• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan | Delhi | MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

भास्कर अपडेट्स:जम्मू-कश्मीर में BRO का अंडर-कंस्ट्रक्शन पुल गिरा, देविका नदी पर हादसे में 27 मजदूर घायल

5 महीने पहले

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में रविवार को एक अंडर-कंस्ट्रक्शन पुल अचानक गिर गया। अधिकारियों के मुताबिक, इस हादसे में कम से कम 27 मजदूर घायल हो गए हैं। दो मजदूरों की हालत गंभीर है, जिन्हें जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

मौके पर पहुंची सांबा की डिप्टी कमिश्नर अनुराधा गुप्ता के मुताबिक, सांबा जिले के रामगढ़-कौलपुर में देविका नदी पर इस पुल का निर्माण बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन (BRO) कर रहा है। शाम करीब 4.15 बजे पुल के पिलर्स को संभाल रही लोहे की शटरिंग अचानक गिर पड़ी। इससे मजदूर मलबे के नीचे दब गए, जिन्हें तत्काल बचाव अभियान चलाकर बचाया गया।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
वैष्णो देवी हादसे में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मांगी जनता से मदद, कहा- वीडियो हो तो उपलब्ध करा दीजिए

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नए साल के पहले दिन कटरा के श्री माता वैष्णो देवी मंदिर पर हुए दर्दनाक हादसे की जांच में जनता से मदद मांगी है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि हमने लोगों से उनके पास मौजूद इस हादसे से जुड़े वीडियो, फोटो या अन्य इलेक्ट्रॉनिक सबूत मांगे हैं। साथ ही उस दिन हुए हादसे से जुड़े फैक्ट्स उपलब्ध कराने और जांच टीम के पास बयान दर्ज कराने का भी आग्रह किया है।

मंदिर पर अचानक मची भगदड़ के कारण 12 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे। लोगों ने CRPF जवानों के लाठियां फटकारने को भगदड़ मचने का कारण बताया था।

PM मोदी 4 जनवरी को मणिपुर और त्रिपुरा पहुंचेंगे, 4800 करोड़ की 22 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जनवरी को मणिपुर और त्रिपुरा का दौरा करेंगे। प्रधान मंत्री इस दौरान इंफाल में 4800 करोड़ रुपए से अधिक की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम हवाई अड्डे पर नई इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे।

पेगासस जासूसी मामला; सुप्रीम कोर्ट के पैनल ने कहा- जिनके फोन हैक हुए, वो हमें डिटेल बताएं
पेगासस स्पाइवेयर मामले में सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त पैनल ने और अधिक जानकारी मांगी है। पैनल ने कहा है कि जिन लोगों को लगता है कि उनके फोन हैक हुए, वो इसकी जानकारी दें। कमेटी ने पब्लिक नोटिस में ऐसे लोगों से 7 जनवरी तक संपर्क करने को कहा है।

न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि भारत सरकार ने 2017 से 2019 के दौरान करीब 300 भारतीयों की जासूसी की। इन लोगों में पत्रकार, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता, विपक्ष के नेता और बिजनेसमैन शामिल थे। सरकार ने पेगासस स्पाइवेयर के जरिए इन लोगों के फोन हैक किए थे। इसके बाद ही सरकार के खिलाफ कई लोगों ने कोर्ट में याचिका लगाई थी।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हिंदू व्यापारी की हत्या

पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ होने वाली बर्बरता लगातार जारी है। रविवार को बलूचिस्तान के लस्बीला शहर में एक हिंदू व्यापारी रमेश लाल नंद लाल की हत्या कर दी गई। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, रमेश लाल नंद लाल किसी से अपना कर्ज वसूलने गए थे, इस दौरान उनकी हत्या कर दी गई। हाल के सालों में, पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों पर हमलों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से उसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी ज्यादा किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है।

गुरु गोविंद सिंह महाराज को चढ़ा 5 फीट का हार

तख्त श्री हरिमंदिर साहिब में फिर से एक भक्त ने गुरु गोविंद सिंह जी महाराज को करोड़ों की भेंट चढ़ाई है। पंजाब के जालंधर के करतारपुर से आए डॉ. गुरविंदर सिंह सरना ने 5 फीट का हीरे से जड़ा सोने का हार और सोने से जड़ित रजाई, रुमाला समेत अन्य बेशकीमती सामान भेंट किया है। डॉ. गुरविंदर सिंह सरना गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल के संचालक हैं। करोड़ों की भेंट देने के बावजूद उन्होंने इसकी सही कीमत बताने से इनकार कर दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

UP में असली खेल को मिला बढ़ावा, मेरठ में बोले PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेरठ पहुंचे। सलावा में उन्होंने UP की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा, 'यहां से हर साल 1,000 से अधिक बेटे-बेटियां खिलाड़ी बनकर निकलेंगी। क्रांतिवीरों की नगरी खेल नगरी बनेगी। पहले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे। पहले यहां अवैध कब्जों के टूर्नामेंट होते थे।'

उन्होंने कहा कि बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी। इसी का नतीजा था कि लोग पलायन को मजबूर हो गए थे। अब योगी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के केरन में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया। इसकी पहचान मोहम्मद सब्बीर मलिक के तौर पर हुई है, उसके पास से एक AK-47 राइफल और 7 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने बताया कि घुसपैठिए के शव को वापस लेने के लिए पाकिस्तानी सेना को कहा गया है। उन्होंने कहा कि बर्फबारी से पहले केरन और कुपवाड़ा सेक्टर्स में आतंकवादियों की संभावित घुसपैठ की कोशिशों के बारे में लगातार जानकारियां मिल रही हैं।

MP में CM हाउस के घेराव की धमकी, भीम आर्मी के चंद्रशेखर एयरपोर्ट से हिरासत में

मध्यप्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत में उबाल आ गया है। ओबीसी-एससी-एसटी महासभा के सीएम हाउस के घेराव की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट पर है। भोपाल एयरपोर्ट से भीम आर्मी के चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया गया है। सीएम हाउस जाने वाले रास्तों को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया है।

भोपाल में आने वाली ट्रेनों और बसों को पुलिस चेक कर रही है। शहर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर बैरिकेड्स लगाकर चेक किया जा रहा है। यही हाल शहर के अंदर भी है। एक दिन पहले ही ओबीसी संगठनों ने मुख्यमंत्री निवास के घेराव की बात कही थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

स्पाइस जेट की फ्लाइट ने टेक-ऑफ की मंजूरी के बिना ही राजकोट से दिल्ली की उड़ान भरी

स्पाइस जेट की एक फ्लाइट ने पिछले हफ्ते एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से टेक-ऑफ की मंजूरी लिए बिना ही उड़ान भर दी थी। यह गुजरात के राजकोट से दिल्ली की फ्लाइट थी। इसे लेकर डायरेक्टर-जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने जांच शुरू कर दी है। राजकोट एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि इस मामले में डिटेल रिपोर्ट एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हेडक्वार्टर और DGCA को सौंप दी गई है।

फरार अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के स्वर्ण मंदिर जाने की फोटो सामने आई

ड्रग्स केस में नामजद दिग्गज अकाली नेता बिक्रम मजीठिया के अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने की तस्वीरें सामने आते ही पंजाब सरकार में हड़कंप मच गया है। सुबह होते ही पंजाब पुलिस की टीमों ने मजीठिया के ठिकानों में छापे मारे। चंडीगढ़ और पंजाब के कुछ अन्य जिलों के अलावा मजीठिया के अमृतसर स्थित आवास और कुछ करीबियों के यहां भी पंजाब पुलिस पहुंची। पुलिस को मजीठिया नहीं मिले। पूरी खबर यहां पढ़ें...

भिवानी में पहाड़ दरकने से हादसा, रविवार सुबह तक मृतकों की संख्या हुई 5

हरियाणा के भिवानी जिले के तोशाम इलाके में शनिवार सुबह पहाड़ दरकने से हुए हादसे के बाद शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। मृतकों की संख्या 5 हो गई है। देर रात NDRF टीम को मलबे में दबा एक और शव मिला। शव किसी मशीन ऑपरेटर का बताया जा रहा है, जो पंजाब का रहने वाला है। दूसरे दिन भी बचाव कार्य जारी है, लेकिन यहां पर घनी धुंध छाई हुई है। सिर्फ 5 फीट तक की विजिबिलिटी है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

CDS रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश की वजह खराब मौसम: रिपोर्ट

सीडीएस बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश पर ट्राई सर्विस कमेटी की रिपोर्ट जल्द ही वायुसेना प्रमुख को सौंपी जाएगी। रिपोर्ट में खराब मौसम को इस हादसे की वजह बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में बनी कमेटी ने रिपोर्ट तैयार की है। फिलहाल रिपोर्ट लीगल विंग के पास कानूनी सलाह के लिए भेजी गई है।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए दहशतगर्द की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ जुमागुंड इलाके में हुई। इलाके की घेराबंदी कर ली गई है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

शीत लहर के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ीं

उत्तर प्रदेश के कानपुर में घने कोहरे और शीत लहर के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक व्यक्ति ने बताया कि बहुत ज्यादा ठंड है। ठंड से बचने के लिए हम कूड़े और बोरियां लाकर उसे जलाते हैं और आग तापते हैं। बहुत दिक्कत हो रही है।

प्रयागराज में ठंड के चलते घना कोहरा

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ठंड के चलते शहर में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे की वजह से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। ठंडी हवाओं ने भी ठिठुरन बढ़ा दी है।

खबरें और भी हैं...