• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; JDU MLA BJP | Jammu Kashmir Uttar Pradesh Bihar Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में फायरिंग, गोली लगने से चार घायल

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में शनिवार रात फायरिंग की घटना हुई। इसमें 4 लोगों को गोली लगी है। उन्हें गंभीर हालत में पीजीआई रोहतक में भर्ती कराया गया है। कार सवार युवकों ने दूसरी कार पर गोलियां चलाई हैं। एसएचओ प्रमोद गौतम ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आज की अन्य बड़ी खबरें...

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के ट्विटर पर 2.15 करोड़ फॉलोअर्स हुए, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पीछे छोड़ा

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ट्विटर पर भी लोकप्रिय हो रहे हैं। योगी ने ट्विटर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को पछाड़ दिया है। इस वक्त ट्विटर पर राहुल गांधी के 2.14 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि योगी आदित्यनाथ के 2.15 करोड़ फॉलोअर्स हो चुके हैं। अपने ट्वीट प्रेम को लेकर भाजपा के निशाने पर रहने वाले पूर्व CM अखिलेश यादव को भी योगी ने पीछे छोड़ दिया है। अखिलेश के अभी 1.72 करोड़ा फॉलोअर्स है। इस तरह यूपी के नेताओं में सबसे ज्यादा फॉलोअर्स योगी के हैं। पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मौलवी की गिरफ्तारी, पाकिस्तानी आंतकी संगठन को खुफिया जानकारी भेजता था

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। मौलवी की पहचान 22 साल के अब्दुल वाहिद के तौर पर हुई है। वह मस्जिद से आतंकी और जासूसी रैकेट चलाता था। पुलिस के मुताबिक, मौलवी सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान के आतंकी संगठन कश्मीरी जांबाज फोर्स को खुफिया जानकारी भेजता था।

अब्दुल जिला डोडा के चिरजी का रहने वाला है और किश्तवाड़ की एक मस्जिद में मौलवी है। उसने अपने खिलाफ लगे आरोपों को स्वीकार कर लिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।

मुंबई के बांद्रा इलाके से संदिग्ध जिहादी गिरफ्तार, बैन आतंकी संगठनों से जुड़ा है

पश्चिम बंगाल STF ने महाराष्ट्र ATS की मदद से मुंबई के बांद्रा इलाके से एक संदिग्ध जिहादी सद्दाम खान को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र ATS ने बताया कि सद्दाम प्रतिबंधित आतंकी संगठनों से जुड़ा है।

एम बी राजेश ने केरल विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, माकपा ने उन्हें मंत्री बनाने का फैसला किया है

केरल विधानसभा अध्यक्ष एम बी राजेश ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दरअसल राज्य में सत्ता पर काबिज माकपा ने उन्हें मंत्रिमंडल में लेने का फैसला किया है।

चीनी लोन ऐप केस में ED की रेड; बेंगलुरु में रेजरपे, पेटीएम और कैशफ्री के ठिकानों से 17 करोड़ जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चीनी लोन ऐप के खिलाफ जांच के तहत रेजरपे, पेटीएम और कैशफ्री जैसे ऑनलाइन पेमेंट गेटवे के बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। जांच एजेंसी ने बताया कि बेंगलुरु में शुक्रवार को छह परिसरों में तलाशी शुरू की गई। सर्च ऑपरेशन अभी जारी है।

रेड के दौरान ED ने 17 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। ये पैसे इन लोन ऐप को नियंत्रित करने वाले लोगों के अकाउंट्स में जमा थे। इन संस्थाओं पर आरोप है कि वे भारतीयों के फर्जी डॉक्यूमेंट्स का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें डमी डायरेक्टर बनाते हैं। लेकिन इन संस्थाओं को चीनी व्यक्ति संचालित करते हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही से पूछताछ, दिल्ली पुलिस ने 6 घंटे तक किए सवाल-जवाब

तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने एक्ट्रेस और डांसर नोरा फतेही से शुक्रवार को पूछताछ की। इस केस में ED ने एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी बनाया है। ED ने उन्हें 26 तारीख को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। यह पूरा मामला 200 करोड़ रुपए के फ्रॉड से जुड़ा हुआ है। यहां पढ़ें पूरी खबर...

ओडिशा के कटक में पॉक्सो कोर्ट के जज सरकारी आवास पर फंदे से लटके मिले

ओडिशा के कटक में स्पेशल पॉक्सो (POCSO) कोर्ट के जज शुक्रवार को सरकारी आवास पर फांसी पर लटके हुए मिले। जज के स्टेनोग्राफर आरएन महापात्रा ने बताया कि जज बिहारी दो दिन की छुट्टी पर थे। उन्हें शुक्रवार को ही ऑफिस जॉइन करना था, लेकिन उन्होंने फिर से छुट्टी के लिए अप्लाई कर दिया।

कटक पुलिस के असिस्टेंट कमिश्नर तापस चंद्र प्रधान ने बताया, 'जज सुभाष कुमार बिहारी कटक में अपने सरकारी आवास पर फांसी पर लटके हुए मिले थे। शुरुआत में यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। आगे जांच की जा रही है।'

कोलंबिया में पुलिस की गाड़ी में ब्लास्ट, 8 अफसरों की मौत

कोलंबिया में शुक्रवार (2 सितंबर) को एक विस्फोट हुआ। इसमें 8 पुलिस अधिकारियों का मौत हो गई। देश के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि पिछले 60 सालों में सुरक्षा बलों पर इतना घातक हमला नहीं हुआ। धमाका पुलिस की गाड़ी में हुआ। ये हमला किसने किया इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 उड़ानें रद्द; दिल्ली में 700 यात्री फंसे

जर्मन एविएशन कंपनी लुफ्थांसा एयरलाइन ने पायलटों की एक दिन की हड़ताल के चलते दुनियाभर में अपनी 800 उड़ानें रद्द कर दीं। इसमें दिल्ली से फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख की दो उड़ानें भी शामिल हैं। शुक्रवार को उड़ानें रद्द होने से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर 700 यात्री फंस गए। इन यात्रियों और उनके रिश्तेदारों ने हवाईअड्डे पर हंगामा किया। बाद में यात्रियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई।

लुफ्थांसा एयरलाइन की रात 2:50 बजे दिल्ली से फ्रैंकफर्ट और रात करीब एक बजे म्यूनिख की उड़ान थी, जिसे रद्द करना पड़ा। पहली उड़ान के लिए 300 और दूसरी में 400 यात्री थे। लुफ्थांसा ने गुरुवार को कहा था कि उसकी 800 उड़ानें रद्द की जा रही हैं। इससे दुनियाभर में 1.30 लाख यात्री प्रभावित होंगे। लुफ्थांसा के 5 हजार पायलट हैं। ये 5.5% वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं।

श्रीलंका लौटे पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, जन आंदोलन के बीच छोड़ना पड़ा था देश

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे शुक्रवार देर रात सिंगापुर एयरलाइंस से अपने देश लौट आए हैं। 73 साल के राजपक्षे करीब 7 हफ्ते बाद बैंकॉक से सिंगापुर होते हुए श्रीलंका लौटे हैं। कोलंबों बंदरानाइक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई मंत्रियों ने उनका स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक उन्हें भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया।

श्रीलंका में उत्पन्न हुए आर्थिक संकट के कारण 9 जुलाई को शुरू हुए जन आंदोलन के बाद गोटबाया अपना सरकारी घर छोड़कर भाग गए थे। 13 जुलाई को परिवार समेत गोटबाया पहले मालदीव भागे। इसके बाद सिंगापुर पहुंचे। इसी दिन श्रीलंका में फिर से इमरजेंसी लगा दी गई। पूरी खबर पढ़ें...

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के नए वैरिएंट की पहचान; हेल्थ एक्सपर्ट बोले- पहले से ज्यादा खतरनाक है नया स्ट्रेन

ब्रिटेन में मंकीपॉक्स के नए वेरिएंट का पता चला है। जानकारी के मुताबिक यहां एक शख्स मंकीपॉक्स के नए वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। वो हाल ही में पश्चिमी अफ्रीका की यात्रा कर ब्रिटेन लौटा था। ब्रिटेन के हेल्थ एक्सपर्ट ने इसकी पुष्टि की है। हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक शुरुआती जीनोमिक सीक्वेसिंग से यह पता चला है कि इस व्यक्ति के अंदर मंकीपॉक्स संक्रमण का मौजूदा वायरस नहीं है, बल्कि इस उसके अंदर वायरस का नया स्ट्रेन मिला है, जो बेहद खतरनाक है।

जम्मू-कश्मीर में रामबन के जब्बार जंगल से दो ग्रेनेड बरामद

जम्मू-कश्मीर में रामबन के गूल इलाके में सुरक्षा बलों ने जंगल से दो ग्रेनेड बरामद किए। यह बरामदगी मुख्य साजिशकर्ता शौकत अली लाईवाल के खुलासे पर की गई है, जिसे कुछ दिन पहले एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ये ग्रेनेड सुरक्षा बलों पर हमले की आशंका से छिपाए गए थे।

मणिपुर में JDU के पांच विधायक भाजपा में शामिल

बिहार के CM नीतीश कुमार की पार्टी JDU को मणिपुर में तगड़ा झटका लगा है। मणिपुर में JDU के छह में से पांच विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा जॉइन करने वाले JDU विधायकों में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं।

कोरोना अपडेट्स; बीते 24 घंटे में देश में 5,651 नए केस मिले, 20 संक्रमितों की मौत

देश में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई है। बीते 24 घंटे में देश में 5,651 नए केस आए, 8,085 मरीज ठीक हुए, जबकि 20 संक्रमितों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से आए। यहां शुक्रवार को 1,258 नए संक्रमित मिले, जबकि 1,942 मरीज ठीक हुए। वहीं, 6 मरीजों ने अपनी जान गंवा दी। देश में 52,405 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।