• Hindi News
  • National
  • Bomb Blast In Bankura TMC Office, 3 People Scorched, Trinamool Accuses Congress Left Front; BJP Said Incident Occurred During Bomb Making

पश्चिम बंगाल में वोटिंग से पहले बवाल:बांकुड़ा के TMC दफ्तर में ब्लास्ट, पार्टी ने कांग्रेस-लेफ्ट पर आरोप लगाया; BJP ने कहा- बम बनाने के दौरान घटना हुई

बांकुड़ा7 महीने पहले

पश्चिम बंगाल में पहले फेज की वोटिंग से एक दिन पहले शुक्रवार शाम तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक ऑफिस में बम धमाका हो गया। यह घटना बांकुड़ा जिले के जोयपुर की है। इसमें 3 लोग जख्मी हो गए। TMC के नेताओं का आरोप है कि घटना के पीछे कांग्रेस-वाम माेर्चा के लोगों का हाथ है। वहीं, भाजपा ने कहा कि TMC कार्यालय में बम बनाने के दौरान यह विस्फोट हुआ है।

विस्फोट के बाद दो गुट भिड़े, 4 घायल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट के बाद दो गुट एक-दूसरे से भिड़ गए। TMC के कार्यकर्ताओं ने इंडियन सेकुलर फ्रंट (ISF) के कार्यकर्ता पर विस्फोट का आरोप लगाया। इस पर दोनों गुटों के बीच बहस हुई और मामला मारपीट तक पहुंच गया। इसमें ISF के 4 लोगों के घायल होने की खबर है। उन्हें विष्णुपुर अस्पताल भेजा गया है। स्थिति बिगड़ती देख इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

ISF इस बार कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। ISF फुरफुरा शरीफ के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी की पार्टी है। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग जारी है। इसमें 5 जिलों पश्चिम मेदिनीपुर, पूर्व मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और झारग्राम की 30 सीटों पर चुनाव हो रहा है।

राज्यपाल ने चिंता जाहिर की
इस घटना पर चिंता जताते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोशल मीडिया पर लिखा कि राजनीतिक दलों को तटस्थता बनाए रखनी चाहिए। ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए, जिससे कानून-व्यवस्था बिगड़े। पुलिस प्रशासन को भी मामलों पर कड़ी नजर रखनी चाहिए।

मिदनापुर में भाजपा कार्यकर्ता का शव मिला, चुनाव आयोग से शिकायत
पश्चिम मिदनापुर के बागमारी गांव में शुक्रवार को 25 साल के लालमोहन सोरेन का पेड़ से लटका हुआ शव मिला था। बताया जा रहा है कि सोरेन भाजपा का बूथ लेबल का कार्यकर्ता था। भाजपा ने TMC पर सोरेन की हत्या का आरोप लगाया है। पार्टी नेताओं ने बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकता कर इसकी शिकायत की है।

कोलकाता में 22 क्रूड बम मिले थे
कोलकाता पुलिस ने गुरुवार को करया इलाके से 22 क्रूड बम बरामद किए थे। ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि टीम ने करया थाने के तहत आने वाले शिवतल्ला खालपार के एक मकान से ये बम बरामद किए। मौके पर बम निरोधी दस्ता पहुंचा और बमों को निष्क्रिय कर दिया।

त्रिपुरा में सड़क हादसा, 5 BJP वर्कर्स की मौत
त्रिपुरा में अमित शाह की रैली से लौट रहे भाजपा के 5 कार्यकर्ताओं की सड़क हादसे में मौत हो गई। 6 अन्य घायल हो गए। घटना नूतन बाजार की है। बताया जा रहा है कि मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।

मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।
मिनी वैन के पेड़ से टकराने के कारण ये हादसा हुआ।
खबरें और भी हैं...