• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Headlines Updates; Karnataka Murder Case | Mumbai Delhi, Chennai, Guwahati And Kolkata

भास्कर अपडेट्स:बारामूला में एनकाउंटर, एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया, तीन जवान घायल

2 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। दो सैनिक और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इस दौरान सेना का एक डॉग ‘एक्सेल’भी मारा गया।
आज की अन्य बड़ी खबरें…

हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद, गिनने के लिए मशीनें बुलवाईं

हावड़ा में झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गाड़ी चैक करने के लिए रोकी थी। तीनों विधायक जामताड़ा के इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक कच्छप और कोलेबीरा के विधायक नमन बिक्सल गाड़ी में ही सवार थे। एस पी स्वाति भांगलिआ ने कहा कि कैश गिनने के लिए मशीनें मंगाई गई हैं। पढ़ें पूरी खबर...

CBI ने बिल्डर भोसले के ठिकाने से हेलिकॉप्टर जब्त किया, DHFL घोटाले में शामिल होने का आरोप

सीबीआई ने शनिवार को पुणे में बिल्डर अविनाश भोसले के ठिकाने से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर जब्त किया है। भोसले पर 34 हजार 615 करोड़ के DHFL घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

जिम्बॉब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा, दीपक चाहार की वापसी

जिम्बॉब्वे दौरे के लिए शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। दीपक चाहार को फिर टीम में शामिल किया गया है। इस दौरे में वन-डे मैच खेले जाएंगे। दौरा 18 अगस्त से होना है।

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी पर 5 अगस्त को देशभर में विरोध-प्रदर्शन करेगी

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी पर 5 अगस्त को देशभर में विरोध-प्रदर्शन करेगी। दिल्ली में पार्टी के सांसद प्रदर्शन के मद्देनज़र संसद से "चलो राष्ट्रपति भवन" का आयोजन करेंगे और उसी दिन "पीएम हाउस घेराव" में कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य और वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे।

महाराष्ट्र के सांगली जिले में स्कूल से हैंड ग्रेनेड बरामद, बम स्क्वाड ने कब्जे में लिया

महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुंजुर गांव के स्कूल में एक हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है। दरअसल कुछ बच्चों की बॉल स्कूल के उस कमरे में पहुंच गई थी। तब बच्चों ने यह हैंड ग्रेनेड देखा। सूचना पर पुलिस और बम स्क्वाड स्कूल पहुंचा और हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लिया। पुलिस इंस्पेक्टर अजय सिदनकर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

पटना के कॉलेज में भाजपा अध्यक्ष नड्‌डा का विरोध, स्टूडेंट्स ने लगाए ‘गो बैक’ के नारे

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को शनिवार को पटना के एक कॉलेज में विरोध का सामना करना पड़ा। स्टूडेंट्स ने नड्‌डा को देखते ही ‘गो बैक’ के नारे लगाए। सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर कुछ छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया। हंगामा कर रहे छात्रों को पुलिस ने समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके हंगामा कर रहे छात्रों को खदेड़ दिया। पढ़ें पूरी खबर ...

तीस्ता सीतलवाड़ और श्रीकुमार को नहीं मिली जमानत, गुजरात दंगों से जुड़े केस में हुई है गिरफ्तारी

वर्ष 2002 के गुजरात दंगे के मामले में सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और गुजरात के पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार की शनिवार को अहमदाबाद के एक सेशन कोर्ट में पेशी में हुई। कोर्ट ने मामले में दोनों आरोपियों को जमानत देने से इनकार कर दिया। तीस्ता और श्रीकुमार को गुजरात दंगे से जुड़े सुबूतों से छेड़छाड़ कर निर्दोषों को फंसाने के मामले में पिछले दिनों गिरफ्तार किया गया था।

ED ने HAL के फंड की हेराफेरी के मामले में 2.39 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की

ईडी ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के फंड की हेराफेरी के मामले में PMLA एक्ट के तहत 2.39 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। यह कुर्की आरोपी भाबेन मैत्रा, बिप्रा चरण महाराणा, सदानंद नायक और अन्य के यहां हुई है।

इसके अलावा पोंजी घोटाला मामले में कटक के पूर्व विधायक प्रवत रंजन बिस्वाल की 3.92 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति कुर्क की गई है। अब तक इस मामले में कुल कुर्की 261.92 करोड़ रुपए हो चुकी है।

बांग्लादेश में ट्रेन ने बस को टक्कर मारी, 11 लोगों की मौत

बांग्लादेश के चटगांव जिले में रेलवे क्रॉसिंग पर हादसा हो गया। एक मिनी बस ट्रेन की चपेट में आ गई। इस दौरान मिनी बस में सवार 11 लोगों की मौत हो गई। 5 लोग घायल हो गए।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, मरने वालों में 7 छात्र शामिल थे। यह हादसा मीरशरई उपजिला में हुआ। मिनी बस में कोचिंग सेंटर के छात्र और शिक्षक मौजूद थे। मिनी बस रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रही थी, तभी ढाका जा रही प्रोवती एक्सप्रेस ने टकरा गई।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एनकाउंटर में आतंकी ढेर; सुरक्षाबलों ने इलाका घेरा

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को पुलिस और सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया गया है। पुलिस को करेरी इलाके के वानीगाम बाला में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अभी भी एनकाउंटर जारी है।

नई शराब नीति लागू होने से दो दिन पहले पलटी आप सरकार, फिर पुरानी नीति बहाल की

दिल्ली की आप सरकार ने नई शराब नीति को लागू करने के फैसले पर रोक लगा दी है। नई नीति को लागू होने में सिर्फ दो दिन रह गए हैं, उससे पहले आप सरकार ने छह महीने के लिए पुरानी शराब नीति फिर से बहाल कर दी है।

दिल्ली पुलिस की इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) की तरफ से जारी जांच और दिल्ली के उप-राज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच चले रहे विवाद के चलते आप सरकार ने यह फैसला लिया है।

रणबीर-श्रद्धा की फिल्म के सेट पर लगी आग, 1 व्यक्ति की मौत

मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में एक फिल्म सेट पर लगी भीषण आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह सेट रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की आने वाली फिल्म का है। सेट पर आग शुक्रवार को शाम करीब 4 बजे लगी। 32 साल के शख्स को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। कूपर अस्पताल से डॉक्टर सदाफुले ने उसकी मौत की पुष्टि की।

हिमाचल में मंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीज मिला, जांच के लिए सैंपल पुणे लैब भेजा गया

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में शुक्रवार को मंकीपॉक्स का एक संदिग्ध मिला है। जांच के लिए सैंपल पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी भेजा गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि बद्दी इलाके के रहने वाले शख्स में 21 दिन पहले संक्रमण के लक्षण दिखे थे। फिलहाल वह ठीक है और आइसोलेशन में है।

वहीं आसपास के इलाकों में निगरानी रखी जा रही है। देश में अब तक मंकीपॉक्स ​​​​​​के चार मरीज मिले हैं। इनमें 3 तीन केरल के जबकि 1 दिल्ली का है।

देश में 4 जगहों पर 30 हजार किलो ड्रग्स नष्ट करेगी NCB, गृह मंत्री अमित शाह वर्चुअली रहेंगे मौजूद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चंडीगढ़ में शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसी दौरान देशभर में चार जगहों पर 30,000 किलो ड्रग्स को नष्ट किया जाएगा। चंडीगढ़ में कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल माध्यम से इन जगहों पर अमित शाह मौजूद होंगे। दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में ड्रग्स को जलाया जाएगा।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में हुंडई सर्विस सेंटर में आग लग गई

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में शुक्रवार देर रात एमजी रोड पर हुंडई सर्विस सेंटर में आग लग गई। फिलहाल किसी तरह के जानमाल की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली में 130 करोड़ की हेरोइन पकड़ी, अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट के 4 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए देशभर से 130 करोड़ रुपए मूल्य की हेरोइन बरामद की है। साथ ही इस ड्रग सिंडिकेट से जुड़े एक अफगान नागरिक सहित 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

क्राइम ब्रांच के DCP केपीएस मल्होत्रा ने शुक्रवार को इस बारे में बताया कि क्राइम ब्रांच ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है और देशभर में चले इस अभियान में 21.4 किलो उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन बरामद की है। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इस ड्रग्स की कीमत करीब 130 करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस ने इस ड्रग सिंडिकेट से जुड़े एक अफगान नागरिक सहित 4 आरोपियों को भी अरेस्ट किया है।

कर्नाटक में हुई फाजिल की हत्या के बाद दक्षिण कन्नड़ में भी धारा 144 लागू

कर्नाटक के मंगलुरु में एक युवक फाजिल की अज्ञात समूह ने हत्या कर दी थी। इसे लेकर कृष्णापुर, कुलाई, सूरतकल में धारा 144 लागू की गई थी। अब कन्नड़ जिले में भी 6 अगस्त धारा 144 लागू कर दी गई है। इसकी जानकारी दक्षिण कन्नड़ उपायुक्त डॉ. राजेंद्र के वी ने दी।

कर्नाटक में 10 दिन में ये तीसरी हत्या है, जिसमें कई लोगों ने मिलकर धारदार हथियार से हमला बोला। इससे पहले 26 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेट्टार की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या की गई थी। दक्षिण कन्नड़ में ही 19 जुलाई को मोहम्मद मसूद पर 8 लोगों ने हमला किया था। उनकी भी इलाज के दौरान मौत हो गई।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में बस ने दोपहिया वाहनों को टक्कर मारी, 5 लोग घायल

दिल्ली के जहांगीरपुरी में शुक्रवार में एक बस ने छह-सात दोपहिया वाहनों को टक्कर मार दी। हादसे में पांच लोग घायल हो गए। इनमें मौजपुर निवासी मोहित (24), राजेश (37), नोएडा सेक्टर-5 निवासी चेतन (23), गाजियाबाद निवासी नूरदीन (55) और हरियाणा के सोनीपत निवासी कृपाल (70) शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक, हादसा शाम करीब छह बजे हुआ। घायल होने वाले सभी लोग बारिश से बचने के लिए मुकुंदपुर फ्लाईओवर के नीचे खड़े थे। तभी तेज रफ्तार बस ने टक्कर मार दी।