• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Delhi Nagar Nigam Chunav | Rajasthan Maharashtra Mumbai News

भास्कर अपडेट्स:IPS अधिकारी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने के लिए कोर्ट पहुंचे धोनी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी IPS अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई को लेकर मद्रास हाईकोर्ट पहुंच गए हैं।

धोनी ने 2014 में तत्कालीन आईजी संपत कुमार को दीवानी मुकदमा दायर किया था। इसमें संपत को मैच फिक्सिंग मामले में धोनी से जुड़ा कोई भी बयान देने से रोक लगाने की बात कही गई थी। धोनी ने कोर्ट से हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रुपए का भुगतान करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था।

कोर्ट ने मार्च 2014 को आदेश देते हुए कहा था कि धोनी के खिलाफ संपत कुमार किसी भी तरह का बयान नहीं देंगे। इसके बावजूद संपत ने कथित तौर पर कोर्ट के पास हलफनामा दायर किया, जिसमें धोनी के वकील के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की गई।

आज की अन्य बड़ी खबरें यहां पढ़ें...

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर पथराव, इलाके में तनाव

आंध्र प्रदेश में पूर्व CM और TDP के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के काफिले पर शुक्रवार शाम पथराव हुआ। इसके बाद नंदीगामा शहर में तनाव फैल गया है। सूचना मिलते ही इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

एनटीआर जिले के नंदीगामा शहर में नायडू रोड शो कर रहे थे, तभी कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान CM के मुख्य सुरक्षा अधिकारी मधूबाबू घायल हो गए। पुलिस पत्थर फेंकने वालों की तलाश में जुटी हुई है।

सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई सीरियल ब्लास्ट के पीड़ितों को मुआवजा देने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दौरान 108 गुमशुदा लोगों के परिजनों को मुआवजा देने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को गुमशुदा लोगों की रिपोर्ट देने को भी कहा है।
नेपाली क्रिकेटर लामिछाने को कोर्ट ने जेल भेजा, नाबालिग से रेप का आरोप

काठमांडू जिला न्यायालय ने शुक्रवार को नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने को एक नाबालिग से रेप के मामले में अंतिम सुनवाई तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। अदालत ने लामिछाने को उनके खिलाफ दर्ज मामले पर अंतिम फैसला आने तक हिरासत में रखने का फैसला किया। नेपाली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान पर एक नाबालिग से बलात्कार का आरोप है।

गुजरात में एक पैकेजिंग कंपनी में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची

गुजरात में शुक्रवार को एक पैकेजिंग कंपनी में आग लग गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बिहार के जमुई में पुलिस टीम पर हमला, मजिस्ट्रेट, थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन लोग घायल

बिहार के जमुई में बालू तस्करों ने पुलिस टीम पर जमकर गोलीबारी की है। इसमें मजिस्ट्रेट, एससी-एसटी थानाध्यक्ष सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। घटना गुरुवार की देर शाम की है। मंझवे नदी घाट पर पुलिस ने दो अवैध बालू लदे ट्रैक्टर जब्त किए थे। थाने लाने के क्रम में ही हमला हो गया। पुलिस ने आज इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पढ़ें पूरी खबर…

मस्क के ट्विटर खरीदने के 7 दिन बाद सर्विस डाउन, लॉगिन नहीं कर पा रहे यूजर्स

सोशल मीडिया साइट ट्विटर के डाउन होने की खबर है। देश भर में कई जगहों पर यूजर्स लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक ट्विवर लॉगिन की समस्या शुक्रवार सुबह 7.30 बजे शुरू हो गई है। अब तक ट्विटर ने डाउन को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। 27 अक्टूबर को टेस्ला के फाउंडर एलन मस्क ने ट्विटर का टेक ओवर किया था।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए AAP आज घोषित करेगी अपना CM कैंडिडेट

शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपना CM कैंडिडेट घोषित करेगी। राज्य में दो फेज में 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने गुरुवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को खत्म हो रहा है।

कर्नाटक में नहर से मिला सड़ा हुआ शव, पुलिस बोली- BJP विधायक के भतीजे हो सकते हैं

कर्नाटक की तुंगा नहर में गुरुवार को एक शव बरामद हुआ है। यह शव BJP विधायक एम पी रेणुकाचार्य के भतीजे चंद्रशेखर का माना जा रहा है। चंद्रशेखर के पिता एमपी रमेश ने 1 अक्टूबर को उसके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि अभी पुष्टि नहीं हुई है कि शव चंद्रशेखर का ही है। दरअसल, नहर से एक कार बरामद हुई है, उसमें एक सड़ा हुआ शव मिला है। पुलिस का कहना है कि यह शव चंद्रशेखर का हो सकता है। चंद्रशेखर 1 अक्टूबर को शिवमोग्गा से होनाली लौट रहा था, लेकिन घर नहीं पहुंचा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

5 दिन बाद बंद हुआ मोरबी पुल हादसे के बाद चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे के बाद से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन 5 दिन बाद बंद कर दिया गया है। इस हादसे में 135 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। हादसे के दौरान 100 लोगों की क्षमता वाले पुल पर करीब 400 लोग सवार थे।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मारी, दोनों को अस्पताल भेजा गया
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के दियालगाम में एक प्राइवेट स्कूल में काम कर रहे दो मजदूरों पर गुरुवार को आतंकवादी ने गोलियां चलाईं। इनमें एक बिहार का और दूसरा मजदूर नेपाल से है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी है। पूरी खबर पढ़ें...