• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

भास्कर अपडेट्स:रामायण सर्किट स्पेशल ट्रेन में भगवा पहन उठा रहे थे बर्तन, संतों के विरोध के बाद IRCTC ने बदला ड्रेस

8 दिन पहले

रामायण सर्किट स्पेशल ट्रेन में सर्विस देने वाले वेटर्स की ड्रेस बदल दी गई है। उज्जैन के साधु-संतों की आपत्ति के बाद आईआरसीटीसी (IRCTC) ने रामायण एक्सप्रेस में सेवाएं देने वाले वेटर्स की ड्रेस बदल दी है।

अयोध्या-रामेश्वरम ट्रेन में भगवा ड्रेस पहनकर बर्तन उठा रहे वेटर्स का वीडियो वायरल होने के बाद उज्जैन के संतों ने इसे साधु संतों का अपमान बताया था। इसपर रेल मंत्री को चिट्ठी लिखी गई थी। वायरल वीडियो में ट्रेन के वेटर्स साधु संतों के भगवा कपड़े, धोती, पगड़ी और रुद्राक्ष की माला पहने खाने के बर्तन उठाते नजर आ रहे थे।

उज्जैन अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री परमहंस अवधेश पुरी महाराज ने इसे संतों का अपमान बताया था। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा था कि जल्द ही वेटर्स की ड्रेस को बदला जाए, वरना 12 दिसंबर को निकलने वाली अगली ट्रेन का संत समाज विरोध करेगा। साथ ही ट्रेन के सामने हजारों हिन्दुओं को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा।

बता दें कि दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से खुलने वाली ये ट्रेन अपनी 17 दिन की यात्रा में 7500 किलोमीटर की यात्रा कर पर्यटकों को भगवान राम से जुड़े सभी महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों का भ्रमण और दर्शन कराती है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

MP में पहली से 12वीं तक स्कूल और हॉस्टल पूरी क्षमता से खुलेंगे; पेरेंट्स की अनुमति जरूरी
मध्यप्रदेश में कोरोना के कम होते असर को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने बड़ा निर्णय किया है। प्रदेश में पहली से 12वीं तक की क्लास और हॉस्टल शत-प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू किए जा सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव प्रमोद सिंह ने सोमवार देर रात इसके आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि, पहले ऑनलाइन क्लास के विकल्प को बंद किया जा रहा था, लेकिन बाद में शासन ने इसे जारी रखने का निर्णय किया है। विभाग ने अभी छात्रों को हॉस्टल और स्कूल भेजने के लिए पेरेंट्स की अनुमति को अनिवार्य रखा है। पढ़िए पूरी खबर...

त्रिपुरा हिंसा पर गृह मंत्री से मिले ममता बनर्जी के सांसद; अमित शाह बोले- मुख्यमंत्री से लेंगे रिपोर्ट

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान सांसदों ने त्रिपुरा में हुई हालिया हिंसा पर गृह मंत्री से चर्चा की।

बैठक के बाद TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि अमित शाह के साथ सौहार्दपूर्ण बैठक हुई। उन्होंने हमें सुना। हमने उन्हें विस्तार से बताया कि कैसे नेताओं को गिरफ्तार किया गया और सांसदों को पीटा गया। उन्होंने कहा कि उन्होंने कल फोन पर त्रिपुरा के सीएम से बात की और आज हमें सुनकर वो वहां से रिपोर्ट लेंगे।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा कि 'हमने ज्ञापन दिया है। गृह मंत्री ने बोला है कि हिंसा नहीं होगी। हमारी मुख्य मांग थी कि और हिंसा नहीं होनी चाहिए, हमारे लोगों पर फर्जी केस दर्ज नहीं होने चाहिए और त्रिपुरा में शांति होनी चाहिए।

त्रिपुरा कोर्ट ने टीएमसी नेता सायनी घोष को दी जमानत

पश्चिम त्रिपुरा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अदालत ने अभिनेत्री और टीएमसी नेता सायनी घोष को जमानत दे दी है। अगरतला पुलिस ने कल उन्हें हत्या के प्रयास और उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था, जब उन्होंने शनिवार की रात 'खेला होबे' ​​चिल्लाकर राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की एक बैठक को कथित रूप से बाधित कर दिया था। सायनी को शुरुआती सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

तोता कहलाने वाली CBI ने अदालत में कहा- पुलिस किसी जमींदारी व्यवस्था का हिस्सा नहीं

अनिल देशमुख मामले में सोमवार को महाराष्ट्र सरकार को सोमवार को बड़ा झटका लगा है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 100 करोड़ की वसूली मामले में मुख्य सचिव सीताराम कुंटे और वर्तमान DGP संजय पांडेय के समन को रद्द करने से इनकार कर दिया। मामले की सुनवाई के दौरान सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन(CBI) ने बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा कि राज्य का पुलिस बल एक स्वतंत्र संस्था है, जिसके कार्यपालिका के नियंत्रण से मुक्त होने और किसी ‘‘ज़मींदारी व्यवस्था’’ का हिस्सा नहीं होने की उम्मीद की जाती है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

वानखेड़े को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मलिक के बयान देने पर रोक लगाने से कोर्ट का इनकार
बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता की उस मांग को ठुकरा दिया, जिसमें उन्होंने मंत्री नवाब मलिक द्वारा उनके परिवार के खिलाफ दिए जाने वाले बयानों पर रोक लगाने की मांग की थी। हालांकि, अदालत ने मलिक को पुख्ता होने के बाद ही कोई बात कहने की नसीहत दी है। अदालत ने कहा कि मालिक को राइट टू स्पीच का अधिकार है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

आंध्र प्रदेश में कानून वापसी, राज्य सरकार ने 3 राजधानियों वाला कानून वापस लिया

आंध्र प्रदेश के CM जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को 3 राजधानियों के प्रस्ताव वाले कानून को वापस लेने का फैसला लिया है। इस कानून के मुताबिक, राज्य में तीन राजधानियां- विशाखापत्तनम में कार्यकारी राजधानी, अमरावती में विधायी राजधानी और कुरनूल में न्यायपालिका राजधानी प्रस्तावित थी। यह कानून पिछले साल पास किया गया था। CM जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि लोगों के मन में इस कानून को लेकर काफी संशय था।

28 नवंबर को होगी आल पार्टी मीटिंग, PM मोदी के शामिल होने की संभावना

संसद के शीतकालीन सत्र से 1 दिन पहले 28 नवंबर को आल पार्टी मीटिंग बुलाई गई है। इस मीटिंग में PM मोदी के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। वहीं, 29 नवंबर से संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो रही है। हालांकि, PMO की तरफ से इस मीटिंग की पुष्टि नहीं हुई है। मान जा रहा है कि इस मीटिंग में संसद सत्र को बिना रुकावट चलाने लिए विपक्षी पार्टियों से चर्चा होगी।

सिख समुदाय पर टिप्पणी; कंगना के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज

विवादित बयानों की वजह से कंगना रनोट की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। कंगना के खिलाफ मुंबई के श्री गुरु सिंह सभा ने भोईवाडा पुलिस स्टेशन, दादर में एक शिकायत दर्ज कराई है। इसमें IPC के सेक्शन 153, 153A,153B, 504, 505, 505(2) और IT एक्ट 2000 की धारा 79 के तहत मामला दर्ज किया गया है। कंगना के अलावा इसमें अतुल मिश्रा को भी आरोपी बनाया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें..

छत्तीसगढ़ के जंगल में बेहोश मिले 7 हाथी; गांव में तोड़फोड़ कर जंगल की तरफ निकला था झुंड

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के जंगल में 7 हाथी बेहोश पड़े मिले। इनमें से 3 की हालत गंभीर बताई गई है। बताया गया है कि जिले के शिव बहरा गांव में रविवार रात को 30 हाथियों का झुंड पहुंचा था। इसी दल में ये 7 हाथी शामिल थे। लोगों को इस बात का पता तब चला, जब ग्रामीणों ने सोमवार सुबह इन हाथियों को पड़ा देखा, जिसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई है।

जानकारी के मुताबिक रविवार रात को ओडगी ब्लॉक के शिव बहरा गांव में 30 हाथियों का झुंड पहुंचा था। यहां हाथियों ने कई ग्रामीणों के घर को नुकसान पहुंचाया। साथ ही कई ग्रामीणों के घर में रखे राशन को भी खा लिया। ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि हाथियों ने घर में रखा कीटनाशक भी पी लिया होगा, जिसकी वजह से उनकी हालत बिगड़ी। पढ़ें पूरी खबर...

2 हफ्ते में कोरोना के बूस्टर डोज पर आ सकती है पॉलिसी, बच्चों के वैक्सीनेशन पर भी फैसला संभव

बच्चों के कोरोना वैक्सीनेशन और कुछ जरूरी मुद्दों पर सरकार के टॉप एडवाइजरी ग्रुप की मीटिंग अगले 2 हफ्ते में हो सकती है। नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इम्यूनाइजेशन (NTAGI) वैक्सीन के बूस्टर डोज को लेकर भी एडवाइजरी जारी कर सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि गंभीर बीमारियों से जूझ रहे बच्चों के लिए जनवरी में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू किया जा सकता है।

आज PM मोदी से मिलेंगीं ममता, त्रिपुरा में TMC कार्यकर्ता की गिरफ्तारी का मुद्दा उठा सकती हैं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी त्रिपुरा में TMC नेता की गिरफ्तारी के मामले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उठाएंगी। उन्होंने सोमवार कहा कि वे आज प्रधानमंत्री से मिलने जा रही हैं। मुलाकात के दौरान वे त्रिपुरा का मामला भी उठाएंगी। वहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश भी नहीं माने जा रहे हैं।

त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष को गिरफ्तार कर लिया गया है। भाजपा ने उन पर शनिवार रात को मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की नुक्कड़ सभा में बाधा खड़ी करने का आरोप लगाया है। BJP कार्यकर्ताओं ने सायानी पर कार्यकर्ता की हत्या और हमला करने का आरोप भी लगाया है। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है।

कमल हासन कोरोना पॉजिटिव हुए; बोले- महामारी अभी खत्म नहीं हुई

एक्टर से नेता बने कमल हासन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। हासन ने लिखा, "मेरी अमेरिकी यात्रा के बाद मुझे हल्की खांसी हुई। अब यह पुष्टि हो गई है कि यह कोविड है। मैं क्वारैन्टाइन हूं। मैंने महसूस किया कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। मैं सभी से सुरक्षित रहने की अपील करता हूं।" पूरी खबर यहां पढ़ें...

केजरीवाल का ऐलान- पंजाब में सरकार बनी तो हर महिला को हर महीने 1,000 देंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पंजाब के मोगा में बड़ा ऐलान किया। केजरीवाल ने कहा कि अगर हम 2022 में पंजाब में सरकार बनाते हैं, तो राज्य की हर उस महिला को, जिसकी उम्र 18 साल से अधिक है, 1000 रुपये हर महीने देंगे। उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।

रविवार को सर्वदलीय बैठक होगी, PM मोदी भी शामिल होंगे

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक होगी। बैठक 28 नवंबर को सुबह 11 बजे होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस दौरान कृषि कानूनों को रद्द करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की मांग पर चर्चा होने की उम्मीद है। उसी शाम भाजपा संसदीय कार्यकारिणी की बैठक करेगी। एनडीए के फ्लोर नेताओं के दोपहर करीब 3 बजे मिलने की उम्मीद है।

विवादित बयान के बाद वीर दास की सफाई, बोले- 10 साल देश को हंसाया

विवादित बयान देकर सुर्खियों में आए कॉमेडियन वीर दास का बयान आया है। उन्होंने सोमवार को कहा कि मैंने 10 साल तक देश को हंसाया। मैं देश को लव लेटर लिखना जारी रखूंगा। वे 2021 के एमी अवार्ड्स कार्यक्रम के लिए न्यूयॉर्क गए हुए हैं। उन्हें नेटफ्लिक्स पर आने वाले उनके कॉमेडी सेक्शन वीर दास के लिए नॉमिनेट किया गया था।

वीर दास तब विवादों में आ गए थे, जब उन्होंने वॉशिंगटन डीसी के 'जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स' में अपनी परफॉर्मेंस का वीडियो यूट्यूब चैनल पर शेयर किया था। छह मिनट के इस वीडियो में वीर ने अमेरिकी लोगों के सामने भारतीयों के कथित दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह CBI के सामने पेश होने को तैयार
मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह CBI के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने SC को बताया कि वह 48 घंटे में सीबीआई के सामने पेश हो जाएंगे। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से राहत दी है। साथ ही उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया है। पूर्व पुलिस कमिश्नर के वकील ने कोर्ट को बताया कि परमबीर सिंह देश छोड़कर कहीं नहीं भागे हैं। वह फरार नहीं हुए हैं, बल्कि देश में ही हैं। वह सामने इसलिए नहीं आ रहे, क्योंकि मुंबई पुलिस से उनकी जान का खतरा है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

TMC सांसदों का गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

TMC सांसदों ने सोमवार को नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर है। ये लोग केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय मांग रहे हैं। मौके पर CISF और दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद रहे। TMC सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा कि त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाना चाहिए। त्रिपुरा में गुंडाराज कायम है। गृह मंत्री से हम मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने हमें समय नहीं दिया है। TMC की युवा नेता पर झूठा केस दर्ज किया गया है।

सबसे बड़ा IPO सुपर फ्लॉप, दो दिनों में पेटीएम का शेयर 39% टूटा

सबसे बड़े IPO पेटीएम की सबसे खराब हालत है। लिस्टिंग के दूसरे दिन भी इसके शेयर की कीमतों में गिरावट जारी रही। पहले दिन 27% टूटने के बाद सोमवार को 16% टूट गया। यानी दो दिनों में यह शेयर अपने इश्यू प्राइस की तुलना में 39% टूट गया है। फिलहाल यह शेयर 1,283 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इसका मार्केट कैप 82 हजार करोड़ रुपए हो गया है। यानी यह अगर अपने IPO के प्राइस पर लिस्ट होता तब इसका मार्केट कैप 1.48 लाख करोड़ रुपए होता। हालांकि इसका मार्केट कैप गुरुवार को 1.27 लाख करोड़ रुपए तक गया था। तब से देखें तो अब तक दो दिनों में इसमें 42 हजार करोड़ रुपए की कमी आई है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सेंसेक्स में 1129 पॉइंट्स गिरा; 58,506 पर पहुंचा
हफ्ते के पहले दिन आज शेयर बाजार में बड़ी गिरावट है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 1,129 पॉइंट्स टूटकर 58,506 पर पहुंच गया है। 2 घंटे में मार्केट कैप 7.88 लाख करोड़ रुपए घटा है। यानी हर मिनट 6,500 करोड़ रुपए की गिरावट आई है।

आज सेंसेक्स 68 पॉइंट्स ऊपर 59,778 पर खुला था। लेकिन कुछ ही मिनट्स में यह 500 अंक से ज्यादा टूट गया था। BSE का मार्केट कैप 261.20 लाख करोड़ रुपए रह गया है। गुरुवार को यह 269.20 लाख करोड़ रुपए था। पेटीएम का शेयर आज 16% टूटकर 1,291 रुपए पर पहुंच गया है। मार्केट कैप 85 हजार करोड़ रुपए हो गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

आर्यन की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकती है NCB

क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के आर्यन खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) आर्यन की जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर विचार कर रही है। NCB अधिकारियों ने बताया कि बॉम्बे हाईकोर्ट के जमानत आदेश की जांच के बाद कानूनी राय ली जा रही है।

मालूम हो कि आर्यन को ड्रग्स मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट से बेल मिली थी। अदालत ने अपने फैसले में कहा था कि आर्यन खान के खिलाफ ड्रग्स को लेकर कोई सबूत नहीं मिला है। कोर्ट ने कहा कि सिर्फ इसलिए कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा एक ही क्रूज में यात्रा कर रहे थे, यह अपने आप में उन पर साजिश रचने के आरोप का आधार नहीं हो सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जस्टिन बीबर से पत्रकार जमाल खशोगी की मंगेतर की अपील, बोलीं- हत्यारों के लिए मत गाओ

पॉप स्टार जस्टिन बीबर को अगले महीने सऊदी अरब में अपनी परफार्मेंस देने जा रहे हैं। लेकिन इस समारोह में परफार्म न करने के लिए लोगों की अपील बढ़ती ही जा रही हैं। इनमें से एक आग्रह दिवंगत पत्रकार और सऊदी अरब के आलोचक रहे जमाल खशोगी की मंगेतर ने किया गया है। दरअसल जमाल को मार दिया गया था, जिसका आरोप सउदी अरब पर है, इसी के चलते खशोगी की मंगेतर हेटिस केंगिज ने अपील करते हुए एक खुला पत्र भी लिखा है। बता दें, जस्टिन 5 दिसंबर को सऊदी अरब के जेद्दाह शहर में फॉर्मूला वन रेस में परफॉर्मेंस देंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

राहुल का ट्वीट- कौन है जो जन का धन ‘खाता’ जा रहा है?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जनधन योजना को लेकर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि कौन है जो जन का धन ‘खाता’ जा रहा है? दरअसल, राहुल ने ट्विटर पर एक खबर का स्क्रीन शॉट शेयर किया। इसके अनुसार, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने गरीबों के जन धन खाता धारकों के अकाउंट से 164 करोड़ रुपए वसूले थे, लेकिन ये उनको अब तक नहीं लौटाए गए।

अफगानिस्तान में नई धार्मिक गाइडलाइन जारी
अफगानिस्तान में तालिबानी अधिकारियों ने नई धार्मिक गाइडलाइन जारी की है। इसमें देश के टेलीविजन चैनलों से ऐसे ड्रामा और सोप ओपेरा दिखाना बंद करने को कहा गया है, जिनमें महिला एक्टर्स हैं। साथ ही महिला टेलीविजन पत्रकारों को रिपोर्टिंग के दौरान इस्लामिक हिजाब पहनने का निर्देश दिया गया है।

चैनलों से उन फिल्मों या कार्यक्रमों को प्रसारित नहीं करने के लिए कहा गया है, जिनमें पैगंबर मोहम्मद से जुड़ा कुछ दिखाया गया हो। इसके अलावा उन फिल्मों या कार्यक्रमों पर रोक लगाने की अपील की गई है, जो इस्लामी और अफगान मूल्यों के खिलाफ हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता हकीफ मोहजिर ने बताया है कि ये नियम नहीं बल्कि धार्मिक दिशानिर्देश हैं।

तेलंगाना के एक सरकारी स्कूल की 288 छात्राएं संक्रमित मिलीं
कोरोना वायरस एक बार फिर से कहर मचा रहा है। तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 288 छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिली हैं। इस स्कूल में कुल 575 स्टूडेंट्स हैं। तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री टी हरीश राव ने इस मामले को लेकर जिला स्वास्थ्य अधिकारियों से बातचीत की है। उन्होंने अधिकारियों से संक्रमित बच्चियों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने की अपील की है। मालूम हो कि रविवार को राज्य में 103 कोविड मामले दर्ज किए गए।

कर्नाटक में भारी बारिश से तबाही; 24 लोगों की मौत, 658 घर गिरे

कर्नाटक में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। बारिश और बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में 24 लोगों की मौत हो गई है। 658 घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि 8,495 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए। 5 हेक्टेयर से ज्यादा जमीन पर फसल बर्बाद हुई है। साथ ही 191 पशुओं के भी मरने की खबर है।

ऑस्ट्रेलिया में 1 दिसंबर से फुली वैक्सीनेटेड लोगों की एंट्री
ऑस्ट्रेलिया इंटरनेशनल ट्रावेल दोबारा शुरू करने की तैयारी में है। 1 दिसंबर से फुली वैक्सीनेटेड वीजा होल्डर्स यात्रा छूट के लिए अप्लाई किए बिना ऑस्ट्रेलिया आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम अगले महीने की शुरुआत से जापान और दक्षिण कोरिया के भी वैक्सीनेटेड लोगों का स्वागत करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहरों सिडनी और मेलबर्न ने 1 नवंबर से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं खोल दी हैं। हालांकि, एंट्री नियमों में ढील से केवल लौटने वाले नागरिकों और स्थायी निवासियों को ही लाभ हुआ।

एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25% का इजाफा किया

एयरटेल ने अपने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25% की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी। इससे पहले कंपनी ने जुलाई में पोस्टपेड प्लान की कीमत में भी इजाफा किया था। इसके बाद से एयरटेल के 28 दिन वाले प्रीपेड प्लान जिसकी कीमत अभी 79 रुपए है वो 99 रुपए का हो जाएगा। आपको 149 रुपये की 179 रुपये खर्च करने होंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

लखनऊ में आज किसानों की महापंचायत
लखनऊ में सोमवार यानी आज किसानों की महापंचायत होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के ऐलान के बाद यह पहली महापंचायत है। लखनऊ के इको गार्डन में यह महापंचायत 10 बजे से शुरू होगी। संयुक्त किसान मोर्चा का दावा है कि महापंचायत में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंच सकते हैं।

मोर्चा से जुड़े नेताओं की दलील है कि आंदोलन को खत्म करने पर संसद के शीतकालीन सत्र में बिल रद्द होने का इंतजार करेंगे। हालांकि इस दौरान MSP लागू करने, गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे और गिरफ्तारी मांग कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत रविवार रात ही लखनऊ पहुंच गए हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें..

पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड ब्लास्ट, बाइक पर सवार होकर आया था संदिग्ध

पंजाब के पठानकोट जिले में आर्मी कैंप में ग्रेनेड से हमला किया गया है। ग्रेनेड कैंप के त्रिवेणी गेट पर फेंका गया। हालांकि हमले में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पठानकोट में हाईअलर्ट है। चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है। वहीं पूरे पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया है। अमृतसर, जालंधर, बठिंडा, गुरदासपुर और अन्य सभी शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नाकों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक आर्मी कैंप के गेट से एक बारात निकल रही थी, उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार होकर एक युवक गुजरा। इसी बाइक सवार पर ग्रेनेड फेंकने का शक है। पठानकोट के SSP सुरेंद्र लांबा ने बताया कि मामले की जांच जारी है, CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पठानकोट के सभी चेकपोस्ट पर अलर्ट जारी कर दिया गया है। ब्लास्ट के बाद ग्रेनेड का हिस्सा बरामद कर लिया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...