• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

भास्कर अपडेट्स:MP के बालाघाट में 3 दोस्तों की डूबने से मौत, मछुआरों की नाव खोलकर खुद कर रहे थे बोटिंग

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्य प्रदेश के बालाघाट में गुरुवार को टेकाड़ी तालाब में नाव पलटने से तीन दोस्तों की मौत हो गई। वहीं, दो ने तैरकर जान बचाई। हादसा बोटिंग करते समय नाव पलटने से हुआ। लालबर्रा थाना प्रभारी सुरेन्द्र गडरिया ने बताया कि गुरुवार को 25 साल का अश्विनी ब्रम्हे अपने 4 साथियों के साथ सोनेवानी टेकाड़ी के जंगल में कार से बाघ देखने के लिए निकले थे।

बाघ देखने के बाद यहां से प्राचीन तालाब टेकाड़ी घाट पहुंचे। तालाब किनारे मछुआरों की लकड़ी की नाव बंधी थी, जिसे खोलकर पांचों युवक बोटिंग करने लगे। नाव थोड़ी ही दूर पहुंची थी कि असंतुलित होने लगी। युवक संभल पाते उससे पहले नाव पलट गई। नाव पलटते समय दो युवकों ने तालाब में छलांग लगा दी। जानकारी के अनुसार तालाब में अश्विनी ब्रम्हे लालबर्रा, दीपांकर बिसेन बघोली, पंकज पटले टेमनीकला डूबे हैं। वहीं, कमलेश और योगेश तैरकर बाहर आ गए।

अखिलेश को ओवैसी की नसीहत, कहा- आप पढ़ लीजिए, देश को तोड़ने वाले का नाम जिन्ना था

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही एक बार फिर से जिन्ना का जिन्न बाहर निकल आया है। मुरादाबाद की एक रैली में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अखिलेश यादव ने जिन्ना का जिक्र किया, आप (अखिलेश) पढ़ लीजिए सरदार पटेल, नेहरू, गांधी और जिन्ना सब बैरिस्टर थे। भारत को तोड़ने वाले और पाकिस्तान को बनाने वाले का नाम जिन्ना था।

उम्मीद है आप दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे। औवैसी ने कहा कि मैं आरएसएस, बीजेपी और सपा के लोगों को चुनौती देता हूं जो पढ़ते नहीं हैं। बंटवारा मुसलमानों के कारण नहीं बल्कि जिन्ना के कारण हुआ। उस समय केवल वही मुसलमान वोट कर सकते थे जो प्रभावशाली, नवाब या डिग्री धारक थे। कांग्रेस और उस समय के नेता बंटवारे के लिए जिम्मेदार थे। औवैसी ने अखिलेश को पढ़ने की नसीहत दे डाली।

आज की अन्य प्रमुख खबरें...

हरियाणा में फतेहाबाद के भाजपा विधायक दुड़ाराम की पुत्र वधू की करंट से मौत

हरियाणा में फतेहाबाद के भाजपा विधायक दुड़ाराम की पुत्र वधू श्वेता बिश्नोई की गुरुवार शाम को करंट लगने से मौत हो गई। 32 साल की श्वेता बिश्नोई को घर में ही नहाते समय करंट लग गया। परिवार के सदस्य आनन-फानन में उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने श्वेता को मृत घोषित कर दिया। विधायक दुड़ाराम के भाई उग्रसेन के परिवार में 14 नवंबर को शादी है। पूरा परिवार कई दिनों से उसी की तैयारियों में लगा था कि गुरुवार शाम को यह हादसा हो गया। पढ़िए पूरी खबर...

हरियाणा रेसलर मर्डर केस: मुख्य आरोपी कोच की पत्नी सुजाता और साला अमित गिरफ्तार

रेसलर निशा दहिया और उसके भाई सूरज दहिया की हत्या के मामले में सोनीपत पुलिस की SIT ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। टीम ने रोहतक के डीघल रोड से मामले में मुख्य आरोपी पवन की पत्नी सुजाता और उसके भाई अमित को गिरफ्तार किया। SIT दोनों को लेकर सोनीपत पहुंच रही है। शुक्रवार दोपहर को उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा।

पुलिस ने इस मामले में कुश्ती कोच पवन, उसकी पत्नी सुजाता, साले अमित और सचिन के खिलाफ केस दर्ज किया है। पवन और सचिन फरार हैं। एएसपी डॉ मयंक गुप्ता ने दोपहर में मीडिया से बातचीत में संकेत दिए थे कि पुलिस ने 2 आरोपियों को राउंडअप कर लिया है। अब शाम होते-होते सुजाता और अमित की गिरफ्तारी हो गई। इससे पहले सोनीपत पुलिस ने आरोपी कोच पवन और सचिन पर एक लाख का इनाम घोषित किया। पढ़िए पूरी खबर...

कुलगाम और बेमिना में एक-एक आतंकी मारे गए; मुठभेड़ अभी भी जारी

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एक आतंकी को मार गिराया है। सिक्योरिटी फोर्सेस को कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों के छिपे होने की सचना मिली थी। इसके बाद मौके पर बड़ी तादाद में सेना के जवान कश्मीर पुलिस के साथ पहुंचे और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। आतंकियों का पता चलने के बाद सेना ने उनसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। क्रॉस फायरिंग में एक आतंकी मारा गया।

उधर, नगर में गुरुवार देर रात सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। बेमिना इलाके में अभी भी मुठभेड़ जारी है। मारे गए दहशतगर्द से एक एके 47 और गोली-बारूद बरामद हुई है।

पंजाब में कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा अरेस्ट, ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तारी की खबर
पंजाब में पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें गुरुवार को चंडीगढ़ से पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि खैहरा की गिरफ्तारी ड्रग्स कनेक्शन और मनी लॉन्ड्रिंग में हुई है। खैहरा ने आम आदमी पार्टी की टिकट पर 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। जीतने के बाद वह विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रहे। केजरीवाल से मतभेद होने पर उन्होंने पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस जॉइन कर ली थी।

चीन के राष्ट्रपति ने दी कोल्ड वॉर की धमकी

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कोल्ड वॉर जैसी स्थिति बनने की चेतावनी दी है। 21 देशों के ग्रुप एशिया-पैसिफिक इकोनॉमिक कोऑपरेशन (APEC) की वर्चुअल बैठक में जिनपिंग ने एक वीडियो जारी किया। वीडियो में उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में शीत युद्ध के दौरान हुआ टकराव और विभाजन फिर से नहीं होना चाहिए।

राजस्थान हाईकोर्ट ने तलाक के लिए 6 महीने अलग रहने की शर्त हटाई
राजस्थान हाईकोर्ट ने एक महत्वपूर्ण निर्णय में कहा है कि यदि पति-पत्नी आपसी सहमति से तलाक लेना चाहते हैं तो उसके लिए 6 माह तक अलग रहने की शर्त मान्य नहीं होगी। प्रतापगढ़ के एक तलाक के मामले में उदयपुर की फैमिली कोर्ट ने 6 माह का समय तय किया था और तुरंत तलाक देने की अर्जी को भी खारिज कर दिया था। अब हाईकोर्ट ने इस मामले में साफ कहा है कि 6 माह का दोनों को समय देना उचित नहीं है।

असम में ट्रक-ऑटो की टक्कर, छठ मनाकर लौट रहीं 5 महिलाओं सहित 10 की मौत

हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। असम पुलिस उसे ढूंढने की कोशिश कर रही है।
हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। असम पुलिस उसे ढूंढने की कोशिश कर रही है।

असम में गुरुवार सुबह हुए भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। हादसा त्रिपुरा बॉर्डर के करीबी करीमगंज जिले के पाथरखेड़ी में NH-8 पर हुआ है।

यहां छठ मनाकर लौट रहे लोगों के ऑटो को तेज सफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 10वें व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरने वालों में 5 महिलाएं, 2 बच्चे भी शामिल हैं। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। असम पुलिस उसे तलाश रही है।

100 साल पहले चोरी हुई अन्नपूर्णा प्रतिमा UP को हैंडओवर​​

107 साल पहले काशी से चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की प्राचीन प्रतिमा उत्तर प्रदेश सरकार को हैंडओवर कर दी गई है। दिल्ली से मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा शुरू हो गई है। 18 जिलों में 'पुनर्स्थापना यात्रा' के जरिए मां अन्नपूर्णा 14 नवंबर को काशी पहुंचेगी। मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि देवोत्थान एकादशी यानी 15 नवंबर को नगर भ्रमण के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के ईशान कोण में रानी भवानी उत्तरी गेट के बगल में मां अन्नपूर्णा की प्राण प्रतिष्ठा होगी। सीएम योगी आदित्यनाथ खुद प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। पूरी खबर यहां पढ़े...

महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे मुंबई के हॉस्पिटल में एडमिट हुए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को देर रात गर्दन में दर्द के कारण मुंबई में रिलायंस ग्रुप के हरकिशनदास अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आज उनकी एक छोटी सर्जरी होनी है। वे 3 से 4 दिनों तक यहां रहेंगे। गर्दन संबंधी दिक्कतों की पुष्टि करते हुए, CM ने एक बयान में कहा कि पिछले दो वर्षों में वायरस के खिलाफ चल रहे युद्ध के दौरान उनके पास काम से गर्दन उठाने का भी समय नहीं था। ठाकरे ने कहा, मुझे यह गर्दन का दर्द था, लेकिन इसे कुछ ज्यादा ही नजरअंदाज कर दिया, इसलिए जो होना था वह तो अब हो गया। अब डॉक्टरों ने मुझे इस दर्द का उचित इलाज कराने की सलाह दी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पाकिस्तान की अध्यक्षता में आज ट्रोइका प्लस बैठक
अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और रूस के सीनियर डिप्लोमैट्स काबुल की वर्तमान स्थिति पर चर्चा करने के लिए यहां 11 नवंबर को ट्रोइका प्लस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में अफगानिस्तान के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्तकी भी शामिल होंगे।

तालिबान ने 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर कब्जा किया था। इसके बाद अमेरिका और यूरोप ने अफगानिस्तान के तमाम बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए थे। अब अफगानिस्तान के साथ ही पाकिस्तान सरकार भी लगातार गुहार लगा रही है कि अफगानिस्तान के बैंक अकाउंट्स को फिर शुरू किया जाए। हालांकि, अमेरिका और यूरोपीय देशों की तालिबान से सीधी मांग है कि दोहा समझौते के तहत जो शर्तें थीं, उन्हें पूरी तरह लागू किया जाए।

तेलंगाना में कोयले की खदान की छत गिरने से 4 लोगों की मौत
तेलंगाना के मंचेरियल जिले में कोयला खदान की छत गिरने से चार मजदूरों की उसमें दबकर मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, श्रीरामपुर सिंगारेनी खदान में यह हादसा हुआ। अप्रैल में भी ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जिसमें काकाटिया खानी इलाके में एक अंडरग्राउंड कोल माइन में छत गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। अक्टूबर 2020 में रामागुडम इलाके में वकीलपल्ली अंडरग्राउंड माइन में 28 साल के कोल माइन कर्मचारी पर 1.8 मीटर की छत गिरने से उसकी मौत हो गई थी।

आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  • दिल्ली सरकार स्मॉग का कहर रोकने के लिए एंटी ओपन बर्निंग कैंपेन करेगी शुरू।
  • होंडा की नई मिड साइज एसयूवी ZR-V पहली बार होगी दुनिया के सामने पेश।
  • दिल्ली में ट्रेड यूनियनों की राष्ट्रीय रैली, शुरू करेंगे देशव्यापी प्रदर्शन अभियान।
खबरें और भी हैं...