• Hindi News
  • National
  • Karnataka BJP Leader Praveen Nettaru Murder Case; CM Basavaraj Bommai | Dakshina Kannada News

कर्नाटक BJP नेता मर्डर में 2 अरेस्ट:प्रवीण की मां बोलीं- हत्यारों को फांसी दो; 21 संदिग्धों से पूछताछ, सभी PFI-SDPI से जुड़े

बेंगलुरु9 दिन पहले

दक्षिण कन्नड़ में भाजपा नेता प्रवीण नेट्टार की हत्या के मामले में गुरुवार को दो लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। आरोपियों के नाम शफीक बेल्लारे और जाकिर सवनुरु हैं। अभी 21 लोग पुलिस की हिरासत में हैं जिनसे पूछताछ जारी है। ये सभी आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से जुड़े हैं।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रवीण की 26 जुलाई की रात कुल्हाड़ी से हत्या कर दी गई थी। प्रवीण ने 29 जून को जयपुर में कत्ल किए गए कन्हैयालाल के सपोर्ट में एक पोस्ट की थी। उनकी हत्या को इस पोस्ट से भी जोड़कर देखा जा रहा है। बोम्मई ने कहा कि दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर केस राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी सौंपी जा सकती है।

प्रवीण की मां ने कहा- जिसने भी बेटे की हत्या की, उसे फांसी दी जानी चाहिए। वो हमारा इकलौता बेटा था।

CM ने कहा कमांडो फोर्स बनाएंगे, सरकार के पहले साल के प्रोग्राम रद्द
कर्नाटक के CM बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को अपनी सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों को कैंसिल कर दिया है। बोम्मई ने बुधवार रात देर रात एक इमरजेंसी प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कार्यक्रम रद्द करने की जानकारी दी।

बोम्मई ने कहा कि सरकार ने राष्ट्र विरोधी और आतंकवादी ताकतों को खत्म करने के लिए राज्य में एक कमांडो फोर्स बनाएंगे। इस हत्या के बाद हमारे दिलों में गुस्सा है। पीड़ित की मां और परिवार के दर्द को देखते हुए ही मैंने कार्यक्रमों को कैंसिल करने का फैसला किया है।

उग्र भीड़ ने बुधवार को भाजपा सांसद नलिनकुमार कतिल की कार को पलटने की कोशिश भी की। गुस्साई भीड़ ने ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे भी लगाए।
उग्र भीड़ ने बुधवार को भाजपा सांसद नलिनकुमार कतिल की कार को पलटने की कोशिश भी की। गुस्साई भीड़ ने ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे भी लगाए।

पोल्ट्री कारोबारी थे प्रवीण, दुकान पर ही हुई हत्या
पुलिस के मुताबिक, बेल्लारे इलाके में प्रवीण की पोल्ट्री की दुकान है। मंगलवार को जब प्रवीण दुकान बंद कर घर लौट रहे थे, तभी बाइक पर कुछ लोग आए और उनका रास्ता रोक लिया। उन्होंने कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला कर दिया। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस वहां पहुंची और प्रवीण को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रवीण का शव उनके पैतृक गांव नेत्तरू लाया गया। इस दौरान हजारों लोग मौजूद थे।

बाइक पर आए लोगों ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण की 26 जुलाई को दुकान से लौटते हत्या की थी।
बाइक पर आए लोगों ने भाजपा युवा मोर्चा के नेता प्रवीण की 26 जुलाई को दुकान से लौटते हत्या की थी।

प्रवीण ने सोशल मीडिया पोस्ट में कन्हैयालाल मर्डर का विरोध किया था
BJP नेता प्रवीण नेट्टार ने 29 जून को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या का विरोध करते हुए फेसबुक पोस्ट की थी। उन्होंने लिखा था कि राष्ट्रवादी विचारधारा का सपोर्ट करने के लिए एक टेलर की गला काटकर हत्या कर दी गई और इसका वीडियो भी बनाया गया। इसके बाद PM मोदी को भी टारगेट किया गया है। यह घटना ऐसे राज्य में हुई है, जहां कांग्रेस सरकार है। प्रवीण ने विपक्षी दलों से सवाल करते हुए लिखा कि क्या अब इस मामले में कोई कुछ बोलेगा?

29 जून की सोशल मीडिया पर प्रवीण ने यह पोस्ट की थी।
29 जून की सोशल मीडिया पर प्रवीण ने यह पोस्ट की थी।

जून में भी BJP नेता की हुई थी हत्या
कर्नाटक के शिवमोगा में 23 जून को BJP नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारे बाइक से आए थे। मोहम्मद अनवर BJP महासचिव थे। भाजपा सांसद शोभा करंदलाजे ने इस हत्या के पीछे कट्टरपंथियों का हाथ बताया था।