• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Rajasthan Delhi MP Uttar Pradesh Maharashtra Mumbai News | Drugs Case Today Latest

भास्कर अपडेट्स:श्रीनगर में महिला सैनिकों की तैनाती, गैर कश्मीरियों पर हमलों के बाद लिया फैसला

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर में महिला सैनिकों की तैनाती शुरू हो गई है। मंगलवार को श्रीनगर के लाल चौक पर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की महिला सैनिकों की तैनाती की गई है। पिछले एक महीने में हुई 11 गैर कश्मीरियों की हत्या के बाद कश्मीर में सुरक्षा के लिए बड़े कदम उठाए जाने लगे हैं।

आज की अन्य प्रमुख खबरें...

जम्मू-कश्मीर में रहने वाले बिहारियों के लिए AK-47 की मांग

जम्मू कश्मीर में जिस तरह से लगातार बिहारियों की हत्या की जा रही है, उसके बाद राज्य की सियासत गरमा गई है। पक्ष से लेकर विपक्षी पार्टियां तक इस घटना पर अलग-अलग तरीके से अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। बिहार BJP विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने मंगलवार को जम्मू में रह रहे बिहारियों के लिए मुफ्त में AK-47 राइफल देने की मांग कर दी। ज्ञानू ने इस बयान के पीछे तर्क दिया कि इससे बिहारी अपनी सुरक्षा कर सकेंगे। सोमवार को बिहार के पूर्व CM जीतनराम मांझी ने कहा था कि 15 दिन के लिए कश्मीर को बिहारियों के हवाले कर दें।

अमित शाह ने मोदी वैन को हरी झंडी दिखाई

गृह मंत्री अमित शाह ने BJP के सेवा ही संगठन कार्यक्रम के अंतर्गत मोदी वैन को हरी झंडी दिखाई है। यह वैन UP के कौशांबी जिले में कौशांबी विकास परिषद के तहत काम करेगी। इस परिषद का संचालन भाजपा के राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर करते हैं। पांच मोदी वैन कौशांबी में 5 विधानसभाओं में काम करेंगी।

RSS चीफ मोहन भागवत अयोध्या में रहेंगे, रामलला के दर्शन कर सकते हैं
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) चीफ मोहन भागवत तीन दिनों के दौरे पर अयोध्या में हैं। भागवत और वरिष्ठ पदाधिकारी भैयाजी जोशी संघ की ओर से चल रहे अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग शिविर में शामिल होंगे। शिविर का समापन 21 अक्टूबर को होगा।

आज भागवत अयोध्या में रहेंगे। वे रामलला के दर्शन कर सकते हैं। वे यहां मंदिर निर्माण का जायजा भी लेंगे। संघ के प्रत्येक वर्ष अक्टूबर में होने वाले शारीरिक अभ्यास वर्ग का आयोजन इस बार महाराष्ट्र के नागपुर के बजाए इस बार चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हो रहा है।

अगले महीने बंगाल दौरे पर जाएंगे भागवत
UP के बाद भागवत 15 से 17 नवंबर तक बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सांगठनिक बैठक के साथ ही भागवत विशिष्ट जनों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान भागवत RSS के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद संघ प्रमुख पहली बार पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे।

रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले शेयर बाजार
हफ्ते के दूसरे दिन यानी आज बाजार नए शिखर पर खुले। पहली बार सेंसेक्स 62,156 और निफ्टी 18,602 के स्तर पर खुला। फिलहाल सेंसेक्स 330 पॉइंट चढ़कर 62,100 और निफ्टी 60 पॉइंट चढ़कर 18,530 पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स के 30 शेयर्स में से 24 शेयर में खरीदारी और 6 शेयर में बिकवाली देखने को मिल रही है। जिसमें L&T के शेयर 3%, टेक महिंद्रा और भारती एयरटेल के शेयर 1% से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं ITC के शेयर में 2% से ज्यादा की गिरावट है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

41 साल बाद खंडवा में उपचुनाव
खंडवा लोकसभा सीट पर 41 साल बाद हो रहे उप चुनाव में 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इससे पहले इस सीट पर 1979 में तत्कालीन सांसद परमानंद गोविंदवाला के निधन के बाद उपचुनाव हुए थे। तब जनता पार्टी के कुशाभाऊ ठाकरे ने कांग्रेस के ठाकुर शिवकुमार सिंह को हराया था। उस उपचुनाव में इंदिरा गांधी गांव-गांव घूमी थीं, लेकिन वे शिवकुमार को नहीं जितवा सकीं, लेकिन ठीक एक साल बाद 1980 में हुए आम चुनाव में ठाकरे को हार का सामना करना पड़ा था। इस बार कांग्रेस और बीजेपी, दोनों पार्टियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। कांग्रेस ने राजनारायण सिंह पुरनी (70) पर भरोसा जताया है, तो बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल को उम्मीदवार बना कर OBC कार्ड खेला है। पूरी खबर यहां पढ़ें...