• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Kisan Aandolan Today Latest

भास्कर अपडेट्स:करनाल में किसानों ने सीएम आवास घेरा:मेरठ में हिरासत में लिए गुरनाम चढूनी को छोड़ने की मांग पर अड़े किसान

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठे किसान। - Dainik Bhaskar
सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठे किसान।

हरियाणा के करनाल में सोमवार रात किसानों ने सीएम मनोहर लाल खट्‌टर का आवास घेरा लिया। किसान मेरठ में गिरफ्तार हुए भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता गुरनाम सिंह चढूनी की रिहाई की मांग अड़े हैं। रामनगर में बने सीएम आवास में करीब साढ़े 8 बजे किसानों का दल पहुंचा गया था। यहां पर उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि सीएम आवास में उनका धरना गुरनाम सिंह की रिहाई तक चलेगा। सीएम आवास पर भारी पुलिस बल तैनात है और लगातार किसानों को वहां से हटाने के लिए कोशिशें की जा रही है।
पढ़िए पूरी खबर...

दुनिया भर में वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर डाउन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दुनियाभर में अचानक काम करना बंद कर दिया है। यह समस्या सोमवार रात करीब 9.15 बजे सामने आई। तीनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म के भारत समेत पूरी दुनिया में करोड़ों यूजर हैं। इसके बाद लोगों ने तुरंत ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया। हालांकि, इनके डाउन होने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

आउटेज की यह समस्या अभी भी बनी हुई है। लोग मैसेज न भेज पा रहे हैं और न हीं रिसीव कर पा रहे हैं। कंपनी के सर्वर डाउन होने की वजह से ये दिक्कत आ रही है। खबर लिखे जाने तक कंपनी की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। आउटेज ट्रेकिंग कंपनी Downdetector.com के मुताबिक, 20 हजार से ज्यादा यूजर्स ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इसकी कंप्लेन की है।

एंड्रायड, IOS और PC सभी जगह डाउन रही सर्विस
तीनों प्लेटफॉर्म के डाउन होने की समस्या एंड्रायड, IOS और PC सभी पर दिखाई दी। एक ओर जहां फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स न्यूज फीड को अपडेट नहीं कर सके, तो वहीं वॉट्सऐप यूजर्स कोई भी मैसेज नहीं भेज पाए। हालांकि इन तीनों की सेवाएं किस वजह से ठप हुई इसका पता नहीं चल पाया। पढ़िए पूरी खबर...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

NEET PG सुपर स्पेशलिटी एग्जाम 2 महीने के लिए टला

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पीजी सुपर स्पेशियलिटी (NEET PG-SS) एग्जाम केंद्र सरकार ने दो महीने के लिए टाल दी है। केंद्र ने कहा है कि वह संशोधित पैटर्न की तैयारी के लिए छात्रों को और समय देना चाहता है। इसलिए एग्जाम दो महीने के लिए टाल दिया गया है।

एक हफ्ते पहले एक याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार के अंतिम समय में परीक्षा पैटर्न में बदलाव को लेकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने सरकार से संबंधित अफसरों की मीटिंग बुलाने का निर्देश दिया था। साथ ही 4 अक्टूबर को जवाब दाखिल करने को कहा था।

सुनवाई के दौरान जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस बीवी नागरत्ना की बेंच ने केंद्र को फटकार लगाते हुए सख्त लहजे में कहा, 'सत्ता के खेल में इन युवा डॉक्टरों को फुटबॉल मत समझो। हम इन डॉक्टरों को असंवेदनशील नौकरशाहों की दया पर नहीं छोड़ सकते। सरकार अपने घर को दुरुस्त करे। सिर्फ इसलिए कि किसी के पास शक्ति है, आप इसका मन मुताबिक इस्तेमाल नहीं कर सकते। यह स्टूडेंट्स के करियर का सवाल है। अब आप अंतिम समय में बदलाव नहीं कर सकते।'

यूरोपीय यूनियन ड्रग रेगुलेटर ने फाइजर-बायोएनटेक के बूस्टर डोज को अनुमति दी

यूरोपीय यूनियन के ड्रग वॉचडॉग ने फाइजर-बायोएनटेक के कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज का मंजूरी दे दी है। इसे 18 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को दिया जाएगा। यूरोप में बढ़ते मामलों को देखते हुए बूस्टर डोज को मंजूदर दी गई है। इससे पहले अमेरिका ने भी बूस्टर डोज को अनुमति दी थी। कुछ दिन पहले खुद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बूस्टर डोज ली थी।

यूनीटेक के प्रमोटर संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया

रियल एस्टेट कंपनी यूनीटेक के प्रमोटर संजय चंद्रा की पत्नी प्रीति चंद्रा और पिता रमेश चंद्रा को मनी लांड्रिंग के कथित मामले में गिरफ्तार किया है। राजेश मलिक नाम के एक शख्‍स की भी गिरफ्तारी हुई है। ED ने इन तीनों को सोमवार शाम को दिल्‍ली से अरेस्‍ट किया है। आरोप है कि इन्होंने खरीदारों के पैसे का गबन किया और उस पैसे को रियल स्टेट में लगाया था। बता दें कि संजय चन्द्रा और इनके भाई पहले से ही मुंबई जेल में बंद है, इसके पहले वो तिहाड़ जेल में थे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उन्हें मुंबई जेल शिफ्ट किया गया था। ईडी ने कार्नौस्टी मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के राजेश मलिक को भी गिरफ्तार किया है। उन्हें रिमांड के लिए मंंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मुंबई पुलिस ने जावेद अख्तर के खिलाफ FIR दर्ज की

मुंबई के एक वकील संतोष दुबे ने जावेद अख्तर के खिलाफ मुलुंड पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है।
मुंबई के एक वकील संतोष दुबे ने जावेद अख्तर के खिलाफ मुलुंड पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है।

RSS के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस ने गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ FIR दर्ज किया है। जावेद अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि RSS का समर्थन करने वाले लोगों की मानसिकता भी तालिबान जैसी है। जो लोग RSS का समर्थन करते हैं, उन्हें खुद की जांच करानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा था कि जिस संगठन का आप समर्थन कर रहे हैं, उसमें और तालिबान में कोई फर्क नहीं है। वे टारगेट की तरफ बढ़ते जा रहे हैं और उनकी जमीन भी मजबूत होती जा रही है।

32 साल पुराने अपहरण केस में पप्पू यादव बरी
32 साल पुराने अपहरण के केस में JAP सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को सोमवार को मधेपुरा विशेष न्यायालय ने रिहा कर दिया। विशेष अदालत (MP/MLA) निशिकांत ठाकुर ने कहा कि पप्पू के खिलाफ साक्ष्य नहीं है। इस कारण उन्हें रिहा किया जाता है। 30 सितंबर को बहस के बाद फैसले सुरक्षित रख लिया गया था। अपहरण मामले में पूर्व सांसद को 11 मई को पटना से गिरफ्तार किया गया था। उस समय वह कोरोना की दूसरी लहर में लोगों की मदद करने के साथ-साथ सरकार की खराब व्यवस्था की आलोचना कर रहे थे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

दिल्ली सरकार ने सर गंगा राम अस्पताल को नोटिस भेजा
दिल्ली सरकार ने सोमवार को सर गंगा राम अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी किया। यह नोटिस EWS कैटेगरी के मरीजों को कथित तौर पर मुफ्त इलाज नहीं देने की शिकायत को लेकर भेजा गया है।

डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटियन ने मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार जीता
नोबेल पुरस्कार 2021 की घोषणा शुरू हो गई है। डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटियन को इस साल का मेडिसिन का नोबेल पुरस्कार दिया जाएगा। इन दोनों अमेरिकी वैज्ञानिकों ने तापमान और स्पर्श के लिए रिसेप्टर्स की खोज के लिए चिकित्सा का नोबेल जीता है। नोबेल समिति के महासचिव थॉमस पर्लमैन ने सोमवार को विजेताओं के नाम की घोषणा की।

SC का फैसला- केंद्र रियल एस्टेट के लिए मॉडल पैक्ट बनाए

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को रियल्टी सेक्टर को लेकर केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए बिल्डर और एजेंट खरीदारों के लिए मॉडल पैक्ट तैयार करने का निर्देश दिया, ताकि रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (RERA) अधिनियम 2016 के तहत रियल्टी सेक्टर में पारदर्शिता लाई जा सके।

सुपरटेक के 40 मंजिला ट्विन टॉवर्स गिराए जाएंगे
सुप्रीम कोर्ट से रियल एस्टेट कंपनी सुपरटेक को राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने सुपरटेक की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उसके 31 अगस्त के आदेश में बदलाव की मांग की गई थी। अदालत ने सुपरटेक को नोएडा में एमराल्ड कोर्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट में 40 मंजिला ट्विन टॉवर्स को ध्वस्त करने का निर्देश दिया था। रियल एस्टेट कंपनी ने याचिका में ट्विन टॉवर्स के ढहाने के आदेश पर रोक लगाने और एक टॉवर को गिराए जाने मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG परीक्षा को रद्द करने की मांग खारिज की
सुप्रीम कोर्ट ने कथित तौर पर पेपर लीक को लेकर 12 सितंबर 2021 को आयोजित NEET-UG परीक्षा को रद्द करने की मांग खारिज कर दी। जस्टिस एल नागेश्वर राव और बीआर गवई की बेंच ने कहा कि ये याचिका तुच्छ है। किस तरह की रिट दायर की गई है? कोर्ट ने कहा कि लाखों लोगों ने ये परीक्षाएं दी हैं। पांच FIR के आधार पर परीक्षा रद्द नहीं की जा सकती।

याचिका में कहा गया था कि 12 सितंबर को हुए नीट अंडर ग्रेजुएट 2021 एग्जाम के पेपर लीक हो गए और उसमें कुछ कोचिंग इंस्टिट्यूट की मिलीभगत है। ऐसे में मेरिट वाले स्टूडेंट्स के हित को प्रोटेक्ट करने के लिए एग्जाम कैंसल किया जाए और दोबारा एग्जाम लिया जाए।

सचिन तेंदुलकर, नीरव मोदी की बहन पर विदेश में संपत्ति छुपाने का आरोप

खोजी पत्रकारों की एक अंतरराष्ट्रीय संस्था ने कुछ ऐसी रिपोर्ट्स जारी की हैं, जिनके मुताबिक दुनिया की कई जानी-मानी हस्तियों ने विदेश में निवेश किए तो हैं, लेकिन उनकी पूरी जानकारी सरकारी एजेंसियों को नहीं दी है। 3 अक्टूबर को जारी संस्था की रिपोर्ट्स में PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की बहन पूर्वी मोदी, क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर, पॉप सिंगर शकीरा और पॉलिटिशियन टोनी ब्लेयर सहित सैकड़ों दिग्गजों के नाम शामिल हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

असम विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवार घोषित किए
भारतीय जनता पार्टी ने असम की तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। BJP ने भबानीपुर से फणीधर तालुकदार, मरिअनी से रूपज्योतिकुर्मी और थौरा से सुशांता बोरगोहेन को टिकट दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 43 किसान संगठनों को नोटिस जारी किया
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की सीमा पर नाकाबंदी खत्म करने को लेकर 43 किसान संगठनों को नोटिस जारी किया है। दरअसल, किसानों के प्रदर्शन को लेकर हरियाणा सरकार ने SC में हलफनामा दाखिल कर दिया था। सरकार ने संयुक्त किसान मोर्चा के तहत 43 किसान संगठनों को याचिका में पक्षकार बनाने की मांग की थी। इसमें राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव और दर्शन पाल का नाम भी शामिल है। याचिका में कहा है कि पहले दिल्ली पहुंचने में 20 मिनट लगते थे, लेकिन अब 2 घंटे लग जाते हैं। विरोध के कारण इलाके के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

स्मार्टफोन की बेस्ट डील

अमेजन और फ्लिपकार्ट पर फेस्टिवल सेल शुरू हो चुकी है। अमेजन ने इसे 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' सेल और फ्लिपकार्ट ने 'द बिग बिलियन डेज' सेल नाम दिया है। दोनों सेल 3 से 10 अक्टूबर तक चलेंगी। इन सेल में स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है। ऐसे में आप भी इन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से कोई फोन खरीदने वाले हैं तब हम आपको बेस्ट डील के बारे में बता रहे हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

CM केजरीवाल बोले- कुछ दिनों में हम दिल्ली में प्रदूषण देखेंगे
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 15 सितंबर से अभी तक दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति ठीक है। केंद्र सरकार को हमने कई बार कहा लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया तो अब आस-पास के राज्यों के किसानों को अब पराली जलानी पड़ेगी, जिससे कुछ दिनों में हम दिल्ली में प्रदूषण होते देखेंगे।

मेरठ में सड़क हादसे में 5 की मौत

UP के मेरठ में सोमवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। दिल्ली एयरपोर्ट पर बेटे को छोड़कर लौट रहा बिजनौर निवासी एक परिवार की ब्रेजा कार दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा के पास ट्रक से टकरा गई, जिसमें 4 महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया। सभी बिजनौर और नजीबाबाद के रहने वाले थे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

केरल हाईकोर्ट ने RT-PCR टेस्ट की कीमत घटाने का फैसला रद्द किया
केरल सरकार को हाईकोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने मई में जारी राज्य सरकार के उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें प्राइवेट लैब्स में RT-PCR टेस्ट की कीमत 1,700 रुपए से घटाकर 500 रुपए कर दिया गया था।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में भूकंप के झटके से धरती कांपी
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.9 रही। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप आज सुबह 10:05 बजे सतह से 5 किलोमीटर की गहराई में आया। धरती हिलने से दहशत में आए लोग घरों से बाहर निकल आए। अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत

घरेलू शेयर बाजार ने हफ्ते के पहले कारोबारी दिन ठोस शुरुआत दी। BSE का सेंसेक्स 378 पॉइंट की मजबूती के साथ 59,143 पॉइंट पर खुला। निफ्टी ने भी 83 पॉइंट की बढ़त के साथ 17,615 पॉइंट पर ठोस शुरुआत दी। छोटे और मझोले शेयरों के इंडेक्स में भी शुरुआती रुझान मजबूत रहा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

हत्या के प्रयास के आरोप में दिल्ली से 4 गैंगस्टर गिरफ्तार
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शनिवार को मानेसर और दिल्ली रूट के बीच हत्या के प्रयास के आरोप में चार गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान राजेश उर्फ ​​रावण, शाहसी उर्फ ​​लाला, सुनील उर्फ ​​मोहित और शिवम उर्फ ​​रोहित चौधरी के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी रावण, लाला और रोहित उसी हत्याकांड में शामिल थे, जिसमें रावण और रोहित अंतरिम जमानत पर थे और लाला को रेगुलर जमानत मिली थी।

स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सड़क हादसे में मौत

पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून बनाने वाले स्वीडिश कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। विवादित कार्टून बनाने के बाद से कार्टूनिस्ट विल्क्स को लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। उन्हें पुलिस की सुरक्षा भी मिली हुई थी।

लार्स विल्क्स पुलिस की गाड़ी से यात्रा कर रहे थे, जो दक्षिणी स्वीडन के मार्करीड शहर के पास ट्रक से टकरा गई। हादसे में 2 पुलिस अधिकारियों की भी मौत हुई है और ट्रक का ड्राइवर घायल हो गया है। लार्स विल्क्स ने 2007 में यह विवादित कार्टून बनाया था, जिसे लेकर दुनिया भर के कई मुसलमान भड़क गए थे। इसे ईशनिंदा के रूप में देखा गया।

रविवार को 20,799 कोरोना केस मिले और 180 की मौत हुई
देश में बीते दिन 20,799 कोरोना केस मिले और 180 पीड़ितों की मौत हुई। इस दौरान 26,718 लोग ठीक भी हुए। फिलहाल 2.64 लाख एक्टिव केस हैं और अब तक 3.31 करोड़ लोग रिकवर हो चुके हैं। 4.48 लाख मरीजों ने अब तक जान गंवाई है। 90.79 करोड़ लोगों का अब तक टीकाकरण भी हो चुका है।

मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरने से एक व्यक्ति की मौत

महाराष्ट्र में मुंबई के कालबादेवी इलाके में रविवार को चार मंजिला इमारत गिर गई। मलबे में दबने से 61 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। राहत और बचाव कार्य जारी है।

जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की सरकार ने इस्तीफा दिया
जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा की सरकार ने इस्तीफा दे दिया है। सुगा ने इमरजेंसी मीटिंग में कैबिनेट के सभी सदस्यों से इस्तीफा ले लिया। वे नए कैबिनेट के गठन होने तक कार्यवाहक मंत्रियों के रूप में काम जारी रखेंगे। नए प्रधानमंत्री की नियुक्ति जल्द ही जापानी संसद की ओर से की जाएगी। लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (LDP) के नेता फुमियो किशिदा जापान के नए प्रधानमंत्री होंगे। PM पद पर नियुक्ति के बाद किशिदा नई कैबिनेट की घोषणा करेंगे।

मुंबई में कक्षा 8-12 तक के स्कूल आज से खुले

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कक्षा 8-12 तक के स्कूल सोमवार से फिर से खुल गए हैं। बोरा बाजार इलाके के स्कूल के एक अधिकारी ने बताया कि हम स्टूडेंट्स का फूलों और मिठाइयों से स्वागत करेंगे। ज्यादातर टीचर्स को टीका लगाया गया है और जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनका RT-PCR टेस्ट निगेटिव आया है।

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद पंजाब की सियासत में उबाल
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद किसानों के संघर्ष को और हवा मिल गई है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के बेटे की गाड़ी के नीचे कथित तौर पर आने से तीन किसानों की हुई मौत के बाद लोग गुस्से में हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ ने कड़ी प्रतिक्रियाएं दी हैं। उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा आज लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें...

एवरग्रांड ग्रुप हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में शेयर्स की ट्रेडिंग सस्पेंड कर रहा
चीन का दूसरा सबसे बड़ा प्रॉपर्टी डेवलपर एवरग्रांड ग्रुप हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज में अपने शेयर्स की ट्रेडिंग सस्पेंड कर रहा है। हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज की ओर से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गई है। दरअसल, एवरग्रांड के दिवालिया होने की आशंका जताई जा रही है। यह कंपनी करीब 300 बिलियन डॉलर के कर्ज में दबी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ऑफ चाइना अपने सभी डेवलपर ग्राहकों की निगरानी कर रहा है, ताकि किसी भी तरह के जोखिम को रोका जा सके।

CM खट्टर बोले- हर जिले में 500-700 डंडे वाले लोग खड़े करो

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसानों पर विवादित बयान दिया है। CM ने चंडीगढ़ में प्रगतिशील किसानों की बैठक में रविवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम हरियाणा के हर जिले में किसानों के खिलाफ डंडे उठाने वाले वालंटियर खड़े करने चाहिए। CM खट्टर ने कहा, ‘कुछ नए किसानों के संगठन उभर रहे हैं, उनको अब प्रोत्साहन देना पड़ेगा। उनको आगे लाना पड़ेगा। खासकर ये उत्तर और पश्चिमी हरियाणा में। दक्षिण हरियाणा में ये समस्या ज्यादा नहीं है। लेकिन उत्तर-पश्चिम हरियाणा के हर जिले में अपने 500-700 किसान या 1000 लोग खड़े करो। उनको वालंटियर बनाओ। फिर जगह-जगह 'शठे शाठ्यं समाचरेत'।’ पूरी खबर यहां पढ़ें...

लखीमपुर खीरी की घटना के बाद छत्तीसगढ़ में गुस्सा
UP के लखीमपुरी खीरी जिले में प्रदर्शनकारी किसानों पर जीप चढ़ाकर हत्या की घटना से छत्तीसगढ़ में भी गुस्सा भड़क गया है। सरकार के मंत्रियों और विधायकों ने इस घटना की निंदा की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के लिए रवाना हो रहे हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी रात में ही लखनऊ पहुंच चुकी हैं। लखीमपुर खीरी में हिंसा और प्रतिहिंसा की तस्वीरें कुछ साफ होने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से सोशल मीडिया पर विरोध शुरू किया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...