• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Afghanistan Attack | Rajasthan Delhi MP Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:पुलिस कमांडर ने बलोच लड़की से दफ्तर में रेप किया, ईरान में बवाल; फायरिंग में 36 प्रदर्शनकारियों की मौत

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ईरान में 22 साल की माहसा अमिनी की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद विरोध प्रदर्शन अभी थमे भी नहीं थे कि एक और मामला सामने आ गया। शुक्रवार को जेहदान शहर में 15 साल की बलोच लड़की से रेप के विरोध में प्रदर्शन किए। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। 36 लोगों के मारे जाने की खबर है। शुक्रवार को नमाज के बाद बलोच समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और इन्होंने नारेबाजी की। इसके बाद पुलिस ने फायरिंग की।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

पाकिस्तान ने 16 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया, अवैध रूप से मछली पकड़ने का लगा आरोप

पाकिस्तान ने 16 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक यह गिरफ्तारी पिछले मंगलवार यानी 27 सितंबर को की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी मछुआरे मछली पकड़ने के समुद्र में गए थे। पाकिस्तान ने उनपर अवैध रूप से मछली पकड़ने का आरोप लगाया है। यह जानकारी पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (PMSA) के तरफ से दी गई है। PMSA ने कहा कि ये नौकाएं पाकिस्तानी समुद्र क्षेत्र के अंदर थीं, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। इस दौरान दो भारतीय ट्रॉलर भी जब्त किए गए हैं।

नवरात्रि पर 8 करोड़ के नोटों से सजाया गया देवी वासवी कन्याका परमेश्वर मंदिर, ट्रस्ट के पास नहीं जाएगा पैसा

आंध्र प्रदेश के 135 साल पुराने देवी वासवी कन्याका परमेश्वर मंदिर को नवरात्रि पर 8 करोड़ रुपए से सजाया गया है। इसमें नोट और सोने के गहने शामिल हैं। यह मंदिर 135 साल पुराना है। मंदिर समिति का कहना है कि यह सार्वजनिक योगदान है और नवरात्रि के बाद वापस कर दिया जाएगा। यह पैसा मंदिर ट्रस्ट के पास नहीं जाएगा।

कश्मीर के बांदीपोरा में हथियारों का जखीरा मिला, मामला दर्ज

कश्मीर में बांदीपोरा के गुरेज क्षेत्र में कश्मीर पुलिस और सेना ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। इनमें 7 एके -47 राइफल, 2 पिस्टल, 21 एके मैगजीन, 1190 राउंड, 132 पिस्टल राउंड, 13 ग्रेनेड, गोला-बारूद शामिल है। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है।

दिल्ली के आदर्श नगर में 10वीं क्लास के स्टूडेंट की हत्या, 5 क्लासमेट्स ने बहस के बाद चाकू मारा

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में शुक्रवार को 10वीं के स्टूडेंट की क्लासमेट्स ने चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी पर धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि सभी स्टूडेंट्स में बहस के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट ने संसद की नई इमारत पर शेरों के डिजाइन पर आपत्ति वाली याचिका खारिज की

सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें संसद की नई इमारत पर लगे शेरों के डिजाइन पर आपत्ति जताई गई थी। इस याचिका में कहा गया था कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के ऊपर लगे राष्ट्रीय चिह्न में शेरों का डिजाइन सारनाथ म्यूजियम में रखे गए चिह्न पर बने शेरों से अलग है और दोनों डिजाइनों में शेरों की भाव-भंगिमा भी एक-जैसी नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने इन आपत्तियों को खारिज कर दिया है।

दिल्ली CM केजरीवाल ने जताई आशंका, बोले- अब ये लोग राघव चड्ढा को भी गिरफ्तार करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर आशंका जताई कि उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात के सह प्रभारी राघव चड्ढा को भी केंद्र सरकार गिरफ्तार करवा सकती है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया- जब से राघव चड्ढा को गुजरात का सह प्रभारी नियुक्त किया है और उन्होंने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जाना शुरू किया, अब सुन रहे हैं कि राघव चड्ढा को भी ये लोग गिरफ़्तार करेंगे। किस केस में करेंगे और क्या आरोप होंगे, ये अभी ये लोग बना रहे हैं। हालांकि, केजरीवाल ने यह नहीं बताया कि कौन सी एजेंसी चड्ढा को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है।

काबुल के एजुकेशन इंस्टीट्यूट में फिदायीन हमला; 19 की मौत, 27 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज सुबह एक एजुकेशन इंस्टीट्यूट में हुए आत्मघाती हमले में 19 लोगों की मौत हो गई। हमले में 27 लोग घायल हुए हैं। अफगान पुलिस ने कहा कि हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी आतंकवादी समूह ने नहीं ली है।

हमला अफगान के वेस्टर्न इलाके में हुआ है, जो शिया बाहुल्य क्षेत्र है। अफगान में लगातार शिया मुस्लिमों को आतंकवादी समूह निशाना बना रहा है।

शोपियां और बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर जारी, जैश के दो आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में चित्रगाम इलाके में और बारामूला जिले के पट्‌टन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज सुबह से एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों ने बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों को इन इलाकों में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सुरक्षाबलों की तरफ से इलाकों को घेर लेने के बाद आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए सिराज टीम में शामिल, चोटिल बुमराह की जगह लेंगे

मो. सिराज ने आखिरी टी-20 मैच 27 फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। - फाइल फोटो
मो. सिराज ने आखिरी टी-20 मैच 27 फरवरी 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। - फाइल फोटो

BCCI ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में मो. सिराज को शामिल कर लिया है। सिराज चोट के चलते बाहर हुए बुमराह की जगह लेंगे। पीठ की चोट से जूझ रहे जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप भी नहीं खेलेंगे।

रॉयल मिंट ने किंग चार्ल्स III की तस्वीर के साथ नए सिक्कों की फोटो की शेयर

ब्रिटेन के रॉयल मिंट ने किंग चार्ल्स III की तस्वीर के साथ नए सिक्के की फोटो शेयर की है। अभी तक देश में चलने वाले सिक्कों में एलिजाबेथ द्वितीय की फोटो हुआ करती थी।

रॉयल मिंट ने बताया कि मूर्तिकार मार्टिन जेनिंग्स ने इन सिक्कों को बनाया है। नए सम्राट की तस्वीर 5 पाउंड और 50 पेंस के सिक्कों पर लगी है। यह सिक्के क्रिसमस तक लोगों के बीच में चलने लगेंगे।।

मूर्तिकार मार्टिन ने कहा, 'मैंने यह काम किया है और मुझे यह जानकर खुशी हो रही है कि यह सिक्के अब सदियों तक चलेंगे।'

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 वर्षीय मॉडल ने की आत्महत्या, पुलिस मामले की जांच में जुटी

मुंबई के अंधेरी इलाके के गुरुवार देर रात एक होटल के कमरे में 30 वर्षीय मॉडल ने आत्महत्या कर ली। उसका शव पंखे से लटका मिला। वर्सोवा पुलिस ने ADR के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने मौके पर एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।
जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, इलाके में कई आतंकी फंसे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। येदिपोरा-पट्टन इलाके में आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद से मुठभेड़ जारी है।

इसके अलावा शोपियां के चित्रगाम इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।

साउथ रेलवे ने दोगुना किया प्लेटफॉर्म टिकट का किराया, 1 अक्टूबर से 31 जनवरी तक रहेगा लागू

त्योहार के समय को देखते हुए साउथ रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के किराये में दोगुना बढ़ोतरी कर दी है। चेन्नई मंडल की ओर से जारी प्रेस नोट जारी कर बताया गया कि त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपए से बढ़ाकर 20 रुपए कर दिया गया है।

गुजरात में एम्बुलेंस से 25 करोड़ से ज्यादा के नकली नोट बरामद

गुजरात के सूरत में पुलिस ने गुरुवार को एक एम्बुलेंस से 25 करोड़ से ज्यादा के नकली नोट बरामद किए। यह घटना जिले के कामरेज थाना क्षेत्र की है। SP हितेश ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अहमदाबाद-मुंबई रोड पर एक एम्बुलेंस को रोका। जब इसकी जांच की गई तो 2000 रुपए के नकली नोटों के 1290 पैकेट बरामद हुए। पुलिस ने 25.80 करोड़ रुपए के नकली नोटों को सीज कर लिया है।