• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Headlines Updates; Hyderabad Jubilee Hills Gangrape, Pune Monkeypox Case

भास्कर अपडेट्स:रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को लगातार दूसरे दिन बम से उड़ाने की धमकी, 20 लाख की फिरौती मांगी

नई दिल्ली4 महीने पहले

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकी मैसेज के द्वारा दी गई। अधिकारियों के मुताबिक, मैसेज में 20 लाख रुपये की मांग की है।

इससे पहले गुरुवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी थी। मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गई है। रांची पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही है।

आज की अन्य बड़ी खबरें…

मुंबई के स्टूडियो में लगी आग में 1 की मौत, थर्माकोल-प्लास्टिक से बना था सेट

मुंबई के अंधेरी में शुक्रवार शाम करीब 4:30 बजे भीषण आग लग गई। आग पर काबू पाया जा चुका है, लेकिन 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। आग चित्रकूट स्टूडियो में लगी थी, जिसे बुझाने के लिए दमकल की 12 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची थी। स्टूडियो में प्लास्टिक और थर्माकोल से बना सेट था इसलिए आग बुझाने में दिक्कत आई।

आग बुझाने के दौरान बहुत सार धुआं आसपास के इलाकों में फैल गया था। इसे देखते हुए आस पास के इलाकों में लोगों को खिड़कियां-दरवाजे बंद रखने की अपील की गई थी।

ओला-उबर में नहीं होगा मर्जर;ओला के CEO ने कहा- मर्जर की खबरें "बिल्कुल बकवास"

शेयर्ड मोबिलिटी कंपनी ओला के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भाविश अग्रवाल ने उबर के साथ विलय की बातचीत से जुड़ी मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया है। अग्रवाल ने ट्वीट किया कि ओला बहुत प्रॉफिटेबल है और अच्छी तरह से बढ़ रही है और अमेरिकी फर्म के साथ विलय की बातचीत की खबरें "बिल्कुल बकवास" हैं।

यदि कुछ अन्य कंपनियां भारत से अपने बिजनेस से बाहर निकलना चाहती हैं तो उनका स्वागत है! हम कभी विलय नहीं करेंगे। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि दोनों कंपनियां मर्जर पर बातचीत कर रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

UP के बांदा में इनोवा-ऑटो की भिड़ंत; सगे भाई समेत 6 की मौत

UP के बांदा में शुक्रवार शाम तेज रफ्तार इनोवा और ऑटो की भिड़ंत हो गई। हादसे में ऑटो सवार 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोग गंभीर घायल हैं। मृतकों में 2 बच्चे हैं। दोनों सगे भाई थे। टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो कई टुकड़ों में बंट गया। मौके पर मौजूद लोगों ने ऑटो में फंसे लोगों को बाहर निकाला। हादसा गिरवां बस स्टैंड के पास हुआ।

इनोवा का ड्राइवर नशे में था। वह तेज स्पीड से गाड़ी चल रहा था। दूसरी तरफ, ऑटो में 11 सवारियां बैठी थीं। उसे नाबालिग चालक चला रहा था।

पात्रा चॉल केस की गवाह बोली- रेप-जान से मारने की धमकी मिली

मुंबई के पात्रा चॉल केस की गवाह स्वप्ना पाटकर ने कहा है कि ED के सामने बयान देने पर उन्हें रेप और जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। स्वप्ना ने वकोला पुलिस थाने में इसको लेकर शिकायत भी दर्ज कराई है। ED ने 1,034 करोड़ के इस घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत को पूछताछ के लिए बुलाया था। हालांकि राउत समन के बावजूद गुरुवार को ED के सामने हाजिर नहीं हुए थे।

अधीर रंजन ने राष्ट्रपति चिट्‌ठी लिखकर कहा- मुझे माफ कर दीजिए

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपत्नी वाले बयान पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को चिट्‌ठी लिखकर माफी मांग ली है। अधीर ने शुक्रवार को माफी मांगते हुए राष्ट्रपति के नाम चिट्‌ठी में लिखा- मैंने गलती से आपके लिए गलत शब्द का इस्तेमाल किया। मेरी जुबान फिसल गई थी। मैं माफी मांगता हूं और आपसे इसे स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

बता दें कि बुधवार को विजय चौक पर अपने विरोध-प्रदर्शन के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, चौधरी ने राष्ट्रपति मुर्मू के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद सत्तारूढ़ भाजपा के सांसदों ने इस मुद्दे को उठाते हुए उनसे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की थी। पूरी खबर पढ़ें...

अफगानिस्तान में क्रिकेट मैच के दौरान ब्लास्ट; काबुल के इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ धमाका, 4 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार शाम ब्लास्ट हुआ। उस दौरान एक लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच चल रहा था। इस टूर्नामेंट का नाम शेपरेजा क्रिकेट लीग है। धमाके का वीडियो फुटेज सामने आया है। इसमें कई लोग घायल दिख रहे हैं। घटना के बाद स्टैंड्स में भगदड़ मच गई। इस बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

छत्तीसगढ़ में खेत में काम कर रहे 11 मजदूरों पर बिजली गिरी, 5 महिलाओं की मौत

छत्‍तीसगढ़ के महासमुंद में बिजली गिरने से 5 महिला मजदूर की मौत हो गई। घटना शुक्रवार दोपहर की है, जब खेत में रोपा लगा रहे 11 मजदूरों पर बिजली गिरी। बाकी बचे 6 मजदूरों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना में जानकी, लक्ष्मी यादव, बसंती नाग, जमोवती और नोहरमति की मौत हो गई है। वहीं पंकजनीं, पार्वती मालिक, तपस्वनी, पुन्नी, गीतांजलि और शशि मांझी घायल हुए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

महाराष्ट्र में भाजपा और शिंदे गुट में कैबिनेट फॉर्मूले पर बनी सहमति, जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार कितने चरणों में होगा, एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच ये फैसला अभी बाकी है।
बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार कितने चरणों में होगा, एकनाथ शिंदे और फडणवीस के बीच ये फैसला अभी बाकी है।

महाराष्ट्र में जल्द ही शिंदे सरकार की कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना के बागी गुट और भाजपा के बीच फॉर्मूले को लेकर सहमति बन गई है। मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट को 17-18 पोस्ट मिल सकती है। एकनाथ शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

अंडर ग्रेजुएट मेडिकल स्टूडेंट्स को सरकार से राहत, फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम में होंगे शामिल

नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) के मुताबिक, कोविड 19 और रूस-यूक्रेन जंग की वजह से भारत लौटे अंडर ग्रेजुएट मेडिकल स्टूडेंट्स को सरकार ने राहत दी है। ऐसे स्टूडेंट्स जिनका कोर्स या ग्रेजुएशन 30 जून या उसके पहले पूरा हो रहा था, वो फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम (FMG) में शामिल हो सकेंगे।

इन स्टूडेंट्स को 2 साल के कम्पलसरी रोटेटिंग मेडिकल यानी CRMI में हिस्सा लेना होगा। इसके बाद ही वो क्लीनिकल ट्रेनिंग कर सकेंगे। कोविड और जंग की वजह से वो यह कोर्स फॉरेन इंस्टीट्यूट में पूरा नहीं कर सके हैं।

रूस की 15 मंजिला इमारत में लगी आग, 8 लोगों की मौत

रूस की राजधानी मॉस्को में एक 15 मंजिला इमारत में आग लग गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। 4 लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के बाद बिल्डिंग से करीब 200 लोगों को बाहर निकाला गया। आज कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है।

प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन के मुताबिक, आग पहली मंजिल के हॉस्टल में लगी। यहां खिड़कियों पर जाली लगी थी, जिस वजह से लोग बाहर नहीं निकल पाए। मामले की जांच की जा रही है।

सांसद नवनीत राणा को आगाह रहने की धमकी, चिट्ठी में लिखा- घर की रेकी कर ली है

नवनीत राणा उस समय चर्चा में आई थीं, जब उन्हें और उनके पति को महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने पर जेल भेजा गया था।
नवनीत राणा उस समय चर्चा में आई थीं, जब उन्हें और उनके पति को महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने पर जेल भेजा गया था।

महाराष्ट्र की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को एक गुमनाम चिट्‌ठी मिली है। इसमें उन्हें आगाह रहने की धमकी दी गई है। चिट्‌ठी में लिखा है- उनके पति के घर की रेकी की गई है। राणा ने उमेश कोल्हे हत्याकांड को जोरशोर से उठाया था। माना जा रहा है कि इसी वजह से उन्हें धमकी भरी चिट्‌ठी भेजी गई है।

अवैध बार केस में जयराम रमेश, पवन खेड़ा, नेट्‌टा डिसूजा को दिल्ली HC का समन, कहा- स्मृति की बेटी पर किए ट्वीट हटाएं

24 जुलाई को स्मृति ने कांग्रेस को लीगल नोटिस भेजा था, जिसमें बेटी जोइश के खिलाफ फैलाई जा रही गलत, भ्रामक, अपमानजनक बातों पर रोक लगाने की बात कही थी।
24 जुलाई को स्मृति ने कांग्रेस को लीगल नोटिस भेजा था, जिसमें बेटी जोइश के खिलाफ फैलाई जा रही गलत, भ्रामक, अपमानजनक बातों पर रोक लगाने की बात कही थी।

गोवा में अवैध बार विवाद में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी का नाम आने के बाद उन्होंने दीवानी मुकदमा दायर किया था। इसी सिलसिले में दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेताओं जयराम रमेश, पवन खेड़ा और नेट्‌टा डिसूजा को समन जारी किया है। इतना ही नहीं इन तीनों से जोइश ईरानी पर आरोप लगाने वाले सभी ट्वीट डिलीट करने का भी आदेश दिया है।

यह मामला तब शुरू हुआ था जब कांग्रेस ने आरोप लगाया कि स्मृति ईरानी की बेटी जोइश ईरानी गोवा में सिली सोल्स कैफे एंड बार नाम से जो रेस्टोरेंट चलाती हैं, उसका लाइसेंस अवैध है। मालिकों ने शराब के लाइसेंस को जिसके नाम से रिन्यू कराया, उसकी 13 महीने पहले मौत हो चुकी है। इस संबंध में वकील एरेज रोड्रिग्ज ने शिकायत की थी।

हैदराबाद जुबली हिल्स गैंगरेप केस, 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

लड़की के पिता ने बुधवार 1 जून को आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।
लड़की के पिता ने बुधवार 1 जून को आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

हैदराबाद पुलिस ने जुबली हिल्स में 28 मई को हुए नाबालिग के बलात्कार के मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इसमें पांच नाबालिग भी शामिल हैं। घटना के 56 दिनों के भीतर 600 पन्नों की चार्जशीट जुवेनाइल कोर्ट और नामपल्ली कोर्ट में दायर की गई थी। पुलिस ने मामले में 65 गवाहों के बयान भी दर्ज किए हैं।

महाराष्ट्र में 10 से 9 लोगों की मंकीपॉक्स रिपोर्ट नेगेटिव, एक मरीज की रिपोर्ट का इंतजार

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV), पुणे को 10 संदिग्ध मंकीपॉक्स मरीजों की रिपोर्ट भेजी गई थी। इनमें से 9 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एक मरीज की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

कैडेट वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में भारत को दो गोल्ड, रितिका और प्रिया ने जीते मेडल

रोम में चल रही कैडेट वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में 2 महिला पहलवानों ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीते हैं। 43 किलो वेट में रितिका ने फाइनल में USA की पहलवान को 9-0 से हराया, जबकि 73 किलो वेट में प्रिया ने यूक्रेन की पहलवान को 10-0 से हराया।