• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Udaipur Murder Case, Manipur Landslide Rescue | Hyderabad, Maharashtra Jharkhand News

भास्कर अपडेट्स:डेनमार्क के शॉपिंग मॉल में फायरिंग, कई लोग घायल; अमेरिका के टेक्सास में भी गोलीबारी

2 महीने पहले

डेनमार्क के कोपेनहेगन में फील्ड मॉल में गोलीबारी हो गई है। हमले में कई लोग घायल हो गए हैं। बताया गया है कि हमलावर अचानक आए और फायरिंग करने लगे। पुलिस भी उन्हें रोकने के लिए जवाबी फायरिंग कर रही है।

कोपेनहेगन पुलिस ने ट्वीट किया- सिटी सेंटर और हवाई अड्डे के बीच बड़े फील्ड मॉल के आसपास पुलिस बल तैनात किया गया है। हम घटनास्थल पर हैं, गोलियां चलाई गईं और कई लोग घायल हो गए। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

इधर, अमेरिका के टेक्सास के हॉल्टोम सिटी में गोलीबारी में दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। इस गोलीबारी में तीन अधिकारियों सहित चार अन्य लोग घायल भी हुए थे।

एनपीपीए ने 84 दवाओं की रिटेल कीमत तय की, फार्मा कंपनियां मर्जी से नहीं बढ़ा सकेंगी दाम

दवाओं की कीमत तय करने संबंधी नियामक राष्ट्रीय दवा मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (एनपीपीए) ने डायबिटीज, सिरदर्द और ब्लड प्रेशर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली 84 दवाओं के लिए रिटेल कीमतें तय की हैं।एनपीपीए ने बढ़े हुए कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स के स्तर को कम करने के लिए फॉर्मूलेशन की कीमतें भी तय की हैं।

एनपीपीए ने कहा कि दवा (मूल्य नियंत्रण) आदेश, 2013 द्वारा मिली शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए एनपीपीए ने दवाओं की खुदरा कीमतें तय की हैं। इसके बाद फार्मा कंपनियां अपनी मर्जी से दवाओं की कीमतें तय नहीं कर सकेंगी।

लालू यादव सीढ़ी से गिरे, कंधे की हड्डी टूटी, कमर में भी चोट, राबड़ी आवास में हादसा

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ रविवार को बड़ा हादसा हो गया है। राबड़ी आवास में ही सीढ़ी चढ़ने के दौरान वो गिर पड़े। तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि उनके दाहिने कंधे की हड्डी टूट गई है। कमर में भी चोट आई है। कंकड़बाग के एक प्राइवेट अस्पताल में एमआरआई कराया गया। प्लास्टर के बाद वे घर आ गए हैं। पढ़ें पूरी खबर...

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे को ED का नोटिस, मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ के लिए 5 जुलाई को बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) को-लोकेशन घोटाले के सिलसिले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को 5 जुलाई को दिल्ली तलब किया है। ईडी ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के केस में पूछताछ के लिए बुलाया है। बता दें कि पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे 3 दिन पहले ही रिटायर हुए हैं।

कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी को गोली मारी, गंभीर घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा में रविवार को आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी फिरदौस अहमद भट को गोली मार दी, जिसमें वह घायल हो गया। उसे गंभीर अवस्था में स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में इलाज के लिए उसे श्रीनगर ले जाया गया।

क्रू मेंबर्स की कमी की वजह से इंडिगो की कई फ्लाइट्स लेट, DGCA ने मांगा स्पष्टीकरण

क्रू मेंबर्स की कमी की वजह से देश में इंडिगो की कई फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी हैं। इस पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इंडिगो के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया है और स्पष्टीकरण मांगा है। DGCA के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है।

ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक, घर की बाउंड्रीवॉल फांदकर घुसा व्यक्ति

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता के कालीघाट स्थित आवास पर शनिवार की रात उस समय भारी सुरक्षा चूक हुई जब एक व्यक्ति बाउंड्रीवॉल फांदकर परिसर में घुस गया। अधिकारियों ने बताया कि वह व्यक्ति रातभर परिसर में रहा। व्यक्ति को मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मचारियों ने हिरासत में लिया है। मामले की जांच की जा रही है। सूचना मिलते ही कमिश्नर सहित कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। पढ़ें पूरी खबर...

पंजाब की भगवंत मान सरकार सोमवार को करेगी मंत्रिमंडल का विस्तार, तीन महीने बाद बढ़ेगी मंत्रियों की संख्या

पंजाब में आम आदमी पार्टी मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को विस्तार करेंगे। सत्ता में आने के तीन महीने से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद यह पहला कैबिनेट विस्तार होगा। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में 4-6 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर के LG बोले- मतदाता सूची संशोधन के बाद होंगे चुनाव

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि मौजूदा चुनावी संशोधन के पूरा होने के बाद सही समय आने पर केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव होंगे और इसके बाद राज्य का दर्जा बहाल होगा। सिन्हा ने यह टिप्पणी शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह की मांग के बाद की। कर्ण सिंह ने विधानसभा चुनाव कराने और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग की थी।

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन के बाद मतदाता सूची में संशोधन शुरू हो गया है। LG सिन्हा ने कहा, "पहले परिसीमन, फिर चुनाव, फिर उचित समय पर राज्य का दर्जा बहाल करने की बात कई बार कही जा चुकी है। मुझे नहीं लगता कि इसमें संदेह की कोई गुंजाइश है। गौरतलब है कि केंद्र ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द कर दिया था।"

UP प्रमुख को छोड़कर अखिलेश यादव ने सपा के सभी पद खत्म किए

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को पार्टी के सभी पदों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है। केवल UP प्रमुख का पद बरकरार रखा है। ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश ने यह कदम रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की हार के बाद उठाया है। यह जानकारी पार्टी ने ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई है। उत्तर प्रदेश उपचुनाव में भाजपा ने रामपुर और आजमगढ़ दोनों लोकसभा क्षेत्रों में जीत हासिल की है। दोनों सीटों को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था। अखिलेश यादव और आजम खान के इस्तीफे के कारण उपचुनाव कराना पड़ा। पढ़ें पूरी खबर...

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बस खाई में गिरी; 19 लोगों की मौत, 11 घायल

पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के जोब जिले में एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई। 11 लोगों के घायल होने की खबर है। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एक अधिकारी ने बताया कि बस में 30 लोग सवार थे। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। ये बस रावलपिंडी से क्वेटा जा रही थी। घटना के कारणों का पता नहीं चला है और मृतकों की भी पहचान नहीं हो सकी है।

गुना में आदिवासी महिला को जिंदा जलाया; आरोपी वीडियो बनाते रहे

गुना में सहरिया आदिवासी महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। महिला खेत में थी। आरोपियों ने कथित तौर पर डीजल डालकर उसे आग लगा दी। इससे वह 80 फीसदी तक झुलस गई। महिला बचाने की गुहार लगाती रही। आरोपी उसका वीडियो बनाते रहे। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, यहां से भोपाल रेफर कर दिया। वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। पढे़ं पूरी खबर...

बिहार के मोतिहारी में एक पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग; यात्रियों को नीचे उतारा

बिहार के मोतिहारी में रविवार को रक्सौल से नरकटियागंज जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में आग लग गई। आनन-फानन में ट्रेन में सवार यात्रियों को तुरंत उतारा गया। बाकी बची बोगी को अलग किया गया। अब इन बोगियों को दूसरे इंजन से जोड़कर नरकटियागंज ले जाने की तैयारी है। पैसेंजर भी पूरी तरह सुरक्षित बताए जा रहे। हादसा रक्सौल के भेलाही के पूल संख्या 39 के पास हुआ। जहां पैसेंजर ट्रेन नंबर 05541 में आग लगी थी।पढ़ें पूरी खबर...

हैदराबाद में योगी आदित्यनाथ ने की भाग्यलक्ष्मी की पूजा, चारमीनार के पास है मंदिर

हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की है। यह मंदिर चारमीनार के पास है। भाजपा तेलंगाना ईकाई ने सीएम योगी से यहां आने की अपील की थी।

योगी ने दिसंबर 2020 में हैदराबाद के नगर निगम के चुनाव के दौरान में जनसभाएं और रोड शो भी किए थे। तब उन्होंने हैदराबाद का नाम बदल कर भाग्यनगर रखने की बात कही थी।

विंबलडन के तीसरे राउंड में राफेल नडाल ने सोनेगो को हराया, 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के करीब

राफेल नडाल, लोरेंजो सोनेगो को हराकर विंबलेडन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं। नडाल ने मेंन्स सिंगल्स के तीसरे राउंड में सोनेगो को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया। नडाल तीसरे सेट में पिछड़ गए थे लेकिल फिर उन्होंने अच्छी वापसी की। इस जीत के साथ ही नडाल 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के करीब पहुंच गए हैं।

म्यांमार में 5.0 तीव्रता का भूकंप

म्यांमार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर 5.0 की तीव्रता दर्ज की गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप ​​सुबह 7:56 बजे आया। इसका केंद्र यवांगन से 260 किलोमीटर दूर था। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

इजराइल ने आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह के 3 विमान गिराए

इजराइली सेना ने लेबनान के आतंकवादी समूह हिज्बुल्लाह के 3 विमानों को मार गिराया है। ये तीनों विमान मेडिटेरियन सी के पास बने इजराइली गैस प्लेटफॉर्म की ओर बढ़ रहे थे। इजरायल और ईरान समर्थित हिज्बुल्लाह ने 2006 में एक जंग लड़ी थी। इजरायल का अनुमान है कि हिज्बुल्लाह के पास लगभग 1,50,000 रॉकेट और मिसाइले हैं। इनसे वो कभी भी हमला कर सकता है।

मेघालय में BSF का ट्रक सड़क हादसे में दुर्घटनाग्रस्त, 4 घायल

मेघालय के नखम बजार, तुरा में शनिवार को एक BSF ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 2 BSF जवान समेत 4 लोग घायल हो गएं। एक अफसर के मुताबिक यह हादसा ट्रक का ब्रेक फेल होने के वजह हुआ। इस दुर्घटना में 6 और गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

भारत ने गेहूं का 15वां कन्साइनमेंट अफगानिस्तान भेजा

भारत ने मानवीय सहायता के तौर पर अफगानिस्तान को 2500 मैट्रिक टन गेहूं का 15वां कन्साइनमेंट भेजा। भारत ने यह 2500 मैट्रिक टन गेहूं अटारी-वाघा बर्डर के जरिए भेजा है। भारत अब तक 36 हजार मैट्रिक टन गेहूं भेजा जा चुका है। 50 हजार मैट्रिक टन गेहूं में से बस 14 हजार मैट्रिक टन गेहूं भेजना बाकी है।

उत्तर प्रदेश में टैंकर ने गर्भवती महिला को कुचला, मौत

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक गर्भवती महिला की टैंकर के नीचे आने से मौत हो गई। शनिवार को महिला अपने पति और पांच साल की बेटी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार थी, जिसे टैंकर ने टक्कर मार दी। हादसे में महिला के पति और बेटी घायल हो गए जबकि टैंकर ने महिला को कुचल दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पति और बेटी का इलाज चल रहा है। टैंकर ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घटना गोपीगंज पुलिस स्टेशन एरिया के मिर्जापुर रोड की है।