• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Bansal Group IT Raid | Delhi Rajasthan Gujarat Jaipur Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:एवलॉन्च की चपेट में आकर 3 जवान शहीद, कश्मीर के माछिल सेक्टर में हुआ हादसा

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर के माछिल में अचानक हुए एवलॉन्च के बाद बर्फ में दबकर तीन जवान शहीद हो गए। तीनों जवान 56 राष्ट्रीय रायफल्स के थे। तीनों जवानों के पार्थिव शरीर को बरामद कर लिया गया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

इंडोनेशिया में 6.9 तीव्रता का भूकंप, देश के पश्चिमी क्षेत्र की धरती हिली

इंडोनेशिया के पश्चिमी इलाके में भूकंप आया है। रिएक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.9 नापी गई है। अभी भूकंप से होने वाले नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है।

जोमेटो के को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने रिजाइन दिया, बोले- अब इन्वेस्टर के तौर पर रहूंगा

फूड डिलेवरी कंपनी जोमेटो के को-फाउंडर मोहित गुप्ता ने कंपनी से रिजाइन कर दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा- मैं कंपनी से अब इन्वेस्टर के तौर पर जुड़ा रहूंगा।

उत्तराखंड के चमोली में ओवरलोड एसयूवी खाई गिरी, 12 यात्रियों की मौत

उत्‍तराखंड के चमोली में एक ओवरलोड टाटा सूमो खाई में गिर गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है। वाहन पर करीब 16 लोग सवार थे, जिसमें 2-3 छत पर बैठे थे। हादसे के दौरान अपनी जान बचाने के लिए छत पर बैठे यात्री कूद गए। जिससे उन्हें गंभीर चोटें आई हैं। ये वाहन जोशीमठ से पल्‍ला जाखुला गांव की ओर जा रहा था।

हैदराबाद के सरकारी कॉलेज की लैब में केमिकल लीक हुआ, 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ी

हैदराबाद के कस्तूरबा सरकारी कॉलेज की एक प्रयोगशाला में कथित रासायनिक गैस के रिसाव के बाद 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि लैब में कौन सी गैस लीक हुई थी। फोरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है।

विदेश मंत्रालय का ड्राइवर पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी, दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया

दिल्ली पुलिस ने विदेश मंत्रालय के एक ड्राइवर को अरेस्ट किया है। उस पर खुफिया और संवेदनशील जानकारियां पाकिस्तान को देने का आरोप है। ड्राइवर को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने हनी ट्रैप में फंसाया था। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद आरोपी ड्राइवर को अरेस्ट किया है। पढ़ें पूरी खबर...

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, उमर को मिलेगी कमान

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी ने दो सप्ताह में नए अध्यक्ष का चुनाव कराने का निर्णय लिया है। पार्टी के संस्थापक और फारूक अब्दुल्ला के पिता शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के 117वें जन्मदिन 5 दिसंबर को नेशनल कांफ्रेंस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। पार्टी सूत्रों ने दावा किया है कि सर्वसम्मति से उमर अब्दुल्ला को अध्यक्ष बना दिया जाएगा।

राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी, इंदौर में चिट्ठी में लिखा- बम से उड़ा देंगे

भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी गई है। धमकी भरी चिट्ठी इंदौर में भेजी गई है। इसमें लिखा गया है कि कांग्रेस नेता को बम से उड़ा दिया जाएगा। राहुल की यात्रा 24 नवंबर को इंदौर पहुंचेगी। पुलिस ने चिट्ठी भेजने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

गांधीनगर में बस ने स्कूल वैन को मारी टक्कर 8 बच्चे घायल

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में शुक्रवार सुबह एक बस ने स्कूल के बच्चों से भरी एक वैन को टक्कर मार दी। बस की सीधी टक्कर से वैन पलट गई। हादसे में 8 बच्चों को मामुली चोटें आईं हैं। एक बच्चे की हालत गंभीर है, जिसे अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

झारखंड में धंसी खदान, 30 लोगों के दबे होने की आशंका

झारखंड के धनबाद में खदान धंस गई है। अवैध खनन के दौरान हादसा हुआ है। लगभग 25 से 30 लोगों के दबे होने की आशंका है। घटना धनबाद के निरसा की है, ECL मुगमा क्षेत्र अंतर्गत कापासारा आउटसोर्सिंग कोलियरी में यह बड़ा हादसा हुआ है। घटना शुक्रवार सुबह लगभग चार बजे सुबह की बताई जा रही है। अवैध खनन के दौरान अचानक चाल धंस गई है। जिसमें कई मजदूर दब गए हैं। बताया जा रहा है कि जो मजदूर दबे हैं वो स्थानीय नहीं हैं। उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से ज्यादा पैसे का लालच देकर काम पर रखा जाता था। हालांकि,लोगों के दबने की पुष्टि नहीं की गई है।

मध्यप्रदेश में बंसल ग्रुप पर IT का एक्शन, भोपाल-महू समेत कई शहरों के 40 ठिकानों पर छापा

बंसल ग्रुप के कई ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है। ग्रुप के ओनर सुनील बंसल और अनिल बंसल के यहां शुक्रवार सुबह विभाग की टीम पहुंची। सुबह 6 बजे से शुरू हुई यह कार्रवाई भोपाल के साथ ही महू और मंडीदीप में भी चल रही है।

कंपनी एजुकेशन, रियल एस्टेट, हॉस्पिटैलिटी सहित अन्य सेक्टर में काम कर रही है। भोपाल के वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट का काम भी बंसल ग्रुप कर रहा है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। अब्दुल्ला ने खराब सेहत का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया है। अब्दुल्ला जम्मू-कश्मीर के 3 बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

गाजा पट्टी के रेजिडेंशियल इमारत में भीषण आग से 21 की मौत

गाजा पट्टी में देर रात एक इमारत में आग लगने से 21 लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई घायल बताए जा रहे हैं। वहां के हेल्थ और सिविल इमरजेंसी अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक मृतकों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे हैं। जिस इमारत में आग लगी, वह एक रेजिडेंशियल इमारत थी।

शुरुआती जांच से पता चला है कि घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में गैसोलीन रखा गया था, जिसकी वजह से आग तेजी से फैला और इमारत को चपेट में ले लिया। आग लगने के बाद यहां अफरा तफरी मच गई। इस बीच इजरायल सरकार ने कहा कि जरुरत पड़ी तो मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए परमिशन देगा।

कोलकाता के SSKM अस्पताल के एक लैब में आग

कोलकाता के SSKM अस्पताल के एक लैब में आग लग गई है। दमकल की 9 गाड़ियां आग पर काबू कर लिया है। जानकारी के मुताबिक घटना में किसी मरीज के फंसे होने की सूचना नहीं हैं। आग गुरुवार रात करीब 10 बजे सरकारी अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी। यह सीटी स्कैन रूम से एक्स-रे रूम तक मिनटों में फैल गई। पुलिस ने आशंका जताई है कि सिटी स्कैन मशीन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।

देश का पहला प्राइवेट रॉकेट विक्रम-S लॉन्च

देश के पहले प्राइवेट रॉकेट विक्रम-S की आज लॉन्चिंग हुई। हैदराबाद बेस्ड इंडियन स्टार्टअप स्कायरूट एयरोस्पेस अपने पहले मिशन प्रारंभ के तहत विक्रम-S रॉकेट को अंतरिक्ष में भेजा। इस रॉकेट को इसरो के श्री हरिकोटा से लॉन्च किया गया। रॉकेट अपने साथ तीन कॉमर्शियल पेलोड लेकर गया।

इनमें दो भारतीय और एक विदेशी पेलोड है। इस रॉकेट का नाम विक्रम साराभाई के नाम पर रखा गया है। पहले यह रॉकेट 15 नवंबर को लॉन्च होने वाला था, लेकिन खराब मौसम के कारण इसके दिन और समय में बदवाल किया गया था। स्कायरूट ने अपने पहने मिशन का नाम प्रारंभ दिया है। यह एक तरह की टेस्‍ट फ्लाइट होगी। अगर इसमें सफलता मिलती है तो भारत प्राइवेट स्पेस कंपनी के रॉकेट लॉन्चिंग के मामले में दुनिया के अग्रणी देशों में शामिल हो जाएगा।

टेरर फंडिंग रोकने पर दिल्ली में 75 देशों के प्रतिनिधियों की इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस होगी, पाकिस्तान नहीं होगा शामिल

टेरर फंडिंग रोकने के लिए दिल्ली में आज से No money for terror सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम का उद्घाटन ताज होटल में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन का आयोजन NIA के तरफ से किया जा रहा है जिसमें 75 देशों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है।

4 सेशन में ये कॉन्फ्रेंस होगी। इसमें पाकिस्तान और अफगानिस्तान के प्रतिनिधि हिस्सा नहीं लेंगे। इस सम्मेलन को आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए एक बड़े प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

असम में दो इस्लामिक धर्मगुरु गिरफ्तार, गैर सरकारी मदरसे में जिहादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप
पुलिस ने कछार जिले से दो इस्लामिक धर्मगुरुओं को गिरफ्तार किया है। उन पर एक गैर सरकारी मदरसे में 14 साल के नाबालिग छात्र को कथित तौर पर प्रताड़ित करने, छात्रों को नस्लवाद सिखाने, जिहादी गतिविधियों को अंजाम देने का आरोप लगा है।

आजम खान को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने वोट देने का अधिकार छीना; वोटिंग लिस्ट से नाम हटाया

रामपुर से बड़ी खबर है। सपा नेता आजम खान को निर्वाचन आयोग से बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने आजम खान से वोट का अधिकार समाप्त कर दिया है। उनका नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है। आयोग ने निर्वाचन आयोग की RPC एक्ट की धारा-16 के तहत यह कार्रवाई की है। यह धारा सजायाफ्ता को वोट देने के अधिकार से जुड़ी हुई है।

अपर जिला अधिकारी ने पत्र जारी करते हुए कहा, किसी भी अपराधी को दोषसिद्ध पाए जाने पर उसका दोष सजा की तारीख तक प्रभावी रहता है। अपराधी तब तक किसी भी निर्वाचन में वोट नहीं दे सकता, जब तक वह सजायाफ्ता है।

रेलवे मार्च 2023 तक 35,281 पदों पर युवाओं को नौकरी देगा, जल्द शुरू होगी प्रोसेस

रेलवे मार्च 2023 तक 35,281 पदों पर युवाओं को नौकरी देने जा रहा है। यह नियुक्तियां CEN 2019 के तहत की जाएंगी। रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (I&P) अमिताभ शर्मा ने कहा कि सभी स्तरों के लिए अलग-अलग परीक्षा परिणाम निकाले जाएंगे। शर्मा ने बताया कि भर्ती प्रोसेस जल्द शुरू की जाएगी।