• Hindi News
  • National
  • Sunny Deol: BJP Gurdaspur MP Sunny Deol Kartarpur Corridor Inauguration In Pakistan

करतारपुर / उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे भाजपा सांसद सनी देओल, कहा- अगर मैं नहीं, तो कौन जाएगा



12 अक्टूबर को सनी देओल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। 12 अक्टूबर को सनी देओल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।
X
12 अक्टूबर को सनी देओल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।12 अक्टूबर को सनी देओल ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी।

  • सिखों के प्रथम गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर 9 नवंबर को पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन होगा
  • 550 लोगों के जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल 

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 05:20 PM IST

नई दिल्ली. भाजपा सांसद सनी देओल करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। सनी ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। उद्घाटन समारोह शनिवार 9 नवंबर को पाकिस्तान के करतारपुर में होगा। पहले जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी शामिल हैं। सनी से जब समारोह में शामिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- अगर मैं नहीं जाउंगा तो कौन जाएगा। 

 

यह मेरा गृह क्षेत्र
कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए 550 लोगों का जत्था जाएगा। इसमें मनमोह सिंह और कैप्टन अमरिंदर के अलावा कैबिनेट मंत्री हरदीप पुरी और हरसिमरत कौर बादल भी शामिल हैं। नवजोत सिंह सिद्धू को मंजूरी मिल गई है। अब सनी देओल का जाना भी तय हो चुका है। देओल ने न्यूज एजेंसी से कहा, “आप ही बताइए, अगर मैं इस समारोह में नहीं जाऊंगा तो फिर कौन जाएगा। मैं सौ फीसदी वहां जा रहा हूं। यह मेरा क्षेत्र और मेरा घर है।” 

 

दोनों सीमाओं पर होगा उद्घाटन समारोह
करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह सरहद के दोनों तरफ होगा। भारतीय सीमा में इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान में वहां के पीएम इमरान खान करेंगे। भारत से पाकिस्तान जाने वाले उच्च स्तरीय जत्थे की सुरक्षा पर बुधवार को सवाल खड़े हो गए। भारत ने आतंकी खतरे के इनपुट पाकिस्तान से साझा किए और करतारपुर जाने वाले वीआईपी जत्थे को कड़ी सुरक्षा मुहैया कराने को कहा। यह जत्था बॉर्डर से आगे गुरुद्वारा दरबार साहिब तक पाकिस्तान की सीमा में चार किमी अंदर जाएगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना