• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates: Pakistan Jammu Kashmir | Delhi Rajasthan Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:जम्मू-कश्मीर में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

नई दिल्ली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान में लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। बांदीपोरा में लश्कर के दो सक्रिय आतंकियों और एक महिला सहित दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद, आईईडी तैयार करने की सामग्री बरामद की गई है। आतंकी ठिकाने से बरामद हथियार और गोला-बारूद में एक एके-47 राइफल, एक एके-56 राइफल, चार एके सीरीज की मैगजीन, लाइव राउंड, RDX पाउडर, कील और बॉल बेयरिंग, 9 वोल्ट की बैटरी, डेटोनेटर, IED मैकेनिज्म सर्किट, रिमोट तार और लोहे के पाइप शामिल हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

जंग लगी केबल, ढीले बोल्ट से हुआ मोरबी ब्रिज हादसा, फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में खुलासा

गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि दुर्घटना के दिन 30 अक्टूबर को 3,165 टिकट लोगों को बेचे गए थे। ब्रिज के केबलों में जंग लग गई थी। एंकर पिन टूट गए थे और बोल्ट ढीले हो गए थे। मेंटेनेंस के समय इन पर ध्यान नहीं दिया गया। मेटल की फ्लोरिंग से ब्रिज का वजन और बढ़ गया। हादसे में 135 लोगों की जान गई थी। एक सरकारी वकील ने जिला अदालत में रिपोर्ट पेश की।
2047 तक भारत की इकोनॉमी दुनिया की टॉप थ्री इकोनॉमीज में एक होगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि भारत आर्थिक विकास और अवसरों में अभूतपूर्व वृद्धि का गवाह बनेगा। भारत की इकोनॉमी ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी से वर्ष भारत 2047 तक 40 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बन जाएगी। भारत की इकोनॉमी दुनिया की टॉप थ्री तीन इकोनॉमीज में शामिल होगी। अंबानी पंडित दीनदयाल ऊर्जा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। पढ़ें पूरी खबर...

IIT गुवाहाटी के डायरेक्टर TG सीथाराम AICTE के चेयरमैन नियुक्त

IIT गुवाहाटी के डायरेक्टर TG सीथाराम को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) का चेयरमैन नियुक्त किया है।

आजम खान को जमानत मिली, हेट स्पीच का मामला
रामपुर की स्पेशल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने हेच स्पीच मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को जमानत दे दी है। आजम खान के वकील ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में 160 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, इनमें 82 पाकिस्तानी आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर में 160 आतंकवादी अभी भी सक्रिय हैं। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लॉन्चपैड पर लगभग 160 आतंकवादी बैठे हैं, जिनमें पीर पंजाल के 130, उत्तर और पीर पंजाल के दक्षिण में 30 हैं। पूरे भीतरी इलाकों में कुल 82 पाकिस्तानी आतंकवादी और 53 स्थानीय आतंकवादी अभी भी मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि हमने बहुत हद तक आतंकवाद का खात्मा कर दिया है। हमारा पड़ोसी देश यहां पर पिस्टल, ग्रेनेड को भेजने और ड्रग्स को बेचने की कोशिश कर रहा है। इससे वो छोटी-छोटी हरकत करना चाहता है, लेकिन हम उनका ऐसा नहीं करने देंगे। पढ़ें पूरी खबर...

एयरटेल ने बेसिक प्लान महंगा किया, 99 की जगह 155 रुपए चुकाने होंगे; वैलिडिटी भी घटाई

एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा में अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की है। न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने यहां मिनिमम रिचार्ज की कीमत 57% बढ़ा दी है। अब मिनिमम रिचार्ज के लिए 99 रुपए की जगह 155 रुपए चुकाने होंगे। इसके अलावा नए प्लान में वैलिडिटी भी 28 दिन की जगह 24 दिन की मिलेगी। पूरी खबर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा की ACE सोसाइटी में 16वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की आत्महत्या

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ACE सोसाइटी में रहने वाली 50 साल की एक महिला ने 16वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। आत्महत्या की खबर सुनने के बाद पूरी सोसाइटी में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि महिला आत्महत्या के समय घर पर अकेली थी। बिसरख थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मेघालय में पुलिस फायरिंग में 6 लोगों की मौत, हिंसा भड़कने के बाद 7 जिलों में इंटरनेट बंद

असम-मेघालय सीमा पर मंगलवार सुबह पुलिस फायरिंग में 6 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने लकड़ी तस्करी में लगे ट्रक को रोका था। इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। हिंसा के बाद मेघालय के 7 जिलों में सुबह साढ़े दस बजे से 48 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वेस्ट जयंतिया हिल्स के मुरकोह में फायरिंग की घटना में असम के फॉरेस्ट गार्ड की मौत हो गई। मेघालय के CM कोनराड संगमा ने 6 मौतों की पुष्टि की है। इनमें पांच लोग मेघालय के और एक असम का है। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। मेघालय पुलिस ने इस केस में एक FIR दर्ज की है। पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठ की दो कोशिशें नाकाम; जम्मू में बॉर्डर पार कर रहा एक आतंकी ढेर, दूसरा गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी आतंकी को BSF ने मार गिराया है। न्यूज एजेंसी ने एक सीनियर ऑफिसर के हवाले से खबर दी है कि सोमवार देर रात को करीब ढाई बजे जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में यह घुसपैठियां अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था।

भारतीय सैनिकों ने उसे चेतावनी दी, लेकिन उसने भारतीय सीमा की तरफ बढ़ना जारी रखा। इसके बाद BSF की फायरिंग में वह मारा गया। वहीं, जम्मू में ही भारतीय इलाके में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे एक और पाकिस्तानी घुसपैठिये को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भगोड़े जाकिर नाइक को बुलाया, BJP नेता बोले- फुटबॉल विश्व कप का बहिष्कार करें

विवादास्पद इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को कतर द्वारा फीफा विश्व कप में बुलाने पर भाजपा प्रवक्ता सावियो रोड्रिग्स ने सरकार, भारतीय फुटबॉल संघ और मेजबान देश की यात्रा करने वाले भारतीयों से इस खेल के आयोजन का बहिष्कार करने की अपील की है। भारतीय भगोड़ा जाकिर नाइक को कतर द्वारा चल रहे फीफा विश्व कप के दौरान इस्लाम पर व्याख्यान देने के लिए बुलाया गया है।

लद्दाख में भूकंप के झटके, 4.3 आंकी गई तीव्रता

लद्दाख के कारगिल में मंगलवार को 10 बजकर 5 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई है। भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी अंदर था। फिलहाल जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

कोलंबिया के रिहायशी इलाके में प्लेन क्रैश, 8 की मौत

कोलंबिया के एक रिहायशी इलाके में एक प्लेन क्रैश हो गया। इस हादसे में विमान में सवाल सभी 8 लोगों की मौत हो गई। प्लेन कोलंबिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेडेलिन में क्रैश हुआ। शुरूआती जानकारी के मुताबिक इंजन में आई खराबी के कारण विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

अमेरिका के मैसाचुसेट्स में बेकाबू SUV एपल स्टोर में जा घुसी, एक की मौत​​​​​​
अमेरिका के मैसाचुसेट्स में सोमवार को एक बेकाबू SUV एपल स्टोर में जा घुसी। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि अभी तक पता नहीं चल सका है कि हादसा गलती से हुआ या इसके पीछे कोई साजिश थी।

‌BJP की दिल्ली इकाई ने 11 बागी उम्मीदवारों को 6 साल के लिए सस्पेंड किया

इन 11 उम्मीदवारों को BJP ने 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।
इन 11 उम्मीदवारों को BJP ने 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है।

BJP की दिल्ली इकाई ने 11 बागी उम्मीदवारों को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया है। इन उम्मीदवारों पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है। दिल्ली BJP ने बताया कि ये पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे थे। इस पर दिल्ली BJP प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 11 उम्मीदवारों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।