पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Businessman Yusuf Ali's Helicopter Crashed; 5 People Aboard, All Evacuated

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केरल में हादसा:बिजनेसमैन युसूफ अली का हेलिकॉप्टर क्रैश; 5 लोग सवार थे, सभी सुरक्षित निकाले गए

कोच्चिएक महीने पहले
हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद एक मैदानी इलाके में गिर गया।

केरल के कोच्चि शहर में मशहूर बिजनेसमैन एमए युसूफ अली का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें अली अपनी पत्नी समेत परिवार के चार अन्य लोगों के साथ सफर कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, पायलट समेत सभी यात्री सुरक्षित हैं। जांच के लिए सभी को कोच्चि के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि घटना केरल यूनिवर्सिटी ऑफ फिशरीज एंड ओशन स्टडीज के पास पनांगड इलाके की है। यहां रविवार सुबह करीब 9 बजे ये हादसा हुआ। एविएशन डिपार्टमेंट ने हादसे की जांच का आदेश दिया है।

दलदल के चलते बड़ा हादसा टला
स्थानीय लोगों ने बताया कि आज सुबह से काफी बारिश हुई है। इसके चलते मौसम थोड़ा खराब था। सुबह हेलिकॉप्टर की आवाज आई। काफी नजदीक से उड़ रहा था। देखते ही देखते वह नीचे गिर गया। हालांकि पायलट की सूझबूझ के चलते हेलिकॉप्टर मैदानी एरिया में गिरा। बारिश के चलते मैदान भी दलदल जैसा हो गया था। इसके चलते बड़ा हादसा नहीं हुआ।

देश के बड़े उद्यमियों में होती है गिनती
युसूफ अली की गिनती देश के बड़े उद्यमियों में होती है। वे दुनिया की बड़ी सुपरमार्केट चेन लुलु समूह के चेयरमैन हैं। इसका हेड ऑफिस संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में है। एक दिन पहले यानी शनिवार को ही अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और संयुक्त अरब अमीरात की सेना के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने युसूफ अली को अबु धाबी के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा है।

फोर्ब्स की सूची में भी दर्ज है नाम
फोर्ब्स द्वारा हाल में जारी दुनिया के रईस लोगों की सूची में संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले पांच प्रवासी भारतीयों को भी जगह मिली है। इन पांचों रईसों में केरल के एमए युसूफ भी हैं। जाने-माने रिटेल व्यवसायी युसूफ अली लगभग 4.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ UAE के सबसे अमीर एनआरआई हैं और सूची में 394वें स्थान पर हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें