धोखाधड़ी / दिल्ली बंद है कहकर कैब ड्राइवर ने अमेरिकी नागरिक से 90 हजार रु. वसूले, गिरफ्तार



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • जॉर्ज वेनमीटर 18 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचे थे, ड्राइवर ने बताया कि त्योहार की वजह से शहर बंद है
  • ड्राइवर ने फर्जी एजेंसियों से संपर्क कराया और जयपुर-आगरा में होटल बुकिंग के नाम पर रुपए ऐंठे

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 01:57 PM IST

नई दिल्ली. पुलिस ने सोमवार को एक कैब ड्राइवर को अमेरिकी नागरिक जॉर्ज वेनमीटर से 90 हजार रुपए ऐंठने के मामले में गिरफ्तार कर लिया। जॉर्ज 18 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने एक कैब किराए पर ली, लेकिन ड्राइवर ने 'दिल्ली बंद है 'कहकर उनसे धोखाधड़ी की। इसमें दूसरे कैब ड्राइवर ने भी साथ दिया।

 

जॉर्ज वेनमीटर ने शिकायत में बताया, "आरोपी ड्राइवर ने मुझे एयरपोर्ट से पहाड़गंज के एक होटल ले जाने का ऑफर दिया, जहां मेरी पहले से बुकिंग थी। बाद में ड्राइवर ने पुलिस बैरिकेड्स के पास गाड़ी रोक दी और बताया कि त्योहार की वजह से दिल्ली बंद है और सड़कें ब्लॉक हैं।" पुलिस ने बताया कि इसके बाद ड्राइवर जॉर्ज को कनॉट प्‍लेस की एक फर्जी टूर एजेंसी पर ले गया। वहां के स्‍टाफ ने जॉर्ज को बताया कि शहर बंद है। इसके बात इन लोगों ने बताया कि पहाड़गंज के होटल भी बंद हैं। इसकी पुष्टि के लिए होटल को फर्जी फोन भी किया।

 

वेनमीटर को भरोसा नहीं हुआ था
पुलिस ने बताया कि वेनमीटर को इन लोगों की बातों पर भरोसा नहीं हुआ। उसने ऑटो रिक्शा किया, जिसके ड्राइवर ने भी कहा कि सभी होटल बंद हैं। आरोपी ड्राइवर फिर टूरिस्‍ट को गोल मार्केट की एक और फर्जी टूर एजेंसी पर ले गया और जयपुर और आगरा में होटल्‍स बुक करवाए और पैसे ले लिए। इसके बाद जॉर्ज आगरा पहुंच गए।

 

जॉर्ज को रिफंड मांगने पर हकीकत का पता चला
डिप्टी कमिश्नर ईश सिंघल ने बताया, "जॉर्ज को इस धोखाधड़ी का तब पता चला जब उन्होंने आगरा से दिल्ली के होटल में रिफंड के लिए फोन किया।" पुलिस ने कैब ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना