• Hindi News
  • National
  • Imran Khan Narendra Modi | Rajasthan Delhi MP UP Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:इंस्टाग्राम हुआ डाउन, यूजर्स ने ट्वीट कर की शिकायत; लॉगिन करने में हो रही दिक्कत

9 दिन पहलेलेखक: शुभांक शुक्ला
  • कॉपी लिंक

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टााग्राम गुरुवार की रात डाउन हो गया। लोग इसकी शिकायत ट्विटर पर कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इंस्टााग्राम डाउन होने से लॉगिन करने में दिक्कत आ रही है।

इसके पहले भी कई बार इंस्टाग्राम डाउन हुआ है, जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ा।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
UNSC में बोला भारत, यूक्रेन संकट का हल बातचीत से हो, चीन को लेकर कहा-आतंकियों पर बैन लगाने में राजनीति नहीं की जाए

यूएन सिक्योरिटी काउंसिल में भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि यूक्रेन युद्ध को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने कहा है कि यह युद्ध का युग नहीं है। इस संकट को बातचीत से हल करना चाहिए। साथ ही उन्होंने चीन को लेकर कहा कि आतंकवादियों पर बैन लगाने में राजनीति नहीं की जाना चाहिए। मालूम हो कि चीन ने हाल ही में मुंबई के 26/11 हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी साजिद मीर को वैश्विक आतंकी घोषित करने में अड़ंगा डाला था। यह प्रस्ताव अमेरिका ने पेश किया था।

भारतीय नौसेना ने लॉन्च किया INS निपुण और INS निस्तार

भारतीय नौसेना ने गुरुवार को दो लेटेस्ट स्वदेशी डाइविंग सपोर्ट वेसल्स आईएनएस निपुण और आईएनएस निस्तार को लांच किया। विशाखापत्तनम में इनकी लॉन्चिंग के दौरान नेवी चीफ एडमिरल हरिकुमार ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है। हाल ही में हमने कोच्चि में पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत लांच किया था।

अनंतनाग में सेना के जवान ने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारी, मौके पर ही मौत
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में गुरुवार को सेना के एक जवान ने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वह 1राष्ट्रीय रायफल्स अनंतनाग में पोस्टेड था। उसने यह कदम क्यों उठाया इसका पता नहीं चला है।
25 सितंबर को हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल की रैली; नीतीश, शरद पवार, फारूक दिखाएंगे विपक्षी एकजुटता

25 सितंबर को इंडियन नेशनल लोकदल की रैली में कई दिग्गज पहुंचेंगे। इस रैली में शरद पवार, सीएम नीतीश कुमार, फारूक अब्दुल्ला सहित कई विपक्षी नेता शामिल होंगे। जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि यह बैठक ऐतिहासिक होने वाली होगी। जिसमें 2024 लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजुटता दिखेगी।

महिंद्रा फाइनेंस आउटसोर्स रिकवरी एजेंट हायर नहीं कर सकेगी, वसूली के लिए गर्भवती महिला को ट्रैक्टर से कुचलने का मामला

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को आउटसोर्सिंग रिकवरी एजेंटों के हायर करने पर रोक लगा दी है। दरअसल, कंपनी के एक एजेंट ने बकाया वसूली के लिए झारखंड के हजारीबाग में एक गर्भवती महिला को कथित तौर पर ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया था। जिसके बाद रिजर्व बैंक ने कंपनी को यह सख्त निर्देश जारी किया है। हजारीबाग की स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि रिकवरी के लिए पीड़िता के घर जाने से पहले फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित नहीं किया था। पढ़ें पूरी खबर...

एबीजी शिपयार्ड पर ईडी का एक्शन, जब्त की 2747 करोड़ की संपत्ति

ED ने गुरुवार को एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड की 2,747 करोड़ की संपत्ति को जब्त की है। यह कार्रवाई बैंक ऋण धोखाधड़ी से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के तहत हुई। जब्त की गई संपत्तियों में डॉकयार्ड, कृषि भूमि, वाणिज्यिक संपत्तियां और बैंक में जमा धन शामिल हैं।

इससे पहले 21 सितंबर को सीबीआई ने ABG शिपयार्ड लिमिटेड के फाउंडर-चेयरमैन ऋषि कमलेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। CBI ने ऋषि को 22,842 करोड़ रुपए से ज्यादा की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में अरेस्ट किया है।

RBI ने महाराष्ट्र के लक्ष्मी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द किया

भारतीय रिजर्व बैंक ने महाराष्ट्र के लक्ष्मी को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस रद्द कर दिया है। RBI ने बैंक को अपने खाताधारकों को 5 लाख रुपए तक वापस करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले रिजर्व बैंक ने साल 2021 में महाराष्ट्र में कनराला नागरी कोऑपरेटिव बैंक, पनवेल का लाइसेंस रद्द किया था।

महिला से बदसलूकी करने वाले श्रीकांत त्यागी को इलाहाबाद हाई कोर्ट से राहत, 44 दिन बाद जमानत मिली

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला से बदसलूकी के मामले में जेल में बंद श्रीकांत त्यागी को कोर्ट ने राहत दी है। गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उसे 44 दिन बाद जमानत दे दी। पुलिस ने त्यागी को 8 अगस्त को मेरठ से गिरफ्तार किया था। पढ़ें पूरी खबर...

PM नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जापान जाएंगे, शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जापान जाएंगे। यात्रा के दौरान मोदी जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मुलाकात करेंगे।

महाराष्ट्र के ठाणे में पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिरा, मलबे में दबने से 4 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के उल्लासनगर में गुरुवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे एक पांच मंजिला इमारत का एक हिस्सा गिर गया। इसमें दबने से 4 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

पंजाब के पूर्व सीएम चन्नी को चुनाव में हराने वाले आप विधायक लाभ सिंह ऊगोके के पिता ने खाया जहर

विधायक लाभ सिंह ऊगोके के पिता दर्शन सिंह।
विधायक लाभ सिंह ऊगोके के पिता दर्शन सिंह।

पंजाब के भदौड़ से पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को हराकर विधायक बने आप नेता लाभ सिंह ऊगोके के पिता दर्शन सिंह ने जहर खा लिया है। उन्हें इलाज के लिए DMC अस्पताल लुधियाना में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पढ़ें पूरी खबर...

UP के बरेली में सरकारी इलेक्ट्रिक बस के AC में विस्फोट, कई मीटर दूर जा गिरे 3 कर्मचारी; 1 की मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार को मिनी बाइपास पर इलेक्ट्रॉनिक बस में विस्फोट हो गया। इलेक्ट्रिक बस के AC में नाइट्रोजन गैस डालते समय कंप्रेसर फटने से तेज धमाका हुआ। इसमें काम रहे 3 कर्मचारी धमाके से दूर जा गिरे। हादसे में इज्जतनगर के रहने वाले वर्कर विजय की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 2 लोग गंभीर हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

हैदराबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच की टिकट बिक्री के दौरान भगदड़, भीड़ को काबू करने पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हैदराबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टी-20 मुकाबले की टिकट बिक्री के दौरान भगदड़ मच कई है, जिसमें कई लोगों के घायल होने की सूचना है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 25 सितंबर को हैदराबाद में मैच होना है। इसकी टिकट बिक्री गुरुवार को शुरू होनी थी। टिकट खरीदने के लिए देर रात से ही क्रिकेट फैंस स्टेडियम के बाहर पहुंचने लगे। कुछ लाइन में बैठे दिखे तो कुछ गेट के पास जमा हो गए। सुबह होते ही भीड़ बढ़ती गई, जिसे संभालने के लिए पुलिस बल को लाठीचार्ज करना पड़ा। पढ़ें पूरी खबर...

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ इमाम से मुलाकात की

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार सुबह ऑल इंडिया इमाम ऑर्गेनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ इमाम उमर अहमद इल्यासी के साथ बैठक की। दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद में हुई यह बैठक दूसरे समुदायों और धर्मों के प्रतिनिधियों से मिलने के RSS के प्रोग्राम का हिस्सा है।

रिकॉर्ड निचले स्तर पर रुपया; डॉलर के मुकाबले रुपया 51 पैसे कमजोर होकर 80.47 पर पहुंचा

भारतीय रुपए में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। आज, यानी 22 सितंबर के शुरुआती कारोबार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 51 पैसे गिरकर अब तक के सबसे निचले स्तर 80.47 रुपए पर खुला है। इससे पहले बुधवार, यानी 21 सितंबर को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 26 पैसे गिरकर 80 के स्‍तर पर बंद हुआ था। पूरी खबर यहां पढ़ें...

सेंट्रल मेक्सिको के बार में फायरिंग, 10 लोगों की मौत

सेंट्रल मेक्सिको के बार में गुरुवार को फायरिंग हुई। इसमें 10 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर ने बार में घुसते साथ ही अंधाधुंध गोलियां चलना शुरू कर दिया। इस दौरान बार मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें लोगों को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। कुछ लोग भागते हुए भी दिखाए दे रहे हैं। गोलियां चलने के आवाज भी काफी साफ सुनाई दे रही है।

इसी तरह की एक घटना मई में हुई थी। मेक्सिको के सेलाया शहर के एक होटल और 2 बार में ऐसे ही हमलावर ने फायरिंग शुरू कर दी थी। हमले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। मार्च में हुई ऐसी ही घटना में 19 लोगों की मौत हो गई थी। कई घायल हुए थे। जनवरी में, गुआनाजुआतो राज्य में एक ग्रामीण समुदाय में एक परिवार के 6 सदस्यों की हत्या कर दी गई थी।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में बस पलटी, 3 की मौत 6 घायल

छत्तीसगढ़ में पत्थलगांव से अंबिकापुर जा रही बस जशपुर में पलट गई। बस ड्राइवर ने गलत दिशा से आ रही बाइक को बचाने की कोशिश की, लेकिन बस पलट गई। हादसे में दोनों बाइक सवारों और एक बस पैसेंजर की मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हुए हैं।

आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक समेत 10 राज्यों में PFI अधिकारियों के घर-दफ्तर पर NIA के छापे, 100 से अधिक लोग गिरफ्तार

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तरों और इससे जुड़े लीडर्स के घरों पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अब तक की सबसे बड़ी रेड की है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत 10 राज्यों में कई लोकेशन पर छापेमारी जारी है। सूत्रों के मुताबिक, PFI से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया हैं।

NIA की रेड टीम के 200 से ज्यादा अधिकारी और सदस्य इस रेड को अंजाम दे रहे हैं। ये छापेमारी उन लोगों के घरों और दफ्तरों पर की जा रही है जो आतंकी फंडिंग करने, ट्रेनिंग कैंप लगाने और लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए गुमराह करने के कामों में शामिल रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

PM मोदी आज दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश के अलग-अलग राज्यों में आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर वे देशभर के पर्यावरण मंत्रियों को संबोधित करेंगे। यह जानकारी PMO के तरफ से दी गई है।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार आज दिल्ली में होगा

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार आज दिल्ली में होगा। बुधवार सुबह 10 बजे के करीब दिल्ली एम्स में उनका निधन हो गया। राजू की उमर 58 साल थी। दिल्ली में ही 10 अगस्त को एक्सरसाइज करते समय उन्हें हार्ट अटैक आया था। उसके बाद से ही एम्स में भर्ती थे। इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है।

इमरान खान ने फिर की PM मोदी की तारीफ, बोले- उनकी विदेशों में कोई प्रॉपर्टी नहीं

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के PM नरेंद्र मोदी की एक बार फिर तारीफ की है। एक स्पीच के दौरान इमरान ने कहा कि नरेंद्र मोदी की देश के बाहर कोई प्रॉपर्टी नहीं है, लेकिन हमारे यहां के नेता बाहर करोड़ों की संपत्ति बनाए हुए हैं।

इमरान ने अपने ही देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को कोसते हुए कहा कि हमारे यहां के PM की विदेशों में अरबों रुपए की प्रॉपर्टी और करोड़ों का कारोबार है।

म्यांमार में भारतीयों को बंधक बनाकर की जा रही मारपीट, CM एमके स्टालिन ने केंद्र से लगाई हस्तक्षेप की गुहार

म्यांमार में फंसे भारतीयों को बंधक बनाकर अवैध काम करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। जब वह ऐसे काम करने से मना करते हैं, तो उनसे मारपीट की जा रही है। उनके साथ हो रही क्रूरता का वीडियो भी सामने आया है। इस मामले में तमिलनाडु के CM एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर म्यांमार में फंसे इन भारतीयों का तत्काल स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है। स्टालिन ने कहा कि राज्य सरकार को सूचना मिली है कि करीब 50 तमिलों समेत 300 भारतीय म्यांमार में फंसे हुए हैं। हम चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द भारत लाया जाए।

गोरखपुर के इस्लामिया कॉलेज की एक निर्माणाधीन छत गिरी, 1 की मौत

UP के गोरखपुर में बुधवार शाम इस्‍लामिया कॉलेज की छत गिरने से तीन मजदूर दब गए। इनमें से एक की मौत हो गई, जबकि दो लोगों बचा लिया गया है। SP गौरव ग्रोवर ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर सर्विस की टीम, NDRF और SDRF की टीम पहुंच गईं। घायल को अस्पताल भेजा गया है। ग्रोवर ने कहा कि हादसे कैसे हुआ, इसकी जांच चल रही है।

महाराष्ट्र के डोंबिवली में दीवार गिरी, दो की मौत और तीन घायल

महाराष्ट्र के डोंबिवली में निर्माण के दौरान दीवार गिर गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह दीवार डोंबिवली रेलवे लाइन के किनारे बनाई जा रही थी। दीवार बनाने का काम शुरू करते ही यह गिर गई।