• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Mumbai Lalbaugcha Raja Mandal | Delhi UP Kanpur Jaipur Bhopal News

भास्कर अपडेट्स:महाराष्ट्र के डोंबिवली में दीवार गिरी, दो की मौत और तीन घायल

7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महाराष्ट्र के डोंबिवली में निर्माण के दौरान दीवार गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह दीवार डोंबिवली रेलवे लाइन के किनारे बनाई जा रही थी। दीवार बनाने का काम शुरू करते ही यह गिर गई।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

पंजाब विस सेशन बुलाने से गवर्नर का इनकार, मान सरकार ने बहुमत साबित करने के लिए बुलाया था स्पेशल सेशन

पंजाब के गवर्नर ने AAP सरकार को कल यानी 22 सितंबर को विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाने की दी गई मंजूरी वापस ले ली है। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने कल विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए यह सेशन बुलाया था। पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 92 विधायक हैं।

भगवंत मान का आरोप है कि भाजपा ने 6 महीने में पंजाब सरकार को कई बार गिराने की कोशिश की। उन्होंने 10 विधायकों से संपर्क किया और उन्हें 25-25 करोड़ रुपए की पेशकश की।

सीबीआई ने ABG शिपयार्ड के पूर्व CMD ऋषि कमलेश को किया गिरफ्तार, 22,842 करोड़ बैंक घोटाले का आरोप

CBI ने सूरत के ABG शिपयार्ड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल गिरफ्तार किया है। कमलेश पर 22,842 करोड़ रुपए के बैंक घोटाले का आरोप है। कमलेश ने कुछ अन्‍य लोगों के साथ मिलकर 2012 से 2017 के बीच 28 बैंकों के साथ धोखाधड़ी की। सीबीआई ने स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

गुजरात दंगों से जुड़े मामले में तीस्ता सीतलवाड़ सहित 3 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप

अहमदाबाद मजिस्ट्रेट की अदालत में तीस्ता सीतलवाड़, आरबी श्रीकुमार और संजीव भट्ट के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। तीनों पर गुजरात दंगों से जुड़े सबूतों से छेड़छाड़ करने का आरोप है।

DGCA ने स्पाइसजेट पर लगे प्रतिबंध को 29 अक्टूबर तक बढ़ाया, सिर्फ 50% फ्लाइस्ट उड़ा सकेगा

DGCA ने स्पाइसजेट पर लगे 50% उड़ान संचालित करने के लिए प्रतिबंध को 29 अक्टूबर 2022 तक के लिए बढ़ा दिया है। स्पाइसजेट के विमानों के बढ़ते हादसों को चलते यह फैसला लिया गया था। DGCA का कहना है कि इस प्रतिबंध के बाद स्पाइसजेट के हादसों में कमी आई है। पढ़ें पूरी खबर...

अमानतुल्लाह खान का करीबी कौशर आलम गिरफ्तार

एसीबी ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के करीबी कौशर आलम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आप विधायक को 17 सितंबर को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में कौशर का नाम सामने आया था। टीम ने कौशर के घर छापेमारी भी की थी, जहां से 12 लाख कैश, एक बिना लाइसेंस की पिस्टल और कारतूस बरामद हुए थे। इसके अलावा टीम को उसके घर से एक लाल डायरी मिली है, जिसमें करोड़ों के लेनदेन का जिक्र है। वहीं, कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान की रिमांड पांच दिनों के लिए बढ़ा दी है।

टेप मामले में नीरा राडिया को क्लीन चिट, CBI ने सुप्रीम कोर्ट को कहा- जांच में कोई आपत्तिजनक बात नहीं मिली
CBI ने नीरा राडिया को टेप मामले में क्लीन चिट दे दी है। CBI ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पूर्व कॉरपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया के खिलाफ उनके राजनेताओं, वकीलों, पत्रकारों और उद्योगपतियों के बीच हुई बातचीत की टेप की सामग्री की जांच में उसे कोई आपत्तिजनक बात नहीं मिली है।
मुंबई के नावा शेवा पोर्ट पर 22 टन हेरोइन जब्त, इंटरनेशल मार्केट में कीमत 1725 करोड़ रुपए

मुंबई के नवा शेवा पोर्ट से हेरोइन की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। एक कंटेनर से 22 टन हेरोइन भरकर लाई जा रही थी, जिसे जब्त कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि जब्त की गई हेरोइन की कीमत इंटरनेशल मार्केट में 1,725 करोड़ रुपए है।

कांग्रेस नेता शशि थरूर कांग्रेस ऑफिस पहुंचे, सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी मेंबर्स से करेंगे मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर दिल्ली स्थित कांग्रेस ऑफिस पहुंच गए हैं। थरूर वहां सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी मेंबर्स से मिलेंगे। वे कांग्रेस अध्यक्ष के पद के लिए होने वाला चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 22 सितंबर को जारी होगी। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी।

लालबागचा राजा गणेश समिति पर BMC ने लगाया 3.66 लाख रुपए का जुर्माना, सड़क पर 183 गड्‌ढे करने का आरोप

महाराष्ट्र के मुंबई में लालबागचा राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल पर नगरपालिका ने 3.66 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। मंडल पर आरोप है कि गणेशोत्सव के दौरान सड़क पर पंडाल लगाने में 183 गड्‌ढे कर दिए। नगरपालिका ने हर गड्‌ढे के लिए समिति पर 2,000 रुपए का जुर्माना लगाया है।

दिल्ली में ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे 4 लोगों को कुचला, सभी की मौत

दिल्ली के सीमापुरी में रात करीब 2 बजे एक ट्रक ने डिवाइडर पर सो रहे चार लोगों को कुचल दिया और दो लोगों को बुरी तरह जख्मी कर दिया। हादसा तब हुआ जब ट्रक DTC डिपो की रेडलाइट पार कर रहा था। हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, तीसरे ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया, जबकि चौथे शख्स की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। पुलिस ने अज्ञात ट्रक ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में स्टूडेंट ने किया सुसाइड, मैनेजमेंट से परेशान था छात्र

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) के हॉस्टल में मंगलवार रात एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया। छात्र केरल का रहने वाला था और यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट से परेशान था। मौके पर पुलिस पहुंच गई है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस को छात्र की बॉडी के पास सुसाइड नोट मिला है। वहीं, इस घटना के बाद से ही यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन जारी है। स्टूडेंट्स को हटाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया, लेकिन छात्र अभी भी नारेबाजी कर रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने UNGA में की PM मोदी की तारीफ, कहा- पुतिन को सही मैसेज दिया

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को सही मैसेज दिया कि यह समय जंग का नहीं है। पश्चिम से बदला लेने का या पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने का नहीं है। यह हमारे समान संप्रभु राज्यों के लिए हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने का समय है।

पटना एयरपोर्ट पर JDU MLC दिनेश सिंह के पास मिला 25.50 लाख कैश, पूछताछ के बाद छोड़े गए

जदयू MLC दिनेश सिंह को मंगलवार देर शाम पटना एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया। उनके पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। रेवेन्यू पदाधिकारी सुजाता की देखरेख में पैसों की गिनती की गई। उनके पास कुल 25.50 लाख से अधिक रुपए मिले।

MLC को 10 दिन में इस पैसे का हिसाब देने की बात कह कर छोड़ दिया गया। वो आज शाम दिल्ली से पटना लौटे थे। एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में उनसे पूछताछ हुई। जदयू MLC दिनेश सिंह लोजपा (पारस गुट) की सांसद वीणा देवी के पति हैं। मुजफ्फरपुर इलाके के बड़े नेता माने जाते हैं।

लखनऊ में तारपीन तेल की फैक्ट्री में लगी आग; एक मजदूर जिंदा जला; तीन घंटे बाद दमकल गाड़ियों ने पाया काबू

लखनऊ में मंगलवार रात एक तारपीन तेल की फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री कर्मियों की चीखपुकार और लपटें देखकर आसपास के घरों से लोग बाहर निकल आए। दमकल की आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। सूचना है कि आग में झुलसने से एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मुजफ्फरपुर में देर रात एक होटल में लगी आग; घटना में तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया

बिहार के मुजफ्फरपुर ब्रह्मपुरा थाना इलाके में मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात एक होटल में आग लग गई। दमकल अधिकारी कृष्णा यादव ने बताया कि शॉर्ट सर्किट के बाद आग लगी थी, जिसपर काबू पा लिया गया है। घटना में तीन लोगों का रेस्क्यू किया गया है।

Fintech कंपनियों को इनोवेशन में सपोर्ट करेगा रिजर्व बैंक

RBI के गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि केंद्रीय बैंक फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी (Fintech) में इनोवेशन को सपोर्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में रिजर्व बैंक हमेशा उपभोक्ता हितों का ध्यान रखेगा। दास ने मंगलवार को कहा- हम फिनटेक कंपनियों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि आप इनोवेशन करते रहें। सपोर्ट के लिए हम हैं। दास मुंबई में आयोजित ग्लोबल Fintech फेस्टिवल में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि यदि आप इनोवेशन की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हैं तो RBI दो आगे बढ़ाएगा।

यस बैंक की कमान संभालेंगे RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपने पूर्व डिप्टी गवर्नर आर गांधी की यस बैंक के नॉन-एग्जीक्यूटिव, अस्थायी चेयरमैन के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। गांधी की नियुक्ति 20 सितंबर, 2022 से तीन साल के लिए होगी। यस बैंक ने मंगलवार को शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि RBI के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की सिफारिश के बाद गांधी की नियुक्ति की गई है।

यस बैंक ने यह भी कहा है कि गांधी बैंक के किसी अन्य निदेशक या प्रमुख प्रबंधकीय कर्मियों से संबंधित नहीं हैं। इसके अलावा उन्हें SEBI के किसी भी आदेश के आधार पर निदेशक का पद संभालने से वंचित नहीं किया गया है। RBI के अधिकारी रहे गांधी के पास 37 साल का अनुभव है।

वह 2014 से 2017 तक रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर पद पर रहे हैं। बंबई स्टॉक एक्सचेंज पर मंगलवार को यस बैंक का शेयर मामूली तेजी के साथ 16.40 रुपए पर बंद हुआ।