पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • BJP Tukde Tukde Gang Vs Punjabi Hindus; Sukhbir Badal Update | Akali Dal President Sukhbir Badal On Communal Tensions

किसान आंदोलन पर सियासत:SAD के सुखबीर सिंह बोले- असली टुकड़े-टुकड़े गैंग भाजपा, पंजाबी हिंदुओं को सिखों के खिलाफ भड़का रही

चंडीगढ़6 महीने पहले
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उसे अपने अहंकार को पीछे छोड़कर किसानों की बात सुननी चाहिए। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि उसे अपने अहंकार को पीछे छोड़कर किसानों की बात सुननी चाहिए। (फाइल फोटो)

नए कृषि कानून के खिलाफ केंद्र सरकार से अलग हुई शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने भाजपा पर पंजाब में सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि भाजपा ही असली टुकड़े-टुकड़े गैंग है। उसने देश की एकता के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं।

उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर कहा कि पहले उन्होंने बेशर्मी से मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को उकसाया और अब अपने सिख भाइयों, विशेष रूप से किसानों के खिलाफ पंजाबी हिंदुओं को भड़का रहे हैं। वे देशभक्त पंजाब को सांप्रदायिक लपटों की ओर ले जाना चाहते हैं। अकाली दल इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को अपने अहंकार को पीछे छोड़कर किसानों की बात सुननी चाहिए। जिन लोगों ने यह कानून बनाया है, उन्होंने कभी खेती की ही नहीं। केंद्र की मोदी सरकार अफसरों के कहने पर चल रही है।

जो सरकार के साथ, वही देश भक्त- सुखबीर बादल
सुखबीर सिंह बादल ने कहा, 'आज के हालात ऐसे हैं कि अगर कोई एनडीए सरकार से सहमत है, तो वह देशभक्त है। अगर कोई उनके साथ सहमत नहीं होता, तो उन्हें देशद्रोही या अलगाववादी या टुकड़े-टुकड़े गैंग का मेंबर कहा जाने लगता है।'

उन्होंने सरकार से सवाल किया कि क्या प्रकाश सिंह बादल देशद्रोही हैं, जिन्होंने किसानों के समर्थन में पद्म विभूषण वापस किया? क्या हरसिमरत कौर देशद्रोही हैं, जिन्होंने कृषि कानूनों के विरोध में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

सिख vs हिंदू बनाने की कोशिश हो रही
किसान आंदोलन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस वक्त आंदोलन का सबसे निंदनीय पहलू यह है कि इसे सिख vs हिंदू संघर्ष के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत दिल्ली में हुई थी और अब इसे पंजाब में दोहराने की कोशिश की जा रही है। अकाली दल हमेशा से कहता रहा है कि पंजाब केवल शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के साथ समृद्ध होगा।

पीएम के फैलाए वायरस से बचना संभव नहीं : सिद्धू
उधर, पंजाब के हेल्थ मिनिस्टर बलबीर सिंह सिद्धू ने मोहाली में कहा कि पंजाब में कोरोना संक्रमण कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा, लेकिन जो वायरस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र में फैलाया है, उसे ठीक करना संभव नहीं है। देश के किसानों पर कृषि बिल लाद दिए गए है, जिससे उनका केवल नुकसान ही नुकसान होगा। किसानों के हित के लिए इन बिलों में कुछ भी नहीं है।