पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kashmir News Updates: Three BJP Activists Killed In Kulgam Of South Kashmir By Pakistan Sponsored Terrorists In A Brutal Attack

कश्मीर में भाजपा नेता पर हमला:कुलगाम में युवा मोर्चा के नेता और 2 कार्यकर्ताओं को आतंकियों ने घर जाते वक्त गोली मारी, तीनों की मौत

श्रीनगरएक वर्ष पहले
कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि आतंकवादी हमले में फिदा हुसैन समेत 3 लोगों की जान गई। यह तीनों इसी कार में सवार थे।

दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार शाम भाजपा नेता फिदा हुसैन समेत 3 लोगों की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। फिदा हुसैन कुलगाम भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव थे। उनके साथ कार्यकर्ता उमर राशिद बेग और उमर रमजान हाजम की भी हत्या कर दी गई। एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी और दो लोगों की मौत अस्पताल ले जाते वक्त हुई।

आतंकी हमले की जिम्मेदारी द रजिस्टेंस फ्रंट (TRF) नाम के संगठन ने ली है। ये लश्कर-ए-तैयबा का सहयोगी संगठन बताया जाता है। बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में भी इसी संगठन का नाम सामने आया था।

फिदा हुसैन काजीगुंड के रहने वाले हैं। हुसैन पर तब हमला किया गया, जब वह कार्यकर्ताओं के साथ घर की ओर जा रहे थे। आतंकवादी एक गाड़ी पर आए, फिदा की कार पर फायरिंग की और फरार हो गए। सुरक्षा बलों ने इस हमले के बाद इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

महबूबा मुफ्ती और उमर ने किए ट्वीट

सोशल मीडिया यूजर ने घटना से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया

बांदीपोरा में भी की गई थी भाजपा नेता की हत्या

चार महीने पहले ही बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या कर दी गई थी। इस हमले में उनके पिता और भाई की भी जान चली गई थी। वसीम बांदीपोरा जिले के भाजपा अध्यक्ष भी रह चुके थे। बारी पर हमला उस वक्त किया गया था, जब वे अपनी दुकान पर पिता और भाई के साथ थे। इसी दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी।

खबरें और भी हैं...