• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Jammu Kashmir SI Scam | Haryana Gujarat Gandhinagar Delhi Ghaziabad Karnataka

भास्कर अपडेट्स:ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने एलन मस्क की डील को मंजूरी दी, अप्रैल में 44 बिलियन डॉलर में हुआ था सौदा

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने मंगलवार को कंपनी को एलन मस्क को बेचने की मंजूरी दे दी। यह डील 44 बिलियन डॉलर की है। इस फैसले का असर अदालती कार्यवाही पर पड़ेगा, जिसमें मस्क सौदे को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। यह डील अप्रैल में फाइनल हुई थी।

ट्विटर के ज्यादातर शेयरहोल्डर ने मस्क के एक शेयर के 54 डॉलर देने के प्रस्ताव को भी मान लिया है। यह डेवलपमेंट ऐसे समय में हुआ है जब इस डील को कैंसिल करने को लेकर 17 अक्टूबर से अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट में सुनवाई शुरू होनी है। ट्विटर ने ही डील कैंसल करने को लेकर अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

ट्विटर चाहता है कि 54.20 डॉलर प्रति शेयर (करीब 4,300 रुपए) के हिसाब से जो डील हुई है, मस्क उसे पूरा करें। मस्क ने इस मुकदमे के बाद ट्विटर का नाम लिए बिना एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा-जरा विडंबना देखिए।

स्पैम अकाउंट की जानकारी नहीं होने पर डील कैंसिल की
एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था, लेकिन बाद में उन्होंने यह डील कैंसिल कर दी थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अभी तक फर्जी और स्पैम अकाउंट की संख्या की जानकारी नहीं दी है। मस्क ने इस डील को कैंसिल करने के बाद एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने चार इमेज लगाईं थी और एक तरह से डील का मजाक उड़ाया था।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

सरकार ने कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली 4 दवाओं को आवश्यक सूची में जोड़ा, 26 को लिस्ट से बाहर किया

केंद्र सरकार ने कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाली 4 नई दवाओं को 'आवश्यक' सूची में जोड़ दिया है। इसके साथ ही करीब 26 दवाओं को 'आवश्यक' सूची से हटा दिया है। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को आवश्यक दवाओं की संशोधित सूची जारी की है। जिसमें 27 श्रेणियों की 384 दवाएं शामिल हैं।

इस लिस्ट में रैनिटिडीन भी है, जो अक्सर एसिडिटी और पेट से संबंधित अन्य बीमारियों के लिए ली जाती है। इन दवाओं के सेवन से मरीजों में कैंसर होने की आशंका बढ़ने की बात कही जा रही थी। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह फैसला लिया है।

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली महिला गिरफ्तार

महाराष्ट्र साइबर ने ठाणे से एक महिला को गिरफ्तार किया है। उस पर उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के खिलाफ सोशल मीडिया आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। अपनी पहचान छिपाने के लिए उसने फर्जी प्रोफाइल से अमृता के खिलाफ टिप्पणी की थी। महिला के खिलाफ संबंधिक धाराओं में केस दर्ज किया गया है। उसे 15 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

CBI का जम्मू-कश्मीर में 33 जगहों पर छापा, सब-इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में चल रही है तलाशी

जम्मू-कश्मीर में सब इंस्पेक्टर भर्ती प्रक्रिया में अनियमितताओं को लेकर CBI ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर SSB के पूर्व अध्यक्ष खालिद जहांगीर के ठिकानों सहित 33 जगहों पर छापा मारा है। जम्मू कश्मीर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के एग्जाम कंट्रोलर अशोक कुमार के ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है।

इसके अलावा जम्मू, श्रीनगर, हरियाणा में करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुजरात में गांधीनगर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद और कर्नाटक में बेंगलुरु में छापे जारी हैं। जांच के सिलसिले में सीबीआई की तलाशी का यह दूसरा दौर है। SI एग्जाम का इसी साल 4 जून को रिजल्ट घोषित किया गया था जिसके बाद परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप सामने आए थे।

मायावती ने अपने भतीजे आनंद आकाश को सौंपी आगामी राज्यों के विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी
बहुजन समाज पार्टी ने गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। मायावती ने अपने भतीजे आनंद आकाश को इन तीनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी को लामबंद करने का जिम्मा सौंपा है।

गुरुग्राम के एक होटल में बम की धमकी, तलाशी अभियान जारी

गुरुग्राम के एक होटल में मंगलवार को बम होने की धमकी मिली, इससे होटल में अफरातफरी मच गई। होटल प्रशासन ने बताया कि अज्ञात फोन से होटल में बम होने की धमकी मिली थी। तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और होटल को खाली करवाकर तलाशी अभियान शुरू किया, जो अभी भी चल रहा है। वहीं, जिस नंबर से धमकी भरा फोन आया था वो अब स्विच ऑफ है।

मुकुल रोहतगी दोबारा बने भारत के अटॉर्नी जनरल

केके वेणुगोपाल के पद खाली करने के बाद सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी को भारत का चौदहवां अटॉर्नी जनरल नियुक्त किए जाएंगे। इससे पहले वे जून 2014 से जून 2017 के बीच AG रह चुके हैं। वेणुगोपाल ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट को संकेत दिया था कि वह 30 सितंबर के बाद पद पर नहीं होंगे।

वेणुगोपाल को 1 जुलाई 2017 को तीन साल के लिए अटॉर्नी जनरल नियुक्त किया गया था, जिसे बाद में दो बार बढ़ाया गया था।

2024 की मकर संक्रांति को रामलला होंगे विराजमान

अयोध्या में रामलला विराजमान की तारीख तय हो गई है। 14 जनवरी 2024 को रामलला विराजमान होंगे और भव्य राम मंदिर में दर्शन शुरू हो जाएगा। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर दिसंबर 2023 तक तैयार हो जाएगा और 15 दिनों के बाद यानी 14 जनवरी 2024 के आसपास भगवान राम को मंदिर में स्थापित किया जाएगा। मंदिर के गर्भगृह का काम 1 जून के बाद तेजी से हो रहा है।

इटली के पास नाव में 6 शरणार्थियों के शव मिले

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (UNHCR) ने कहा है कि पॉजालो के सिसिली बंदरगाह पर पहुंची एक प्रवासी नाव पर 2 नवजात और एक बच्चे सहित 6 सीरियाई शरणार्थी मृत पाए गए हैं। इटली में UNHCR की प्रतिनिधि चियारा कार्डोलेटी ने कहा- शरणार्थियों की मौत गर्मी, प्यास और भूख के कारण हुई। नाव में 26 लोग सवार थे।

कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी की 2 घटनाएं, 2 की मौत और 3 घायल

कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी की दो घटनाओं में 2 लोगों की मौत हो गई। 3 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मिसिसॉगा और मिल्टन में एक संदिग्ध ने गोलियां चला दी। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने मिसिसॉगा में 2 लोगों को गोली मारी गई, जिसमें से एक की मौत हो गई। मिल्टन में 3 लोगों पर फायरिंग की गई। एक की मौत हो गई। 2 लोगों को अस्पताल ले जाया गया।

निर्माणाधीन इमारत की शटरिंग गिरी, पांच मजदूर दबे, एक की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सीएम योगी ने घटना का संज्ञान लेकर मृतक के परिजन और घायलों को मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। उच्चस्तरीय समिति पूरी घटना की जांच करेगी।

खबरें और भी हैं...