बेटे के साथ टैक्सी से जा रही थी महिला, तभी ड्राइवर ने महिला से पूछा एक सवाल, पर जवाब सुनते ही भड़क गया और शुरू कर दी क्रूरता, कैंपेन ग्रुप का दावा / बेटे के साथ टैक्सी से जा रही थी महिला, तभी ड्राइवर ने महिला से पूछा एक सवाल, पर जवाब सुनते ही भड़क गया और शुरू कर दी क्रूरता, कैंपेन ग्रुप का दावा

टैक्सी ड्राइवर ने 6 साल बच्चे को बेदर्दी से कार से खींचा, बस इतनी सी बात मां के सामने रेत दी गर्दन

dainikbhaskar.com

Feb 10, 2019, 06:30 PM IST
Boy beheaded by taxi driver in front of screaming mother in Saudi Arabia

मदीना. सऊदी अरब में 6 साल के एक बच्चे की मां के सामने ही बड़ी ही बेदर्दी से जान ले ली गई। वो भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वो शिया मुस्लिम था। कैंपेन ग्रुप शिया राइट वॉच ने इस मामले की खबर दी है। ग्रुप का दावा है कि बच्चे को दिन के वक्त सरेआम ग्लास के एक टुकड़े से गर्दन काटकर मौत दी गई। कई जगहों पर बच्चे के फ्यूनरल की फुटेज भी डाली गई हैं। हालांकि, इस मामले को लेकर कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सरेआम ली बच्चे की जान
- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना बीते गुरुवार को सऊदी के मदीना शहर में हुई। 6 साल का जकारिया-अल जबेर अपनी मां के साथ टैक्सी में था और मदीना में मौजूद पैगंबर मोहम्मद के टॉम्ब ग्रीन डोम जा रहा था।
- तभी टैक्सी ड्राइवर ने बीच में ही कार रोकी और बच्चे को जबरदस्ती कार से उतारकर कॉफी शॉप पर ले गया। यहां ड्राइवर ने कांच की बोतल तोड़ी और उससे बच्चे का पहले गला रेता और फिर उसे घोंप भी दिया।
- इस दौरान बच्चे की मां ड्राइवर को रोकने की कोशिश करती रही, लेकिन वो सड़क पर गिर गई। वहां से गुजर रहे लोगों ने पास के स्टॉप पर मौजूद पुलिस को खबर दी और पुलिस ने भी ड्राइवर को रोकने की कोशिश की, लेकिन बच्चे को बचाने में नाकाम रहे।
- हालांकि, पुलिस वाले ने ड्राइवर को अपने कब्जे में ले लिया और उसे तब तक पकड़े रहे, जब तक डिपार्टमेंट के बाकी अफसर मौके पर नहीं पहुंच गए।

शिया राइट्स वॉच ग्रुप का दावा
- हालांकि, शिया राइट्स वॉच ने बच्चे की मौत पर प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि एक अनजान शख्स ने पवित्र स्थल पर पहुंचने के बाद बच्चे की मां से सवाल किया कि क्या वो शिया मुस्लिम हैं और जब महिला ने हां जवाब दिया तो कट्टरपंथियों ने बच्चे की जान ले ली।
- एक्टिविस्ट्स का ये भी दावा है कि चश्मदीदों की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे का सिर धड़ से अलग कर दिया गया है, जबकि उसकी मां इस दौरान चीखती-चिल्लाती और सबकुछ देखती रही।
- ग्रुप का ये भी दावा है कि उस वक्त मौके पर मौजूद लोगों में से किसी ने भी इस घटना को रोकने की कोशिश नहीं की। इस घटना के बाद शिया कम्युनिटी बच्चे के पेरेंट्स के साथ एकजुट दिखी।
- हालांकि, कई ब्रॉडकास्टर रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि सऊदी के अफसरों ने इस मामले में बताया कि टैक्सी ड्राइवर कुछ मानसिक परेशानियों से जूझ रहा था।

X
Boy beheaded by taxi driver in front of screaming mother in Saudi Arabia
COMMENT