• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Headlines Update; Pakistani Helicopter, Balochistan, Ayman Al Zawahiri Death, US Drone Strike

भास्कर अपडेट्स:पुणे में शिंदे गुट के विधायक की गाड़ी पर हमला, हमला करने वाले शिवसैनिक बताए जा रहे

17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पुणे में शिंदे गुट के विधायक उदय सामंत की गाड़ी पर मंगलवार रात कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जाता है कि गाड़ियों का काफिला रोककर हमला किया गया। हमला शिवसैनिकों द्वारा किया गया ऐसी जानकारी मिली है। हमले के बाद कुछ देर तक यातायात प्रभावित रहा। मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के आदित्य ठाकरे दोनों पुणे दौरे पर थे। दोनों के शहर में होने के बावजूद उदय सामंत की गाड़ी पर हमला किया गया।

हमलावरों ने सामंत के काफिले की गाड़ियों के कांच फोड़े। उस समय सामंत घर जा रहे थे। बताया जाता है कि बागी विधायक सामंत से शिवसैनिक नाराज हैं। सामंत पूर्व मंत्री हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

आंध्रप्रदेश के अचुतापुरम की फैक्ट्री में गैस लीक, काम कर रही कुछ महिलाएं बीमार

आंध्रप्रदेश के अचुतापुरम में एक फैक्ट्री में गैस लीकेज से वहां काम कर रही कुछ महिलाएं बीमार हो गईं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

गुरुग्राम में इमारत की 17वीं मंजिल से फिसलकर गिरे 4 मजदूरों की मौत, एक अन्य घायल

हरियाणा के गुरुग्राम में मंगलवार को एक इमारत की 17वीं मंजिल से फिसलकर गिरे 4 मजदूरों की मौत हो गई। एसीपी सुरेश कुमार ने बताया कि एमार फार्म हिल्स नाम से इमारत बन रही है। बिल्डिंग पर काम करते हुए टावर क्रेन को लगाने के लिए कुछ मजदूर ऊपर चढ़े थे। कुल पांच मजदूर गिरे थे। इनमें से एक 12वीं मंजिल पर सुरक्षा उपकरणों में उलझ गया, वह घायल है। बाकी चारों की मौत हो गई। पढ़ें पूरी खबर...

पंजाबी सिंगर जानी को मिली धमकी, CM और DGP को लिखकर मांगी मदद

पंजाबी सिंगर और गीतकार जानी ने मंगलवार को पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है। इसको लेकर जानी ने पंजाब के CM भगवंत मान और DGP को चिट्ठी लिखी है। जानी के अलावा उनके मैनेजर को भी गैंगस्टर धमकी दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मुझे फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। इसी वजह से मैंने अपनी फैमिली को विदेश शिफ्ट कर दिया है। पढ़ें पूरी खबर...

झारखंड के स्कूलों में शुक्रवार की नहीं होगी छुट्‌टी, हाथ जोड़कर प्रार्थना होगी

झारखंड में स्थानीय स्तर पर सरकारी स्कूलों में होने वाली शुक्रवार की छुट्टी और प्रार्थना के तरीके पर किए गए बदलाव पर रोक लगा दी गई है। स्कूलों में शुक्रवार की जगह रविवार को ही छुट्टी रहेगी। इन स्कूलों में प्रार्थना भी हाथ जोड़कर नहीं हो रही थी। सरकार ने इस पर भी सख्ती की है। साथ ही आदेश न मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश सभी गैर-उर्दू सरकारी स्कूलों पर लागू होंगे। पूरी खबर पढ़ें

एशिया कप क्रिकेट का शेड्यूल जारी, 28 अगस्त को भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान; 11 सितंबर को होगा फाइनल

ये फोटो 24 अक्टूबर 2021 को दुबई में T-20 वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाकिस्तान मैच का है। इसमें भारत 10 विकेट से हार गया था।
ये फोटो 24 अक्टूबर 2021 को दुबई में T-20 वर्ल्ड कप में हुए भारत-पाकिस्तान मैच का है। इसमें भारत 10 विकेट से हार गया था।

भारत और पाकिस्तान इसी महीने T-20 क्रिकेट मैच खेलेंगे। ICC ने एशिया कप का शेड्यूल जारी किया है। इसके मुताबिक, ग्रुप ए के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान का मैच होगा। यह मैच 28 अगस्त को दुबई में शाम 6 बजे से खेला जाएगा। एशिया कप के सभी मैच दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे। इससे पहले भारत पाकिस्तान का मुकाबला पिछले साल 24 अक्टूबर को T-20 वर्ल्डकप में हुआ था, इसमें भारत 10 विकेट से हार गया था।
कर्नाटक के फाजिल मर्डर केस में 6 गिरफ्तार, चाकू घोंपकर हुई थी हत्या

कर्नाटक के मंगलुरु में 28 जुलाई को हुए मोहम्मद फाजिल मर्डर केस में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। सूरथकल में नकाबपोश हमलावरों ने फाजिल को बेरहमी से पीटा और फिर चाकू से हमला किया था। अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई थी। हत्या दुकान के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एन. शशिकुमार ने बताया सुहास शेट्टी के नेतृत्व में आरोपियों ने फाजिल पर हमला करने की योजना बनाई थी। हमले से पहले कुछ दिन पहले से उन्होंने रेकी भी की थी।

फॉरेन फंडिंग केस में इमरान और पार्टी दोषी करार, अरबों रुपए वाले खाते सील होंगे

8 साल पुराने फॉरेन फंडिंग केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी दोषी करार दिए गए हैं। इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने इमरान को नोटिस देकर पूछा है कि उनके तमाम अकाउंट्स सील क्यों नहीं कर दिए जाएं।

इमरान और PTI ने पहले भी इस मामले में जवाब नहीं दिए थे। लिहाजा, अब इस मामले में उन पर कार्रवाई तय है। कमीशन के फैसले के मुताबिक- PTI ने 34 विदेशी नागरिकों और 351 कंपनियों से चंदा लिया। सिर्फ 8 जनरल अकाउंट्स की जानकारी दी, 13 में ब्लैक मनी रखा और इन्हें छिपाया। कमीशन को इमरान ने झूठा हलफनामा दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, इंडिगो की फ्लाइट के पास पहुंची कार

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक बड़ा हादसा टल गया। यहां इंडिगो की फ्लाइट के सामने कार आ गई। कार फ्लाइट के पहियों के नीचे आकर रुकी। यह कार गो फर्स्ट कंपनी की थी। कंपनी सूत्रों ने बताया कि कार से प्लेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

इंडिगो का प्लेन 6E2002 दिल्ली से पटना जाने के लिए तैयार था। कई यात्री प्लेन में सवार थे और कुछ उसमें चढ़ रहे थे। इसी बीच एक कार तेजी से आई और प्लेन के पहिए के नीचे आकर खड़ी हो गई। इसे देख वहां अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे और ड्राइवर को पकड़ लिया। तुरंत कार को प्लेन के नीचे से हटाया गया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

दिल्ली में नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ED का छापा, सोनिया-राहुल से पूछताछ के बाद कार्रवाई

दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार को नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत 10 ठिकानों पर छापेमारी की है। भास्कर रिपोर्टर वैभव पलनीटकर ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यह छापेमारी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ के बाद की गई है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

अमेरिका के वॉशिंगटन में भीड़ पर फायरिंग, 1 की मौत, 5 घायल; कॉन्डो कॉम्प्लेक्स के पास हुई घटना

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में देर रात फायरिंग की घटना सामने आई है। भीड़ पर फायरिंग की गई। इस हमले में 6 लोगों को गोली लगी थी। इनमें से 1 की मौत हो गई, बाकी 5 घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। वॉशिंगटन डीसी पुलिस के मुताबिक, घटना कॉन्डो कॉम्प्लेक्स में हुई है। हमलावर ने एफ एवेन्यू एनई के 1500 ब्लॉक में बेनिंग कोर्ट अंधाधुंध गोलियां बरसाईं।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर लापता, कमांडर समेत 6 अधिकारी मौजूद थे

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बाढ़ राहत कार्यों में लगे पाकिस्तानी सेना के हेलिकॉप्टर का ATC से संपर्क टूट गया। हेलिकॉप्टर में कमांडर 12 कॉर्प्स, लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज समेत 6 अधिकारी सवार थे।। पाकिस्तान के डीजी इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। फिलहाल तलाश की जा रही है।

अमेरिका का दावा; अल-कायदा चीफ अयमान अल-जवाहिरी अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया

अमेरिका ने अल-कायदा चीफ अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया है। व्हाइट हाउस की तरफ से सोमवार रात इसकी जानकारी दी गई। व्हाइट हाउस के मुताबिक अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले में अल-जवाहिरी को निशाना बनाया। बता दें कि अल-जवाहिरी मिस्र का एक सर्जन था, जो बाद में दुनिया के सबसे टॉप आतंकियों की लिस्ट में शामिल हो गया था।

साल 2011 में ओसामा बिन लादेन के मारे जाने के बाद अल कायदा को यह अब तक का सबसे बड़ा झटका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल-जवाहिरी की गिनती 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका पर हुए हमलों के मास्टरमाइंड के रूप में भी की जाती थी, जिसमें करीब 3 हजार लोगों की मौत हो गयी थी। पूरी खबर पढ़ें...