रक्षा / फिरोजपुर में पाकिस्तान की सीमा पर संदिग्ध ड्रोन नजर आए, बीएसएफ ने खदेड़ने के लिए फायरिंग की

पिछले कुछ महीनों में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन देखे जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। -फाइल पिछले कुछ महीनों में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन देखे जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। -फाइल
X
पिछले कुछ महीनों में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन देखे जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। -फाइलपिछले कुछ महीनों में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आने वाले ड्रोन देखे जाने की घटनाओं में इजाफा हुआ है। -फाइल

  • सीमा पर स्थित टेंडीबाला गांव में सोमवार की रात को दो बार नजर आए ड्रोन
  • बीएसएफ की फायरिंग के बावजूद संदिग्ध ड्रोन को बरामद नहीं किया जा सका

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 09:18 PM IST

फिरोजपुर (पंजाब). सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान बॉर्डर से सटे इलाके में संदिग्ध ड्रोन देखे जाने का दावा किया है। मंगलवार को बीएसएफ अधिकारियों ने कहा कि पंजाब के फिरोजपुर में सीमा पर संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने के बाद उन्हें गिराने के लिए जवानों ने फायरिंग की।

बीएसएफ अधिकारियों ने कहा- सोमवार की रात 8.48 से 11 बजे के बीच शामेक पोस्ट के पास टेंडीबाला गांव में दो बार संदिग्ध ड्रोन देखे गए। बॉर्डर पर तैनात 136वीं बटालियन के जवानों ने उन्हें गिराने के लिए फायरिंग की। हालांकि, बीएसएफ और पंजाब पुलिस के संयुक्त तलाशी अभियान में संदिग्ध ड्रोन को बरामद नहीं किया जा सका।

एक्शन में बीएसएफ और पुलिस
मंगलवार को बीएसएफ के उप महानिरीक्षक संदीप चानन ने कहा- सीमा पर आसमान में कुछ संदिग्ध वस्तुएं देखी गई थीं। हालांकि यह पता नहीं लग सका है कि वे ड्रोन थे या कुछ और। वहीं, फिरोजपुर के एसपी बलजीत सिंह सिद्धू ने कहा कि पुलिस को सीमा पर ड्रोन जैसा उपकरण देखे जाने के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद ग्रामीणों से संदिग्ध चीजें या उपकरण दिखाई देने पर उसकी सूचना देने की अपील की गई है।

पहले भी नजर आए पाकिस्तानी ड्रोन
10 जनवरी को पंजाब पुलिस ने सेना के एक जवान (नायक) और दो अन्य लोगों को जीपीएस-फिट किए गए ड्रोन के जरिए सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया था। 7 अक्टूबर को भी बीएसएफ ने हुसैनीवाला क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से आए पांच ड्रोन का पता लगाया था। उनमें से एक भारतीय हवाई क्षेत्र में करीब एक किलोमीटर अंदर तक आ चुका था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना