• Hindi News
  • National
  • Breaking News Live Updates Headlines Wednesday 5 October 2022 Rajasthan Delhi Mp Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai

भास्कर अपडेट्स:दिल्ली के गांधी नगर इलाके में कई दुकानों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां मौके पर पहुंची

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली के गांधी नगर इलाके में कई दुकानों में भीषण आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की 21 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम कर रही हैं। आग लगने से कई दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है।

आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...
फरीदाबाद अस्पताल में सीवर सफाई के दौरान 4 कर्मचारियों की मौत

फरीदाबाद के क्यूआरजी अस्पताल में सीवर की सफाई करने के दौरान 4 सफाईकर्मियों की मौत हो गई। सभी की मौत दम घुटने से हुई है। पुलिस ने चारों के शव बाहर निकलवाकर बादशाह खान अस्पताल में रखवा दिए हैं।

मृतकों में दो का नाम रवि, एक का रोहित और एक अन्‍य का नाम विशाल है। ये सभी दिल्ली के संगम विहार के रहने वाले थे। इनकी उम्र लगभग 25 से 30 साल के बीच थी।

अजमेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 युवकों की डूबने से मौत

अजमेर के नसीराबाद स्थित नांदला इलाके में बुधवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान 6 युवकों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों में चाचा-भतीजा भी शामिल हैं। एक युवक का पैर फिसला था। उसे बचाने के लिए एक-एक कर 5 और युवक पानी में उतरे और सभी डूब गए। दलदल का उन्हें अंदाजा नहीं था। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने शवों को निकाला। पढ़ें पूरी खबर...

भारत की कफ सिरप बनाने वाली कंपनी के खिलाफ WHO ने जारी किया अलर्ट, 66 बच्चों की मौत से जोड़ा

भारत के मेडेन फार्मास्यूटिकल्स की तरफ से बनाए गए 4 खांसी के सिरप प्रोडक्ट को लेकर WHO ने अलर्ट जारी किया है। डब्ल्यूएचओ ने इसे गुर्दे की चोटों और गाम्बिया में 66 बच्चों की मौतों से जोड़ा है। इस मामले में अभी आगे की जांच चल रही है।

मेडेन फार्मास्युटिकल्स ने इसको लेकर किसी भी तरह का स्टेटमेंट नहीं दिया है।

झारखंड में दशहरा मेला घूमने जा रहे 5 लोगों को ट्रक ने रौंदा, सभी की मौत

झारखंड के रामगढ़ में बुधवार की शाम सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की मौत हो गई। कोयला लदे ट्रक ने 5 लोगों को रौंद दिया। ये सभी लोग दशहरा मेला घूमने जा रहे थे दशहरा मेला घूमने जा रहे थे।

जानकारी के मुताबिक, मृतकों में 4 लोग एक ही परिवार के सदस्य थे। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया गया है।
रिलायंस फाउंडेशन के अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी, कॉलर ने अंबानी परिवार का किया जिक्र

मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। लैंडलाइन नंबर पर अनजान शख्स का कॉल आज 12 बजकर 57 मिनट पर आया था। कॉलर ने अंबानी परिवार के कुछ सदस्यों के नाम पर भी धमकी दी है। मुंबई पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है। पढ़ें पूरी खबर...

दो न्यायाधीशों ने नियुक्ति से संबंधित कॉलेजियम नोट पर आपत्ति जताई

सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों के कॉलेजियम के दो सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट में चार जजों की नियुक्ति के प्रस्ताव पर लिखित सहमति देने को लेकर अपनी आपत्ति जताई है। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सीजेआई जस्टिस उदय उमेश ललित के नेतृत्व वाले पांच सदस्यीय कॉलेजियम ने हाल में बंबई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपांकर दत्ता को सुप्रीम कोर्ट जज के रूप में प्रमोट करने की सिफारिश की। शेष चार रिक्तियों के लिए कुछ अन्य नामों पर कॉलेजियम में कथित तौर पर विचार-विमर्श हुआ था।

सीजेआई के अलावा, चार वरिष्ठ जज- जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस एस के कौल, जस्टिस एस ए नजीर और जस्टिस के एम जोसेफ - पांच सदस्यीय कॉलेजियम का हिस्सा हैं, जो सुप्रीम कोर्ट में जजों के नामों का चयन करता है और केंद्र को अनुशंसा करता है।

अरुणाचल में आर्मी का चीता हेलिकॉप्टर क्रैश, एक पायलट की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

अरुणाचल प्रदेश के तवांग इलाके में आर्मी का एक चीता हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। सेना के अधिकारी ने बताया कि हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ। हेलिकॉप्टर में दो पायलट सवार थे। हादसे के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से एक लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। दूसरे पायलट का इलाज चल रहा है।

आगरा के हॉस्पिटल में भीषण आग, एक परिवार के 3 लोग जिंदा जले

आगरा के शाहगंज इलाके में बुधवार तड़के आर. मधुराज हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। हादसे में हॉस्पिटल संचालक डॉ. राजन, उनकी बेटी और बेटे की मौत हो गई। तीनों के शव अग्निशमन विभाग के दमकलकर्मियों ने निकाले। वहीं, ग्राउंड फ्लोर से 3 मरीज और उनके तीमारदारों को भी रेस्क्यू किया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए हैं। शोपियां के द्राच इलाके में मंगलवार रात से चल रहे मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के 3 आतंकियों को मार गिराया, जबकि शोपियां के ही मूलू इलाके में हुए एनकाउंटर में लश्कर ए तैयबा का एक आतंकी ढेर हुआ है। मूलू में मुठभेड़ जारी है।

द्राच इलाके में मारे गए दो आतंकवादी हनान बिन याकूब और जमशेद पुलवामा के पिंगलाना में 10 अक्टूबर को SPO जावेद डार की हत्या और पुलवामा में 24 सितंबर को पश्चिम बंगाल के एक मजदूर की हत्या में शामिल थे। पुलिस के मुताबिक, द्राच में आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी। पढ़ें पूरी खबर...

सरकार ने अवैध गतिविधियों में शामिल 10 लोगों को आतंकी घोषित किया

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अवैध गतिविधियों में शामिल 10 लोगों को UAPA के तहत आतंकी घोषित कर दिया है। यह सभी हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर ए तैयबा और कई अन्य आतंकी संगठनों के सदस्य हैं। इनमें हबीबुल्लाह मलिक, बासित अहमद रेशी, इम्तियाज अहमद कांडू, जफर इकबाल, शेख जमील उर रहमान जैसे शामिल हैं।

उत्तराखंड में 50 यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 25 की मौत, 21 को रेस्क्यू किया गया

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में मंगलवार को एक यात्री बस 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हुई है। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई। बस में करीब 50 लोग सवार थे। इनमें से 21 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। पढ़ें पूरी खबर...