• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Udaipur Murder Pakistani Connection, Mumbai Delhi, Varanasi, Karnataka Latest News

भास्कर अपडेट्स:जिग्नेश मेवाणी गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए, हार्दिक के पार्टी छोड़ने के बाद 7 नई नियुक्तियां

3 महीने पहले

हार्दिक पटेल के कांग्रेस छोड़ने के बाद गुजरात में विधायक जिग्नेश मेवाणी समेत 7 लोगों को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से मंजूर कर लिया है। हार्दिक पटेल ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद भाजपा जॉइन कर ली है। राज्य में इसी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

NHSRCL के प्रबंध निदेशक सतीश अग्निहोत्री की सेवाएं समाप्त, ​​​बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी थे

भारतीय रेलवे ने NHSRCL के प्रबंध निदेशक सतीश अग्निहोत्री की सेवाएं समाप्त कर दी हैं, वे सरकार की बुलेट ट्रेन परियोजना के प्रभारी थे। राष्ट्रीय उच्च गति रेल निगम लिमिटेड (NHSRCL) के परियोजना निदेशक राजेंद्र प्रसाद को 3 महीने के लिए कार्यभार सौंपा गया है।​​​​​​​

‘अकासा एयर' को मिला ऑपरेशन सर्टिफिकेट, इसी महीने शुरू हो सकती हैं उड़ानें

शेयर बाजार के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली एयरलाइन ‘अकासा एयर' को डॉयरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से हरी झंडी मिल गई है। DGCA ने कंपनी को अपनी उड़ान शुरू करने के लिए ऑपरेशन सर्टिफिकेट दे दिया है। अकासा के इस महीने के आखिर तक कॉमर्शियल उड़ानें शुरू कर सकती है।

राज बब्बर को 26 साल पुराने केस में 2 साल की सजा, चुनाव अधिकारी से की थी मारपीट

एमपी-एमएलए कोर्ट ने अभिनेता राज बब्बर को दो साल की सजा सुनाई है। साथ ही, 8500 रुपए का जुर्माना भी लगाया है। राज बब्बर को यह सजा 26 साल पुराने एक मामले में कोर्ट ने सुनाई है। लखनऊ के वजीरगंज में उन्होंने चुनाव अधिकारी से मारपीट की थी। इसकी एफआईआर 2 मई 1996 को दर्ज कराई गई थी। ​​​​​

अमरावती में दवा कारोबारी की हत्या के आरोपियों को 15 जुलाई तक NIA की कस्टडी में भेजा

मुबई की स्पेशल कोर्ट ने अमरावती में दवा कारोबारी की हत्या के सात आरोपियों को 15 जुलाई तक नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कस्टडी में भेज दिया है। इस मामले की जांच NIA कर करी है।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बारात की बस खाई में गिरी; 3 की मौत, 10 घायल

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के रामनगर क्षेत्र के मजौरी में बड़ा हादसा हो गया। यहां बारात की बस एक खाई में गिर गई। इस हादसे में बस में सवार 3 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोगों के घायल होने की खबर है।
टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े रिश्वत मामले में सीबीआई ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

टाटा प्रोजेक्ट्स से जुड़े रिश्वत मामले में सीबीआई दिल्ली में 11 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने पॉवर ग्रिड के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर बीएस झा, टाटा पॉवर के सीनियर अधिकारी देशराज पाठक, आरएन सिंह समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। टीम ने BS झा के घर से 93 लाख रुपए बरामद किए हैं।

मोहम्मद जुबैर ने सुप्रीम कोर्ट से की UP पुलिस की FIR रद्द करने की मांग, जमानत भी मांगी

उत्तर प्रदेश की सीतापुर कोर्ट ने ऑल्ट न्यूज़ के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मोहम्मद जुबैर को कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को भड़काने के मामले में सीतापुर कोर्ट में पेश किया गया। मो. जुबैर पहले से ही न्यायिक हिरासत में था, जिसके खिलाफ उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी कि हिरासत में उनकी जान को खतरा है। SC शुक्रवार को जुबैर की याचिका पर सुनवाई करेगा। जुबैर ने इस मामले में जमानत भी मांगी है।

बंगाल के 24 परगना में TMC नेता स्वपन माझी की हत्या

बंगाल के 24 परगना में बाइक सवार हमलावरों ने दिन दहाड़े TMC नेता और गोपालपुर पंचायत सदस्य स्वपन माझी की अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी। सुबह 9 बजे वे कैनिंग में दो दोस्तों के साथ बाइक पर जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उन्हें बीच सड़क पर रोककर अंधाधुंध गोलियां चला दीं। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने घटनास्थल से खोखे और बम बरामद किए हैं। हमलावर फरार हैं।

यह जानकारी भी सामने आई है कि स्वपन ने स्थानीय विधायक से किसी भी दिन अपनी हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की थी। पढ़ें पूरी खबर...

कन्हैया के हत्यारे रियाज का दोस्त हैदराबाद से गिरफ्तार

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल के मर्डर मामले में NIA की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। राष्ट्रीय इन्वेस्टिगेशन एजेंसी तालिबानी हत्याकांड से जुड़े दरिंदों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। इस सिलसिले में एजेंसी ने बुधवार को पहली बार राजस्थान के बाहर किसी दूसरे राज्य में कार्रवाई की है। पढ़ें पूरी खबर...

मुंबई के शॉपिंग मॉल में आग, दमकल की 12 गाड़ियों ने काबू की

मुंबई के हीरानंदानी पवई इलाके में शॉपिंग मॉल में भीषण आग लग गई। दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। आग की घटना की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। किसी के फंसे होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

दिल्ली के आप विधायक पर केस; केटरिंग का काम कर रहे दो लोगों को पीटने का आरोप

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी पर दिल्ली के अशोक विहार में दो लोगों को पीटने का आरोप लगा है। पीड़ित का नाम मुकेश हलवाई और गुड्डू हलवाई है और ये दोनों दिल्ली के लाल बाग के रहने वाले हैं। पुलिस ने इस मामले में विधायक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित जेलर वाला बाग में एक कार्यक्रम में केटरिंग की सर्विस दे रहा था। कार्यक्रम में आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी भी मौजूद थें। केटरिंग सर्विस दे रहे मुकेश और गुड्डू ने विधायक से इलाके में खराब सीवेज सिस्टम की शिकायत की, जिसके बाद विधायक साहब गुस्सा हो गए और ईट से हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि गुड्डू हलवाई के सिर पर चोट आई है, जबकि बीच-बचाव करने आए रिश्तेदार मुकेश बाबू बाल-बाल बच गए। घायलों को जहांगीरपुरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

4 महीने बाद वाराणसी पहुंचे PM मोदी, अक्षय पात्र किचन की शुरुआत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 महीने बाद आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने​​​​​ वहां के लोगों को कई सारी सौगातें दी। इनमें से सबसे खास है अक्षय पात्र किचन। इस किचन को काशी में तैयार किया गया है। इस विशालकाय किचन में एक लाख बच्चों के लिए मिड डे मिल तैयार किया जाएगा। इसमें कई आधुनिक मशीनें लगाई गई हैं। अक्षय पात्र किचन में ऑटोमैटिक तरीके से आटा भी गूंथा जा सकेगा, जिससे करीब एक बार में 40 हजार रोटियां तैयार हो जाएंगी। साथ ही एक बार में 1600 लीटर दाल भी तैयार होगी।

15 हजार वर्ग मीटर में बनाए गए अक्षय पात्र के किचन को बनाने में 24 करोड़ रुपए की लागत आई है। इससे पहले PM 4 मार्च को विधानसभा चुनाव का प्रचार करने के लिए काशी में थे। तब वे यहां दो दिन रुके थे। पढ़ें पूरी खबर...

कर्नाटक के कन्नड़ जिले में लैंडस्लाइड; तीन की मौत, एक की हालत गंभीर

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बंतवाल के पंजीकल गांव लैंडस्लाइड के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई। जिले के पुलिस इंस्पेक्टर ऋषिकेश सोनवणे ने बताया कि घटना में तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया है। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ईरान ने ब्रिटेन के डिप्टी एंबेसडर को जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया

ईरान ने ब्रिटेन के डिप्टी ऐंबैस्डर जाइल्स व्हिटेकर सहित कई विदेशी नागरिकों को जासूसी के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) ने इन लोगों पर मिसाइल एक्सरसाइज के दौरान मिलिट्री जोन में जासूसी करने और मिट्टी के नमूने लेने का आरोप लगाया है।

IRGC ने एक वीडियो फुटेज भी जारी किया है, जिसमें दावा किया गया है कि व्हिटेकर ईरानी सेना की मिसाइल एक्सरसाइज साइट पर मौजूद थे। हालांकि, ब्रिटेन के फॉरेन ऑफिस ने ब्रिटिश डिप्लोमैट की गिरफ्तारी की कहानी को झूठा बताया है।