• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Coronavirus Vaccine Today Latest

LIVEभास्कर अपडेट्स:नीरज चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड में रचा इतिहास, तीसरे प्रयास में जीता डाइमंड लीग फाइनल्स का खिताब

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख में डाइमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं। डाइमंड लीग फाइनल्स में उनकी शुरुआत खराब रही, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने यह खिताब जीत लिया। नीरज का पहला थ्रो फाउल रहा। दूसरे राउंड में उन्होंने 88.44 मीटर दूर थ्रो करके बढ़त बनाई और फिर आखिर तक इसे जारी रखा। इससे पहले नीरज ने 2017 और 2018 में भी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था, लेकिन वह सातवें और चौथे स्थान पर रहे थे।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

भारत और चीन की सेनाएं लद्दाख के गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स से पीछे हटना शुरू, बातचीत के दौरान बनी थी सहमति

भारत और चीन की सेनाएं गुरुवार से लद्दाख के गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स (PP-15) से पीछे हटना शुरू हो गई हैं। भारत-चीन ने संयुक्त बयान जारी कर यह जानकारी दी। दोनों देश तनाव कम करने के लिए कमांडर लेवल की बातचीत के 16वें राउंड में पीछे हटने के लिए सहमत हुए थे। संयुक्त बयान में बताया गया है कि 8 सितंबर 2022 से सेनाओं को पीछे हटाने पर सहमति बनी थी। इसी के तहत दोनों सेनाओं ने योजनाबद्ध तरीके से पीछे हटना शुरू कर दिया है। भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 16वें दौर की बातचीत 17 जुलाई को हुई थी।

जयप्रकाश अग्रवाल मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी नियुक्त, मुकुल वासनिक को प्रदेश के प्रभार से मुक्त किया गया

जय प्रकाश अग्रवाल को कांग्रेस ने मप्र का प्रभारी नियुक्त किया है। कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक को मप्र के प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। वासनिक महासचिव बने रहेंगे।

गोवा का कर्लीज रेस्टोरेंट गिराने का रास्ता साफ, NGT ने खारिज की मालिक की अर्जी

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट केस के जुड़े गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट को गिराए जाने का रास्ता साफ हो गया है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने ‘रेस्टोरेंट कर्लीज’ को गिराने पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया है। रेस्टोरेंट के मालिक एडविन नुन्स ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में एक याचिका दायर की थी। इसमें गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट अथॉरिटी के कर्लीज रेस्तरां को गिराने के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई थी।

ईसाई धर्मगुरु के घर-ऑफिस पर EOW का छापा; जबलपुर में 1 करोड़ कैश और विदेशी मुद्रा मिली

आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) की टीम ने बुधवार सुबह जबलपुर में 'द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया' के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर और ऑफिस पर दबिश दी। शुरुआती पड़ताल में उनके पास 1 करोड़ से ज्यादा की नकदी के अलावा विदेशी मुद्रा भी मिली है। कैश गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी।

बिशप पर सोसाइटी के स्कूलों को फीस के रूप में मिले ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले का आरोप है। जिसे उन्होंने निजी कामों में खर्च किया और धार्मिक संस्थानों को ट्रांसफर कर दिया। इसके अलावा उन पर संस्था का मूल नाम, खुद की मर्जी से बदलकर चेयरमैन की कुर्सी पर काबिज होने का आरोप भी है। EOW की टीम बिशप के घर और ऑफिस से उनके द्वारा की गई वित्तीय गड़बड़ियों के दस्तावेज खंगाल रही है। खबर लिखे जाने तक EOW की कार्रवाई जारी थी। पूरी खबर यहां पढ़ें...

तमिलनाडु में 19 साल की लड़की ने की आत्महत्या, NEET-UG परीक्षा में हुई थी फेल

तमिलनाडु के तिरुवल्लुर जिले में एक 19 साल लड़की ने आत्महत्या कर ली, क्योंकि वह NEET-UG परीक्षा में फेल हो गई थी। वह अपने घर में फंदे से लटकी हुई पाई गई। बुधवार को NEET-UG का रिजल्ट घोषित किया गया।

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और डोडा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 3.5 रही तीव्रता

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और डोडा में गुरुवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सिस्मोलॉजी के मुताबित रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 की स्पीड रही। यह झटका सुबह 7.52 मिनट के आसपास महसूस की गई है।

US के मेम्फिस में फायरिंग, 2 लोगों की मौत

अमेरिका के टेनेसी राज्य के मेम्फिस में एक 19 साल के लड़के ने गोलीबारी की। घटना में 2 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध का नाम ईजेकील केली है। उसने मेम्फिस शहर में अंधाधुंध फायरिंग शुरू दी। उसने इस घटना को फेसबुक पर लाइवस्ट्रीम भी किया।

नीट यूजी के नतीजे घोषित, राजस्थान की तनिष्का को मिली पहली रैंक

परीक्षा में देशभर से कुल 18 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 देशभर के विभिन्न केंद्रों पर हुआ था।
परीक्षा में देशभर से कुल 18 लाख से ज्यादा छात्रों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 देशभर के विभिन्न केंद्रों पर हुआ था।

NTA ने बुधवार रात 11 बजे NEET UG 2022 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। राजस्थान की तनिष्का पहली रैंक मिली है। एग्जाम में राजस्थान की तनिष्का ने पहली और दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा को दूसरी रैंक मिली है। नीट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर देखा जा सकता है। छात्र वेबसाइट पर अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल कर रिजल्ट को चेक कर सकते हैं। पढ़ें पूरी खबर...

NIA ने आतंकवादी संगठन JMB के 6 मेंबर्स के खिलाफ दायर की चार्जशीट

NIA ने बुधवार को जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) के 6 सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। भोपाल की एक विशेष अदालत में दायर चार्जशीट में NIA ने कहा कि जांच में पाया गया कि आरोपियों ने देश में आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी। इसके साथ ही सबूत मिले हैं कि ये आरोपी देश में युवाओं को हिंसक जिहाद करने के लिए उकसाते थे। आरोपियों में तीन बांग्लादेशी नागरिक फजर अली, वलीउल्लाह मिलन, जैनुल आबिदीन शामिल हैं। अन्य तीन में बिहार के कटिहार का अकील अहमद शेख, एमपी के विदिशा के अब्दुल करीम और शेबन खान हैं

नॉर्थ सीरिया में इमारत ढहने से 11 की मौत, 2 घायल

नॉर्थ सीरिया के शहर अलेप्पो में बुधवार को एक इमारत ढह गई, जिसमें 3 बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 2 लोग घायल हो गए हैं। मलबे के बीच तलाशी अभियान अभी भी जारी है। इसमें और भी लोग दबे हो सकते हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसपास की 7 इमारतों को भी खाली करा दिया गया, क्योंकि जर्जर होने की वजह से इनके गिरने की भी आशंका है।

आयकर विभाग ने ग्लोबल NGO ऑक्सफैम इंडिया पर की छापेमारी

आयकर विभाग ने बुधवार को ग्लोबल NGO ऑक्सफैम इंडिया पर छापेमारी की है। इसी दिन दिल्ली स्थित थिंक टैंक सेंटर फॉर पॉलिसी रिसर्च (CPR) में में भी छापेमारी की गई। हालांकि इस बारे में ऑक्सफैम और सीपीआर की ओर से कोई बयान नहीं आया है। सूत्रों के मुताबिक, टैक्स चोरी करने और संदिग्ध पॉलिटिकल फंडिंग के मामले में में इन सभी जगहों पर छापेमारी की गई है।