• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; YouTuber Bobby Kataria | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News Coronavirus Vaccine Today Latest

भास्कर अपडेट्स:जैसलमेर में ट्रैक्टर और ट्रेलर की टक्कर में 7 रामदेवरा श्रद्धालुओं की मौत

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर के रामदेवरा दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को ट्रेलर ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। हादसा शुक्रवार देर शाम पाली जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के शिवगंज-सिरोही बाईपास पर हुआ।ट्रॉली में 20 से 25 लोग सवार थे। ट्रैक्टर-ट्रॉली सिरोही की तरफ जा रही थी।

बताया जा रहा है कि सामने से रॉन्ग साइड से दो ट्रेलर आ रहे थे। हादसा इतना भीषण था कि ट्रॉली में सवार सभी श्रद्धालु उछलकर सड़क पर जा गिरे। अभी तक 7 श्रद्धालुओं की मौत की सूचना है। यह आंकड़ा और बढ़ भी सकता है। सीओ सुमेरपुर रजत विश्नोई, थाना प्रभारी सुमेरपुर रामेश्वर भाटी मौके पर हैं। ग्रामीणों की मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

आज की अन्य खबरें...

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में एक शुगर फैक्ट्री में विस्फोट, 2 की मौत और 6 घायल

आंध्र प्रदेश के काकीनाडा में एक शुगर फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। हादसे में दो की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हैं। काकीनाडा SP रवींद्रनाथ बाबू ने बताया कि शुरुआती तौर पर देखने में लग रहा है कि फैक्ट्री में कन्वेयर बेल्ट में शॉर्ट सर्किट के कारण विस्फोट हुआ है। फिलहाल, मामला दर्ज कर लिया गया और जांच जारी है।

करंट फाइनेंशियल ईयर में ही सैटल किए जाएंगे FTC के क्लेम, फॉरेन टैक्स क्रेडिट में टैक्स पेयर्स को राहत

CBDT ने फॉरेन टैक्स क्रेडिट (FTC) मामले में टैक्स पेयर्स को राहत देने का फैसला किया है। इसके तहत नियमों में बदलाव किया जा रहा है। पहले जो नियम थे उनके मुताबिक, FTC क्लेम के लिए ड्यू डेट के पहले इनकम टैक्स रिटर्न जरूरी था। अब बदलाव के तहत करंट फाइनेंशियल ईयर यानी चालू वित्त वर्ष में ही FTC के क्लेम किए जा सकेंगे। दूसरी शब्दों में कहें तो FTC के क्लेम चालू वित्त वर्ष में ही सैटल कर दिए जाएंगे।

दिल्ली से हवाला एजेंट गिरफ्तार, लश्कर ए तैयबा और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों तक पहुंचाता था फंड

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस ने सेंट्रल एजेंसी की मदद से मोहम्मद यासीन को तुर्कमान गेट से गिरफ्तार किया है। यह शख्स हवाला के जरिए लश्कर ए तैयबा और अल बद्र जैसे आतंकी सगंठनों तक फंड पहुंचाता था। पुलिस ने बताया- यासीन लोगों को दिखाने के लिए मीना बाजार में कपड़े का कारोबार करता था। इसकी आड़ में वह दक्षिण अफ्रीका से सूरत और मुंबई में हवाला के जरिए पैसे पहुंचाता था। इसके बाद अलग-अलग कूरियर के जरिए इस फंड को जम्मू-कश्मीर भेजा जाता है। रिपोर्टों के मुताबिक इस हवाला एजेंट ने कश्मीर के आतंकी संगठनों तक 10 लाख रुपए पहुंचाने की बात कबूली है। इस रकम का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए हुआ।

बिहार के CM नीतीश के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, गया में सूखे के हालात का सर्वे करने गए थे
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। नीतीश गया में सूखे के हालात का जायजा लेने पहुंचे थे, मगर खराब मौसम की वजह से आपात स्थिति में हेलिपैड पर उतारा गया।

मुंबई के बोरीवली वेस्ट में 40 साल पुरानी इमारत ढही

मुंबई के बोरीवली वेस्ट में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। साईबाबा नगर में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। सूचना के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस पहुंच गई है। इसमें 14 से 15 लोगों के फंसे होने की जानकारी सामने आ रही है। यह इमारत 40 साल पुरानी बताई जा रही है। पढ़ें पूरी खबर...

मोदी बोले- सरकार बनाने में उतनी मेहनत नहीं लगती, जितनी देश बनाने में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गोवा के पणजी में 'हर घर जल उत्सव' कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित किया। मोदी ने कहा कि10 करोड़ ग्रामीण परिवार पानी का व्यवस्था से जुड़ चुके हैं। ये सबका प्रयास का बेहतरीन उदाहरण है। इस उपलब्धि के लिए देशवासियों को और विशेषकर माताओं-बहनों को बधाई देता हूं।

उन्होंने कहा कि देश ने विशेषकर गोवा ने आज एक उपलब्धि हासिल की है। आज गोवा देश का पहला राज्य बना है, जिसे हर घर जल सर्टिफाई किया गया है।' सरकार बनाने के लिए उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती, लेकिन देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

जम्मू-कश्मीर जेल में बंद आतंकी मुनि मोहम्मद की हार्टअटैक से मौत

जम्मू-कश्मीर की कोतबलवाल जेल में बंद आतंकी मुनि मोहम्मद की शुक्रवार को दिल का दोहरा पड़ने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ड्रोन से हथियारों और विस्फोटकों को इकट्ठा करने का आरोपी था। उसे 29 मई को NIA ने गिरफ्तार किया था।

NCB के पूर्व अफसर समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, मैसेज में लिखा- तुमको खत्म कर देंगे

महाराष्ट्र NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली है। वानखेड़े ने मुंबई पुलिस को दी गई शिकायत में जांच करने को कहा है। समीर को जिसे अकाउंट से धमकी दी गई है वह 14 अगस्त को बनाया गया था। धमकी देने वाले ने मैसेज में लिखा है, "तुमको पता नहीं तुमने क्या किया है, इसका हिसाब तुमको देना पड़ेगा। तुमको खत्म कर देंगे।"

बिहार में SSB जवान ने आत्महत्या की, तेलंगाना का रहने वाला था

बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर में SSB के एक जवान चीमाला विष्णु ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली है। वे 45वीं बटालियन में काम कर रहे थे और तेलंगाना के रहने वाले थे।

यूट्यूबर बॉबी कटारिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, सड़क के बीचों-बीच शराब पीने सहित कई आरोप

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सड़क के बीचों-बीच शराब पीने, पुलिस को धमकाने और ट्रैफिक रोकने के आरोप में यूट्यूबर बॉबी कटारिया को जल्द ही उत्तराखंड पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। बॉबी पर भारतीय दंड संहिता (IPC) और 67 IT एक्ट की धारा 342, 336, 290 और 510 के तहत मामला दर्ज किया गया था। राजधानी देहरादून की कैंट थाना पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से कटारिया के खिलाफ गैर जमानती वारंट हासिल किया है।

मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI टीम

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के घर शुक्रवार सुबह CBI टीम जांच पहुंची। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया। जांच में पूरा सहयोग करेंगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी की CBI जांच के लिए सिफारिश की थी। यह कार्रवाई उसके बाद ही हो रही है।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में कई दुकानों में आग लगी, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के सुल्तानपोरा कांडी इलाके में कई दुकानों में आग लग गई। दमकल विभाग और पुलिस मौके पर मौजूद है। फिलहाल, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

कोरोना अपडेट्स; बीते 24 घंटे में देश में मिले 14 हजार से ज्यादा नए केस, दिल्ली में सबसे ज्यादा 8 मौतें

देश में कोरोना खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीत 24 घंटे में देश में 14,019 नए केस आए, 13,927 मरीज ठीक हुए और 37 लोगों की मौत हो गई। बुधवार को देश में 10,296 नए केस आए थे। सबसे ज्यादा केस कर्नाटक में आए। राज्य में गुरुवार को 2,329 संक्रमित मिले, जबकि 4 लोगों की मौत हो गई। यहां पॉजिटिविटी रेट 7.79% है। दिल्ली में सबसे ज्यादा 8 मौतें हुई हैं।