• Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates; Shraddha Murder Case | Punjab Gujarat Chandigarh Gujarat News

भास्कर अपडेट्स:एअर इंडिया ने इन-फ्लाइट अल्कोहल सेवा नीति में बदलाव किया, यूएस के एसोसिएशन की भी मदद ली

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एअर इंडिया ने बेहतर स्पष्टता के लिए मौजूदा इन-फ्लाइट अल्कोहल सेवा नीति में कुछ बदलाव किए हैं। क्रू को नशे के संभावित मामलों को पहचानने और मैनेज करने में मदद करने के लिए यूएस नेशनल रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन के ट्रैफिक लाइट सिस्टम को भी शामिल किया गया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

JNU ने डॉक्यूमेंट्री "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग रोकने के लिए लाइट्स काट दीं और इंटरनेट बंद कर दिया

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) ने स्टूडेंट्स के ग्रुप को डॉक्यूमेंट्री "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ की स्क्रीनिंग करने से रोकने के लिए स्टूडेंट्स यूनियन की ऑफिस की लाइट्स काट दीं और इंटरनेट बंद कर दिया। सोमवार को JNU स्टू़डेंट्स से कहा था कि वह डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रद्द कर दे। स्टूडेंट्स का यह ग्रुप 24 जनवरी को रात 9 बजे डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने वाला था। JNU ने कहा कि इस तरह की एक्टीविटीज यूनिवर्सिटी में शांति और सद्भाव को भंग कर सकती है। भारत सरकार ने BBC की गुजरात दंगों पर बनी डॉक्यूमेंट्री को प्रधानमंत्री मोदी और देश के खिलाफ प्रोपेगैंडा बताया है।

लखनऊ में रिहायशी बिल्डिंग गिरी, तीन लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी बिल्डिंग मंगलवार शाम गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर SDRF और NDRF की टीमें भी मौजूद हैं। पढ़ें पूरी खबर...

ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुआ फिल्म RRR का 'नाटू नाटू', भारत की दो डॉक्यूमेंट्री भी अवॉर्ड की दौड़ में

फिल्म RRR का 'नाटू नाटू' ऑस्कर 2023 के लिए बेस्ट ओरिजनल सांग कैटेगरी में नॉमिनेट हुआ। वहीं भारत की ऑल देट ब्रीद्स, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म और द एलिफेंट विस्परर्स बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुई हैं। पिछले दिनों एसएस राजामौली की फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग केटेगिरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स मिला था। गोल्डन ग्लोब में RRR बेस्ट नॉन-इंग्लिश लैंग्वेज फिल्म कैटेगिरी में भी नॉमिनेट थी। अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में चल रहे 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में राजामौली अपने स्टार्स राम चरण तेजा और जूनियर NTR के साथ पहुंचे थे। म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावाणी ने ये अवॉर्ड लिया। राजामौली और कलाकारों का शुक्रिया अदा करते हुए वे भावुक हो गए। पढ़ें पूरी खबर...

ट्विटर पर लौटीं एक्ट्रेस कंगना रनौत, कई सेलेब्स ने दी बधाई

बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ट्विटर पर वापस आ गई हैं। मंगलवार को उनके एकाउंट से ट्वीट कर कंगना ने कहा कि वे वापस आ गई हैं। उनके ट्वीट पर कई सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी है। मई 2021 में कंगना का ट्विटर एकाउंट सस्पेंड कर दिया गया था।

मणिपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार

मणिपुर के थौबल जिले में मंगलवार को एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने वारदात में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। थौबल के SP हाबिजम जोगेशचंद्र ने बताया कि भाजपा की राज्य इकाई में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक लैशराम रामेश्वर सिंह की सुबह क्षेत्री इलाके में उनके घर के गेट पास हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली कार में आए और सिंह पर काफी करीब से गोली चला दी।

DRI ने सोना तस्करी रैकेट पकड़ा, 21 करोड़ नकद औ 36 किलोग्राम सोना बरामद

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) मुंबई ने मंगलवार को सोना तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया। इनसे 21 करोड़ रुपए नकद और 36 किलोग्राम सोना बरामद किया। दुकान में सोना पिघलाने वाले दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। सोना विदेश से मुंबई लाया जाता था। तस्करी के सोने का भुगतान हवाला नेटवर्क के जरिए किया जाता था।

श्रद्धा मर्डर केस; दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, श्रद्धा के दोस्त के घर जाने से नाराज था आफताब

श्रद्धा वालकर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को 6629 पेज की चार्जशीट दाखिल की। इस दौरान आफताब वीडियों कांफ्रेंसिंग से मौजूद रहा। जॉइंट CP, दिल्ली मीनू चौधरी ने बताया कि जिस दिन ये घटना हुई थी उस दिन श्रद्धा अपने दोस्त के घर गई थी, जिसके बाद आफताब उग्र हो गया और श्रद्धा की हत्या कर दी। छतरपुर में श्रद्धा के शव के कुछ टुकड़े मिले हैं। जांच में साइंटफिक मेथड का इस्तेमाल किया गया। डिजिटल सबूत के तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, GPS लोकेशन को भी ट्रैक किया गया। पढ़ें पूरी खबर...

पुणे में एक ही परिवार के सात लोगों के शव मिले, आर्थिक तंगी के चलते सुसाइड का अंदेशा

महाराष्ट्र के पुणे में एक ही परिवार के सात लोगों के शव मिले हैं। पुलिस ने बताया की मामला सुसाइड का लग सहा है। जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार परिवार आर्थिक तंगी में था। दौंड तालुका के परगांव में भीमा नदी के किनारे सोमवार को परिवार के चार सदस्यों के शव मिले। आज दोपहर 1 बजे जारी तलाश के बाद तीन और बच्चों के शव मिले हैं। पढ़ें पूरी खबर...

कुर्सी लाने में देर हुई तो तमिलनाडु के मंत्री नाराज हो गए, पार्टी कार्यकर्ताओं पर फेंका पत्थर

तमिलनाडु के मंत्री एसएम नसर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह पार्टी कार्यकर्ताओं पर पत्थर फेंकते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि तिरुवल्लुर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके लिए कुर्सी लाने में देरी की। इससे मंत्री जी नाराज हो गए।

DGCA ने एयर इंडिया पर 10 लाख रुपए जुर्माना लगाया, पैसेंजर पर पेशाब करने वाली घटना की जानकारी नहीं दी

DGCA ने पैसेंजर पर पेशाब करने जैसी घटनाओं की सूचना नहीं देने के लिए एयर इंडिया पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। घटना पिछले साल पेरिस-नई दिल्ली उड़ान के दौरान हुई थी।

चंडीगढ़ के जिला कोर्ट में मिली बम की सूचना; मौके पर बम स्क्वायड और पुलिस पहुंची, लोगों को बाहर निकाला

चंडीगढ़ की जिला कोर्ट में बम की सूचना मिली है। जिसके बाद पूरे परिसर को खाली करा लिया गया है। पुलिस को बम के बारे में कॉल आई थी। जिसके बाद पुलिस काम्बिंग ऑपरेशन चला रही है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। बम स्क्वायड की टीमें भी मौके पर पहुंचकर तलाश कर रही हैं। पढ़ें पूरी खबर...

पंजाब के CM मान को आतंकी पन्नू की धमकी, कहा- तिरंगा फहराने बठिंडा आए तो RPG अटैक करेंगे

सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमकी दी है। पन्नू ने बठिंडा में विभिन्न जगहों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखवा दिए हैं। पन्नू ने सीएम मान को धमकी दी है कि अगर वह 26 जनवरी को तिरंगा फहराएंगे तोह उनपर RPG अटैक होगा। पढ़ें पूरी खबर...

गुजरात में ट्रक और कार की टक्कर, 4 लोगों की मौत, दो घायल

गुजरात के नवसारी जिले में एक कार और कंटेनर ट्रक की टक्कर हो गई। हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों को इलाज के लिए सूरत के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गुजरात मोरबी ब्रिज हादसा; कोर्ट ने ठेकेदार जयसुख पटेल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया

गुजरात मोरबी ब्रिज हादसा मामले में कोर्ट ने ओरेवा ग्रुप के जयसुख पटेल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जयसुख के पास ब्रिज के रेनोवेशन का ठेका था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडवोकेट संजय वोरा ने बताया कि पिछले 70 दिनों से उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। अभी लुकआउट नोटिस जारी नहीं हुआ है। जयसुख ने अग्रिम जमानत के लिए स्थानीय कोर्ट का रुख किया है।

अमेरिकी कारमेकर कंपनी फोर्ड यूरोप से 3,200 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी

अमेरिकी कारमेकर कंपनी फोर्ड ने पूरे यूरोप में 3,200 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके साथ ही कंपनी ने कुछ प्रोडक्ट डेवलपमेंट वर्क को संयुक्त राज्य अमेरिका में ट्रांसफर करने की योजना बनाई है।

अमेरिका के आयोवा में स्कूल इवेंट के दौरान फायरिंग, 2 छात्रों की मौत, एक टीचर घायल; 3 गिरफ्तार

अमेरिका के आयोवा में एक स्कूल में हुई फायरिंग में 2 छात्रों की मौत हो गई। घटना में एक स्कूल टीचर भी घायल हुआ है। एजेंसी के मुताबिक, डेस मोइनेस के स्कूल में कार्यक्रम 'स्टार्ट्स राइट हियर' के दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, फायरिंग के करीब 20 मिनट बाद एक कार से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि एक आरोपी फरार हो गया।

अमेरिका में दो दिन में ये दूसरी घटना है। इससे पहले कैलिफोर्निया में 21-22 जनवरी की दरमियानी रात मास शूटिंग की घटना हुई। यहां मोंटेरी पार्क इलाके में स्थित एक डांस हॉल में लूनर न्यू ईयर सेलिब्रेशन चल रहा था। तभी एक हमलावर ने यहां आंधाधुंध गोलियां चला दीं। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। 10 लोग घायल हुए। इन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि मरने वालों में 5 महिलाएं थीं।

इंडोनेशिया के टोबेलो में 5.5 तीव्रता का भूकंप, कोई नुकसान नहीं
इंडोनेशिया के टोबेलो में सोमवार रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र शहर से 162 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिम था। इसकी गहराई जमीन से 12 किमी नीचे थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अब तक किसी तरह की नुकसान की खबर नहीं है।

पश्चिम बंगाल में 8 सोने के बिस्कुट के साथ तस्कर गिरफ्तार, BSF ने की कार्रवाई

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में BSF ने कार्रवाई करते हुए करोड़ो रुपए के सोने के 8 बिस्कुट के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त सोने के बिस्कुट का वजन 933 ग्राम है और इसकी कीमत 5 करोड़ रुपए से अधिक है। BSF के मुताबिक, यह कार्रवाई साउथ बंगाल फ्रंटियर के तहत 112वीं बटालियन, तराली आउट पोस्ट के जवानों ने की है। तस्कर की पहचान बबलू मोल्ला के रूप में हुई है।

बिहार के औरंगाबाद में सुरक्षा बलों ने हथियारों का जखीरा बरामद किया

CRPF और बिहार पुलिस की जॉइंट टीम ने बिहार के पीएस मदनपुर और औरंगाबाद के जंगल क्षेत्र में सोमवार को सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्‍त किया है। यह कार्रवाई खुफिया जानकारी के आधार पर की गई है।

बरामद किए गए सामान में मैगजीन के साथ 315 बोर की राइफल, अलग-अलग बोर के 3,583 राउंड, 4 IED, एक यूबीजीएल माउंट, 2 वायरलेस सेट, एक इंटरसेप्टर, 6 डेटोनेटर, IED के लिए 24 पुल और प्रेशर मैकेनिज्म, 10-15 मीटर कॉर्डटेक्स वायर, 8 मोबाइल फोन शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, नकस्ली इन क्षेत्रों में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।

दिल्ली एयरपोर्ट पर 3 बक्सों से करोड़ों रुपए कैश बरामद
हवाईअड्डे पर कार्गो स्क्रीनिंग के दौरान कोच्चि जाने वाले 3 बक्सों से करोड़ों रुपए कैश बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इसके बाद सदर बाजार में एक कूरियर कंपनी के ऑफिस पर छापा मारा गया। उसके 2 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है। आगे की जांच की जा रही है।

बिहार में BJP विधायक के खिलाफ केस, कॉलेज से डॉक्यूमेंट्स चोरी करने का आरोप

बिहार के नरकटियागंज की भाजपा विधायक रश्मि वर्मा के खिलाफ शिकारपुर थाने में FIR दर्ज कराई गई है। विधायक के खिलाफ कॉलेज का ताला तोड़ कागजात चोरी करने का आरोप है। कॉलेज के प्रिंसपल शितांषु कुमार ने केस दर्ज कराया है।

खबरें और भी हैं...