• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine 12 Dec Latest

भास्कर अपडेट्स:एक्ट्रेस ने नाबालिग नौकरानी को सेंडल से पीटा, मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली6 महीने पहले

मुंबई पुलिस ने 25 साल की एक एक्ट्रेस को अपनी नाबालिग नौकरानी से मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, वर्सोवा पुलिस ने यह गिरफ्तारी नौकरानी के परिवार की तरफ से मिली शिकायत के आधार पर की है।

हालांकि एक्ट्रेस की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बॉलीवुड में फिलहाल पहचान करने के लिए संघर्ष कर रही यह एक्ट्रेस कई फिल्मों और सीरियल्स में छोटे-छोटे रोल कर चुकी है। यह एक्ट्रेस फिलहाल वर्सोवा इलाके में अकेली रहती है।

नौकरानी का आरोप है कि एक्ट्रेस ने शराब के नशे में उसके साथ कई बार मारपीट की, लेकिन इस बार उसने उसे बिना कपड़ों के वीडियो बनवाने के लिए मजबूर करने की कोशिश की। इनकार करने पर सैंडल से मारपीट की गई।

जब नौकरानी अपने घर पहुंची तो उसकी बहन ने चोट के निशान देखकर पूछताछ की। सारी जानकारी मिलने पर उन्होंने पुलिस में शिकायत की। वर्सोवा पुलिस ने एक्ट्रेस के खिलाफ IPC की कई गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
राजस्थान के बीकानेर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.3 तीव्रता दर्ज की गई

राजस्थान के बीकानेर में आज शाम करीब 6:56 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी पुष्टि की गई है। भूकंप का केंद्र बीकानेर से 381 किमी उत्तर- पश्चिम(पाकिस्तान) दिशा में बताया गया है। भूकंप का केंद्र जमीन से 19 किमी नीचे है। इससे पहले राजस्थान के जालोर में 20 नवंबर की रात भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 दर्ज की गई थी।

जनरल रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश का वीडियो बनाने वाले व्यक्ति का मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया
CDS जनरल बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश का वीडियो बनाने वाले व्यक्ति का फोन फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। एबीपी न्यूज चैनल ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। 8 दिसंबर को जनरल रावत का MI-17 हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया था। इसमें जनरल रावत, पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह गंभीर रूप से घायल हुए थे। उनका बेंगलुरू में इलाज चल रहा है।

कुन्नूर के पहाड़ी जंगलों में इस क्रैश का वीडियो कोयंबटूर के एक फोटोग्राफर वाई जो पॉल उर्फ कुट्टी ने बनाया था, जो उस वक्त जंगल में अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए हुए थे। एक मीडिया हाउस से बातचीत में 52 वर्षीय कुट्टी ने बताया था कि क्रैश के वक्त वो अपने दोस्त नासिर व परिवार के साथ कटेरी में पहाड़ों पर बने रेलवे ट्रैक पर फोटो शूट कर रहे थे।

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा- किसानों के खिलाफ दर्ज केस पर राज्य सरकारें लेंगी फैसला
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में किसानों पर दर्ज केस वापस लेने का निर्णय संबंधित राज्य सरकारें लेंगी। उन्होंने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य का विषय है। कृषि मंत्री ने आंदोलन वापस लेने के किसानों के फैसले को सही बताया।

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में गेस्ट बनेंगे 5 मध्य एशियाई देशों के राष्ट्राध्यक्ष, औपचारिक न्योता भेजा गया

26 जनवरी 2022 को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में पांच मध्य एशियाई देशों के राष्ट्राध्यक्ष अतिथि बनेंगे। भारत ने उज्बेकिस्तान, किर्गिस्तान, कजाखिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और ताजिकिस्तान को औपचारिक निमंत्रण भेज दिया है। न्यूज एजेंसी से बातचीत में एक अफसर ने इस बात की जानकारी दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 में इन देशों का दौरा किया था। अब इन देशों को भेजा गया न्योता साफ तौर पर यह दिखाता है कि भारत मध्य एशियाई देशों को कितना महत्व देती है। यह इसलिए भी अहम हो जाता है, क्योंकि अफगानिस्तान में तालिबान हुकूमत आ गई है और भारत समेत किसी भी देश ने अब तक उसे मान्यता नहीं दी है। मध्य एशियाई देशों को लैंड लॉक्ड कंट्रीज भी कहा जाता है। भारत ईरान के चाबहार बंदरगाह के माध्यम से इन्हें कनेक्टिविटी देना चाहता है।

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि बरागाम इलाके में हुए एनकाउंटर में मारे गए आतंकी की पहचान समीर अहमद तांत्रे के तौर पर हुई है। उसके जैश-ए-मोहम्मद के साथ संबंध थे और वह आतंकी मामलों में शामिल कई संगठनों का का हिस्सा था। उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।
13 दिसंबर को वाराणसी में श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे PM मोदी

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का लगभग 244 साल बाद रेनोवेशन हुआ। अब भव्य धाम लोकार्पण के लिए तैयार है। PM मोदी 13 दिसंबर को श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। ​​​​धाम के लोकार्पण को देखते हुए काशी को सजाया गया है। सोमवार की रात काशी में एक बार फिर दिवाली मनाई जाएगी और अर्द्धचंद्राकार गंगा घाट लाखों दीयों की रोशनी से जगमगाएंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें..

JP नड्डा का विपक्ष पर हमला, बोले- हम गन्ना की बात करते हैं तो उनके मुंह से जिन्ना निकलता है

UP के एटा में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में जेपी नड्डा ने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियां वोट बैंक के साथ जुड़ी हैं, जातिवाद के साथ काम कर रही हैं। कोई जिन्ना के नाम पर जीता है तो कोई परिवारवाद के नाम पर पार्टी खड़ी करता है, लेकिन BJP सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास करने वाली पार्टी है।

उन्होंने कहा, "जब हम गन्ने की बात करते हैं तो उनके मुंह से जिन्ना निकलता है। मुझे और देश को उन लोगों से खतरा दिखता है जो कुर्सी और वोट के लिए लौह पुरुष सरदार पटेल जिन्होंने 567 राज्यों को एकत्र करके भारत देश बनाया, उनके मुंह से पटेल का नाम नहीं जिन्ना का जिन्न निकलता है।"

BJP विधायक दिग्विजय नारायण चौबे SP में शामिल

BJP विधायक दिग्विजय नारायण चौबे, BSP से निष्कासित विधायक विनय शंकर तिवारी और पूर्व सांसद कुशल तिवारी आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की उपस्थिति में लखनऊ में इन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। UP में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्वांचल की राजनीति के लिहाज से इसे BJP और BSP के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

MSP की गारंटी के लिए वरुण गांधी लाएंगे प्राइवेट मेंबर बिल
पीलीभीत से BJP सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी ही पार्टी के खिलाफ मुखर नजर आ रहे हैं। वो लगातार सोशल मीडिया पर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं। रविवार को उन्होंने किसानों के मामले में फिर पोस्ट किया। उन्होंने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को लेकर संसद में प्राइवेट मेंबर बिल लाने का ऐलान किया है। पोस्ट कर लोगों से उनकी राय मांगी।

वरुण ने अपने प्रस्तावित प्राइवेट मेंबर के मसौदे पर लिखा, 'भारत के किसानों और सरकार ने लंबे वक्त से तमाम आयोगों के भीतर और बाहर कृषि संकट पर बहस की है। अब एमएसपी कानून का वक्त आ गया है। कानून में मेरे मुताबिक किस तरह के प्रावधान होने चाहिए, इसको लेकर मैंने एक मसौदा तैयार किया है और संसद में रख दिया है। इस पर किसी भी तरह की आलोचना का स्वागत है।' पूरी खबर यहां पढ़ें...

महबूबा मुफ्ती हाउस अरेस्ट

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और PDP चीफ महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के गुपकार रोड स्थित उनके घर में हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। साथ ही श्रीनगर स्थित PDP के कार्यालय को भी पुलिस ने सील कर दिया है और किसी भी पार्टी कार्यकर्ता को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है। 12 दिसंबर को PDP का यूथ कन्वेंशन होने वाला था, इससे पहले ही जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कोविड-19 प्रतिबंधों का हवाला देते हुए ये सख्ती दिखाई है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

मधेपुरा में मतदान से पहले डबल मर्डर

बिहार के मधेपुरा में 11वें चरण के मतदान से पहले शनिवार देर रात दो मुखिया प्रत्याशियों के बीच जमकर झड़प हुई। इसमें एक वार्ड सदस्य प्रत्याशी सहित 2 लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए। घटना आलमनगर थाना क्षेत्र के रतवारा ओपी अंतर्गत बड़गांव पंचायत के वार्ड संख्या-7 की है। घटना के बाद आज सुबह बड़गांव पंचायत के कई बूथों पर अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

चंडीगढ़ में ओमिक्रॉन की एंट्री से हड़कंप
चंडीगढ़ में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की एंट्री से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में खतरा बढ़ गया है। यह सभी राज्य चंडीगढ़ के साथ सटे हुए हैं। यह राज्य विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर जरूर जांच कर रहे हैं, लेकिन आवाजाही को लेकर इन सबकी सीमाओं पर किसी तरह की कोई रोक-टोक नहीं है। ऐसे में अगर ओमिक्रॉन फैला तो फिर इन राज्यों में खतरा पैदा हो सकता है। फिलहाल इन तीनों राज्यों में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट का केस नहीं मिला है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जैसलमेर में SANT का सफल परीक्षण
राजस्थान के जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज लगातार इतिहास रच रही है। यहां स्वदेसी डिजाइन और तकनीक से विकसित स्टैंड-ऑफ एंटी-टैंक मिसाइल (SANT) का शनिवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) और भारतीय वायु सेना (IAF) ने संयुक्त ऑपरेशन में यह सफलता मिली है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने टीम को बधाई दी है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि उच्च तकनीक के साथ स्वदेसी विकास रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत की ओर मजबूत कदम है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

पर्यटन स्थलों के लिए एडवांस बुकिंग 4 गुना बढ़ी

क्रिसमस से शुरू होकर नए साल तक चलने वाले फेस्टिव सीजन के चलते घरेलू पर्यटन उद्योग में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। ज्यादातर प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों के लिए एडवांस बुकिंग में 400% की बढ़ोतरी दिख रही है। दरअसल, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आने से टूरिज्म सेक्टर, टूर-ट्रैवल्स और इवेंट मैनेजमेंट इंडस्ट्री में चिंता थी। इंटरनेशनल उड़ानों पर 31 जनवरी तक रोक बढ़ने से इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (IATO) निराश है लेकिन इन कठिनाइयों के बीच घरेलू पर्यटन उद्योग पटरी पर लौट रहा है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

शहीद पैरा कमांडो जितेंद्र कुमार वर्मा का पार्थिव देह गांव पहुंची, उमड़ा जनसैलाब

तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद पैरा कमांडो जितेंद्र कुमार वर्मा का रविवार को मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में पैतृक गांव धामंदा में अंतिम संस्कार होगा। कमांडो की पार्थिव देह सुबह 11 बजे दिल्ली से भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंची। यहां से पार्थिव शरीर फूलों से सजे सेना के वाहन में सड़क मार्ग से पैतृक गांव धामंदा के लिए रवाना हुई, जो करीब डेढ़ बजे गांव पहुंची। शहीद के सम्मान में भोपाल से लेकर सीहोर तक जगह-जगह लोगों ने सड़क किनारे खड़े होकर फूल बरसाए। सीएम भी जवान को श्रद्धांजलि गांव पहुंचे। उन्होंने परिवार को एक करोड़ रुपए सम्मान निधि देने का ऐलान किया। पूरी खबर यहां पढ़ें...

PM मोदी बोले- बैंक डूबने पर 5 लाख रुपए जरूर मिलेंगे, जमाकर्ताओं को अब सुरक्षा मिली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बैंक जमा राशि बीमा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज देश के लिए बैंकिंग सेक्टर के लिए और देश के करोड़ों बैंक अकाउंट होल्डर्स के लिए महत्वपूर्ण दिन है। दशकों से चली आ रही एक बड़ी समस्या का कैसे समाधान निकाला गया है, आज का दिन उसका साक्षी बन रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अब बैंक डूबने पर 5 लाख रुपए जरूर मिलेंगे। इससे जमाकर्ताओं को सुरक्षा मिली है।

उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में एक लाख से ज्यादा डिपॉजिटर्स को बरसों से फंसा हुआ उनका पैसा वापस मिला है। ये राशि करीब 1300 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है। इसके बाद भी 3 लाख और डिपॉजिटर्स को बैकों में फंसा हुआ उनका पैसा मिलने वाला है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के बनिहाल आर्मी कैंप में मेजर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की
जम्मू-कश्मीर के बनिहाल आर्मी कैंप में मेजर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मेजर परविंदर सिंह दिल्ली के प्रियदर्शिनी विहार के रहने वाले थे। उन्होंने अपनी सर्विस राइफल AK 47 से खुद को गोली मारी। मेजर ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

कांग्रेस में पावरलेस हुए 'गुरु', सिद्धू बोले- मर्जी से जनरल सेक्रेटरी भी नियुक्त नहीं कर सकता

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू कांग्रेस में 'बेबस' नजर आने लगे हैं। बाबा बकाला रैली में पहुंचे सिद्धू ने पावरलेस होने का खूब रोना रोया। सिद्धू ने कहा कि उनके पास एडमिनिस्ट्रेशन की ताकत नहीं है। वह ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान हैं, लेकिन तब भी अपनी मर्जी से एक जनरल सेक्रेटरी भी नहीं लगा सकते। इससे पहले कांग्रेस हाईकमान को सीधी धमकी देते थे कि अगर उन्हें फैसले लेने की छूट नहीं दी तो ईंट से ईंट खड़का देंगे। उन्हें दर्शनी घोड़ा बनने का कोई शौक नहीं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सऊदी अरब में तबलीगी जमात पर बैन
सऊदी अरब ने तबलीगी जमात पर बैन लगा दिया है। सऊदी अरब की सरकार ने तबलीगी जमात को 'आतंकवाद के द्वारों में से एक' बताया है। साथ ही सरकार ने इस जमात के लोगों को अगले जुमे की नमाज से पहले मस्जिदें खाली करने का आदेश दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

बसताड़ा टोल खोलने की तैयारी शुरू

किसान आंदोलन के कारण बंद चल रहा बसताड़ा टोल प्लाजा जल्द ही शुरू होगा और शुरू होते ही नए शुल्क देने होंगे। अभी 4 दिन और टोल बंद ही रहने की उम्मीद है। किसान आंदोलन के समाधान के बाद बसताड़ा टोल को शुरू करने के लिए टोल कंपनी एक्टिव हो गई है। टोल प्लाजा के सभी बूथों पर कंप्यूटर सिस्टम ऑन कर दिए गए हैं और कर्मचारी तैनात हो चुके हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

UP के सबसे अमीर सांसद की संपत्ति जब्त

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से बसपा सांसद मलूक नागर के साढ़े 53 करोड़ रुपए के कर्ज में होने पर बैंक ने बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय स्टेट बैंक ने हापुड़ जिले में स्थित दूध डेयरी और करीब 15 प्लॉट अपने अधीन कर लिए हैं। अब इनकी नीलामी करके कर्ज वसूला जाएगा। बैंक ने यह कार्रवाई 9 दिसंबर को की है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया
जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। मुठभेड़ बरागाम इलाके में अभी जारी है। इससे पहले बुधवार को साउथ कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था।

PM मोदी का ट्विटर अकाउंट देर रात हैक हुआ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट रविवार तड़के हैक हो गया। हैकर्स ने आज सुबह 2.11 बजे एक स्‍पैम ट्वीट किया गया। इसमें कहा गया, "भारत ने आधिकारिक रूप से बिटकॉइन को कानूनी मान्यता दे दी है। सरकार ने आधिकारिक रूप से 500 BTC खरीदे हैं और देश के सभी नागरिकों में बांट रही है। जल्‍दी कीजिए India... भविष्‍य आज आया है!"

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने PM मोदी के ट्विटर अकाउंट के हैक होने की जानकारी दी। PMO ने ट्वीट करके कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई थी। अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया। हमने इस मामले को ट्विटर के सामने उठाया है। जिस समय अकाउंट में सेंधमारी की गई, उस दौरान किए गए ट्वीट को नजरअंदाज करें।" पूरी खबर यहां पढ़ें...

खबरें और भी हैं...