• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Headlines Update; Israel Gaza Strikes, Maharashtra Shiv Sena Clash Supreme Court

भास्कर अपडेट्स:केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 8वां वेतन आयोग गठित करने पर विचार नहीं

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार ने कहा है कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 8वां वेतन आयोग गठित करने पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने यह जानकारी दी।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान, 27 अगस्त से होगा टूर्नामेंट

एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। रोहित शर्मा कप्तान और उपकप्तान केएल राहुल चुने गए हैं। टीम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान रहेंगे।

27 अगस्त से होने वाले टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नही खेलेंगे। PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह कमर की चोट से जूझ रहे हैं। उनके टीम में ना होने से एशिया कप में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है।

जिहाद का प्रचार करने वाले 2 बांग्लादेशी नागरिक भोपाल से गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को जिहाद का प्रचार करने वाले दो बांग्लादेशी नागरिकों को भोपाल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान हमीदुल्लाह उर्फ राजू गाजी और मोहम्मद सहादत हुसैन उर्फ अबीदुल्लाह के रूप में हुई है। वे जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) की विचारधारा के प्रचार और जिहाद करने के लिए युवाओं को प्रेरित करते थे।

CM योगी को मिली बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया के जरिए जान से मारने की धमकी मिली है। यूपी पुलिस और जांच एजेंसियां धमकी देने वाले आरोपी की तलाश कर रही हैं। धमकी पुलिस कंट्रोल रूम के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यूजीसी नेट की फेज-2 की परीक्षा भी स्थगित, अब 20-30 सितंबर के बीच होंगे एग्जाम

यूजीसी नेट फेज-2 के लिए 12, 13 और 14 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित हो गई हैं। यूजीसी अध्यक्ष एम जगदीश कुमार इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि अब फेज-2 के एग्जाम 20-30 सितंबर के बीच होंगे।

संसद का मानसून सत्र 4 दिन पहले खत्म, 12 अगस्त तक चलनी थी कार्यवाही

संसद का मानसून सत्र निर्धारित समय से चार दिन पहले ही 8 अगस्त को समाप्त हो गया है। 18 जुलाई से शुरू हुआ मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलना था, लेकिन इसे 4 दिन पहले ही सोमवार को समाप्त कर दिया गया। बता दें कि संसद के सत्र में विपक्षी दलों ने महंगाई, GST जैसे मुद्दों पर जमकर हंगामा किया। इसके चलते कई सांसदों को निलंबन की कार्रवाई से भी गुजरना पड़ा।

उप्र के कोशांबी में महिला बैंक मैनेजर पर एसिड अटैक,आंख-चेस्ट पर घाव; भाई बोला- लोन पास नहीं करने पर मिली थी धमकी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी (प्रयागराज) में सोमवार को एक युवती पर एसिड किया गया। युवती बैंक ऑफ बड़ौदा में मैनेजर है। सोमवार सुबह 29 साल की युवती घर से बैंक जा रही थी। रास्ते में उसकी स्कूटी खराब हो गई। वो उसको ठीक कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवकों ने उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया। जिसके बाद युवती सड़क पर गिर गई। युवती को राहगीरों ने निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। पीड़िता के भाई ने बताया, बहन को पिछले कई दिनों से लोन न पास करने की धमकी मिल रही थी।

पाकिस्तान तालिबान का संस्थापक उमर खालिद खुरासानी अफगानिस्तान में धमाके में मारा गया

पाकिस्तान तालिबान का कमांडर और संस्थापक उमर खालिद खुरासानी अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत में धमाके में मारा गया। उमर खालिद के साथ टीटीपी के दो अन्‍य कमांडर भी मारे गए हैं। उमर खालिद 3 बार ड्रोन हमले में बाल-बाल बचा है। इससे पहले 7 बार उसके मरने की खबर आ चुकी है। उस पर 30 लाख डॉलर (23.85 करोड़ रुपए) का इनाम भी था।

खोरासानी को अब्दुल वली के नाम से भी जाना जाता है। हमले में मारे गए दोनों सीनियर कमांडरों का नाम मुफ्ती हसन और हाफिज दौलत है। बताया जा रहा है कि तीनों कमांडर अफगानिस्तान के पक्तिका प्रांत के बर्मल इलाके में एक वाहन में सफर कर रहे थे। तभी उनकी गाड़ी एक लैंडमाइन से टकरा गई। पूरी खबर पढ़ें...

कोलकाता में जगुआर चला रहे 19 साल के युवक ने महिला राहगीर को कुचला

कोलकाता में जगुआर चला रहे 19 साल के युवक ने 45 साल की महिला को कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि, जगुआर इतनी रफ्तार में थी कि पहले 12वीं के स्टूडेंट ने दो कारों को टक्कर मारी फिर सड़क किनारे चल रही महिला को कुचल डाला। पुलिस ने आरोपी युवक सुयेश परसरामपुरिया को गिरफ्तार कर लिया है। पढ़ें पूरी खबर...

संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पात्रा चॉल महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है।
पात्रा चॉल महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का भूखंड है। इसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाला होने का आरोप है।

पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। सोमवार को PMLA कोर्ट ने संजय राउत को 22 अगस्त तक ED की रिमांड पर भेज दिया। इस मामले में ED ने उन्हें 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। पढ़ें पूरी खबर...

महाराष्ट्र में नई कैबिनेट का विस्तार कल; शिंदे-फडणवीस के बीच बैठक के बाद लिया गया फैसला

महाराष्ट्र में शिंदे कैबिनेट का विस्तार मंगलवार यानी कल सुबह 11 बजे हो सकता है। सूत्र के मुताबिक कुछ देर पहले शिंदे और फडणवीस के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है। राज्य में 10 से 17 अगस्त के बीच मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले मंत्रिमंडल के विस्तार का निर्णय लिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

ISIS के आतंकी मोहसिन को दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेश किया गया; AAP ने किया बचाव

NIA की जांच में पता चला कि मोहसिन अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद ISIS के कमांडरों से संपर्क में था और उनको क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड भेजता था।
NIA की जांच में पता चला कि मोहसिन अफगानिस्तान और सीरिया में मौजूद ISIS के कमांडरों से संपर्क में था और उनको क्रिप्टोकरेंसी के जरिए फंड भेजता था।

ISIS के एक्टीव मेंबर मोहसिन अहमद को दिल्ली के पटियाला कोर्ट में पेश किया गया है। मोहसिन को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने रविवार को बाटला हाउस इलाके से गिरफ्तार किया था। उसके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए थे।

इधर, मोहसिन की गिरफ्तारी को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और विधायक अमानतुल्लाह खान ने मोहसिन का बचाव किया है। अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट किया कि मोहसिन की गिरफ्तारी असंवैधानिक है और ISIS के नाम पर मुस्लिमों को बदनाम करने का BJP-RSS का ये नया तरीका है।

JEE मेन सेशन-2 का रिजल्ट जारी, 6 लाख से ज्यादा छात्र हुए थे शामिल

JEE मेन की परीक्षा 30 जुलाई को हुई थी। इस साल सेशन- 2 परीक्षा के लिए 6.29 लाख कैंडिडेट ने आवेदन किया है।
JEE मेन की परीक्षा 30 जुलाई को हुई थी। इस साल सेशन- 2 परीक्षा के लिए 6.29 लाख कैंडिडेट ने आवेदन किया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन सेशन-2 परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिया है। जेईई मेन में शामिल हुए छात्र अपना रिजल्ट NTA की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं। उम्‍मीदवारों को अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा। इससे पहले रविवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सेशन 2 के लिए जेईई मेन फाइनल आंसर-की जारी किया था।

NIA ने जमात-ए-इस्लामी के खिलाफ डोडा और जम्मू में छापेमारी की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को जम्मू और डोडा पर अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (JeI) के सदस्यों के खिलाफ की गई। NIA की टीम डोडा इलाके में संगठन के अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर रही है। मौके पर भारी सुरक्षाबल मौजूद है।

डॉलर के मुकाबले रुपया 22 पैसे गिरा, 1 डॉलर की कीमत 79.46 रु. हुई

सोमवार को शुरुआती कारोबार में रुपया में कमजोरी दिखी, आज रुपया शुक्रवार के 79.24 प्रति डॉलर बंद के मुकाबले 22 पैसे गिरकर 79.46 प्रति डॉलर पर आ गया। इसके पीछे की वजह शुक्रवार को अमेरिका में आए मजबूत जॉब के आंकड़ों को बताया गया।

राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी के मेलें में भगदड़; हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाते हुए राहत-बचाव कर्मी।
खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में भगदड़ के बाद मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाते हुए राहत-बचाव कर्मी।

एकादशी के मौके पर सोमवार सुबह खाटूश्याम मंदिर के बाहर भगदड़ मच गई। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब सुबह 5:00 बजे के करीब मंदिर के पट खुले थे। दरअसल, खाटूश्याम के दर्शनों के लिए देर रात से ही श्रद्धालु लाइनों में लगे हुए थे। जैसे ही सुबह मंदिर के पट खुले, अचानक भगदड़ मच गई।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस भगदड़ में 3 भक्तों की मौत हो चुकी है। फिलहाल तीनों मृतकों के शवों को खाटूश्यामजी हॉस्पिटल की मॉर्चरी में रखवाया गया है। जहां उनका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। हादसे के शिकार हुए लोगों की पहचान की जा रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

गाजा पर हमले के 50 घंटे बाद इजराइल ने किया युद्धविराम का ऐलान, इस्लामिक जिहाद के दो कमांडर ढेर

UNSC ने सोमवार को गाजा पट्टी में चल रहे तनाव पर चर्चा के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।
UNSC ने सोमवार को गाजा पट्टी में चल रहे तनाव पर चर्चा के लिए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

इजराइल ने गाजा पट्‌टी पर किए जा रहे हमले रोक दिए हैं। रविवार देर रात दोनों ने मिस्र की मध्यस्थता के बाद युद्धविराम के लिए तैयार हुए। संघर्ष विराम 20:30 GMT पर लागू हुआ। फिलिस्तीनी हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार गाजा पर इजरायली हमले से मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है, जिसमें 15 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ​

रविवार को हुए हमलों में इस्लामिक जिहाद का एक कमांडर खालिद मंसूर और मारा गया। इसके पहले तायसीर जबारी भी मारा गया था।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में लश्कर का हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार
रविवार को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकवादी को भारतीय सेना की 34RR यूनिट ने बडगाम इलाके से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान अर्शीद अहमद भट के रूप में हुई है। अर्शीद के पास 5 पिस्तौल, 5 मैगजीन, 50 राउंड गोलियां और दो हथगोले भी बरामद किए गए हैं।

टाटा मोटर्स ने फोर्ड का साणंद प्लांट 725 करोड़ रुपये में खरीदा

फोर्ड का यह प्लांट 3,043 डायरेक्ट और 20,000 इनडायरेक्ट एम्पलॉयमेंट देता है।
फोर्ड का यह प्लांट 3,043 डायरेक्ट और 20,000 इनडायरेक्ट एम्पलॉयमेंट देता है।

टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (TPEML) ने गुजरात के साणंद में फोर्ड इंडिया के प्लांट को 725.7 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। टाटा मोटर्स ने रविवार देर रात स्टॉक एक्सचेंजेस को जारी अधिसूचना में यह बात कही। दोनों कंपनियों ने इसके लिए एक यूनिट ट्रांसफर एग्रीमेंट (UTA) भी साइन किया। इस एग्रीमेंट के तहत यूनिट के सभी योग्य कर्मचारियों को टाटा मोटर्स में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।