• Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates; Bande Bharat Express| Nepal Accident| Kerala School Bus Accident | Mumbai West Bengal Rajasthan Delhi Mp Uttar Pradesh News

भास्कर अपडेट्स:तुर्की एयरलाइंस के विमान की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग, यात्री की बिगड़ गई थी तबीयत

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता में गुरुवार को तुर्की एयरलाइंस के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। यह प्लेन इस्तांबुल से सिंगापुर जा रहा था। इसकी लैंडिग एनएससी बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट में हुई है। यात्रा के दौरान एक 69 साल के पैसेंजर की तबीयत खराब हो गई थी। इसी बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा से गैंगरेप, दो सीनियर स्टूडेंट्स पर आरोप

दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय के वॉशरूम में 11 साल की स्टूडेंट के साथ कथित गैंगरेप का मामला सामने आया है। इसमें आरोपी ‌उसी स्कूल के सीनियर स्टूडेंट्स हैं। घटना जुलाई की है लेकिन छात्रा ने मामले में मंगलवार को पुलिस में रिपोर्ट कराई जब दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और स्कूल के प्रिंसिपल को इस घटना को लेकर नोटिस जारी किया। केंद्रीय विद्यालय संगठन के रीजनल ऑफिस ने भी मामले में जांच शुरू की है। पढ़ें पूरी खबर...

CBI ने साइबर क्राइम से जुड़े 26 लोगों को दबोचा; ऑपरेशन चक्र के तहत हुई गिरफ्तारी

केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने देशभर में साइबर क्राइम से जुड़े 26 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी ऑपरेशन चक्र के तहत की गई है। CBI के एक सीनियर ऑफिसर ने गुरुवार को बताया कि यह ऑपरेशन स्टेट पुलिस, इंटरपोल और अन्य दूसरे देशों के सहयोग से शुरू किया गया है। ऑपरेशन चक्र के तहत CBI ने कुल 115 ठिकानों की तलाशी ली।

एजेंसी ने 87 स्थानों पर छापेमारी की, जबकि राज्य पुलिस ने 28 स्थानों पर छापा मारा। ये छापेमारी दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब, चंडीगढ़, अंडमान और निकोबार, असम, पुणे, अहमदाबाद, राजस्थान, हरियाणा,पंजाब में की गई है।

इसरो ब्रिटेन की ‘वन वेब’ के 36 सैटेलाइट स्पेस में भेजेगा, लॉन्चिंग 22 अक्टूबर को

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) ब्रिटेन के संचार नेटवर्क ‘वन वेब’ के 36 सैटेलाइट्स को अपने सबसे भारी रॉकेट GSLV-Mk III के जरिए 22 अक्टूबर को लॉन्च करेगा। यह इसरो का पूरी तरह कॉमर्शियल मिशन होगा। यह लॉन्चिंग श्रीहरिकोटा से की जाएगी। इसरो की कॉमर्शियल आर्म न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (NSIL) ने इन सैटेलाइट्स को लॉन्च करने के लिए वन वेब के साथ सर्विस कॉन्ट्रैक्ट साइन किए हैं। यह जानकारी NSIL के चेयरमैन और एमडी राधाकृष्णन डी ने दी।

IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने करोड़ों की घड़ियां की जब्त, एक की कीमत 27 करोड़

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से गुरुवार को कस्टम विभाग ने 7 कीमती घड़ियां बरामद की हैं, जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ है। इन्हें तस्करी करके लाया जा रहा था। एक घड़ी हीरे से बनी है, जिसकी कीमत 27 करोड़ है। घड़ी के अलावा ब्रेसलेट और आईफोन 14 प्रो भी जब्त किया गया है। यात्री दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था, जिसे अरेस्ट कर लिया गया है।

नेपाल के बारा शहर में सड़क हादसे में 16 की मौत, 24 घायल

नेपाल के बारा शहर में गुरुवार को सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 24 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस बात की जानकारी नेपाल पुलिस ने दी है।
नोबेल पुरस्कार के ट्विटर अकाउंट से रवींद्रनाथ टैगोर की फोटो की गई पोस्ट, साहित्य में नोबेल जीतने वाले पहले भारतीय थे

नोबेल प्राइज वीक 2022 में साहित्य के लिए पुरस्कार की घोषणा की जाने वाली है। इससे पहले नोबेल पुरस्कार के ट्विटर अकाउंट से रवींद्रनाथ टैगोर की फोटो पोस्ट की गई है। टैगोर को 1913 में नोबल प्राइज मिला था। वह साहित्य में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले पहले भारतीय थे।

27 सितंबर को इंस्टाग्राम पर भी नोबेल पुरस्कार हैंडल से टैगोर की फोटो पोस्ट की गई थी और साहित्य में उनके योगदान को याद किया गया था।

अहमदाबाद में भैंसों के झुंड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने हाल में दिखाई थी हरी झंडी

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के पास भैंसों के झुंड से टकरा गई। इसमें वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन का फ्रंट का हिस्सा टूट गया। यह घटना सुबह करीब 11 बजे हुई। इसके बाद कुछ देर के लिए ट्रेन खड़ी रही है। ट्रेन को 11:27 बजे फिर रवाना किया गया। PM मोदी ने हाल ही में मुंबई और गांधी नगर के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी।

अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, मुंबई ला रही पुलिस

मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बुधवार को फिर से बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने बिहार के दरभंगा से एक युवक को हिरासत में लिया है। टीम आरोपी को लेकर मुंबई लौट रही है। आगे की जांच जारी है। दरअसल, हॉस्पिटल के लैंडलाइन नंबर पर अनजान शख्स का दो बार कॉल आया था, जिसमें कॉलर ने अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी।पहली बार कॉल बुधवार दोपहर करीब 1 बजे आया और दूसरा कॉल शाम 5 बजे आया था। इसके बाद से अस्पताल और एंटीलिया ( मुकेश अंबानी का घर ) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पढ़ें पूरी खबर...

केरल में टूरिस्ट और KSRTC बस के बीच भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत

केरल के पलक्कड़ जिले के वडक्कनचेरी में टूरिस्ट बस और केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) के बीच टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 38 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्टेट मिनिस्टर एमबी राजेश ने बताया कि बस एर्नाकुलम से ऊटी की ओर जा रही थी। मृतकों में 5 स्टूडेंट्स और एक टीचर भी शामिल है।

काबुल की एक मस्जिद में हुआ धमाका; 4 लोगों की मौत, करीब 25 घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक मस्जिद में बुधवार को धमाका हुआ। इस बम ब्लास्ट में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 25 लोग घायल हो गए हैं। यह बम धमाका गृह मंत्रालय के पास की मस्जिद में हुआ है। अधिकारियों का कहना है कि इसकी जांच की जा रही है।

मुंबई DRI ने एयरपोर्ट पर 80 करोड़ की हेरोइन जब्त की, केरल का एक शख्स भी गिरफ्तार

मुंबई एयरपोर्ट से एक तस्कर के पास से डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने 16 किलो ड्रग्स बरामद किया है। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। इसे विदेश से मुंबई लाया गया था और दिल्ली ले जाना था। ड्रग्स को भारत पहुंचाने के लिए आरोपी को एडवांस में 80 हजार रुपए मिले थे।

शिकागो में पुलिस ने युवक को गोली मारी, बंदूक लेकर थाने में घुसा था शख्स

अमेरिका के शिकागो में एक पुलिस अधिकारी ने एक शख्स को गोली मार दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शख्स ने थाने में पुलिसकर्मियों पर बंदूक तान दी थी, जिसके बाद अधिकारी ने ये कार्रवाई की। शख्स को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। पुलिस ने आरोपी के पास से बंदूक बरामद कर ली है।

बंगाल मे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान 8 लोगों की डूबने से मौत, 20 से 25 लोग लापता

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बुधवार शाम मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। मूर्ति विसर्जन के दौरान मल नदी में तेज बहाव के चलते 8 लोगों की डूबने से मौत हो गई। जलपाईगुड़ी के एसपी देवर्षि दत्ता ने बताया कि अभी 20-25 लोग लापता हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। पढ़ें पूरी खबर...

राजस्थान में मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 की मौत
राजस्थान के अजमेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 युवकों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में चाचा-भतीजा भी शामिल हैं। एक युवक का पैर फिसला था। उसे बचाने के लिए एक-एक कर 5 और युवक पानी में उतरे और सभी डूब गए। दलदल का उन्हें अंदाजा नहीं था। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने शवों को निकाला। मामला अजमेर के नसीराबाद स्थित नांदला इलाके का है। पढ़ें पूरी खबर...

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में कई दुकानों में लगी आग, एक कर्मचारी की मौत

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में कई दुकानों में भीषण आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की 28 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। पुलिस ने बताया कि आग लगने से कई दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। वहीं एक दुकान में काम करने वाले शहनवाज की आग में झुलसने से मौत हो गई। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रहा है।

फरीदाबाद अस्पताल में सीवर सफाई के दौरान 4 कर्मचारियों की मौत

फरीदाबाद के क्यूआरजी अस्पताल में सीवर की सफाई करने के दौरान 4 सफाईकर्मियों की मौत हो गई। सभी की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने चारों के शव बाहर निकलवाकर बादशाह खान अस्पताल में रखवा दिए हैं।

मृतकों में दो का नाम रवि, एक का रोहित और एक अन्‍य का नाम विशाल है। ये सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे। इनकी उम्र लगभग 25 से 30 साल के बीच थी।