• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Nupur Sharma, Mulayam Singh Yadav | Mayawati, Karnataka Newborn Dead Body, Norway Oslo Nightclub Shooting

भास्कर अपडेट्स:टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हुए

नई दिल्ली7 महीने पहले

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की है। बयान में कहा गया कि शनिवार को रोहित शर्मा का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया था। वह इस समय टीम होटल में आइसोलेशन में है और बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को दूसरी बार समन जारी किया, धार्मिक टिप्पणी मामले में आज पेश नहीं हुई थीं

मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता नूपुर शर्मा को दूसरी बार समन जारी किया है। धार्मिक टिप्पणी के मामले में उन्हें शनिवार को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना था, लेकिन वे पेश नहीं हुईं। इसके बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें पाइधोनी थाने में पेश होने के लिए समन जारी किया है। इससे पहले कोलकाता पुलिस ने भी नूपुर को 25 जून को दोबारा समन जारी किया था। धार्मिक टिप्पणी के खिलाफ नूपुर के खिलाफ महाराष्ट्र समेत कुल 10 राज्यों में केस दर्ज हुआ है।

फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस, NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ की थी आपत्तिजनक पोस्ट

बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा एनडीए से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। अब उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। यह केस तेलंगाना के भाजपा नेता गुडूर नारायण रेड्डी ने करवाया है। फिल्म डायरेक्टर के खिलाफ हैदराबाद के आबिद रोड थाने में एससी-एसटी एक्ट के तहत केस किया गया है। रामगोपाल वर्मा ने ट्वीट किया था-अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि कौरव कौन हैं?

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आंतकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आंतकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस ने बताया कि शिरमल इलाके में सुरक्षा बलों और पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

तीस्ता सीतलवाड़ ATS की हिरासत में; गुजरात दंगों के मामले में साजिश रचने का आरोप

गुजरात में 2002 में हुए दंगे के मामले में गुजरात ATS ने एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ और गुजरात के पूर्व DGP आरबी श्रीकुमार को हिरासत में ले लिया है। सीतलवाड़ को उनके मुंबई के घर से हिरासत में लिया गया। उन्हें सांताक्रूज पुलिस स्टेशन लाया गया है। इसके बाद गुजरात ATS उन्हें अहमदाबाद ले जाने की तैयारी कर रही है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

करप्शन में पकड़े IAS के बेटे की मौत; परिवार बोला- विजिलेंस ने मारी; चंडीगढ़ के SSP बोले- पिस्टल से खुद को शूट किया

पंजाब के सीनियर IAS अफसर संजय पोपली के बेटे कार्तिक (26) ने सेक्टर-11 स्थित गोली मारकर सुसाइड कर ली। जिस वक्त यह घटना हुई, पोपली के चंडीगढ़ स्थित घर में विजिलेंस जांच कर रही थी। विजिलेंस ने 4 दिन पहले ही संजय पोपली को करप्शन के केस में पकड़ा है। पोपली को आज ही मोहाली कोर्ट में पेश किया जाना है। परिवार का आरोप है कि उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था। विजिलेंस उन पर झूठे बयान देने के लिए दबाव डाल रही थी। जिस वजह से बेटे ने यह कदम उठाया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

नार्वे के ओस्लो में गोलीबारी, 2 की मौत और 14 घायल; आतंकी हमले की आशंका

नार्वे के मध्य ओस्लो में हुई गोलीबारी में 2 लोगों की मौत हुई है, जबकि 14 लोग घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल में एडमिट कराया गया है। यह गोलाबारी शनिवार सुबह डाउनटाउन एरिया के एक बार में हुई। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ओस्लो पुलिस का कहना है कि यह एक आतंकी हमला हो सकता है।

ईरान में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.6 दर्ज

ईरान में शनिवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, भूकंप किश से 30 किमी उत्तर पूर्व में आया। इसका केंद्र 10.0 किमी की गहराई के साथ शुरू में 26.7253 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 54.2613 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया।

NDA के राष्ट्रपति कैंडिडेट को BSP का समर्थन, मायावती बोलीं- हमें किसी को भी समर्थन देने का हक

बसपा प्रमुख मायावती ने NDA की राष्ट्रपति कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, 'विपक्ष ने राष्ट्रपति प्रत्याशी चुनने के लिए हुई बैठक से बसपा को अलग रखा। ये उनकी सोच को दिखाता है। हम एनडीए को नहीं, एक आदिवासी के समर्थन में मतदान करेंगे। बसपा पिछलग्गू पार्टी नहीं है।'

पैगंबर पर विवादित बयान के मामले में नूपुर शर्मा की मुंबई पुलिस के सामने आज पेशी

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में BJP की पूर्व नेता नूपुर शर्मा की आज मुंबई पुलिस के सामने पेशी होंगी। मुंबई पुलिस ने उन्हें 25 जून को पाइधोनी थाने में पेश होने के लिए तलब किया था।

पुलिस का यह समन नूपुर के बयान की जांच और रिकॉर्डिंग के संबंध में हैं। पुलिस ने इससे पहले रजा अकादमी की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। हालांकि, नूपुर शर्मा कई दिनों से लापता हैं।

कर्नाटक के बेलगावी जिले में 7 नवजातों के शव मिले, लिंग जांच के दौरान गर्भ में हुई मौत

कर्नाटक के बेलगावी जिले के मुडालागी कस्बे में 7 नवजात शिशुओं के शव नाले में मिले। जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया सभी भ्रूण 5 महीने के थे और सेक्स निर्धारण के समय सबकी मौत हुई, जिसके बाद उन्हें नाले में बहा दिया गया। घटना को लेकर मुडालागी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है।

परमेश्वरन अय्यर बने नीति आयोग के अध्यक्ष

पूर्व पेयजल और स्वच्छता सचिव परमेश्वरन अय्यर को शुक्रवार को नीति आयोग का CEO नियुक्त किया गया है। नीति आयोग के वर्तमान CEO अमिताभ कांत 30 जून को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसके बाद अय्यर यह जिम्मेदारी संभालेंगे।अय्यर उत्तर प्रदेश कैडर के 1981 बैच के IAS अधिकारी और जाने-माने स्वच्छता विशेषज्ञ हैं।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को समर्थन के फैसले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा की मीटिंग होगी

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को समर्थन करने के संबंध में फैसला लेने के लिए आज झारखंड मुक्ति मोर्चा की मीटिंग होगी। ऐसे में सबकी नजरें आदिवासी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर टिकी हैं। दरअसल, झारखंड CM UPA का हिस्सा हैं। वहीं NDA ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है, जो आदिवासी समुदाय से आती हैं। वहीं द्रौपदी मुर्मू 6 साल तक झारखंड के राज्यपाल भी रही हैं।

मुलायम सिंह यादव की बिगड़ी तबीयत, गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में भर्ती

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और UP के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूर्व CM रुटीन चेकअप के लिए मेदांता अस्पताल गए थे, जहां उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।