• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Bengal Birbhum Violence Case | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:इजराइल में नफ्ताली बेनेट सरकार पर संकट, तीन साल में पांचवीं बार चुनाव की ओर देश

नई दिल्ली8 दिन पहले

इजराइल में प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट सरकार जल्द गिर जाएगी। सोमवार को पीएम ऑफिस ने बताया कि उनका कमजोर गठबंधन टूट जाएगा और देश में नए चुनाव होंगे। बेनेट और उनके मुख्य गठबंधन सहयोगी यायर लैपिड ने आने वाले दिनों में संसद को भंग करने का फैसला किया है। इसके लिए जल्द ही वे वोटिंग करवा सकते हैं। बता दें कि इजराइल में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं है। ऐसे में यहां 3 साल में पांचवीं बार चुनाव करवाए जा सकते हैं।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

ओडिशा में टीवी अभिनेत्री रश्मिरेखा घर में फंदे से लटकी मिली

ओडिशा की टीवी अभिनेत्री रश्मिरेखा ओझा भुवनेश्वर के नयापल्ली इलाके में स्थित अपने किराए के मकान में फंदे से लटकी मिलीं। उनके पिता ने आरोप लगाया है कि बेटी की मौत में उसके लिव-इन पार्टनर संतोष पात्रा की भूमिका है। पुलिस ने बताया कि 23 वर्षीय अभिनेत्री 18 जून की रात अपने किराए के मकान में फंदे से लटकी मिली थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है। पहली नजर में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है। अभिनेत्री ने एक नोट छोड़ा है, जिसमें कहा गया है कि उसकी मौत के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं है।

कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी की सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का चेयरपर्सन बनाया

कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को पार्टी की सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का चेयरपर्सन नियुक्त किया है। इसके साथ रोहन गुप्ता को पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। कांग्रेस सांसद और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि ये नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू होंगी।

अग्निपथ योजना के विरोध के बीच कल प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे तीनों सेना प्रमुख

सेना भर्ती की अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बीच मंगलवार को तीनों सेना प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। तीनों सेना प्रमुख अलग-अलग समय पर मिलेंगे। शीर्ष सरकारी सूत्रों ने बताया कि नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार पहले पीएम मोदी से मिलेंगे। बता दें कि अग्निवीरों की भर्ती को लेकर वायुसेना, नौसेना और आर्मी ने अधिसूचना जारी कर दी है। वायुसेना 24 जून, नौसेना 25 जून और आर्मी 1 जुलाई से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती शुरू कर रहा है।

सोनिया गांधी 8 दिन बाद कोरोना से ठीक होकर अस्पताल से घर लौटीं, 23 को ईडी के सामने है पेशी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को अस्पताल से घर लौट आईं। कोरोना की वजह से उन्हें 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 75 वर्षीय सोनिया गांधी 2 जून को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। नाक में से खून बहने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया से 23 जून को पूछताछ भी होनी है। फिलहाल राहुल गांधी से मामले में सवाल-जवाब जारी है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में नए सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। पढ़ें पूरी खबर...

गोपाल कृष्ण गांधी का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से इनकार, ममता बनर्जी का प्रस्ताव ठुकराया

महात्मा गांधी के पौत्र और पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उन्हें विपक्षी दलों की मीटिंग में राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का प्रस्ताव दिया था। इससे पहले शरद पवार और फारुक अब्दुल्ला भी राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने से इनकार कर चुके हैं। पढ़ें पूरी खबर...

महाराष्ट्र से सांगली में एक ही परिवार के 9 लोगों ने आर्थिक बदहाली के चलते जान दी

महाराष्ट्र से सांगली से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां मिराज तालुका के म्हैसाल में एक ही परिवार के 9 लोगों ने आत्महत्या कर ली। परिवार के सभी सदस्यों ने जहर पीकर जान दी है। मरने वाले सभी सदस्य एक ट्रेनी डॉक्टर के परिवार से संबंधित थे।

सुसाइड की यह घटना सोमवार दोपहर को सामने आई। डक्टर दंपती के एक घर से 6 शव तो दूसरे घर से 3 शव बरामद किए गए हैं। पड़ोसियों से मिली जानकारी के अनुसार मौत की वजह आर्थिक बदहाली है। हालांकि, अभी तक पुलिस या प्रशासन की तरफ से मौत के कारणों के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं दी गई है। पढ़ें पूरी खबर...

हिमाचल के परवाणू रोपवे में तकनीकी खराबी,7 टूरिस्ट फंसे

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के परवाणू रोपवे में सोमवार को 7 टूरिस्ट फंस गए। बताया जाता है कि रोपवे में तकनीकी समस्या आने के कारण यह स्थिति बनी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बताया जाता है कि चार टूरिस्ट को बचा लिया गया है। यह रोप वे टिंबर ट्रेल रिसोर्ट की है। शिमला परवाणू हाईवे से पार पहाड़ी पर यह रिसोर्ट है। पढ़ें पूरी खबर...

अग्निपथ में भर्ती के लिए आर्मी का नोटिफिकेशन जारी, जुलाई से रजिस्ट्रेशन

भारतीय थल सेना ने अग्निपथ स्कीम में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जुलाई से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएंगे। नोटिफिकशन के मुताबिक इसमें 8वीं और 10वीं पास युवा अप्लाई कर सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर...

बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित, भाजपा विधायकों का वॉकआउट

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद से ही नूपुर शर्मा विवादों में घिरी हुईं हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा में उनके खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया है। यह प्रस्ताव ममता बनर्जी सरकार लाई थी, जिस पर विधानसभा में हंगामा मच गया और भाजपा ने वॉकआउट कर दिया।

बीरभूम अग्निकांड- TMC के अनरुल हुसैन समेत 18 के खिलाफ CBI ने चार्जशीट की दाखिल

CBI ने बीरभूम नरसंहार मामले में रामपुरहाट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के ब्लॉक अध्यक्ष अनरुल हुसैन समेत 18 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। दो हफ्ते पहले CBI ने कलकत्ता हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की थी। कोर्ट ने 25 मार्च, 2022 के आदेश में हिंसा की घटना की CBI जांच का आदेश दिया था।

21 मार्च को TMC के पंचायत नेता भादू शेख की हत्या के बाद बीरभूम के बागटुई गांव में हिंसा हुई। घंटों बाद भड़की हिंसा में शेख की हत्या के आरोपी पुरुषों के दो लोगों सहित कई घरों पर हमला किया गया और आग लगा दी गई, जिसमें महिलाओं और बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।

पुलवामा आतंकी हमले में NIA की बड़ी कार्रवाई, कई आतंकी हिरासत में, जांच जारी

जम्मू-कश्मीर घाटी में आतंक के खिलाफ NIA ने सोमवार को पुलवामा में नए सिरे से जांच की। टीम अभियान शुरू करने के लिए सुबह करीब 6 बजे से कई स्थानों पर मौजूद हैं। एजेंसी पुलवामा के दरासगढ़ इलाके में 11 मार्च को हुए सुरक्षाबलों पर हमले से संबंधित छानबीन कर रही है। आतंकवादियों ने अवैध हथियारों का इस्तेमाल करके सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की थी, जिसे सुरक्षा बल ने जब्त कर लिया है। NIA ने घटना के सिलसिले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। जांच अभी भी जारी है।

बालाघाट में पुलिस मुठभेड़ में एक महिला समेत 3 नक्सली ढेर, टीम अभी जंगल में

बालाघाट के लांजी में पुलिस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत 3 नक्सलियों के ढेर होने की खबर है। सूचना मिलने पर पुलिस ने इन नक्सलियों को घेरा है। अभी एनकाउंटर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि इस क्षेत्र में नक्सली मूवमेंट पहले के मुकाबले काफी हद तक बढ़ा है। लांजी अति नक्सल प्रभावित इलाका है। लांजी से 15 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत खांडापाडी के ग्राम कंदला के जंगल में मुठभेड़ हुई है। पुलिस एनकाउंटर में विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम के तीन नक्सली ढेर हुए हैं। पुलिस ने इनके पास से AK47 बरामद की हैं।

इथियोपिया में अम्हारा समुदाय पर विद्रोही गुटों का हमला, 200 की मौत

इथियोपिया के ओरोमिया इलाके में जनजातीय समुदाय अमहारा के 200 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि विद्रोही गुटों ने ये हत्याएं की हैं। इथियोपिया 11.5 करोड़ आबादी के साथ अफ्रीका का दूसरा सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश है। हमले में बाल-बाल बचे अब्दुल सईद ताहिर ने कहा कि मैंने 230 शव गिने। मैंने अपनी लाइफ में इससे बड़ा हमला नहीं देखा। उन्होंने आगे कहा कि हम इन्हें दफना रहे हैं और शव इकट्ठा कर रहे हैं। हमें दोबारा हमले का डर सता रहा है।

वॉशिंगटन DC में कॉन्सर्ट के दौरान हंगामा, बीच चौराहे पर शूटआउट; पुलिस अफसर घायल

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन DC में बीच चौराहे पर शूटआउट हो गया। इसमें कुछ पुलिस अफसर घायल हैं। बताया गया है कि यहां एक कॉन्सर्ट के दौरान हुए विवाद के बाद चौराहे पर बवाल हो गया। इसे रोकने गई पुलिस पर बवालियों ने फायरिंग कर दी।

गुवाहाटी-दिल्ली फ्लाइट से टकराया पक्षी, सभी यात्री सुरक्षित

गुवाहाटी में रविवार देर रात एक बड़ा हादसा टल गया। गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट टेकऑफ के बाद पक्षी से टकरा गया। गनीमत थी कि कोई हादसा नहीं हुआ। इस घटना के बाद गुवाहाटी हवाई अड्डे पर फ्लाइट को वापस बुला लिया गया। घटना के बाद सभी यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा गया।

वेस्ट अफ्रीका के माली में गोलीबारी, हमलावर ने 20 की हत्या की

वेस्ट अफ्रीका के माली में एक युवक ने 20 लोगों की हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने हथियार से लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इस हमले में 20 लोगों की जान चली गई है। इस घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां वहां भागते हुए नजर आए।

पाकिस्तानी सेना ने 6 बलूच मिलिटेंट को मार गिराया

पाकिस्तान की सेना ने रविवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (BLF) के 6 मिलिटेंट को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने इलाके में मिलिटेंट की मौजूदगी की सूचना पर सेंट्रल मकरान पर्वत श्रृंखला के इलाके में एक अभियान शुरू किया। सेना ने घेराबंदी करने के बाद बलूच मिलिटेंट मार गिराए।