• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

भास्कर अपडेट्स:उत्तराखंड के लमखागा दर्रे में लापता ट्रेकर्स की तलाश में एयरफोर्स का बड़ा ऑपरेशन, अब तक 11 शव मिले

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
17 लोगों की टीम भारी बर्फबारी के बाद लमखागा दर्रे में भटक गई थी। - Dainik Bhaskar
17 लोगों की टीम भारी बर्फबारी के बाद लमखागा दर्रे में भटक गई थी।

उत्तराखंड में रास्ता भटके 17 लोगों की तलाश में एयरफोर्स ने बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। ये सभी 17 अक्टूबर को भारी बर्फबारी की वजह से भटक गए थे। इस ग्रुप में टूरिस्ट, पोर्टर्स, और गाइड शामिल थे। लमखागा दर्रे की ओर इस इलाके में अब तक 11 शव मिल चुके हैं। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले को उत्तराखंड के हरसिल से जोड़ने वाला यह दर्रा सबसे खतरनाक रास्तों में से एक माना जाता है।

एयरफोर्स ने सर्च ऑपरेशन के लिए दो हेलिकॉप्टर तैनात किए हैं। अगले दिन गुरुवार को बचाव दल को 15,700 फीट की ऊंचाई पर 4 शव मिले। 16,800 फीट की ऊंचाई पर एक जिंदा शख्स का रेस्क्यू किया। उसकी हालत काफी खराब थी और वह हिल-डुल भी नहीं पा रहा था। 22 अक्टूबर की सुबह भी खराब मौसम और तेज हवा के बावजूद क्रू मेंबर्स एक शख्स को बचाने और 16,500 फीट की ऊंचाई से 5 शवों को वापस लाने में कामयाब रहे। एक संयुक्त गश्ती दल ने दो और शवों का पता लगाया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

जयशंकर से मिलीं ब्रिटेन की विदेश मंत्री, कहा- भविष्य की योजनाओं के लिए मिलकर काम करेंगे
तीन दिनों के दौरे पर पहुंची ब्रिटेन की विदेश मंत्री एलिजाबेथ ट्रस ने शुक्रवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। ब्रिटिश विदेश मंत्री एलिजाबेथ ट्रस ने कहा कि हम भारत के साथ अपनी साझेदारी को अत्यंत महत्वपूर्ण मानते हैं। भारत फ्री एंटरप्राइज और स्वतंत्रता में विश्वास करता है।

वैक्सीनेशन दोनों देशों के बीच सहयोग का एक बड़ा क्षेत्र है। यहां सीरम इंस्टीट्यूट में तैयार हो रहे ऑक्सफोर्ड-एस्ट्रेजेनेका वैक्सीन इसका एक उदाहरण है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे जैसे देश भविष्य के लिए हमारी साझा योजनाओं पर मिलकर कार्य करें। हमारे पास कई क्षेत्रों में अपने संबंधों को गहरा करने का एक बड़ा अवसर है चाहे वह सुरक्षा और रक्षा, या प्रौद्योगिकी, या स्वास्थ्य हो।

वहीं, जयशंकर ने कहा हमारे क्षेत्र के करीब, हमारे क्षेत्र में कई राजनीतिक बदलाव हुए हैं। एक बड़ा मुद्दा यह भी है कि हम कैसे कोरोना से और उसके स्वास्थ्य, राजनीतिक और आर्थिक परिणामों से निपटते हैं। कुछ ऐसे बड़े मुद्दे भी हमारे सामने हैं कि कोविड से कैसे निपटा जाए, इसके स्वास्थ्य, राजनीति और आर्थिक परिणामों पर भी ध्यान देना होगा।

ओडिशा में तस्कर से 75 लाख नगद, 8.5 किलोग्राम ज्वेलरी और 44 किलो गांजा-अफीम बरामद

ओडिशा पुलिस ने शुक्रवार को राज्य के एक बड़े गांजा व्यापारी को दबोचा है। गंजम जिले में की गई छापेमारी में पुलिस ने एक गांजा व्यापारी को गिरफ्तार किया है। उससे 75 लाख रुपए नकद, 8.597 किलोग्राम आभूषण, 10 किलोग्राम अफीम और 34 किलोग्राम गांजा भी जब्त किया गया है।

इधर, ओडिशा से लगे छत्तीसगढ़ में भी नशीले पदार्थों को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला किया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि राज्य के हुक्का बार को बंद किया जाएगा। साथ ही राज्य की सीमा में गांजा-अफीम की एक पत्ती भी घुसने नहीं दिया जाएगा।

ड्रग ट्रैफिकिंग में असम राइफल के 3 जवानों समेत 4 गिरफ्तार, 1 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद

आरोपियों ने नागालैंड के दीमापुर में एक मणिपुरी महिला से ड्रग्स खरीदी थी, जिसे तिनसुकिया लेकर जा रहे थे।
आरोपियों ने नागालैंड के दीमापुर में एक मणिपुरी महिला से ड्रग्स खरीदी थी, जिसे तिनसुकिया लेकर जा रहे थे।

असम पुलिस ने डिब्रूगढ़ जिले में ड्रग ट्रैफिकिंग मामले में असम राइफल के तीन जवानों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त की गई है। पुलिस ने आरोपियों को शुक्रवार सुबह जोकई के पास नेशनल हाईवे-37 से गिरफ्तार किया। आरोपी दीमापुर, नागालैंड से असम के तिनसुकिया जा रहे थे। पुलिस ने एक दूसरी गाड़ी से 269 ग्राम हेरोइन बरामद की। डिब्रूगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने बताया कि खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस टीम ने एक गाड़ी को रोका और चार लोगों को हिरासत में लिया।

सीता के मायके जनकपुर तक जाने वाली रेल लाइन पूरी

भारतीय श्रद्धालुओं के लिए अब नेपाल में सीता माता के मायके जनकपुर तक रेल में बैठकर जाने की राह खुल गई है। बिहार के कुर्था से जनकपुर होते हुए नेपाल में जयानगर तक जाने वाला 34.9 किलोमीटर लंबा क्रास बार्डर रेल लिंक पूरा हो गया है। भारतीय दूतावास के मुताबिक, शुक्रवार को भारत ने यह रेल लिंक संचालन के लिए नेपाल सरकार को हैंडओवर कर दिया। यह रेल लिंक 68.7 किलोमीटर लंबे जयानगर-बिजालपुरा-बार्दीदास रेल लिंक का हिस्सा है, जिसका निर्माण भारत की तरफ से दी गई 8.77 अरब रुपए की आर्थिक मदद से हो रहा है। इससे दोनों देशों के बीच लंबे समय से चल रहे क्रास बॉर्डर बिजनेस को भी बड़े पैमाने पर बढ़ावा मिलेगा।

हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट अभ्यास का सफल परीक्षण

भारत ने शुक्रवार को ओडिशा के चांदीपुर में एकीकृत परीक्षण रेंज (ITR) से देश में ही विकसित हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (हीट) 'अभ्यास' का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। इस यान का इस्तेमाल अनेक मिसाइल प्रणालियों का मूल्यांकन करने के लिए हवाई लक्ष्य के तौर पर किया जा सकता है। रडार और इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल निगरानी प्रणाली (ETOS) समेत दूरमापी व अनेक सेंसर्स के जरिए यान के कामकाज पर निगरानी रखी गई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सफल परीक्षण के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) को बधाई दी।

महबूबा मुफ्ती ने सत्यपाल मलिक पर 10 करोड़ का मानहानि केस किया
PDP अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है। महबूबा ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल को कानूनी नोटिस भेजकर उनके खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए 10 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा है। नोटिस में कहा गया है कि मुआवजे के पैसे का इस्तेमाल महबूबा किसी व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं बल्कि जनता की भलाई के लिए करेंगी। मलिक ने कुछ दिनों पहले कहा था कि 2001 में आए रोशनी एक्ट के तहत राज्य के पूर्व CM फारुक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और PDP की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने अपने नाम प्लॉट करा लिए थे।

त्रिपुरा में तृणमूल सांसद सुष्मिता देव की कार पर हमला

त्रिपुरा में शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की कार में कुछ लोगों ने हमला किया। इस दौरान प्राइवेट निजी फर्म के कुछ कर्मचारी घायल हो गए। ये लोग TMC के लिए पॉलिटिकल कैंपेनिंग कर रहे थे। देव ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे भाजपा का हाथ है। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और I-PAC ने इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी TMC के लिए काम किया था।

पुणे में बदमाशों के दो गुटों के बीच फायरिंग, 2 की मौत
महाराष्ट्र में पुणे के उरुली कंचन इलाके में हिस्ट्रीशीटरों के दो गिरोहों के बीच फायरिंग हुई है। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई है। मौके पर पुणे पुलिस के सभी आलाधिकारी पहुंच गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों गैंग में रेत ठेका को लेकर कई महीने से विवाद चल रहा है। क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारियों को भी मौके पर भेजा गया है। DCP नम्रता पाटिल भी मौके पर गई हैं। गैंगवार में हुई फायरिंग के बाद इलाके में तनाव बढ़ गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

उत्तराखंड में लमखागा पास के इलाके में बर्फबारी, 11 लोग फंसे
उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर लमखागा पास के इलाके में बर्फबारी हुई। जो लोग वहां ट्रैकिंग के लिए गए थे, वे बर्फबारी में फंस गए। ITBP के प्रवक्ता विवेक कुमार पांडे ने बताया कि हमें सूचना मिली है कि 11 लोग लापता हैं। हमारी टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। आज सुबह वहां 2 शव बरामद हुए। उन्होंने कहा कि कल वहां 5 शव बरामद हुए और 2 लोगों को निकाला गया था। 9 लोगों का अब तक हमने पता लगा लिया है, बाकि दो लोगों का हम पता लगा रहे हैं। इलाके में चार फीट बर्फ गिरी हुई है, जिसके कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में दिक्कतें आ रही हैं।

भारत में 11 नवंबर को आ रहा है पबजी न्यू स्टेट

पबजी न्यू स्टेट को 11 नवंबर को रिलीज किया जा रहा है। दक्षिण कोरियाई कंपनी क्राफ्टॉन का कहना है कि नया मोबाइल गेम भारत सहित 200 से ज्यादा देशों में एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा 29-30 अक्टूबर को 28 देशों में इसकी फाइनल टेस्टिंग होगी। डेवलपर्स ने पबजी न्यू स्टेट को फरवरी में घोषित किया गया था। कंपनी का दावा है कि इस गेम को एंड्रॉयड और iOS पर इसे 50 मिलियन (5 करोड़) से ज्यादा का प्री-रजिस्ट्रेशन हो चुका है। गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन ग्लोबल लेवल पर गेम की घोषणा के बाद ही शुरू हो गया था। हालांकि, यह भारत में सितंबर में लाइव हुआ था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सुधा चंद्रन ने नकली पैर की वजह से एयरपोर्ट पर रोकने की शिकायत की
एक्ट्रेस सुधा चंद्रन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर अपना दुख जाहिर किया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो में खुलासा किया कि वे जब भी एयरपोर्ट जाती हैं, तो उन्हें अपने नकली पैर को निकालकर चेकिंग कराने के लिए कहा जाता है। सुधा ने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस व्यवस्था को बदलने की गुहार लगाई थी। अब सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनसे इस असुविधा के लिए माफी मांगी है। इसके अलावा तेलंगाना और यूपी सरकार ने भी इसके लिए कदम उठाने की बात कही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

UP में एक और मंत्री के बिगड़े बोल; आनंद स्वरूप बोले- मदरसों में बंद हो आतंकवाद की शिक्षा
UP के बलिया में शुक्रवार को योगी सरकार में संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मदरसों को लेकर विवादित बयान दिया। मंत्री ने कहा कि मदरसों को हम आधुनिक बनाना चाहते हैं। वहां पर आतंकवाद की शिक्षा बंद कर विज्ञान, गणित, कंप्यूटर और संस्कृत का ज्ञान देना चाहते हैं। अगर वो केवल अपनी दीनी तालीम हासिल करने के लिए प्रयास करेंगे, तो निश्चित रूप से हमारा प्रयास होगा कि उनको भी आम बच्चों की तरह सभी विषयों की शिक्षा मिले। जो मदरसे हमारे शिक्षा अभियान से जुड़ेंगे, उनको हम सहायता भी देते हैं। उन्हें आधुनिक करने के लिए हमारी सरकार योजनाएं भी चलाती है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

PM मोदी 29 से 31 अक्टूबर तक इटली दौरे पर रहेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 से 31 अक्टूबर तक अक्टूबर तक इटली दौरे पर रहेंगे। वह इस दौरान जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। PM मोदी इस दौरे पर इटली के साथ द्विपक्षीय मुद्दों जैसे रक्षा साझेदारी, छोटे मध्यम उद्यमों और कृषि जैसे क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इटली दौरे के बाद मोदी ब्रिटेन जाएंगे और स्कॉटलैंड के ग्लासगो में होने वाले कॉप 26 क्लाइमेट सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस दौरान मोदी UK के प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन से मुलाकात करेंगे।

हज यात्रा पर जाने के लिए फुल वैक्सीनेशन जरूरी
हज यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेनी जरूरी है। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने शुक्रवार को कहा कि हज-2022 की पूरी प्रक्रिया भारत और सऊदी अरब की सरकारों की ओर से तय कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन के तहत होगी। नकवी ने हज समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इसके बाद उन्होंने कहा कि हज-2022 की आधिकारिक घोषणा अगले महीने के पहले सप्ताह में कर दी जाएगी और उसी समय आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होगी।

हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस की कमान
कांग्रेस ने हरीश चौधरी को तत्काल प्रभाव से पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया है। चौधरी को हरीश रावत की जगह यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रावत को उनकी मौजूदा जिम्मेदारियों से मुक्त किया जा रहा है। रावत कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य बने रहेंगे। कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अमरिंदर की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का CM बनाया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

हरियाणा में किसानों का पुलिस पर पथराव, सरकारी गाड़ियां तोड़ीं
हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में खाद की किल्लत के कारण भारी हंगामा हो रहा है। शुक्रवार को खाद न मिलने पर लगाया जाम खुलवाने पहुंची पुलिस टीम पर गुस्साए लोगों ने पथराव किया। पत्थर लगने से दो पुलिसकर्मियों को चोट आई, बाकियों ने दुकानों में छिपकर जान बचाई। पथराव की सूचना पर पहुंचे भारी पुलिसबल को देख जाम लगाने वाले लोग भाग गए। पुलिस मामले की कार्रवाई में जुटी है और कई बाइक्स कब्जे में ली हैं। फिलहाल अनाजमंडी के आसपास पुलिसबल तैनात है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

धनबाद जज की मौत का मामला, झारखंड हाईकोर्ट की CBI को फटकार

झारखंड हाईकोर्ट ने धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में CBI को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि CBI सचिवालय के बाबुओं की तरह काम कर रही है। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रविरंजन और जस्टिस सुजीत नारायण की बेंच ने शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई की। रविरंजन ने कहा कि तबीयत खराब होने के बावजूद वह इस केस को सुन रहे हैं, क्योंकि यह मामला काफी गंभीर है। इस केस पर पूरे देश की नजर बनी हुई है। सुप्रीम कोर्ट की भी नजर है और हाईकोर्ट उसकी मॉनिटरिंग कर रहा है। CBI की जांच में गंभीरता नजर नहीं आ रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

शरजील इमाम की जमानत याचिका खारिज
साकेत कोर्ट ने शुक्रवार को JNU के छात्र शरजील इमाम की जमानत याचिका खारिज कर दी। शरजील पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। अदालत ने कहा कि 13 दिसंबर, 2019 के भाषण को सरसरी तरीके से पढ़ने से पता चला कि यह साफ तौर से सांप्रदायिक है। इस तरह के भाषण से समाज की शांति बिगड़ती है। गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के आरोप में गिरफ्तार शरजील ने पूर्वोत्तर दिल्ली हिंसा से जुड़े मामले में जमानत की मांग की थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

छत्तीसगढ़ में पनीर-नॉनवेज खाकर 26 जवान बीमार

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में गुरुवार रात खाना खाने के बाद 26 जवानों की तबीयत खराब हो गई। इन सभी जवानों ने खाने में पनीर की सब्जी और नॉनवेज खाया था। देर शाम से जवानों की तबीयत खराब होना शुरू हुई। इसके बाद सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें ITBP (इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस) और CAF (छत्तीसगढ़ ऑर्म्ड फोर्स) के जवान शामिल हैं। मध्यप्रदेश बार्डर से लगते खैरागढ़ इलाके के मलैदा कैंप में ITBP, CAF और MP की हॉक फोर्स के जवान संयुक्त रूप से नक्सल मोर्चे पर तैनात है। कैंप परिसर में तीनों फोर्स के जवान एक साथ रहते हैं, लेकिन उनके मेस अलग-अलग हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मुंबई में 60 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, नीचे गिरने से एक की मौत
मुंबई के करी रोड इलाके में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंची हैं। आग 60 मंजिला बिल्डिंग के 19वें फ्लोर पर लगी है। इस हादसे का वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति आग से बचने की कोशिश में ग्रिल से लटका हुआ नजर आ रहा है। कुछ ही देर में वह नीचे गिर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की शनिवार को बैठक ​​​​​

कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी (CEC) की बैठक शनिवार को शाम 6 बजे होगी। इस दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की जाएगी। यह मीटिंग पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होनी है। गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40% टिकट देने के ऐलान से दूसरे दलों में खलबली मच गई है। यूपी में जातिगत गणित पर चुनाव लड़ने वाली पार्टियों के लिए यह ऐलान भारी पड़ सकता है।

TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने लुइजिन्हो फलेरो
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो को तृणमूल कांग्रेस का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर फलेरो TMC में शामिल हुए थे। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे अपने त्यागपत्र में कहा कि उन्हें कांग्रेस के पतन को रोकने के लिए पार्टी में कोई इच्छाशक्ति नजर नहीं आती। पार्टी की बेहतरी के लिए बदलाव की कोई उम्मीद भी उन्हें दिखाई नहीं देती है।

बिहार पंचायत चुनाव, चौथे चरण की मतगणना जारी

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण की काउंटिंग शुक्रवार की सुबह 8 बजे से जारी है। सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम हैं। खगड़िया में प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इधर, भोजपुर की सेदहां पंचायत के 19 साल के अक्षय कुमार 6 वोट से विजयी हुए। हालांकि, 6 वोट से जीतने के कारण 19 साल के अक्षय कुमार को बीडीओ ने अपने पास बैठाया हुआ है। वहीं, इस बूथ की रिकाउंटिंग जारी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

KMP एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, 8 लोगों की मौत
दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ में KMP एक्सप्रेस-वे पर सुबह सवेरे बड़ा हादसा हो गया। बादली के पास अर्टिगा कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में 4 पुरुष, 3 महिलाएं व 1 छोटा बच्चा शामिल है। एक बच्ची घायल है। हादसा बादली और फरुखनगर के बीच हुआ। अर्टिगा गाड़ी में सवार लोग गुरुगाम जा रहे थे। इसी दौरान हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने गाड़ी में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही गाड़ी पलटियां खाते हुए पलट गई। वहीं हादसे के बाद आरोपी ट्रक चालक फरार हो गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सिंघु बॉर्डर पर निहंग नवीन कुमार गिरफ्तार, मजदूर की टांग तोड़ी थी

मुर्गा न देने पर मजदूर की टांग तोड़ने वाला निहंग नवीन संधू।
मुर्गा न देने पर मजदूर की टांग तोड़ने वाला निहंग नवीन संधू।

हरियाणा के सोनीपत जिले के सिंघु बॉर्डर पर एक मजदूर की टांग तोड़ने वाले निहंग नवीन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा पुलिस ने उसके खिलाफ FIR दर्ज की है। गुरुवार को किसान आंदोलन में शामिल निहंग नवीन संधू ने कुंडली बॉर्डर के पास मुर्गा सप्लाई करने वाले मजदूर से मारपीट की थी। निहंग ने मजदूर से मुर्गा मांगा था, जब मजदूर ने मुर्गा देने से इनकार कर दिया तो निहंग ने लाठी से पीट-पीटकर उसकी टांग तोड़ दी। पुलिस ने नवीन कुमार को कल ही हिरासत में ले लिया था, आज उसकी गिरफ्तारी हो गई।

लगातार तीसरे दिन बढ़ीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें
पेट्रोल-डीजल की कीमतें हर दिन नया रिकॉर्ड बना रही हैं। घरेलू तेल कंपनियों ने शुक्रवार यानी 22 अक्टूबर को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है। तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमतों में 35 पैसे की और डीजल की कीमतों में भी 35 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें लागू होने के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का रेट 106.89 रुपए प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल 95.62 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। मुंबई में पेट्रोल 112.78 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं डीजल 103.63 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जानने के लिए यहां क्लिक करें...

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बुधवार को तबीयत खराब हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह गुरुवार को विंडसर कासल लौटकर आईं। मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें कुछ दिन आराम करने को कहा गया है। एलिजाबेथ 95 साल की हैं और 1952 से ब्रिटेन की शाही गद्दी संभाल रही हैं। इसी साल अप्रैल में उनके पति प्रिंस फिलिप की 99 वर्ष की उम्र में मृत्यु हुई थी।

पाकिस्तान के पंजाब में फैक्ट्री में लगी आग; 1 की मौत, कई घायल
पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक फैक्ट्री में आग लग गई। इसमें 1 व्यक्ति की मौत हुई, जबकि कई घायल हो गए। किसी तकनीकी खामी से फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री में आग लगी। मरने वाला व्यक्ति फैक्ट्री में काम नहीं करता था, वह सड़क से गुजर रहा था। घायलों में फैक्ट्री का स्टाफ शामिल है।

अमेरिकी और हंगेरियन डायरेक्टर को मिलेगा सत्यजित रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
गोवा में होने वाले 52वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में अमेरिकी फिल्म डायरेक्टर मार्टिन स्कॉरसेसे और हंगेरियन फिल्म डायरेक्टर इस्तेवान स्जाबो को सत्यजित रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। 20 से 28 नवंबर तक गोवा में गोवा में इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। पहली बार फेस्टिवल में OTT कंपनियों को भी शामिल होने का न्योता दिया गया है।

ब्रिटेन की विदेश मंत्री एलिजाबेथ ट्रूस तीन दिवसीय दौरे पर भारत आएंगी
ब्रिटेन की विदेश मंत्री एलिजाबेथ ट्रूस 22 से 24 अक्टूबर तक भारत के दौरे पर आएंगी। इस दौरान वह विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ बैठक करेंगी, ताकि रक्षा, वाणिज्य एवं स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में रणनीतिक संबंधों को मजबूत किया जा सके। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बीच इस वर्ष शुरू किए गए ‘रोडमैप 2030’ की ट्रूस समीक्षा करेंगी। दौरे में वाणिज्य, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, शोध, रक्षा, जलवायु, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करने का अवसर होगा।