• Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar Breaking News LIVE Updates; Telangana PFI Case NIA Raid, Draupadi Murmu

भास्कर अपडेट्स:विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में बजरंग पुनिया ने जीता ब्रांज मेडल

17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ओलंपिक ब्रांज मेडलिस्ट बजरंग पुनिया ने बेलग्रेड में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता है। पुनिया ने पुरुषों के 65 किग्रा वर्ग में ब्रांज जीतने के लिए प्यूर्टो रिको के सेबस्टियन रिवेरा को 11-9 से हराकर 0-6 से वापसी की।

विश्व चैंपियनशिप में बजरंग का यह चौथा मेडल था। इससे पहले महिलाओं की 53 किग्रा प्रतियोगिता में विनेश फोगट ने ब्रांज जीता था।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
चीन में क्वारंटीन सेंटर जा रही बस हाईवे पर पलटी, 27 की मौत

चीन के कोविड-19 क्वारंटीन सेंटर जा रही एक बस हाईवे पर पलट गई। हादसे में बस में सवार 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य लोग घायल हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा रविवार सुबह चीन के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत गुइझोऊ में हुआ। अभी तक हादसे की वजह साफ नहीं हुई है।
टी20 वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की, भारतीय महिला टीम भी इसी ड्रेस में दिखेगी

बीसीसीआई ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च की। BCCI ने सोशल मीडिया पर नई जर्सी में भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर भी शेयर की है। नई जर्सी स्काई ब्लू और डार्क ब्लू के मिक्स टेक्सचर में बनी है। जर्सी में कंधों से बाजू तक डार्क शेड है और सामने का शेड स्काई ब्लू है। बता दें कि अब पुरुषों के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी इसी जर्सी में दिखेगी।

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला रविवार 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है।

अरुणाचल में भूकंप के झटके, 4.4 तीव्रता दर्ज की गई

अरुणाचल प्रदेश के दिबांग वैली में रविवार शाम 6:27 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 दर्ज की गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी गहराई में था। इसमें किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

मुंबई ATS ने 15 लाख के इनामी नक्सली को किया गिरफ्तार, 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है

मुंबई एटीएस ने रविवार सुबह नालासोपारा से 15 लाख के इनामी नक्सली कारू हुलास यादव को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के बाद एटीएस ने नालासोपारा के धनीव बाग के रामनगर की एक चॉल में छापा मारा था, जहां से कारू हुलास गिरफ्तार हुआ। 45 साल का कारू मूल रूप से झारखंड के हजारीबाग जिले के डोडगा गांव का रहने वाला है।

पूछताछ में कारू ने कबूल किया है कि वह 2004 से ही प्रतिबंधित माओवादी ग्रुप का सक्रिय सदस्य है। वह अब तक 30 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। पिछले कुछ दिनों से वह इलाज के लिए मुंबई में रह रहा था।

AAP विधायक की गिरफ्तारी के दौरान ACB अफसर से बदसलूकी, 4 गिरफ्तार

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर समेत पांच ठिकानों पर छापे मारे थे। अमानतुल्लाह के दो करीबियों के ठिकानों से 24 लाख रुपए कैश और दो पिस्टल बरामद की गई। इसके बाद खान को गिरफ्तार कर लिया गया। रेड के दौरान खान के समर्थकों ने ACB के एक अफसर के साथ बदसलूकी की थी। दिल्ली पुलिस ने रविवार को बताया है कि सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आगे की जांच जारी है।

ताइवान में भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.2; जापान में सुनामी का अलर्ट जारी

ताइवान के दक्षिणपूर्वी तट पर 7.2 तीव्रता का भूकंप आया है। अमेरिकन जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, भूकंप ताइवान समय के मुताबिक, 2:44 बजे ताइतुंग शहर से लगभग 50 किलोमीटर (30 मील) नॉर्थ में आया। इसे लेकर जापान ने ताइवान के पास स्थित आइलैंड्स में सुनामी की चेतावनी जारी की है।

चीन के गुइझोउ प्रांत में यात्रियों की बस पलटी, 27 की मौत, 20 लोग घायल

चीन के गुइझोउ प्रांत में रविवार को बस पलटने से 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। बस में कुल 47 लोग सवार थे। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना रविवार सुबह प्रांतीय राजधानी गुइयांग से लगभग 170 किमी दक्षिण पूर्व में संदू काउंटी में हुई।

पीएफआई मामले मे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में NIA की छापेमारी, मुख्य आरोपी शादुल्ला के आवास पर चल रही तलाशी

पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) मामले में NIA ने रविवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल, नेल्लोर, कडपा, गुंटूर और तेलंगाना के निजामाबाद में छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, मामले के मुख्य आरोपी शेख शादुल्ला के आवास की तलाशी ली जा रही है।

6 जुलाई को तेलंगाना के निजामाबाद में पुलिस ने शेख, मोहम्मद इमरान और मोहम्मद अब्दुल मोबिन को इस मामले में गिरफ्तार किया था। ये तीनों पीएफआई के कार्यकर्ता हैं। इन पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम -यूएपीए के तहत धार्मिक दुश्मनी पैदा करने और समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को हुआ कोरोना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 मुकाबले से हुए बाहर

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी शनिवार को कोविड -19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले T20I मुकाबले से उन्हें बाहर कर दिया गया है। टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा।

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम में उन्हें जगह नहीं मिली थी। काफी समय के बाद अभी टीम में वापसी कर रहे थे।

महाराष्ट्र में लम्पी वायरस से 126 मवेशियों की मौत, 25 जिले में फैला संक्रमण

महाराष्ट्र में लम्पी वायरस से अब तक 126 मवेशियों की मौत हो चुकी है, जबकि 25 जिलों में ये संक्रमण फैल चुका है। इस बात की जानकारी राज्य के पशुपालन विभाग ने शनिवार को दी। जलगांव जिले में 47, अहमदनगर जिले में 21, धुले में 2, अकोला में 18, पुणे में 14, लातूर में दो, सतारा में 6, बुलढाणा में 5, अमरावती में एक इस तरह कुल 126 संक्रमित मवेशियों की मौत हुई है।

महारानी एलिजाबेथ-II के अंतिम संस्कार में शामिल होने लंदन पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को लंदन पहुंच गई हैं। भारत सरकार की तरफ से संवेदना व्यक्त करने के लिए मुर्मू 17 से 19 सितंबर तक ब्रिटेन के आधिकारिक दौरे पर हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पत्नी जिल बाइडेन के साथ लंदन पहुंच गए हैं।

चीन में मंकीपॉक्स का पहला केस मिला, 2 दिन पहले विदेश से लौटा था

चीन के चोंगकिंग शहर में एक व्यक्ति मंकीपॉक्स से संक्रमित मिला है। शुक्रवार को संक्रमित व्यक्ति विदेश से लौटा था। चीन में मंकीपॉक्स का यह पहला केस है। मरीज को क्वारंटीन कर दिया गया है।

म्यूनसिपल हेल्थ कमीशन ने कहा कि मंकीपॉक्स से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

Monkeypoxmeter.com के डेटा के मुताबिक, दुनिया में मंकीपॉक्स के मामलों की कुल संख्या 61 हजार से ज्यादा हो गई है। यह बीमारी अब तक 108 देशों में फैल चुकी है। अब तक इस बीमारी से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में मंकीपॉक्स के 10 मरीज सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हुई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इसे पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया है।

ओडिशा में हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

ओडिशा में भद्रक स्टेशन के पास शनिवार को हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि भद्रक स्टेशन यार्ड के पास बैल को टक्कर मारने के बाद ट्रेन पटरी से उतर गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।​​​​​​
दक्षिण अफ्रीका में स्कूल वैन को अनकंट्रोल ट्रक ने मारी टक्कर, 19 छात्रों समेत 21 की मौत

दक्षिण अफ्रीका के उत्तरी क्वाजुलु-नताल में शनिवार को एक भीषण सड़क हादसे में 19 स्कूली छात्रों समेत 21 लोगों की मौत हो गई। मारे गए सभी छात्रों की उम्र 12 साल से कम बताई जा रही है। ये सभी बच्चे स्कूल से अपने घर लौट रहे थे। अफ्रीका की इमरजेंसी मेडिकल सर्विस के मुताबिक, एक अनकंट्रोल ट्रक दूसरे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। ओवरटेक करने के दौरान ट्रक सामने से आ रही स्कूल वैन से जा टकराया।

पुलिस के मुताबिक, ये टक्कर आमने-सामने की थी। हादसे के बाद वैन में कुछ बच्चे फंस गए थे। क्वाजुलु-नताल ट्रांसपोर्ट के एमईसी सिफो ह्लामुका ने कहा कि हमारा मानना है कि इस तरह की दुर्घटनाएं ड्राइवर के लापरवाही की वजह से होती हैं।