इंडिगो / लंबी दूरी की उड़ानों में सस्ती दरों पर बिजनेस क्लास की सुविधाएं देने पर विचार



सिंबॉलिक इमेज। सिंबॉलिक इमेज।
X
सिंबॉलिक इमेज।सिंबॉलिक इमेज।

  • 6 महीने में यूरोप के लिए वन स्टॉप उड़ान शुरू करने की योजना
  • ऐसे इंतजाम किए जाएंगे जिससे लंबे सफर में यात्रियों को थकान नहीं हो
  • सस्ती एयरलाइन इंडिगो फिलहाल 18 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रही

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 01:09 PM IST

नई दिल्ली. इंडिगो एयरलाइन यूरोप-एशिया में कम किराए में बिजनेस क्लास जैसी सुविधाओं वाली सीटें उपलब्ध करवाने पर विचार कर रही है। इंडिगो फिलहाल इस्ताम्बुल तक उड़ान संचालित करती है। एयरलाइन लंबी दूरी की उड़ानों के नेटवर्क पर ध्यान दे रही है। इंडिगो के सीईओ रॉनोजॉय दत्ता ने पिछले हफ्ते एक इंटरव्यू में कहा कि 6 महीने के अंदर यूरोप की वन-स्टॉप उड़ान शुरू करने की योजना है।

दिल्ली से लंदन के लिए वन-स्टॉप फ्लाइट की योजना

  1. लंबी दूरी की उड़ानों में यात्री परेशान नहीं हों इसके लिए इंडिगो एक्स्ट्रा स्नैक्स से लेकर बिजनेस क्लास वाली अन्य सुविधाओं पर विचार कर रही है। दत्ता का कहना है कि 6-8 घंटे की यात्रा में थकान हो जाती है। लंबे सफर में यात्रियों को ज्यादा बार वॉशरूम जाने और ज्यादा खाने की जरूरत पड़ती है। ये सब कुछ बदल जाएगा। हम अपनी सेवाओं को फिर से डिजायन करेंगे।

  2. इंडिगो दिल्ली से लंदन के लिए वन-स्टॉप और चीन, वियतनाम, म्यांमार और रूस जैसे देशों के लिए नॉन-स्टॉप फ्लाइट शुरू करना चाहती है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इंडिगो के बिजनेस क्लास में क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी और किराया कितना होगा।

  3. इंडिगो के सीईओ रॉनोजॉय दत्ता का कहना है कि एयरबस एसई से संकरी बॉडी वाले विमान खरीदने के लिए बात चल रही है। इसके लिए बड़ा ऑर्डर देने की योजना है। दत्ता ने बताया कि इंडिगो 53 घरेलू और 18 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करती है। जो नए विमान खरीदे जाएंगे उनमें से आधे अंतरराष्ट्रीय रूट की उड़ानों के लिए काम में लेने की योजना है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना