• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Pandharpur News | Coronavirus Vaccine Today | Himachal Pradesh

भास्कर अपडेट्स:मॉडल पूनम पांडे की शिकायत पर पति सैम बॉम्बे गिरफ्तार, तीन दिन की हिरासत में भेजे गए

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ऐक्ट्रैस और मॉडल पूनम पांडे ने पति के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। बांद्रा पुलिस ने अभिनेत्री के पति को गिरफ्तार कर लिया है और अदालत ने उसे तीन दिन की हिरासत में भेज दिया है। बांद्रा पुलिस के मुताबिक, पूनम पांडे अभी अस्पताल में हैं। उनके पति को रविवार को ही गिरफ्तार किया गया था।

इससे पहले बीते साल सितंबर में भी बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम पांडे ने गोवा में अपने पति के खिलाफ मारपीट और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई थी। इसके बाद सैम को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था।

दोनों शादी करने से पहले करीब 2 साल तक लिव-इन रिलेशनशिप में थे। बीते साल 10 सितंबर को ही अभिनेत्री पूनम पांडे ने ब्वॉयफ्रेंड सैम के साथ शादी की थी। उनकी शादी के मात्र 12 दिनों के बाद ही दरार की खबरें आने लगी थीं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

श्रीनगर में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित के स्टाफ को गोली मारी
श्रीनगर में आतंकियों ने सोमवार को कश्मीरी पंडित दुकानदार के एक स्टाफ मोहम्मद इब्राहिम को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल 45 साल के इब्राहिम को SHMS अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इब्राहिम डॉ. संदीप मावा की दुकान में सेल्समैन का काम करते थे। डॉ. संदीप मावा एक कश्मीरी पंडित हैं।

मावा माखनलाल बिंद्रू के रिश्तेदार हैं। बता दें कि माखनलाल बिंद्रू श्रीनगर के इकबाल पार्क इलाके के प्रतिष्ठित केमिस्ट थे। पिछले महीने ही आतंकियों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने उन्हें मेडिकल स्टोर में घुसकर गोली मारी थी। पिछले 24 घंटे में आतंकियों के द्वारा किया गया यह दूसरा टारगेट अटैक है। इससे पहले रविवार को आतंकियों ने बटमालू एरिया में एक पुलिसवाले को गोली मार दी थी। पढ़ें पूरी खबर...

मिस केरल और रनर अप की सड़क हादसे में मौत; ड्राइवर गिरफ्तार

एंसी कबीर (24) और अंजना शाजन (25)।
एंसी कबीर (24) और अंजना शाजन (25)।

2019 में मिस केरल एंसी कबीर (24) और रनर-अप रहीं अंजना शाजन (25) की कार एक्सीडेंट में हुई मौत के मामले में सोमवार को पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि एक नवंबर को हुई इस दुर्घटना के दौरान कार ड्राइवर अब्दुल रहमान (25) शराब पीकर ड्राइविंग कर रहा था।

रहमान के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम (MVA) और भारतीय दंड संहिता (IPC) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। न्यूज एजेंसी PTI ने पुलिस के हवाले से बताया, 'रहमान को केवल मामूली चोटें आईं क्योंकि उसने सीट बेल्ट पहन रखी थी। उसके ब्लड के नमूनों के परिणाम से पता चला कि वह दुर्घटना के समय नशे में था।'

हादसे में गंभीर रूप से घायल आशिक (24) की रविवार को यहां एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। बता दें कि 1 नवंबर को हादसा उस वक्त हुआ जब तेज रफ्तार कार कोच्चि हाइवे पर टू-व्हीलर को बचाते हुए सीधे एक पेड़ से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे के दौरान कार में दो और युवक सवार थे।

चेरादारी मुठभेड़ मामले में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया
जम्मू-कश्मीर के चेरादारी मुठभेड़ मामले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1 ग्रेनेड और 24 राउंड गोलियां बरामद की गई हैं। बारामूला पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

मछुआरे की फायरिंग में मौत, भारत ने पाकिस्तान डिप्लोमैट्स को समन जारी किया

पाकिस्तानी मरीन की फायरिंग में मछुआरे की मौत का भारत ने विरोध दर्ज कराया है। सूत्रों के मुताबिक, भारतीय विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पाकिस्तानी डिप्लोमैट्स को समन जारी कर घटना पर विरोध दर्ज कराया है। बता दें कि गुजरात में द्वारका के समुद्री इलाके में पाकिस्तानी मरीन ने 6 नवंबर को भारतीय नाव पर फायरिंग की थी। इसमें एक भारतीय मछुआरे की मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। मृतक की पहचान श्रीधर के तौर पर हुई है। वारदात के समय भारतीय नाव अपनी ही सीमा में थी।

मुकेश अंबानी के घर का पता पूछ रहे थे 2 संदिग्ध

मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया की सुरक्षा सोमवार को बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक यह कदम दो संदिग्धों के एंटीलिया का पता पूछने के बाद उठाया गया है। संदिग्धों ने जिस टैक्सी ड्राइवर से अंबानी के घर का पता पूछा था, उसने ही पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके इसकी जानकारी दी है। ड्राइवर का कहना है कि दोनों उर्दू में बात कर रहे थे। फिलहाल DCP रैंक का अधिकारी ड्राइवर से पूछताछ कर रहा है।

दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड में फैसला, अंसल बंधुओं को 7-7 साल की जेल

दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सबूतों से छेड़छाड़ करने के मामले में सुनील अंसल और गोपाल अंसल सहित 4 दोषियों को 7-7 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोषियों पर 2.25 करोड़ रु. का जुर्माना भी लगाया है।

क्या है उपहार सिनेमा अग्निकांड?
13 जून 1997 को दिल्ली के ग्रीन पार्क में स्थित उपहार टॉकीज में आग लग गई थी। इस घटना में 59 लोगों की मौत हुई थी और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। टॉकीज में उस दिन 'बॉर्डर' फिल्म लगी थी। फिल्म के दौरान ही सिनेमाघर के ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी, जो बाद में दूसरे हिस्सों में भी फैल गई। जांच में सामने आया था कि टॉकीज में सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे।

केजरीवाल का ऐलान- गोवा में सरकार बनी तो 3,000 रु. बेरोजगारी भत्ता

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गोवा में बड़ी चुनावी घोषणाएं की।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गोवा में बड़ी चुनावी घोषणाएं की।

आम आदमी पार्टी (AAP) गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में करके दिखाया है, अब गोवा के अंदर भी हर गांव के अंदर एक-एक स्कूल खुलवाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने मोहल्ला क्लीनिक खोला है, गोवा के अंदर भी हर गांव के अंदर एक क्लीनिक खोलेंगे। गोवा के अंदर हमारी सरकार बनेगी तो हम बिजली फ्री देंगे। उन्होंने कहा कि हम रोजगार देंगे, रोजगार देने में समय लगेगा लेकिन जब तक रोजगार नहीं देते तब तक बेरोजगारी भत्ता देंगे, हर महीने 3000 रुपए देंगे।

मणिपुर के 2 विधायक BJP में शामिल

मणिपुर के 2 विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए। राजकुमार इमो सिंह और यमथोंग हाओकिप को केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और मणिपुर के पार्टी प्रभारी संबित पात्रा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। इस मौके पर भाजपा ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में दो-तिहाई सीटों पर जीत हासिल करेगी। इस मौके पर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की समृद्धि, शांति और स्थिरता के लिए ढेर सारे काम किए हैं।

सिद्धू पूरी खबर यहां पढ़ें...

गिरफ्तारी के बाद से खामोश है 4 साथियों का हत्यारा CRPF जवान
सुकमा के लिंगनपल्ली CRPF कैंप में अपने ही 4 साथी जवानों की हत्या करने के बाद आरोपी किसी से बात नहीं कर रहा है। CRPF के IG प्रकाश डी ने दैनिक भास्कर को बताया कि आरोपी जवान रितेश रंजन से हमने बात करने की कोशिश की मगर वो कुछ नहीं कह रहा है। वो किसी को कुछ नहीं बता रहा है। हमने उसकी रायफल जब्त कर ली है। लोकल पुलिस भी अपना काम कर रही है। थाने ले जाकर उससे पूछताछ करने की कोशिश की जा रहा है। वो इस घटना के बाद से कुछ भी नहीं बोल रहा है, वो हमारा ट्रेंड जवान है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कॉर्डेलिया क्रूज पर पहुंची NCB की टीम

क्रूज ड्रग्स केस में जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की SIT टीम जांच के लिए कॉर्डेलिया क्रूज पर पहुंची हुई है। इससे पहले भी शनिवार को टीम से जुड़े कुछ अधिकारी यहां पेपर्स की जांच के लिए पहुंचे थे। 2 अक्टूबर को एक कथित रेव पार्टी इसी क्रूज पर आयोजित की गई थी। शनिवार को संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में 15 सदस्यीय SIT टीम कॉर्डेलिया क्रूज का दौरा करने पहुंची और जांच-पड़ताल की है। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के साथ 8 लोगों को NCB ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

तिहरे शतक की बढ़त के साथ 60,255 पर खुला सेंसेक्स
शेयर बाजार आज तेजी के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स आज 318 पॉइंट्स की बढ़त के साथ 60,385 पर खुला। हालांकि कारोबार के कुछ ही मिनट बाद बाजार में गिरावट आ गई। फिलहाल सेंसेक्स 150 अंक गिरावट के साथ 60 हजार के नीचे 59,940 पर कारोबार कर रहा है। दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग पर बाजार 60 हजार के ऊपर बंद हुआ था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण
पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया। उनके परिवारजनों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अवार्ड सौंपा। अरुण जेटली का अवॉर्ड उनकी पत्नी संगीता जेटली और सुषमा स्वराज का अवॉर्ड उनकी बेटी बांसुरी स्वराज ने प्राप्त किया।

ओलिंपिक विजेता पीवी सिंधु को पद्म भूषण, शास्त्रीय गायक पंडित चन्नूलाल मिश्र को पद्म विभूषण, गायक अदनान सामी को पद्म श्री, ICMR के पूर्व प्रमुख वैज्ञानिक डॉ. रमन गंगाखेड़कर को पद्म श्री, अभिनेत्री कंगना रनोट को पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कुल 7 पद्म विभूषण, 10 पद्म भूषण और 102 पद्म श्री पुरस्कार प्रदान किए गए। अवॉर्ड पाने वालों में 29 महिलाएं हैं। 16 लोगों को मरणोपरांत सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में एक ट्रांसजेंडर अवॉर्डी भी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंचे PM मोदी

वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी आज 94वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। इससे पहले PM ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी। उन्होंने लिखा आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनकी लंबी और स्वस्थ आयु की कामना करता हूं। हमारी सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने और लोगों को सशक्त करने के उनके अनगिनत प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मणिपुर में 4.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए
मणिपुर में सोमवार सुबह भूकंप के झटके महसूस हुए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, आज सुबह 7:48 बजे भूकंप के झटके से धरती कांपी। अभी तक किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

CRPF के जवान ने अपने साथियों पर फायरिंग की, 4 की मौत

छत्तीसगढ़ के सुकमा में CRPF 50 बटालियन के जवानों के बीच हिंसक झड़प हुई। एक जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसमें 4 की मौत हो गई और 3 घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह CRPF कैंप मरईगुड़ा थाना क्षेत्र में स्थित है। बताया जा रहा है कि इनके बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई थी और मामला फायरिंग तक जा पहुंचा। पूरी खबर यहां पढ़ें...

अंडमान और निकोबार में 4.3 तीव्रता का भूकंप
अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में सोमवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.3 रही। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक आज सुबह 5:28 बजे भूकंप के झटके से धरती कांपी। अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

PM मोदी आज पंढरपुर 4 लेन की आधारशिला रखेंगे

भगवान विट्‌ठल के दर्शन करने के लिए पंढरपुर पहुंचने वाले भक्तों की सुविधा के लिए 4 लेन रोड का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर 3.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसकी आधारशिला रखेंगे। इसके तहत संत तुकाराम महाराज पालखी मार्ग (NH-965G) के 3 खंडों और संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग (NH-965) के 5 खंडों को 4 लेन बनाने की योजना है।

इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों तरफ ‘पालखी’ के लिए पैदल मार्ग भी बनाया जाएगा, ताकि पैदल जाने वाले भक्तों को परेशानी न हो। इन दोनों की लागत 6690 करोड़ रु. और 4400 करोड़ रु. होगी। कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे।

राजस्थान के SMS अस्पताल में 620 डेंगू रोगियों में से 50 की मौत
राजस्थान में डेंगू बेकाबू हो चला है। यहां मरीजों का आंकड़ा 13 हजार के पार पहुंच गया है। यही रफ्तार रही तो कुछ दिन में डेंगू मरीज दो साल का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। इससे पहले 2019 में सबसे ज्यादा 13706 रोगी मिले थे, इस साल का आंकड़ा 13,007 पहुंच चुका है। मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। चिकित्सा विभाग के अनुसार, अब तक प्रदेश में 30 मौतें हुई हैं, लेकिन सच यह है कि SMS अस्पताल में ही डेंगू से अब तक 620 में से 50 मरीजों की मौत हो चुकी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

उपचुनाव में हार के बाद मंथन, कमलनाथ लेंगे फीडबैक
मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनाव में हार के बाद अब कांग्रेस में मंथन का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को बैठक बुलाई है। इसमें उम्मीदवारों के साथ चुनाव प्रभारियों, सह प्रभारियों और समन्वयकों को भी बुलाया गया है। बैठक में हार के कारणों को तलाशा जाएगा। माना जा रहा है कि बैठक में चुनाव प्रभारियों पर गाज गिर सकती है। बता दें कि कांग्रेस को खंडवा लोकसभा के अलावा पृथ्वीपुर और जोबट सीट पर हार मिली है। हालांकि, कांग्रेस ने 31 साल से BJP के कब्जे में रही रैगांव विधानसभा सीट जीत ली है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...