• Hindi News
  • National
  • BJP Leader Shared The Photo, DMK Called The Background Word An Insult To Sanskrit

तमिलनाडु में ट्वीट पर विवाद:बीजेपी नेता ने शेयर की फोटो, DMK ने बैकग्राउंड के शब्द को बताया संस्कृत का अपमान

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख अन्नामलाई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तमिलानांगु (तमिल एंजेल) की एक फोटो पोस्ट की। ​तमिलानांगु या 'देवी तमिल' तमिल थाई वज़्थु, या तमिल राष्ट्रगान का एक शब्द है। सत्तारुढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) ने फोटो के बैकग्राउंड में ​​​एक संस्कृत शब्द पर आपत्ति जताई और इसे संस्कृत का अपमान बताया।

देवी की फोटो शेयर की
रविवार को, अन्नामलाई ने एक लाल साड़ी और गहने पहने हुए एक देवी की फोटो शेयर की, जिसमें तमिल में पांच महाकाव्यों को तमिल शब्दों के साथ भगवा पृष्ठभूमि पर उजागर किया गया था "येथिसैयम पुगाज़ मनामा इरुंधपेरुम थमिज़ानांगे" जिसका अनुवाद है- तमिल एंजेल आप सभी दिशाओं में फैली अपनी लोकप्रियता के साथ सदा रहेंगी।

फोटो के बैकग्राउंड में संस्कृत वर्ण पर विवाद हो रहा है।
फोटो के बैकग्राउंड में संस्कृत वर्ण पर विवाद हो रहा है।

एआर रहमान ने पोस्ट की थी तमिलानांगु की फोटो

ए आर रहमान ने यह फोटो ट्वीट की थी।
ए आर रहमान ने यह फोटो ट्वीट की थी।

इसे एआर रहमान की तमिलानांगु फोटो के खंडन के रूप में देखा गया, जिसे उन्होंने एक महीने पहले ट्विटर पर साझा किया था। संगीत उस्ताद ने हिंदी थोपने पर गरमागरम बहस के दौरान फोटो शेयर की थी। फोटो सफेद साड़ी पहने एक महिला की थी और उसके बाल खुले हुए थे, जो भाला थामे नाच रही थी।

उद्योग मंत्री ने जताई आपत्ति
डीएमके उद्योग मंत्री थंगम थेनारासु ने अन्नामलाई की पोस्ट पर आपत्ति जताई, क्योंकि इसकी पृष्ठभूमि में संस्कृत वर्णमाला थी। थंगम थेनारासु ने ट्वीट किया- तमिलनांगु की प्रशंसा करने के वेश में, आपने पृष्ठभूमि में एक संस्कृत वर्णमाला डाली है। इसने आपके हाथ के नीचे छिपे चाकू को उजागर कर दिया है।

द्रमुक नेता ने थिरुक्कुरल के एक श्लोक का हवाला देते हुए कहा, "जैसे दुश्मन के हाथ जोड़कर चाकू कैसे छिपाया जा सकता है, वैसे ही उनका दिल विश्वासघात से भर जाएगा, भले ही उनकी आंखें आंसुओं से भरी हों।

अन्नामलाई का पलटवार
डीएमके द्वारा आलोचना करने पर प्रतिक्रिया में अन्नामलाई ने कहा, "मुझे उद्योग मंत्री द्वारा तमिलनांगु तस्वीर में शब्द (सा) का उपयोग करने के लिए आलोचना करने के बारे में सूचित किया गया था। मुझे आश्चर्य है कि डीएमके मुख्यमंत्री के नाम के पहले अक्षर का विरोध कर रही है जो तमिल, तमिल कहता रहता है।

अन्नामलाई ने भी राज्य सरकार को सीएम स्टालिन के नाम पर उसी पत्र को बदलने के लिए एक समिति गठित करने की सलाह दी। तब तक, हम उद्योग मंत्री से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करते हैं कि स्टालिन को कैसे कॉल करें, इस पर सलाह दें।