• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; AAP Leader Sandeep Bhardwaj| Satyendra Jain Tihar Jail Video | Delhi Mumbai Jaipur News

भास्कर अपडेट्स:दिल्ली के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में आग लगी, फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के भागीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में गुरुवार रात भीषण आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। इलाके में अफरा-तफरी मच गई। यहां तंग गलियां होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को पहुंचने में परेशानी हुई।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

छत्तीसगढ़ के भिलाई में डायरिया से दो लोगों की मौत, 70 अस्पताल में भर्ती

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में डायरिया से दो लोगों की मौत हो गई और 70 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। दूषित पानी पीने से लोगों को डायरिया हुआ। पिछले दो दिनों में बीमारी के कारण 91 लोगों को भर्ती कराया गया है। इनमें से 21 को छुट्‌टी दे दी गई है।

गुजरात में PM की रैली के पास ड्रोन उड़ाया, तीन युवक गिरफ्तार

अहमदाबाद के बावला में नो फ्लाय जोन के नियम तोड़कर गुरुवार को ड्रोन उड़ाया गया। पुलिस ने उसे तुरंत नीचे उतरवाया। बावला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को कवर करने के लिए वीडियोग्रोफर ने इस ड्रोन को उड़ाया था। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

रणबीर और आलिया ने बेटी का नाम रखा 'राहा'; दादी नीतू कपूर ने दिया नाम

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने अपनी बेटी का नामकरण कर दिया है। आलिया ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट करके बेटी के नाम की जानकारी दी। आलिया और रणबीर ने अपनी बेटी को 'राहा' नाम दिया है। पोती को यह नाम दादी नीतू कपूर ने दिया है।

आलिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बेटी के नाम का अर्थ समझाते हुए कहा है कि राहा का मतलब जॉय अर्थात खुशी है। इसके अलावा राहा एक गोत्र भी है। बता दें कि आलिया ने 6 नवंबर को अपनी बेटी को जन्म दिया था। पढ़ें पूरी खबर...

नीरव मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में प्रत्यर्पण की अपील करने की अनुमति मांगी

भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी ने लंदन हाई कोर्ट में एक आवेदन दायर किया है। इसमें ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में अपने प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ अपील करने की अनुमति मांगी गई है।

महाकाल मंदिर में गर्भ गृह से बिना शुल्क दर्शन फिर शुरू, हफ्ते में चार दिन रहेगी व्यवस्था

उज्जैन के महाकाल मंदिर में श्रद्धालु अब गर्भ गृह से दर्शन कर सकेंगे। महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि आम श्रद्धालु हफ्ते में चार दिन बिना शुल्क के गर्भ गृह से दर्शन कर सकेंगे। शनिवार, रविवार और सोमवार को छोड़कर बाकी दिनों में 1 बजे से 4 बजे तक गर्भ गृह से दर्शन कराना शुरू कर दिया गया है। अभी तक केवल शुल्क देकर गर्भ गृह से दर्शन कराए जा रहे थे।

AAP की ट्रेड विंग के सेक्रेटरी संदीप भारद्वाज ने किया सुसाइड

AAP की ट्रेड विंग के सेक्रेटरी संदीप भारद्वाज ने सुसाइड कर लिया है। पुलिस ने बताया कि राजौरी गार्डन स्थित अपने घर में वे फांसी के फंदे से लटके मिले। जानकारी के मुताबिक मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली MCD चुनाव में टिकट न मिलने के कारण काफी दिनों से परेशान थे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सिलेंडर फटने से मां-बेटे की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक मां और उसका एक नाबालिग बेटा शामिल है। घटना सुरनकोट अनुमंडल के चांदीमढ़ गांव की। मृतकों की पहचान हमीदा बेगम (40) और अकीब अहमद (4) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक घटना में लगभग एक दर्जन मवेशियों की भी मौत हो गई।

सेंसेक्स ऑल टाइम हाई रहा, 62,412 अंक तक पहुंचा

शेयर बाजार इंडेक्स सेंसेक्स ने गुरुवार को ऑल टाइम हाई रहा। सेंसेक्स पहली बार 62,412 अंक तक पहुंचा। बाद में ये 762 अंकों की बढ़त के साथ 62,272 के स्तर पर बंद हुआ। यह सेंसेक्स का ऑल टाइम क्लोजिंग हाई है। सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में तेजी देखने को मिली। पढ़ें पूरी खबर...

मुसलमानों में बहुविवाह और ‘निकाह हलाला' को चुनौती, सुनवाई के लिए SC पांच जजों की नई बेंच गठित करेगा

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह मुसलमानों में बहुविवाह और ‘निकाह हलाल’ की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई के लिए पांच जजों की नई संविधान पीठ का गठन करेगा। इस मुद्दे पर जनहित याचिका दायर करने वाली वकील अश्विनी उपाध्याय ने CJI डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हिमा कोहली और जे बी पारदीवाला की पीठ से इस मुद्दे पर आग्रह किया था कि नई पीठ के गठन की आवश्यकता है।

फ्लॉसी बनी दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित बिल्ली,गिनीज बुक में दर्ज किया नाम

ब्रिटेन की 26 साल की बिल्ली फ्लॉसी का नाम ‘दुनिया की सबसे उम्रदराज जीवित बिल्ली' के तौर पर गिनीज बुक में दर्ज किया गया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, फ्लॉसी का जन्म दिसंबर 1995 को हुआ था। उसकी उम्र 26 साल 329 दिन है। प्राकृतिक रूप से बिल्लियों की औसत आयु 15 साल होती है।

मंगलुरु ब्लास्ट की जिम्मेदारी IRC ने ली, पुलिस दावे की जांच कर रही है

इस्लामिक रेसिस्टेंस काउंसिल (IRC) नाम के संगठन ने 19 नवंबर को मंगलुरु में हुए विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। इस संगठन की अभी अधिक पहचान नहीं है। ADG (लॉ एंड ऑर्डर) आलोक कुमार ने कहा कि पुलिस संगठन के दावे की सच्चाई का पता लगा रही है।

रोनाल्डो दो मैचों के लिए सस्पेंड, फाइन भी लगा; वर्ल्डकप पर लागू नहीं होगा बैन

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो दो मैचों के लिए सस्पेंड किए गए हैं। उन पर 50 हजार यूरो (42 लाख 65 हजार रुपए ) का जुर्माना भी लगाया गया है। उन्हें यह सजा फुटबॉल एसोसिएशन ने साल की शुरुआत में एक फैन के साथ मिसबिहेव करने पर दी गई है। 9 अप्रैल को रोनाल्डो ने गोडिसन पार्क में फैन के हाथ से उसका फोन छीनकर तोड़ दिया था।

हालांकि यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप पर लागू नहीं होगा, सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों पर रहेगा।

उत्तराखंड मदरसों में एनसीईआरटी सिलेबस और ड्रेस कोड लागू करेगा, अगले साल से लागू होगी व्यवस्था

उत्तराखंड अगले साल से मदरसों में NCERT सिलेबस और ड्रेस कोड लागू करेगा। वक्फ बोर्ड मदरसा शिक्षा को आधुनिक बनाने की कोशिशों में लगा है। इसी के चलते सिलेबस बदला जाएगा।

जम्मू कश्मीर में मिला सीलबंद पैकेट, पुलिस ने जांच की शुरू

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में पुलिस को एक संदिग्ध पैकेट मिला है। यह पूरी तरह से सीलबंद है। सूचना मिलते ही पुलिस ने संदिग्ध सामान को बरामद कर लिया है। पुलिस को आशंका है कि इसे ड्रोन के जरिए गिराया गया है। इसमें कोई विस्फोटक सामान हो सकता है या फिर नशीला पदार्थ। पुलिस ने कहा कि इलाके की स्थिति अभी सामान्य है और मामले में आगे की जांच की जा रही है।

ओडिशा में विसर्जन जुलूस के दौरान आतिशबाजी में 30 से अधिक घायल

ओडिशा के बलिया बाजार में बुधवार को भगवान कार्तिकेश्वर के विसर्जन के दौरान पटाखों फोड़ने की कॉम्पिटिशन में धमाका हो गया। इससे 30 लोग झुलस गए। दरअसल, यहां पटाखे फोड़ने के लिए प्रतियोगिता रखी गई थी। अतिशबाजी के दौरान एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर जा गिरी, जिससे विस्फोट हो गया।
सत्येंद्र जैन की याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई, CCTV फुटेज लीक न करने की मांग की थी

दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन ने तिहाड़ जेल से उनके वीडियो सामने आने के बाद कोर्ट का रुख किया है। जैन के वकील ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर वीडियो लीक न किए जाने की मांग की है। कोर्ट आज मामले की सुनवाई करेगी।
यूक्रेन में रूसी मिसाइल हमले में 3 की मौत, 6 घायल

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस के मिसाइल हमले में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रूस इन दिनों यूक्रेन के ऊर्जा ढांचे को टारगेट बना रहा है।

मेघालय के तुरा में महसूस किया गया भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.4

मेघालय के तुरा से 37 किमी आज सुबह 03:46 बजे भूकंप का झटका महसूस किया गया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.4 मापी गई। भूकंप का केंद्र जमीन के 5 किमी नीचे था। फिलहाल भूकंप में किसी भी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।