• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Delhi Liquor Scam | West Bengal Teacher Scam | CUET UG 2022 Result

भास्कर अपडेट्स:रवि दहिया विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हारे; ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता था

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में शुक्रवार को भारतीय पहलवान रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गए। भारतीय पहलवान को उज्बेकिस्तान के गुलोमजोन अब्दुल्लाव ने टेक्निकल सुप्रियोरिटी से हराया है। ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले रवि दहिया को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में दूसरी वरीयता दी गई थी।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ACB का छापा, गैर लाइसेंसी हथियार बरामद

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, विधायक के घर और 5 ठिकानों पर टीम जांच कर रही है। जांच में गैर लाइसेंसी हथियार बरामद किए गए हैं। साथ ही कैश भी मिला है। ये कार्रवाई वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में की जा रही है।

SSC घोटाले में CBI को मिली पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की कस्टडी, 21 सितंबर तक होगी पूछताछ

कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने शुक्रवार को ममता सरकार में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज कर दी। CBI ने कोर्ट से दोनों आरोपियों को 14 दिनों की कस्टडी देने याचिका लगाई थी। अब पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 21 सितंबर तक CBI की कस्टडी में रहेंगे। ED ने उन्हें SSC घोटाले के सिलसिले में 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिफॉर्म ड्रेस कोड की मांग वाली याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स (स्कूल-कॉलेज) में कॉमन ड्रेस कोड लागू करने वाली याचिका खारिज कर दी। जस्टिस हेमंत गुप्ता और सुधांशु धूलिया की बेंच ने कहा कि यह कोई ऐसा मामला नहीं है जिसे कोर्ट में लाया जाए। इसके पहले याचिकाकर्ता ने कहा था कि याचिका दायर करने की वजह 2 फरवरी को कर्नाटक में हिजाब को लेकर हुए विवाद थे।

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले की जांच में गोवा पहुंची CBI टीम

सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले की जांच के लिए शुक्रवार को CBI गोवा पहुंची है। जानकारी के मुताबिक, गोवा CM प्रमोद सावंत ने सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह से अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले को CBI को सौंप दिया जाए। वहीं गोवा के एसपी शोभित सक्सेना ने कहा कि मामले को टीम को सौंपने की प्रक्रिया चल रही है।

गौतम अडाणी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बने, 12.34 लाख करोड़ रुपए हुई नेटवर्थ

भारतीय अरबपति गौतम अडाणी 154.7 अरब डॉलर (करीब 12.34 लाख करोड़ रुपए) की नेटवर्थ के साथ दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक, फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर गौतम अडाणी ने ये मुकाम हासिल किया है। यह पहली बार है जब कोई एशियाई फोर्ब्स बिलियनेयर्स इंडेक्स के टॉप-2 में शामिल हुआ है।

गौतम अडाणी अब रैंकिंग में केवल एलन मस्क से पीछे हैं। टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क 21.83 लाख करोड़ (273.5 बिलियन डॉलर) की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। बर्नार्ड अरनॉल्ट 12.27 लाख करोड़ (153.8 अरब डॉलर) की नेटवर्थ के साथ तीसरे और जेफ बेजोस 11.95 लाख करोड़ (149.7 अरब डॉलर) की नेटवर्थ के साथ लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।

अडाणी के अलावा रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी टॉप-10 लिस्ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय हैं। 7.35 लाख करोड़ (92.1 अरब डॉलर) की नेटवर्थ के साथ मुकेश अंबानी दुनिया के 8वें सबसे अमीर आदमी हैं।

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने मेडिकल कॉलेजों में किया एंटी रैगिंग सेल का गठन

राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) ने शुक्रवार को मेडिकल कॉलेजों में एंटी रैगिंग सेल का गठन किया है। ये फैसला रैगिंग की लगातार बढ़ती शिकायतों के बाद लिया गया है। साथ ही एंटी रैगिंग कमेटी ने शिकायतों की जांच की जांच की मांग की।

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े केस में चेन्नई-मुंबई समेत 40 ठिकानों पर ED के छापे, 6 राज्यों में कार्रवाई

दिल्ली की शराब नीति में हुए घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने शुक्रवार को देश के 6 राज्यों में एक साथ छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने चेन्नई और मुंबई समेत कुल 40 जगह एक साथ रेड की है। दिल्ली में इसी साल एक्साइज घोटाला सामने आया था, जिसकी जांच CBI कर रही है। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर भी छापेमारी हो चुकी है। उनसे CBI ने कई दौर की पूछताछ भी की है। पढ़ें पूरी खबर...

CUET UG 2022 का रिजल्ट जारी, 20 हजार कैंडिडेट्स को 100% अंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से CUET UG 2022 परीक्षा के परिणाम आज जारी कर दिए गए हैं। इसमें लगभग 20,000 उम्मीदवारों ने 30 विषयों में 100 % अंक हासिल किए हैं। सभी उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

विश्वविद्यालयों में अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए परीक्षा 15 जुलाई से 30 अगस्त तक देश के 259 शहरों और भारत के बाहर 9 शहरों में छह चरणों में आयोजित की गई थी। CUET के लिए लगभग 15 लाख उम्मीदवार उपस्थित हुए थे

लद्दाख के लेह में भूकंप का झटका, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.8 आंकी गई

लद्दाख के लेह से 189 किलोमीटर उत्तर में तड़के करीब 4.19 बजे 4.8 तीव्रता का भूकंप आया।। भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने यह जानकारी दी। जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है।

हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर का दिल्ली में होने वाला शो रद्द, खराब सेहत की वजह से नहीं आ सकेंगे भारत

मशहूर पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने हेल्थ इशु के चलते जस्टिस वर्ल्ड टूर के तहत दिल्ली में होने वाले शो को रद्द कर दिया है। प्रोग्राम के प्रमोटर ‘बुक माई शो’ ने यह जानकारी दी है।

जस्टिन बीबर कुछ महीने पहले फेशियल पैरालिसिस का शिकार हो गए थे। हालांकि, इसके कुछ दिन बाद उन्होंने वर्ल्ड टूर करना शुरू कर दिया था।

जस्टिस वर्ल्ड टूर इस साल मार्च में लॉन्च किया गया था। इसमें उनके साउथ अमेरिका, एशिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूरोप में मार्च 2023 तक चलने वाले 70 शोज थे। जस्टिन 18 अक्टूबर को दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भी परफॉर्म करने वाले थे। जस्टिन की बात करें तो उन्होंने 13 साल की उम्र में फेम हासिल किया था। उन्होंने 'बेबी' और 'बिलीव' जैसे कई हिट चार्टबस्टर्स दिए हैं।
आप विधायक अमानतुल्लाह खान को एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया, बोले- जुमे की नमाज के बाद आऊंगा

दिल्ली वक्फ बोर्ड में अस्थायी भर्ती मामले में एंटी करप्शन डिपार्टमेंट (ACB) ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान को आज दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। अमानतुल्लाह खान दिल्ली की ओखला विधानसभा से विधायक हैं। ACB उनसे वक्फ बोर्ड मामले में जानकारी लेना चाहती है, लेकिन विधायक ने कहा कि मैं 2 बजे के बाद जुमे की नमाज के बाद जाऊंगा।

जानकारी के मुताबिक, विधायक पर वक्फ बोर्ड के बैंक खातों में वित्तीय गड़बड़ी, दिल्ली वक्फ बोर्ड में सेवा नियमों में उल्लंघन करते हुए 33 लोगों की अवैध रूप से भर्ती और वाहनों की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप हैं। सूत्रों के अनुसार, ACB ने विधायक के अलावा 3 अन्य लोगों को भी नोटिस भेजा है।

दिल्ली पुलिस ने 6.5 करोड़ रुपए ठगने के आरोप में 4 लोगों को किया अरेस्ट

दिल्ली पुलिस की साइबर टीम ने एक महिला से 6.5 करोड़ रुपए ठगने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नागालैंड के 3 और एक नाइजीरियाई नागरिक है। वे नाइजीरिया में अपने सरगना को पैसे भेज रहे थे। एक लैपटॉप, 5 फोन और 32 ATM कार्ड बरामद किए गए हैं। इसकी जानकारी नई दिल्ली की DCP अमृता गुगुलोथ ने दी है।

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला केस में कल्याणमय गांगुली गिरफ्तार, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रह चुके

CBI ने शिक्षक भर्ती घोटाला केस में गुरुवार को बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली को गिरफ्तार किया है। CBI के एक अधिकारी ने बताया कि आज गांगुली को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। यहां कई घंटों की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।