• Hindi News
  • National
  • BSF caught more than 11 kg of heroin in search operation after agitation across Pakistan border

नशा तस्करी / पाकिस्तान बॉर्डर पर तारबंदी के पार हलचल के बाद बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन सवा 11 किलो हेरोइन पकड़ी

फिरोजपुर में हेरोइन की खेप के साथ बीएसएफ के अधिकारी। फिरोजपुर में हेरोइन की खेप के साथ बीएसएफ के अधिकारी।
X
फिरोजपुर में हेरोइन की खेप के साथ बीएसएफ के अधिकारी।फिरोजपुर में हेरोइन की खेप के साथ बीएसएफ के अधिकारी।

  • फिरोजपुर के हुसैनीवाला भारत-पाकिस्तान बार्डर की चौकी शमशके से मंगलवार सुबह हुई बरामदगी
  • जवानों की ललकार के बाद उस पार से कोई सामने नहीं आया, सर्च अभियान तीन प्लास्टिक कैन मिले

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 05:12 PM IST

फिरोजपुर. भारत-पाक बॉर्डर फिरोजपुर के हुसैनीवाला की चौकी शमशके के इलाके में मंगलवार को बीएसएफ ने सवा 11 किलो हेरोइन बरामद की है। अधिकारियों के मुताबिक जवानों ने तारबंदी के पार हलचल देखी थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान तीन प्लास्टिक कैन में हेरोइन जैसी चीज मिली। जवानों ने इस बारे में उच्च अधिकारियों को बताया तो उन्होंने इसे हेरोइन बता सीज कर दिया।

मंगलवार सुबह बीएसएफ की चौकी शमशके के नजदीक बीएसएफ की 136 बटालियन के जवानों ने गश्त जारी रखी हुई थी। जवानों ने तारबंदी के पार कुछ हलचल देखी तो उन्होंने ललकारा, लेकिन कोई सामने नहीं आया। फिर जवानों ने सर्च अभियान चलाया तो उन्हें तीन प्लास्टिक कैन मिले। जवानों ने बड़ी मुस्तैदी के साथ कैन को चेक किया तो इनमें हेरोइन जैसी चीज मिली।

उन्होंने तीनों कैन को कब्जे में ले उच्च अधिकारियों को बताया तो अधिकारियों ने चेक करने के बाद इसे हेरोइन बताया। तीन कैन में से हेरोइन को निकालकर चेक किया गया तो इसका वजन 11 किलो 230 ग्राम निकला। उधर, इस बारे में बीएसएफ अफसरों ने बताया कि सीमा से लगते गांवों और बीएसएफ की चौकियों से हफ्ते-10 दिन में एक-आध बार हेरोइन मिलने का सिलसिला जारी है। जवानों की मुस्तैदी के चलते ही पाकिस्तान को भारत में हेरोइन भेजने से बार-बार नाकाम किया जा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना