• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Delhi Qutub Minar | Marital Rape Case, P Chidambaram CBI Raid, Jammu Kashmir Forest Fire, Badrinath Yatra

भास्कर अपडेट्स:दिल्ली के अटलांटिस बैंकेट हॉल में लगी आग, एक कर्मचारी की मौत

नई दिल्लीएक महीने पहले

दिल्ली के जीटी कर्नाल रोड स्थित अटलांटिस बैंकेट हॉल में मंगलवार शाम आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 12 दमकल वहां पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना में बैकेट हाल के एक कर्मचारी की मौत हो गई। उसका शव जली हुई हालत में मिला है। घटना अशोक विहार इलाके की है। आग की सूचना शाम 5.47 बजे मिली। घटना के समय बैंकेट हाल में कोई आयोजन नहीं हो रहा था।

आग ग्राउंड फ्लोर पर स्टेज के पास शुरू हुई। इसके बाद सारे फ्लोर पर पहुंच गई। हॉल के मैनेजर हर्ष चोपड़ा पहली मंजिल पर फंस गए। धुएं के चलते वो बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आग किस कारण लगी अभी यह स्पष्ट नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

भरूच की भारत रसायन कंपनी में बॉयलर ब्लास्ट से लगी आग, 25 से अधिक कर्मचारी घायल

गुजरात के भरूच जिले के दहेज इंडस्ट्रियल एरिया में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार आग प्लांट में लगे बॉयलर में विस्फोट के बाद लगी और तेजी से फैल गई। आग की चपेट में आने से 25 से अधिक कर्मचारियों के घायल होने की खबर है, जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। कर्मचारियों को सिविल सहित दो अन्य अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। पढ़ें पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट ने सुपरटेक ट्विन टावर्स को गिराने के लिए 3 महीने की मोहलत दी, डिमोलिशन एजेंसी ने मांगा था समय

सुप्रीम कोर्ट सुपर टेक ट्विन टावर्स को गिराने के लिए तीन महीने की मोहलत देने को तैयार हो गया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा में 40 मंजिला ट्विन टावर्स बने हैं। डिमोलिशन एजेंसी एडिफाइस इंजीनियरिंग की प्रार्थना पर कोर्ट ने 28 अगस्त 2022 तक का समय दे दिया। इसके पहले कोर्ट ने 22 मई तक ट्विन टावर्स गिराने का समय दिया था।

लोंगेवाला युद्ध के हीरो कर्नल धरमवीर का निधन, गुरुग्राम में ली अंतिम सांस

लोंगेवाला युद्ध के हीरो कर्नल धरमवीर का सोमवार को गुरुग्राम में निधन हो गया। उन्होंने 1992-94 में 23 पंजाब बटालियन की कमान संभाली थी। जयपुर रक्षा पीआरओ ने यह जानकारी दी। राजस्थान के लोंगेवाला में 1971 के युद्ध में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को धूल चटाई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने वसीम रिजवी को तीन महीने की अंतरिम जमानत दी, धर्म संसद में दिया था विवादित बयान

सुप्रीम कोर्ट ने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी, जिन्हें पहले वसीम रिजवी के नाम से जाना जाता था, को तीन महीने की अंतरिम जमानत दे दी है। त्यागी पर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल दिसंबर में आयोजित हरिद्वार धर्म संसद में अभद्र भाषा का प्रयोग कर लोगों को उकसाने का काम किया था। रिजवी को इसी साल 13 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि रिजवी के वकील ने हृदय रोग के इलाज के लिए जमानत की मांग की थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत मंजूर करते हुए आदेश दिया कि जमानत के दौरान वह कोई भड़काऊ भाषण नहीं देंगे। इससे पहले 12 मई को भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी और इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार को नोटिस जारी करते हुए कहा था कि त्यागी उर्फ वसीम रिजवी पूरे माहौल को खराब कर रहे हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि लोगों को शांति से रहना चाहिए और जीवन का आनंद लेना चाहिए।

भारत ने लगाई पाकिस्तान को फटकार, कहा- जम्मू-कश्मीर परिसीमन पर प्रस्ताव हास्यास्पद, आंतरिक मामलों में दखल न दें

जम्मू-कश्मीर परिसीमन पर पाकिस्तान के प्रस्ताव को भारत ने हास्यास्पद बताया है। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान के पास हमारे आंतरिक मामले में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है। इधर, कश्मीर में लगातार हो रही हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली में समीक्षा बैठक की है।

कोयला तस्करी केस में ED को सुप्रीम कोर्ट का निर्देश- दिल्ली में नहीं कोलकाता में हो अभिषेक और रूजिरा बनर्जी से पूछताछ

पश्चिम बंगाल में कोयला तस्करी से जुड़े एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ED को निर्देश दिया है कि तृणमूल कांग्रेस के सासंद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रूजिरा बनर्जी से कोलकाता में पूछताछ की जाए। बनर्जी ने पिछले दिनों दिल्ली में पूछताछ की नोटिस जारी होने के बाद सुप्रीम कोर्ट की ओर रुख किया था। कोर्ट ने आगे कहा कि पूछताछ के दौरान स्टेट मशीनरी का किसी भी तरह से दुरपयोग ना हो। वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी। पढ़ें पूरी खबर...

कुतुबमीनार में पूजा करने की याचिका पर सुनवाई टली

दिल्ली के साकेत कोर्ट में मंगलवार को कुतुबमीनार परिसर में पूजा की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई टल गई। अब 24 मई को सुनवाई होगी। याचिका में दावा किया गया है कि कुव्वत-उल-इस्लाम मस्जिद को हिन्दू और जैन धर्म के 27 मंदिर को तोड़कर बनाया गया है। ऐसे में वहां फिर से मूर्तियां स्थापित की जाएं और पूजा करने की इजाजत दी जाए।

जम्मू-कश्मीर पर सुरक्षा समीक्षा बैठक आज, अमरनाथ यात्रा की तैयारियों पर होगी चर्चा

गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आज जम्मू-कश्मीर पर महत्वपूर्ण सुरक्षा समीक्षा बैठक आयोजित होगी। इसमें अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। इसमें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, DGP जम्मू-कश्मीर दिलबाग सिंह, विशेष DG CID ​​आरआर स्वैन सहित अन्य शामिल होंगे।

मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

मैरिटल रेप को अपराध घोषित करने के मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। याचिका में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है। दिल्ली हाईकोर्ट के दो जजों की पीठ ने मेरिटियल रेप को अपराधीकरण करने से संबंधित एक मामले पर सुनवाई की थी। इस दौरान एक जज ने मैरिटल रेप को अपराध माना, जबकि दूसरे ने इसे अपराध नहीं माना।

जम्मू-कश्मीर के कई जंगलों में भीषण आग, लाखों का नुकसान

जम्मू-कश्मीर के कई वनों में भीषण आग लग गई है। बीती देर रात नियाका, पंजग्रेन और घींर मुगलन वन क्षेत्रों में आग लगी। जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां और वन अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं राजौरी जिले के झलास के जंगल में भी कल से आग लगी हुई है। दमकल विभाग का कहना है कि इन जंगलों में लगी आग से अब तक लाखों की वन संपदा जलकर खाक हो गई है।

मौसम साफ होने के बाद बद्रीनाथ धाम यात्रा शुरू

बद्रीनाथ धाम से तीर्थयात्रियों की आवाजाही आज सुबह फिर से शुरू हो गई है। चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कहा कि मौसम साफ होते ही आज सुबह 115 वाहन बद्रीनाथ धाम से रवाना हुए। भारी बारिश के बाद सोमवार को यात्रा रोकी गई थी।

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।
सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर आतंकी संगठन लश्कर के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। टीम ने 7 आतंकियों की गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। टीम ने इसने पास से 4 दोपहिया समेत 6 वाहन भी जब्त किए हैं। टीम ने सोपोर इलाके में 2 लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 2 पिस्तौल, 2 मैगजीन और 10 राउंड बरामद हुए हैं।

पाकिस्तान के कराची में ब्लास्ट, 1 महिला की मौत; 26 अप्रैल को मारे गए थे 3 चीनी नागरिक

पाकिस्तान के कराची शहर में धमाका हुआ।
पाकिस्तान के कराची शहर में धमाका हुआ।

पाकिस्तान के कराची शहर में सोमवार रात बड़ा धमाका हुआ। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, 1 महिला की मौत हो गई है, जबकि 6 लोग घायल हैं। पुलिस के मुताबिक, यह धमाका बोल्टन मार्केट में हुआ। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि धमाके के वक्त बाजार में काफी लोग मौजूद थे। फिलहाल, यह साफ नहीं हो पाया है कि धमाका कैसे हुआ। पूरी खबर पढ़ें...

तेलंगाना कांग्रेस का CM पर गंभीर आरोप, कहा- भाजपा को चुनावी फंडिंग देते हैं केसीआर

कांग्रेस अध्यक्ष बोले- केसीआर परिवार भाजपा को सुरक्षा राशि दे रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष बोले- केसीआर परिवार भाजपा को सुरक्षा राशि दे रहा है।

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केसीआर परिवार ED और CBI से बचने के लिए भाजपा को सुरक्षा राशि दे रहा है। रेंवत का कहना है कि केसीआर परिवार 8 साल में समृद्ध हो गया है, लेकिन अब तक उनपर ED या CBI की नजर नहीं पड़ी। देश में जहां भी चुनाव होते हैं वहां लड़ने के लिए केसीआर फंडिंग देते हैं। इसकी वजह से वो जांच एजेंसियों से बचे हैं।