• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Third Wave, Election Date 2022

भास्कर अपडेट्स:मुंबई में 70 करोड़ रुपए के जीएसटी से जुड़े एक नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट रैकेट का भंडाफोड़, दो व्यापारी गिरफ्तार

9 महीने पहले

मुंबई जोन के नवी मुंबई सीजीएसटी कमिश्नरेट के अधिकारियों ने 70 करोड़ रुपए के जीएसटी से जुड़े एक नकली इनपुट टैक्स क्रेडिट रैकेट का भंडाफोड़ किया है। CGST कमिश्नरेट नवी मुंबई ने बताया कि मामले में दो व्यापारियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को एक अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें

चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में बड़ा उलटफेर, BJP उम्मीदवार का मेयर पद पर कब्जा

केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में बड़ा उलटफेर करते हुए BJP उम्मीदवार सरबजीत कौर ने मेयर पद पर कब्जा कर लिया है। आम आदमी पार्टी(AAP) ने मेयर चुनाव के दौरान धांधली का आरोप लगया है। निकाय चुनाव में बीजेपी को 12 सीटें मिली थी। जबकि, 14 सीटें के साथ AAP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी।

गृह मंत्रालय ने मदर टेरेसा चैरिटी का FCRA रजिस्ट्रेशन बहाल किया, अब विदेशी चंदा लेना मुमकिन

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मदर टेरेसा के मिशनरीज ऑफ चैरिटी का फॉरेन कॉन्ट्रीब्यूशन रेग्युलेशन एक्ट (FCRA) रजिस्ट्रेशन बहाल कर दिया है। इस रजिस्ट्रेशन के बहाल होने के बाद अब संस्था विदेशों से चंदा ले सकेगी। 27 दिसंबर को गृह मंत्रालय ने कहा था कि संस्था का FCRA रजिस्ट्रेशन रिन्यू करते वक्त कुछ 'एडवर्स इनपुट' पाए गए। इसलिए रिन्यूअल को मंजूरी नहीं दी गई। संस्था का FCRA रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर तक ही वैध था।

अंडमान में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 मापी गई तीव्रता
अंडमान आइलैंड पर आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई है। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, सुबह 11.12 बजे आए इस भूकंप का केंद्र जमीन से 55 किमी नीचे था।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर 3.30 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

चुनाव आयोग आज 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। इस दौरान पांच राज्यों में चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 6 से 8 चरण में, जबकि पंजाब में 3 चरण में चुनाव कराने की योजना है। उत्तराखंड और गोवा में एक ही चरण में, जबकि मणिपुर में 2-2 चरण में चुनाव कराए जाने की तैयारी की गई है।

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी का इशारों में पीएम मोदी पर तंज

पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी ने सरदार वल्लभभाई पटेल का विचार शेयर करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को घेरा है। सीएम चन्नी ने सरदार पटेल की फोटो के साथ उनका एक विचार सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें सरदार पटेल के हवाले से लिखा गया है कि 'जिसे कर्तव्य से ज्यादा जान की फिक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए।' CM ने इसमें सीधे पीएम मोदी का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन इशारों में उन्हीं पर निशाना साधा है। पढ़ें पूरी खबर...

PM मोदी की सुरक्षा में चूक पर पंजाब के DGP को केंद्रीय गृह मंत्रालय का नोटिस, पूछा- कार्रवाई क्यों न की जाए?
PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब के DGP सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी किया है। DGP चट्‌टोपाध्याय से पूछा गया है कि उनके खिलाफ ऑल इंडिया सर्विस रूल्स के तहत कार्रवाई क्यों न की जाए, क्योंकि उन्होंने स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) एक्ट के तहत अपनी कानूनी जिम्मेदारी का पालन नहीं किया। उन्हें जवाब देने के लिए शाम 5 बजे तक वक्त दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

सीमा विवाद सुलझाने के लिए 12 जनवरी को 14वीं बार मिलेंगे भारत और चीन के सैन्य कमांडर

भारत और चीन लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनाव कम करने के लिए 12 जनवरी को 14वें दौर की कोर कमांडर लेवल की मीटिंग करेंगे। इससे पहले अक्टूबर 2021 में 13वें दौर की यह बातचीत चीन के मोल्डो में की गई थी। इसका मकसद पूर्वी लद्दाख सेक्टर में सैन्य गतिरोध पर बात करना और उसका समाधान करना था। दोनों देशों के बीच लद्दाख सीमा पर लंबे समय से सैनिक गतिरोध बना हुआ है।

चीन के किंघई प्रांत में 6.6 तीव्रता का भूकंप
चीन के किंघई प्रांत में शुक्रवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई है। चीन के सरकारी मीडिया के मुताबिक, चीन भूकंप नेटवर्क सेंटर ने इसकी तीव्रता 6.9 बताई है।

ग्राइंडर मशीन के अंदर छिपा रखा था 28 लाख का सोना, जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा

राजस्थान में जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने शारजाह से आए एक पैसेंजर के पास से 28 लाख रुपए कीमत के सोने के 6 बिस्कुट जब्त किए हैं। इन बिस्कुट को इलेक्ट्रिक मीट ग्राइंडर मशीन के अंदर छिपाया गया था। इन्हें कस्टम एक्ट 1962 के तहत जब्त कर लिया गया है और इसकी जांच जारी है।

पश्चिम बंगाल में गंगा सागर मेले की शुरुआत होगी, कोरोना के कारण लागू रहेंगी सख्त पाबंदियां
पश्चिम बंगाल में आज से विश्व प्रसिद्ध गंगा सागर मेले की शुरुआत होगी। यह मेला 16 जनवरी तक चलेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को कारण श्रद्धालुओं के लिए सख्त पाबंदियां लागू रहेंगी। शुक्रवार को कोलकाता हाईकोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ मेले के आयोजन को मंजूरी दे दी थी। बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से गंगा सागर मेले को टालने के लिए कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। याचिका में कहा गया था कि गंगा सागर मेले में हर साल करीब 30 लाख लोगों की भीड़ जुटती है। बड़ी संख्या में भीड़ से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। हालांकि, कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ मेले के आयोजन को मंजूरी दे दी।