• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Amit Shah Jammu Kashmir | Wheat Exports Banned, Haryana, Guna Police Attack, Himachal Pradesh, Kerala High Court

भास्कर अपडेट्स:दिल्ली के नरेला की फैक्ट्री में आग, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर

नई दिल्ली2 दिन पहले

दिल्ली के नरेला की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में शनिवार रात भीषण आग लग गई। दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, फैक्ट्री में कुछ मजदूरों के फंसे होने की खबर है। दिल्ली के डिविजनल फायर ऑफिसर एस.के. दुआ ने बताया कि घटना में किसी के मौत की खबर नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

CNG के दाम 2 रुपए किलो बढ़े

सीएनजी के दाम में 2 रूपए प्रति किलो की बढ़ोतरी हो गई है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी के दाम 73.61 रूपए प्रति किलो हो गए हैं। इसके अलावा नोएडा, गाजियाबाद में सीएनजी 76.17 रुपए प्रति किलो हो गई है। गुरुग्राम में सीएनजी 81.94 रुपए प्रति किलो मिलेगी।

NIA ने कटरा बस हादसे की आतंकी हमले के एंगल से जांच शुरू की, स्टिकी बम से धमाके का शक

जम्मू-कश्मीर के कटरा के पास शुक्रवार को यात्री बस में धमाके के बाद लगी आग के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जांच शुरू कर दी है। बस में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी, जिसमें चार लोग जिंदा जल गए, जबकि 26 अन्य घायल हो गए। पुलिस को धमाके के लिए स्टिकी बम का इस्तेमाल किए जाने का शक है। एनआईए के विशेष दस्ते ने जांच के लिए सैंपल लिए हैं।

शनिवार को विस्फोटक जांच से जुड़े एनआईए विशेषज्ञों की विशेष टीम ने घटनास्थल का दौरा किया। दोपहर बाद 3.30 बजे मौके पर पहुंची एनआईए टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक मौके का बारीकी से निरीक्षण किया। जिला पुलिस की ओर से एनआईए विशेषज्ञों को हादसे का ब्योरा दिया गया।

बॉलिवुड एक्टर अक्षय कुमार कोरोना पाजिटिव हुए, कांस फिल्म फेस्टिवल में नहीं जाएंगे

बॉलिवुड एक्टर अक्षय कुमार कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। अक्षय ने शनिवार को खुद यह जानकारी दी। अक्षय ने बताया कि बीमार होने के कारण वे कांस फिल्म फेस्टिवल में भाग नहीं लेंगे। बल्कि आराम करेंगे। फेस्टिवल 17 मई से शुरू हो रहा है। उन्होंने फेस्टिवल के लिए शुभकामनाएं दी हैं। अक्षय ने कहा वास्तव में #Cannes2022 पर इंडिया पवेलियन में हमारे सिनेमा के लिए उत्सुक था, लेकिन दुखद रूप से कोविड पॉजिटिव हूं।

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ के पति की हीरे की अंगूठी, एप्पल वॉच और आईफोन चोरी, मंडी के होटल में वारदात

बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ के पति रोहनप्रीत सिंह की मंडी के एक नामी होटल से हीरे की अंगूठी, एप्पल वॉच और आईफोन चोरी हो गया है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी शहर के पास एक मशहूर होटल में पंजाबी सिंगर रोहनप्रीत सिंह ठहरे हुए थे। उन्होंने रात को सोने से पहले पास की टेबल पर हीरे की अंगूठी, एप्पल वॉच और आईफोन रखा था। लेकिन सुबह उठने पर टेबल से सारा समान गायाब था। जब कमरे में ढूढने पर भी उन्हें सामान नहीं मिला तो उन्होंने होटल के मैनेजर और पुलिस को सूचना दी।

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे अयोध्या जाएंगे, 15 जून को दौरा

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे 15 जून को अयोध्या जाएंगे। शिवसेना नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी। आदित्य महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के सुपुत्र हैं। मालूम हो कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने भी अयोध्या चलने का आव्हान किया है।

केतकी चितले पर फेंकी गई काली स्याही, शरद पवार के लिए की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार के खिलाफ सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट लिखने के आरोप में मराठी एक्ट्रेस केतकी चितले को ठाणे क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लेने के बाद एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर काली स्याही फेंकी है। उनके खिलाफ 3 केस दर्ज हुए हैं। इनमें से एक केस ठाणे शहर के कलवा पुलिस स्टेशन में और दो पुणे और मुंबई में हुआ है।

ठाणे में दर्ज FIR को कुछ देर पहले इसे क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर किया गया है। इसके अलावा दो अन्य केस मुंबई और पुणे में भी दर्ज हुए हैं और उन्हें भी क्राइम ब्रांच को सौंपा जा रहा है। पुणे में केतकी चितले के साथ एक्टर निखिल भामरे के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें

अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में लगी भीषण आग, 650 मरीजों को सुरक्षित निकाला

पंजाब के अमृतसर के गुरुनानक अस्पताल में शनिवार दोपहर 2 बजे भीषण आग लग गई। इससे 650 मरीजों की जान पर बन आई। आग OPD के पिछली तरफ और एक्स-रे यूनिट के पास दो ट्रांसफार्मरों में अचानक ब्लास्ट हो जाने के कारण लगी। इन दोनों ट्रांसफार्मरों से ही पूरे अस्पताल को बिजली सप्लाई होती थी।

इन दोनों ट्रांसफार्मरों के बिल्कुल ऊपर स्किन वार्ड है, वहां 650 मरीज भर्ती हैं। आग इतनी तेजी से फैली कि जल्दी ही पूरा अस्पताल धुएं की लपटों से घिर गया। आनन-फानन में मरीजों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया। सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर सड़क पर निकाल लिया गया। मौके पर अभी भी लपटें उठ रही है। आग बुझाने का काम चल रहा है।
लोकसभा चुनाव को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने जारी किया कैंपेन सॉन्ग
तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कैंपेन सॉन्ग रिलीज किया है। कैंपेन सॉन्ग का थीम- इंडिया वांट्स ममता दी, है। बंगाल चुनाव 2021 के बाद ममता बनर्जी की पार्टी असम, त्रिपुरा और गोवा में अपने संगठन का विस्तार कर चुकी है।

रायडू ने पोस्ट कर IPL से संन्यास लेने की घोषणा की, फिर ट्वीट डिलीट किया

चेन्नई सुपर किंग्स के मीडिल ऑर्डर बैट्स अंबाती रायडू ने ट्वीट करके IPL से संन्यास लेने की घोषणा की हालांकि, उनका यह पोस्ट 27 मिनट में ही डिलीट कर दिया गया। इस पोस्ट में लिखा गया था कि 13 साल में दो टीमों (मुंबई और चेन्नई ) के लिए खेलकर मैंने बेहतरीन वक्त बिताया है। मैं उन्हें इसके लिए धन्यवाद देता हूं। यह मेरा आखिरी IPL होगा। मुझे बताते हुए खुशी हो रही है। चेन्नई सुपर किंग्स ने एक पोस्ट करके उनके संन्यास की खबर को गलत बताया।

चिंतन शिविर के बीच सुनील जाखड़ ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा

उदयपुर में चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को पंजाब में बड़ा झटका लगा है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। जाखड़ पंजाब चुनाव के बाद से ही हाईकमान के खिलाफ मुखर थे। पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर में तीन मंजिला मकान में लगी आग, राहत-बचाव कार्य जारी

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में तीन मंजिला मकान में आग लग गई। मौके पर फायर टीम की चार गाड़ियां मौजूद हैं। फायर फाइटिंग ऑपरेशन चल रहे हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, किसी नुकसान की अभी कोई सूचना नहीं है।

सुरक्षा बलों और VIPs को निशाना बनाने वाला आतंकी गिरफ्तार

इंडियन आर्मी ने जम्मू-कश्मीर के रोहामा रफियाबाद से एक आतंकी को पकड़ा है। आतंकी की पहचान हंदवाड़ा निवासी रिजवान शफी लोन के रूप में हुई है। सेना के मुताबिक आतंकवादी सुरक्षा बलों और VIPs को निशाना बनाने की योजना बना रहा था, इससे पहले ही आर्मी ने आतंकी को पकड़ लिया। आतंकी के पास से पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। वहीं नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आज सुबह द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) मामले में जम्मू-कश्मीर में चार जगह पर छापेमारी की।

गेहूं निर्यात पर भारत में रोक, इंटरनेशनल मार्केट में बढ़त के बाद फैसला

भारत ने तत्काल प्रभाव से गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने शुक्रवार देर रात नोटिफिकेशन जारी कर इसकी जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि निर्यात के जिन ऑर्डर के लिए 13 मई से पहले लेटर ऑफ क्रेडिट जारी हो चुका है, उनको एक्सपोर्ट करने की अनुमति होगी। केंद्र ने रोक की वजह इंटरनेशनल मार्केट में गेहूं के बढ़ते दामों को बताया है।

हरियाणा के मदरसों में भी हो सकता है राष्ट्रगान अनिवार्य, उत्तर प्रदेश पहले ही कर चुका है

उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी मदरसों में राष्ट्रगान गाना अनिवार्य हो सकता है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने शुक्रवार इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि मदरसा हो या स्कूल राष्ट्रगान हर जगह गाया जाना चाहिए। इसमें कोई हर्ज नहीं होना चाहिए।

MP के गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या, शिकार करके भाग रहे लोगों ने गोली मारी

MP के गुना के आरोन इलाके में बदमाशों से हुई मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। ड्राइवर गंभीर रूप से घायल हो गया। तड़के 3 से 4 बजे के बीच की यह घटना बताई जा रही है। ड्राइवर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोई भी पुलिस अधिकारी इस घटना पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम की मौत हो गई है। सूत्रों की मानें तो बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे। जिला अस्पताल में पुलिसबल लगाया गया है।

हिमाचल विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडा लगाने के मामले में एक और गिरफ्तारी

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मेन गेट पर खालिस्तानी झंडा लगाने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान वनीत सिंह के रूप में हुई है। जानकारी प्रदेश के CM जयराम ठाकुर ने दी। उन्होंने ट्वीट किया- हिमाचल प्रदेश का हर नागरिक देश को बांटने वाली ताकतों के खिलाफ एकजुट है। इससे पहले पिछले बुधवार को पंजाब के हरवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में अब तक कुल दो लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पूर्व IPS अरविंद दिग्विजय नेगी और 6 अन्य के खिलाफ NIA का एक्शन

केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लश्कर-ए-तैयबा (Let) के साथ मिलकर साजिश रचने के मामले में पूर्व IPS अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी और छह अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। जांच एजेंसी का आरोप है कि ये पाकिस्तान में स्थित लश्कर के गुर्गों के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने में शामिल थे।

RBI ने रंजन, पटनायक को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को जानकारी दी कि राजीव रंजन और एस पटनायक को एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। डायरेक्टर के पद पर नियुक्त होने से पहले राजीव रंजन मॉनिटरी पॉलिसी डिपार्टमेंट के प्रभारी सलाहकार और मॉनिटरी पॉलिसी डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी के रूप में कार्यरत थे, जबकि पटनायक इकोनॉमिक एंड पॉलिसी रिसर्च डिपार्टमेंट में एक सलाहकार थे।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन जर्मनी और फ्रांस दौरे पर जाएंगे

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन 14-16 मई तक जर्मनी और फ्रांस के दौरे पर जाएंगे। वे NATO देश के साथ होने वाली बैठक में भाग लेंगे। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री पेरिस-सैकले, फ्रांस में US-EU बिजनेस एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल की बैठक में भी शामिल होंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री ने जानकारी दी कि यहां वे अपने सहयोगियों से यूक्रेन-रूस जंग पर चर्चा करेंगे। साथ ही मैड्रिड में आगामी नेताओं के साथ शिखर सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

केरल हाईकोर्ट का फैसला, RSS कार्यकर्ता की हत्या की CBI जांच की याचिका खारिज

केरल हाईकोर्ट ने RSS कार्यकर्ता एस संजीत की हत्या की CBI जांच की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) हिंसा के गंभीर मामलों में शामिल चरमपंथी संगठन हैं।

कस्टम विभाग ने त्रिची एयरपोर्ट से करोड़ों का सोना बरामद किया, 3 गिरफ्तार

कस्टम विभाग ने त्रिची इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गुरुवार को करीब 1 करोड़ 28 लाख का सोना बरामद किया है। सोना तस्करी कर दुबई से भारत लाया जा रहा था। मामले में कस्टम विभाग ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग लैपटॉप के कीपैड के अंदर सोना छुपाकर रखे थे। शक के आधार पर इन लोगों की लगेज की चेकिंग की गई।