• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; BJP Congress AAP | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 14 दिसंबर तक बढ़ी, शिक्षक भर्ती घोटाले में हुई थी गिरफ्तारी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को एक बार फिर झटका लगा है। कोर्ट ने दोनों की न्यायिक हिरासत 14 दिसंबर तक बढ़ा दी है। इन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ईडी को अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से भारी मात्रा में नकदी और गहने मिले थे।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
साउथ एक्टर विजय देवरकोंडा से ED ने 9 घंटे पूछताछ की, फिल्म लाइगर में विदेशी फंडिंग का आरोप

साउथ के सुपर स्टार विजय देवरकोंडा से बुधवार को ED ने 9 घंटे पूछताछ की। देवरकोंडा सुबह करीब 8 बजे ED के दफ्तर पहुंचे थे। उनसे फिल्म लाइगर में विदेशी फंडिंग को लेकर जांच एजेंसी ने सवाल-जवाब किए। ईडी दफ्तर से बाहर निकलने के बाद विजय ने कहा कि लोकप्रियता मिलने से कुछ परेशानियां भी होती हैं। मुझे ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया तो मैंने अपना कर्तव्य निभाया। एजेंसी ने मुझे दोबारा नहीं बुलाया है। इससे पहले फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर से भी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन के आरोप में पूछताछ की जा चुकी है। बता दें कि फिल्म लाइगर के जरिए देवरकोंडा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह तमिल फिल्म की रीमेक है। हिन्दी में बनी फिल्म का बजट करीब 100 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

इस्लामिक स्टेट समूह ने नेता हाशिमी अल-कुराशी की मौत की घोषणा की
ISIS नेता अबू हसन अल-हाशिमी अल-कुरैशी युद्ध में मारा गया है। इस्लामिक स्टेट समूह ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है। समूह ने बताया कि हमारे नेता युद्ध में मारे गए हैं।

वॉट्सऐप ने अक्टूबर में 23 लाख अकाउंट्स बंद किए, यूजर्स की शिकायत पर हुई कार्रवाई

सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने अक्टूबर में 23 लाख अकाउंट्स पर बैन लगाया है। कंपनी के मुताबिक, हमने अपनी अक्टूबर की रिपोर्ट में यूजर्स की शिकायत के आधार पर ये कार्रवाई की है। कंपनी के इंटरनल मॉनिटरिंग सिस्टम के जरिए भी कुछ एकाउंट्स की पहचान की गई थी, जो हमारे प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग कर रहे थे।

अफगानिस्तान के स्कूल पर आतंकी हमला; ब्लास्ट में 10 बच्चों समेत 16 की मौत, 24 घायल

अफगानिस्तान के समांगन प्रांत में बुधवार को एक स्कूल पर आतंकियों ने बम से हमला किया है। घटना में 10 बच्चों समेत 16 लोग मारे गए हैं, जबकि 24 घायल हैं। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर के जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ। सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने 15 लोगों के मारे जाने और 27 के घायल होने की पुष्टि की है।

संगरूर में CM भगवंत मान के घर के बाहर मजदूरों पर लाठीचार्ज, मजदूरी बढ़ाने की मांग कर रहे थे

पंजाब के संगरूर में बुधवार को सीएम भगवंत मान के आवास पर मजदूरों ने अपनी कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इसके चलते पंजाब पुलिस ने मजदूरों पर लाठीचार्ज की। बताया जा रहा है कि मजदूर यूनियन रोज का मेहनताना बढ़ाकर 700 रुपए करने की मांग कर रहे थे। बता दें कि मान इस समय गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए गए हुए हैं।

कर्नाटक में शख्स ने लिव-इन पार्टनर की हत्या की, विवाद के बाद दीवार में दे मारा गर्लफ्रेंड का सिर

श्रद्धा मर्डर केस के बाद अब कर्नाटक से ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स ने अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या कर दी। यहां के होरामावू इलाके में संतोष धामी नाम के व्यक्ति का अपनी गर्लफ्रेंड और लिव-इन पार्टनर कृष्णा कुमारी से झगड़ा हुआ।

विवाद इतना बढ़ गया कि संतोष ने कृष्णा का सिर दीवार में दे मारा। नेपाल की रहने वाली कृष्णा पेशे से ब्यूटीशियन थी। दोनों कई साल से साथ रह रहे थे। पुलिस ने संतोष को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

PFI पर प्रतिबंध जारी रहेगा, कर्नाटक हाईकोर्ट ने बैन को चुनौती देने वाली याचिका खारिज की

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा। कर्नाटक हाईकोर्ट ने बुधवार को PFI पर केंद्र सरकार के प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। PFI के प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन पर लगाए गए बैन को चुनौती दी थी। पढ़ें पूरी खबर...

बिलकिस बानो ने रिहा हो चुके 11 दोषियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई

बिलकिस बानो गैंगरेप केस में उम्रकैद की सजा पाए 11 दोषी, 18 साल जेल में रहने के बाद रिहा हो चुके हैं। अब इस मामले में बिलकिस ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में का रुख किया है। उसने आरोपियों के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है। उनकी इस रिहाई को अदालत में चुनौती दी गई है। पढ़ें पूरी खबर...

चीन के पूर्व राष्ट्रपति जियांग जेमिन का 96 साल की उम्र में निधन

पूर्व चीनी राष्ट्रपति जियांग जेमिन का 96 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्हें ल्यूकेमिया बिमारी थी और उनके मल्टिपल ऑर्गन फेल हो गए थे। जियांग जेमिन ने चीन में साल 1989 में तियांन एनमन स्क्वेयर में हुए भीषण जनसंहार के बाद देश का नेतृत्व किया था। उन्होंने वर्ष 2002 में पार्टी के नेता हू जिंताओ के हाथ में राष्ट्रपति पद की बागडोर सौंपी थी।

साउथ कोरियन एयर डिफेंस जोन में घुसे 2 चीनी और 6 रूसी लड़ाकू विमान

साउथ कोरिया के एयर डिफेंस जोन में 2 चीनी और 6 रूसी लड़ाकू विमान घुस गए। सियोल के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (JCS) ने इसकी जानकारी दी। इसके बाद साउथ कोरिया की एयर फोर्स ने अपने लड़ाकू विमान इस जोन में भेजे। ये विमान ऐसे समय साउथ कोरियन एयर डिफेंस जोन में घुसे हैं जब साउथ कोरिया, US-चीन तनाव के बीच अमेरिका के साथ अपने रिश्तों को मजबूत करने में लगा हुआ है।

महाराष्ट्र में खाई में गिरे दो कंटेनर,1 की मौत, कई लोग घायल

महाराष्ट्र के खोपोली घाट में बुधवार को दो कंटेनर 100 फीट गहरी खाई में गिर गए। जानकारी के मुताबिक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौजूद है।

दिल्ली शराब घोटाले में ED ने बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर को गिरफ्तार किया

दिल्ली शराब घोटाला मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अमित अरोड़ा को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI ने इस मामले 25 नवंबर को 7 आरोपियों के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। अरोड़ा को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी बताया जा रहा है।

UP के बहराइच में ट्रक और बस की टक्कर, 6 की मौत, 15 घायल

UP के बहराइच में रोडवेज बस और ट्रक में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 यात्री घायल हैं। घायलों में 4 की हालत गंभीर है। सभी को नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह साढ़े चार बजे के करीब हुआ। तेज रफ्तार ट्रक लखनऊ ईदगाह डिपो की रोडवेज को साइड से टक्कर मार दी। हादसा जरवल थाना क्षेत्र के घाघरा घाट के समीप का बताया जा रहा है। हादसे की सूचना पर DM डॉ दिनेश चंद्र व SP केशव चौधरी मौके पर पहुंचे। राहत बचाव कार्य शुरू करवाया गया है। हादसे का शिकार हुई बस बहराइच से लखनऊ जा रही थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

भारत ने जैविक गैर-बासमती चावल के एक्सपोर्ट से प्रतिबंध हटा दिया

सरकार ने टूटे चावल सहित जैविक गैर-बासमती चावल के एक्सपोर्ट से प्रतिबंध हटा लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने घरेलू उपलब्धता बढ़ाने के उद्देश्य से सितंबर की शुरुआत में टूटे चावल के एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था।

UP के फिरोजाबाद में घर में लगी आग, 3 बच्चों समेत 6 की मौत

UP के फिरोजाबाद जिले में एक घर में मंगलवार को भीषण आग लग गई। हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन बच्चे, दो महिला और एक पुरुष शामिल हैं। यह जानकारी SSP आशीष तिवारी ने दी है।

घटना पर CM योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की है। घर में इनवर्टर बनाने का काम होता था। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

SP विधायक इरफान सोलंकी पर केस, फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली से मुंबई हवाई यात्रा की

समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ केस दर्ज दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली से मुंबई हवाई यात्रा के दौरान फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था। पुलिस के मुताबिक इरफान पर पहले से ही दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का निधन

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरपर्सन विक्रम किर्लोस्कर का मंगलवार देर रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 64 साल के थे। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 1 बजे बेंगलुरु के हेब्बल श्मशान घाट में किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक विक्रम किर्लोस्कर को दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें ब्रेन-डेड घोषित कर दिया गया था।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने 10 आतंकियों को मार गिराया

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को अशांत बलूचिस्तान प्रांत में मुठभेड़ के दौरान 10 आतंकवादियों को मार गिराया। यह जानकारी सेना के मीडिया विंग ने दी है। उन्होंने बताया कि होशब इलाके में एक आतंकवादी ठिकाने को खाली करने के लिए ऑपरेशन चलाया था। इसी ऑपरेशन के दौरान ये आतंकवादी मारे गए हैं। हालांकि ये आतंकवादी किस संगठन के थे, ये नहीं बताया गया है। इससे पहले शनिवार को सेना ने बलूच रिपब्लिकन आर्मी से जुड़े 9 आतंकवादियों को मार गिराया था।

NDTV के प्रमोटर ग्रुप ने प्रणय रॉय और राधिका रॉय का इस्तीफा किया मंजूर

NDTV से प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने इस्तीफा दे दिया है। चैनल के प्रमोटर ग्रुप RRPRH ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। दोनों ने चैनल से ऐसे समय में रिजाइन किया, जब अडानी ग्रुप ने NDTV के अधिग्रहण के लिए ओपन ऑफर लाया है।

29 नवंबर को हुए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में संजय पुगलिया, सुदीप्ता भट्टाचार्य, सेंथिल सिनेया चेंगलवार्यन को डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी का फार्म हाउस सील, झील किनारे अवैध रूप से बनाया था

गुरुग्राम में पंजाबी गायक दलेर मेहंदी के फार्म हाउस सहित तीन अवैध रूप से निर्मित फार्महाउस को मंगलवार को सील कर दिया गया। ये सोहना में दमदमा झील के किनारे स्थित हैं। नगर एवं ग्राम नियोजन विभाग (DTPC) के अधिकारी अमित मधोलिया ने कहा, कि ये अवैध फार्महाउस झील के जलाशय क्षेत्र में थे। इन्हें बिना किसी अनुमति के अरावली रेंज में विकसित किया गया था।