• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Chandra Grahan Sutak Timings | Arvind Kejriwal, Bengali Actress Pallavi Dey Suicide, America Florida Plane Crash

भास्कर अपडेट्स:पाकिस्तान के कराची में ब्लास्ट, 1 महिला की मौत; 26 अप्रैल को मारे गए थे 3 चीनी नागरिक

3 महीने पहले

पाकिस्तान के कराची शहर में सोमवार रात बड़ा धमाका हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 1 महिला की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, यह धमाका बोल्टन मार्केट में हुआ। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि धमाके के वक्त बाजार में काफी लोग मौजूद थे। फिलहाल, यह साफ नहीं हो पाया है कि धमाका कैसे हुआ।

घायलों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। कुछ खबरों में कहा गया है कि एक बाइक पर आईईडी फिट किया गया था। 26 अप्रैल को कराची यूनिवर्सिटी में एक महिला ने फिदायीन हमला किया था। इसमें 3 चीनी प्रोफेसर्स समेत 4 लोगों की मौत हो गई थी।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

एलिजाबेथ बोर्ने होंगी फ्रांस की नई प्रधानमंत्री

61 साल की एलिजाबेथ बोर्ने फ्रांस की नई प्रधानमंत्री होंगी। इसी महीने चुनाव जीतने वाले राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने बोर्ने को जीन कास्टेक्स की जगह प्रधानमंत्री बनाया है। आने वाले दिनों में बोर्ने और मैक्रों मिलकर कैबिनेट का गठन करेंगे। इसकी तारीख तय नहीं है। बोर्ने एडिथ क्रेसोन के बाद प्रधानमंत्री बनने वाली फ्रांस की दूसरी महिला हैं। एडिथ 1991 से 1992 तक पीएम रही थीं। इसके पहले बोर्ने लेबर मिनिस्टर थीं। वो मैक्रों सरकार में कई दूसरे पोर्टफोलियो भी संभाल चुकी हैं। फ्रांस में राष्ट्रपति एक से ज्यादा प्रधानमंत्री भी नियुक्त कर सकता है। जून में फ्रांस में आम चुनाव हैं। इसमें बोर्ने की भूमिका अहम हो सकती है।

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में क्लोरिन गैस लीक, 15 लोगों को सांस लेने में परेशानी और घबराहट के बाद अस्पताल भेजा

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में पुरानी टंकी को तोड़ने के दौरान सोमवार को कंटेनर से क्लोरिन गैस लीक हो गई। घटना में 15 लोग घायल हो गए। काम पर लगी जेसीबी ने गलती से इस कंटेनर को तोड़ दिया था। इसके बाद लोगों को सांस लेने में परेशानी और घबराहट होने लगी। लालबाग फायर स्टेशन के इंचार्ज जितेन पाल ने बताया कि दो गंभीर घायलों को बेहरामपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

बच्चे को फ्लाइट में जगह न देने पर DGCA की जांच पूरी, कहा- इंडिगो का पैसेंजर्स से व्यवहार ठीक नहीं

स्पेशल नीड वाले एक बच्चे को बोर्डिंग नहीं करने देने के मामले में एविएशन रेग्यूलेटर DGCA ने इंडिगो एयर लाइन को शोकॉज नोटिस दिया है। DGCA की एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने एक घटना की जांच के बाद रिपोर्ट में कहा है कि इंडिगो ने यात्रियों को अनुपयुक्त तरीके से हैंडल किया है। एयर लाइन ने नियमों का पालन भी नहीं किया है और यात्रियों के साथ सही ट्रीटमेंट नहीं किया। घटना 7 मई को रांची एयरपोर्ट पर हुई थी। एयर लाइन से 10 दिन में जवाब मांगा गया है।

कोर्बेवैक्स वैक्सीन की कीमत कम हुई, अब उपभोक्ता को 400 रुपए में मिलेगी

बायोलॉजिकल ई लिमिटेड ने कोर्बेवैक्स वैक्सीन की कीमत कम कर 250 रुपए प्रति डोज कर दी है। अभी इसकी कीमत 840 रुपए है। सभी टैक्स मिलाकर उपभोक्ता को यह 400 रुपए प्रति डोज में मिलेगी। अभी उपभोक्ता को 990 रुपए में मिल रही है। कोर्बेवैक्स 12 से 14 वर्ष के बच्चों को लगाई जा रही है। मार्च में सरकारी केंद्रों के लिए सरकार ने इसकी कीमत 145 रुपए फिक्स कर दी थी।

पार्लियामेंट हाउस के पास झुग्गियों में आग लगी, 5 दमकल ने काबू पाया

दिल्ली के पार्लियामेंट हाउस के पास मजदूरों के लिए बनाए गए शेल्टर हाउस में सोमवार दोपहर आग लग गई। फायर विभाग के अनुसार दोपहर 4.16 बजे आग लगने की सूचना मिली। 5 दमकलों को तुरंत रवाना किया गया। शाम 5 बजे आग पर काबू पा लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग से मजदूरों का घरेलू सामान जलकर खाक हो गया है। यहां सेट्रल विस्टा डेपलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत निर्माण कार्य चल रहा है।

मुंबई में निर्माणाधीन बिल्डिंग में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद

मुंबई में सेशंन कोर्ट के पास एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में आग लग गई है। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं। फिलहाल, किसी प्रकार की हानि की कोई खबर नहीं है।

फारूक अब्दुल्ला का कश्मीर फाइल्स पर बड़ा बयान, बोले- फिल्म पर लगे बैन, तभी कश्मीरी पंडितों पर हमले रुकेंगे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमने जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था की स्थिति का मुद्दा उठाने के लिए LG मनोज सिन्हा से मुलाकात की है। इस दौरान उनसे कहा कि इस फिल्म ने देश में नफरत को जन्म दिया है। अगर कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों को रोकना है तो ऐसी फिल्मों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

बीकानेर में भीषण सड़क हादसे में महिला जज की मौत, पीछे की सीट पर बैठी थीं ADJ

बीकानेर-खाजूवाला सड़क मार्ग अनूपगढ़ एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज (ADJ) सरोज चौधरी की सड़क हादसे में मौत हो गई। सोमवार सुबह उनकी कार को बोलेराे ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार में पीछे की सीट पर बैठी महिला जज की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग घायल हुए है। हादसा बीकानेर के पूगल थाना क्षेत्र के नूरसर-जामसर के बीच हुआ है। पढ़े पूरी खबर...

राजस्थान के डूंगरपुर पहुंचे राहुल गांधी और CM अशोक गहलोत, शिव मंदिर में की पूजा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजस्थान के CM अशोक गहलोत राजस्थान के डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम स्थित भगवान शिव मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने एक साथ मिलकर भगवान शिव की पूजा की।

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने की बैठक, बोले- बुलडोजर का हम विरोध करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर AAP विधायकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि हम लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि अतिक्रमण और अवैध रूप से बनी हुई दिल्ली की समस्या का हम समाधान करेंगे। कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों को मालिकाना हक दिलाएंगे। दिल्ली को झुग्गियों से भी मुक्ति दिलाएंगे। वहीं शाहीन बाग, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, करोल बाग, ख्याला और लोधी कॉलोनी सहित दिल्ली के कई हिस्सों में तीन नगर निकाय कार्रवाई जारी है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 4 दिन की यात्रा पर जमैका पहुंचे, एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और उनकी पत्नी सविता कोविंद 4 दिन की यात्रा पर जमैका पहुंचे। यह किसी भारतीय राष्ट्रपति का पहला दौरा है। राष्ट्रपति कोविंद का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान जमैका के प्रधानमंत्री एंड्रयू होल्नेस, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ रियर एडमिरल एंटोनेट वेमिस-गोर्मन, जमैका में भारत के उच्चायुक्त आर. मसाकुई और उनकी पत्नी मौजूद रहे।

साल का पहला चंद्र ग्रहण आज, भारत में दिखाई नहीं देगा

सोमवार, यानी आज साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा, जो दुनियाभर के कई हिस्सों में दिखाई देगा, लेकिन भारत के लोग इसे नहीं देख पाएंगे। इसके कारण यहां सूतक काल मान्य नहीं होगा। भारतीय समयानुसार ग्रहण सोमवार सुबह 7.02 बजे से शुरू होकर दोपहर 12.20 बजे तक रहेगा। इस चंद्र ग्रहण को ब्लड मून भी कहा जा रहा है।

बांग्ला एक्ट्रेस पल्लवी डे कोलकाता में फांसी के फंदे पर लटकी मिली

बांग्ला एक्ट्रेस पल्लवी डे की आत्महत्या का मामला सामने आया है। एक्ट्रेस की लाश रविवार को दक्षिण कोलकाता में अपने किराए के अपार्टमेंट में फंदे से लटकी मिली। पुलिस के मुताबिक, नजदीकी अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 21 साल की एक्ट्रेस पल्लवी डे बांग्ला टेलीविजन इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं।

अमेरिका के फ्लोरिडा में प्लेन क्रैश, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की मौत

अमेरिका के फ्लोरिडा में एक प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATS) की मौत हो गई। हादसे में 5 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पावर खत्म होने की वजह से प्लेन अनियंत्रित होकर एक वैन से टकरा गया। हादसे के वक्त वैन में तीन लोग मौजूद थे। वहीं, प्लेन में मौजूद दो लोगों को भी चोट आई है। नेशनल एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स एसोसिएशन ने इस हादसे पर अफसोस जाहिर किया है।