• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Priyanka Gandhi COVID Positive | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai

भास्कर अपडेट्स:JNU में पेड़ से लटकी मिली लाश, मरने वाले की उम्र 40-45 साल, अब तक पहचान नहीं

नई दिल्ली8 महीने पहले

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से लगे जंगल में शुक्रवार शाम करीब 6.30 बजे पेड़ से लटकी एक लाश मिली है। पुलिस को इसकी जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मरने वाले की उम्र 40 से 45 साल के बीच है।

शव की हालत से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह कुछ दिन पुराना है। क्राइम और फोरेंसिक टीम मौके पर मौजूद है। शव की अब तक पहचान नहीं हो सकी है।

आज की अन्य बड़ी खबरें पढ़ें...

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, तीन जवान घायल, शोपियां में मजदूरों पर ग्रेनेड फेंका

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रिशीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुक्रवार शाम मुठभेड़ शुरू हो गई है। 2-3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने अभियान शुरू किया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक- अनंतनाग में चल रहे एनकाउंटर में तीन जवान और एक नागरिक घायल हुए हैं। इन सभी को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर शिफ्ट किया गया है। हालत स्थिर है।

एक आतंकी के मारे जाने की अपुष्ट खबर है​​​।

उधर, शोपियां के अगलर जैनापोरा में आतंकियों ने बाहरी मजदूरों पर ग्रेनेड अटैक किया है। इसमें दो मजदूर घायल हो गए। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सर्चिंग जारी है।

PF पर 2021-22 के लिए 8.1% इंटरेस्ट रेट को सरकार की मंजूरी, 40 साल में सबसे कम ब्याज दर

सरकार ने PF पर 2021-22 के लिए 8.1% इंटरेस्ट रेट को मंजूरी दे दी है। EPFO ऑफिस ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। बीते दिनों एम्प्लॉइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गनाइजेशन (EPFO) ने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ब्याज दर में कटौती का फैसला किया था। यह दर पिछले करीब 40 साल में सबसे कम है। 1977-78 में EPFO ने 8% का ब्याज दिया था। उसके बाद से यह 8.25% या उससे अधिक रही है।

पिछले दो फाइनेंशियल ईयर (2019-20 और 2020-21) की बात करें तो ब्याज दर 8.50% रही है। देश के करीब 6 करोड़ कर्मचारी पीएफ के दायरे में आते हैं। पढ़ें पूरी खबर...

आईएनएस अक्षय और निशंक 32 साल बाद नेवी से रिटायर

INS अक्षय और INS निशंक को 32 साल सेवा करने के बाद शुक्रवार को रिटायर कर दिया गया। मुंबई में इस मौके पर पारंपरिक समारोह का आयोजन नेवल डॉकयार्ड में किया गया। इसमें अंतिम बार सूर्यास्त के समय राष्ट्रीय ध्वज, नौसेना पताका और डीकमिशनिंग पेनेंट को उतारा गया था। INS निशंक और INS अक्षय 22 मिसाइल वेसल स्क्वाड्रन और 23 पेट्रोल वेसल स्क्वाड्रन का हिस्सा थे, जो फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग, महाराष्ट्र नेवल एरिया के नियंत्रण में थे।

दोनों ने 2001 में कारगिल युद्ध और ऑपरेशन पराक्रम के दौरान ऑपरेशन तलवार सहित कई नौसैनिक अभियानों में भाग लिया था।

जिग्नेश मेवाणी के गुजरात से बाहर जाने पर रोक, सेशंस कोर्ट का फैसला

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी पर गुजरात से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई है। मेहसाणा सेशन कोर्ट ने कहा कि उसकी इजाजत के बिना मेवाणी राज्य के बाहर नहीं जा सकेंगे। मामला 2017 का है।

कार्ति चिदंबरम को स्पेशल सीबीआई कोर्ट से झटका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को चेन्नई वीसा रिश्वत केस में स्पेशल सीबीआई कोर्ट से झटका लगा है। कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। सीबीआई ने 2011 में तलवंडी साबो बिजली परियोजना के निर्माण में शामिल चीनी कामगारों को 263 परियोजना वीजा जारी करने के लिए कथित तौर पर 50 लाख रुपए की रिश्वतखोरी की जांच के सिलसिले में लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम से 28 मई को लगातार तीसरे दिन पूछताछ की थी। मामला 2011 का है जब उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे।

विशाखापट्‌टनम की कंपनी में गैस लीक से अफरा-तफरी, 30 महिला कर्मचारी बीमार

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्‌टनम में अच्युतापुर स्थित पोरस लेबोरेटोरीज प्रा.लि. कंपनी में गैस लीक होने से 30 महिला कर्मचारी बीमार हो गईं। गैस के कारण महिलाओं को चक्कर और उल्टियां होने लगी। पीड़ित महिलाओं को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। घटना को लेकर SP गौतमी साली ने कहा कि अभी सभी महिलाओं की तबीयत में सुधार है।

पढ़ें पूरी खबर...

भोपाल के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर मुख्तार मलिक की राजस्थान में मौत, गैंगवार में घायल हुआ था

राजस्थान में दो दिन पहले हुए गैंगवार में घायल भोपाल के फरार गैंगस्टर मुख्तार मलिक की मौत हो गई। घायल मिलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मुख्तार को अस्पताल में भर्ती कराया। शुक्रवार सुबह 10 बजे उसने दम तोड़ दिया। उसके खिलाफ कई थानों में 58 गंभीर मामले दर्ज हैं।

DSP गिरधर सिंह ने बताया कि मुख्तार मलिक नदी से करीब 1 किलोमीटर दूर जंगल में घायल मिला था। मुख्तार की राजस्थान के बंटी गैंग से गैंगवार हुई थी। दोनों गैंग के बीच भीमसागर बांध के कैचमेंट एरिया में मछली पकड़ने को लेकर विवाद हुआ था। दोनों गैंग के बीच फायरिंग हुई। गैंगवार में मुख्तार गैंग के एक गुर्गे की मौत हो गई थी। वहीं, मुख्तार समेत उसका राइट हैंड विक्की वाहिद घायल था। पढ़ें पूरी खबर...

कर्नाटक में लॉरी से टक्कर के बाद बस में आग लगी, 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 2 यात्री घायल

कर्नाटक के कलबुर्गी जिले में शुक्रवार तड़के हैदराबाद जा रही स्लीपर बस में आग लगने से कम से कम सात लोगों की जलकर मौत हो गई। सभी मृतक हैदराबाद के रहने वाले थे। करीब 12 यात्री घायल हो गए हैं, जिन्हें कलबुर्गी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कलबुर्गी जिले की पुलिस अधीक्षक ईशा पंथ ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार यह संदेह है कि 7 से 8 यात्री बस के अंदर फंस गए थे, जिस कारण उनकी जलकर मौत हो गई। घटना बीदर-श्रीरंगपटना हाईवे पर कलबुर्गी जिले के कमलापुर तालुक के बाहरी इलाके में सुबह करीब 6.30 बजे हुई। बस गोवा से हैदराबाद जा रही थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक लॉरी से टकराने के बाद बस में आग लग गई।

हादसे के वक्त बस में 35 से ज्यादा यात्री सवार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। वहीं तेलंगाना सरकार ने मृतकों के परिजन को 3-3 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि घोषित की है।

13 जून को ED के सामने पेश होंगे राहुल गांधी; जांच एजेंसी के नोटिस के बाद मांगी थी नई डेट

नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी को अब 13 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना है। ED ने राहुल और सोनिया को समन भेजा था। इसके बाद राहुल गांधी ने जांच एजेंसी से नई डेट मांगी थी। इसी मामले में सोनिया गांधी को 8 जून को जांच में शामिल होना है। सोनिया अभी कोरोना पॉजिटिव हैं, लेकिन कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वे ED के सामने 8 जून को पेश होंगी। पढ़ें पूरी खबर...

सोनिया के बाद प्रियंका गांधी भी कोरोना पॉजिटिव, खुद को आइसोलेट किया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी कोरोना का चपेट में आ गई हैं। प्रियंका ने कहा कि उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने मुलाकात करने वालों को सलाह दी है कि वे भी सभी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करें। इससे पहले 1 जून को सोनिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वे इसी दिन सेवादल के कार्यक्रम गौरव यात्रा में शामिल हुई थीं।

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव जीता, कहा- लोगों ने ऐतिहासिक मतदान किया

उत्तराखंड की चंपावत विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के रिजल्ट आ गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस सीट से 54 हजार वोट से जीत हासिल की है।। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी, सपा उम्मीदवार मनोज कुमार और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को पछाड़ते हुए जीत का परचम लहराया है।

जीत के बाद धामी ने कहा- ऐतिहासिक मतदान हुआ है और मतगणना के बाद भी इतिहास बनेगा। मैं चंपावत की जनता का आभारी हूं, जो इतना समर्थन किया। चंपावत में विकास की आपार संभावनाएं है। उन सभी संभावनाओं पर विचार करेंगे।

गाजियाबाद के एक गोदाम में भीषण आग; लाखों का सामान जलकर राख

गाजियाबाद के साहिबाबाद में शुक्रवार सुबह गोल्डन रोडवेज लॉजिस्टिक के गोदाम में भीषण आग लग गई। दमकल की 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। बताया जा रहा है कि गोदाम के अंदर रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया है। गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि आग पूरे परिसर में फैल गई थी। चारों तरफ से आग को बुझाया जा रहा है। घटना में किसी भी जान-माल की हानि नहीं हुई है।

अमेरिका के जोवा के एक चर्च में फायरिंग, दो महिलाओं की मौत

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं। गुरुवार शाम करीब 7 बजे जोवा के एम्स शहर के एक चर्च में फायरिंग हुई, जिसमें 2 महिलाओं की मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। जिस चर्च में गोलीबारी हुई, वह US हाईवे से 30 किमी दूर है।

प्लेटिनम जुबली प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगी एलिजाबेथ द्वितीय

एलिजाबेथ द्वितीय 70 साल से देश की सत्ता संभाल रहीं हैं।
एलिजाबेथ द्वितीय 70 साल से देश की सत्ता संभाल रहीं हैं।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय प्लेटिनम जुबली प्रोग्राम में शामिल नहीं होंगी। न्यूयॉर्क पोस्ट ने पैलेस के एक बयान का हवाला देते हुए इसकी जानकारी दी है। एलिजाबेथ द्वितीय गुरुवार को सैन्य परेड में असुविधा महसूस कर रही थीं, इसके बाद उन्होंने यह फैसला लिया है।

एलिजाबेथ द्वितीय 70 साल से देश की सत्ता संभाल रहीं हैं। अब 70 साल पूरा होने पर 2-5 जून तक महारानी एलिजाबेथ के शासनकाल का प्लैटिनम जुबली मनाया जा रहा है। पढ़ें पूरी खबर...

राजौरी जिले के जंगल में लगी आग

वन विभाग आग बुझाने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल इस हादसे में हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।
वन विभाग आग बुझाने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल इस हादसे में हुए नुकसान की जानकारी नहीं मिली है।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के जंगल में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। वन विभाग आग बुझाने की कोशिश कर रहा है। फिलहाल इस हादसे में हुए नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

खबरें और भी हैं...